जब आप नीचे को छुआ तब नया जीवन कैसे प्रारंभ करें

एक बार जे.के. राउलिंग ने कहा, "नीचे की तरफ स्पर्श करना मेरी जिंदगी के पुनर्निर्माण के लिए एक ठोस आधार बन गई", और यह एक बहुत अच्छी सजा है कभी-कभी आपको खो दिया ऊर्जा हासिल करने के लिए पूरी तरह से सिंक करना पड़ता है और प्रकाश में लौट आना पड़ता है। अच्छी खबर है? आप इसे करने के लिए सही पृष्ठ पर समाप्त हो गए। पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

पहले प्रतिक्रियाएं
आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 1
1
थोड़ी देर के लिए रोना यह सही है और यह फिर से शुरू करने के लिए पहला कदम है। आपको इस पल को पूरी तरह महसूस करना चाहिए अंत में इसे सभी में रखते हुए आपको कम उपयुक्त क्षणों में विस्फोट नहीं होने देंगे। लेकिन वहां भी अधिक है: तथ्यों की वास्तविकता को स्वीकार करने से आप इसके बारे में कुछ करने का आरोप लगा सकते हैं। स्थिति को स्वीकार करते हुए, और इसे घृणा करते हुए, हस्तक्षेप करना और इसे बदलना शुरू करने का एकमात्र तरीका है। तो, बस शिकायत की, रोना आप असंतुष्ट हैं। केवल इस तरह से आप बेहतर महसूस करने के लिए पहला कदम उठा सकते हैं।
  • इसके बारे में बात करें। जो लोग आहार पर जाते हैं उन्हें अक्सर एक साहसी साथी की तलाश करने की सलाह दी जाती है, या कम से कम अपनी यात्रा के सभी लोगों को सूचित करते हैं। यह जिम्मेदारी की गारंटी देता है और हमें जिम्मेदार होने के लिए प्रोत्साहित करता है। यही सिद्धांत इस मामले में लागू होता है। बस एक व्यक्ति को ढूंढें: आपके पास कम से कम एक दोस्त है जो आप पर निर्भर रहें और जब आप गिर जाए तो उठने में आपकी मदद करेगी। हम सभी को इस समर्थन की आवश्यकता है।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 2
    2
    ब्रेक लें सच्चाई यह है कि इस सटीक क्षण में आपको अनप्लग करने की आवश्यकता है कभी-कभी जीवन को रोका जाना चाहिए। अभी के लिए, एक चॉकलेट बार लें और एक पल के लिए बंद करो। आप को इंतजार कर रहे महान मिशन के लिए बैटरी चार्ज करना शुरू करें: लोग समझते हैं कि प्रभारी कौन है
  • यदि आप काम करते हैं, तो आपको दैनिक प्रतिबद्धताओं से भी ब्रेक लेना होगा। यह स्थायी होने की आवश्यकता नहीं है, आपको खुद को निकाल दिया जाना नहीं है आपके जीवन और फ़ोकस का सामान्य आकलन करने के लिए बस कुछ ही दिन इस समय, अपने आप को पहले रखें।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 3
    3
    निश्चित आय प्राप्त करने का प्रयास करें. सभी मनुष्यों की ज़रूरतों की एक अच्छी परिभाषा पदानुक्रम है हम में से अधिकांश, उनमें से एक आर्थिक आजादी है मेज पर भोजन लाने के लिए, आपके पास अपने वॉलेट में पैसा होना चाहिए। आपको कई की जरूरत नहीं है, लेकिन स्थिर राजस्व स्वायत्त बनने के लिए आवश्यक है और नीचे से बढ़ना शुरू कर दिया है।
  • तो, एक लंबी कहानी कम करने के लिए, यदि आप बेरोजगार हैं तो नौकरी की तलाश करना शुरू करें। अपने आप में नौकरी तलाशना एक वास्तविक व्यवसाय है, और एक सप्ताह में भी 40 घंटे लग सकता है। आज की अर्थव्यवस्था में, यह जरूरी नहीं है कि आसान हो, लेकिन अभी या बाद में आप सफल होंगे। हर जगह, पत्थरों के नीचे भी खोजें, और किसी भी अवसर से इनकार न करें।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 4
    4
    स्कूल में लौटें यदि आपने हाई स्कूल खत्म नहीं किया है, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है नौकरी खोजने के लिए, आपको सबसे पहले एक डिप्लोमा चाहिए बस Google पर एक खोज करें और निकटतम विद्यालय के संपर्क में रहने के लिए फोन उठाएं। अपने आर्थिक और समय की आवश्यकताओं के आधार पर आपके लिए सही कार्यक्रम चुनें। इसके लिए पूछें कुछ भी नहीं है
  • यदि आपने विश्वविद्यालय के लिए साइन अप किया है, लेकिन स्नातक नहीं हुआ है, तो आप वापस आ सकते हैं। न केवल आपको नौकरी मिल जाने की संभावना होगी, आप अपने साथ शांति महसूस करेंगे आप आभारी महसूस करेंगे आखिरकार, नीचे को छूने के लिए अक्सर मन की अवस्था ही होती है। ऐसे कई लोग हैं, जो समाज के कुछ सिद्धांतों के आधार पर, नीचे तक पहुंच गए हैं, जबकि वे महान महसूस करते हैं अध्ययन समाप्त करना पूरी तरह से एक के मानसिक दृष्टिकोण को बदलता है
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 5
    5
    अपनी बुरी आदतों को दूर करें अगर धुएं, शराब पीने या नियमित रूप से आपके पास ऐसे अन्य व्यवहार होते हैं जो नशे की लत होते हैं, आपको तुरंत आदत हटा देना चाहिए यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके पास कोई व्यक्तिगत प्रगति नहीं होगी यदि आप पेज को चालू करना चाहते हैं तो आप बुरी आदतों को बरकरार नहीं छोड़ सकते हैं आपको इससे छुटकारा पाना चाहिए
  • उस व्यक्ति की कल्पना करें जिसे आप बनना चाहते हैं क्या यह किसी और चीज़ पर भारी निर्भर है? इस परियोजना को पूरा करने और बदलने के लिए, जब आप मन में बहुत अधिक आदर्श मानते हैं, तो थोड़े समय के लिए क्यों ठहरें? आप इसे सुधारने के लिए खुद को देना है। यदि आप एक आदत नहीं ले सकते, तो कोई भी अच्छी आदत कभी इसे बदल नहीं लेगी।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 6
    6
    लगातार सोच शुरू करें अगर आपको लगता है कि यह पूरी तरह से आपके जीवन को बदलने और फिर से शुरू करने का समय है, तो आपको कई बदलाव करने होंगे। और आपको सोचने, अभिनय करना और एक नए व्यक्ति की तरह ड्रेसिंग शुरू करना है, नए लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरना है हालांकि, सफल होने के लिए, सकारात्मक सोच शुरू करने और विश्वास के साथ शुरू करना आवश्यक है। नकारात्मक अभिव्यक्तियों को एक तरफ रखें जैसे "मैं नहीं", "और क्या होगा अगर ...?" और "शायद" निराशावाद के लिए कोई जगह नहीं है अगर आपने शुरू करने का फैसला किया है, तो आप सफल होंगे।
  • यह सोचने के लिए मस्तिष्क को प्रशिक्षित करना सुरक्षित है कि अन्यथा पूरी तरह से स्थिति को दूर कर सकती है। दूसरी ओर, हम हैं जो हम सोचते हैं यद्यपि किसी को बताना मुश्किल है कि विशेष रूप से परिवर्तन कैसे लागू किया जाए, इस लेख का उद्देश्य प्रक्रिया को बहुत आसान बनाना है सकारात्मक और सुरक्षित सोचने से इन चरणों को संभव होगा।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 7
    7
    निर्धारित करें कि आप बिल्कुल ठीक होना चाहते हैं आप क्या पसंद करेंगे? आप कैसे तैयार होंगे? आपके संबंध कैसे होंगे? आप कहाँ रहेंगे? क्या कार आप ड्राइव करेंगे? एक अच्छा 15 मिनट काट लें, अपनी आंखों को बंद करें और आप जितने ज़्यादा ज़रूरी चाहते हैं, उतना ही ज़्यादा ब्योरे में सोचें और यह आपको कैसा महसूस करता है। इस संपूर्ण जीवन के स्पष्ट मानसिक शॉट बनाएं आपको संदेह के बिना विश्वास करना चाहिए कि वह व्यक्ति आपको कल्पना करेगा।
  • यात्रा को कैसे और कहां से शुरू करना है यह जानने के लिए आपको एक निष्कर्ष की आवश्यकता है। आप पुराने जीवन को समाप्त करना चाहते हैं? आप क्या लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं? उन्हें लिखें। हर किसी को कुछ पर काम करना पड़ता है क्योंकि कोई भी सही नहीं है अब, यह आपके मौके को सुधारने का अवसर है। यह आपका लक्ष्य होगा
  • भाग 2

    शरीर की देखभाल करें
    आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 8
    1
    एक शॉवर ले लो. यह एक मूर्खतापूर्ण सुझाव की तरह लगता है, और फिर भी, मन को साफ करने के लिए, पहले आप शरीर को शुद्ध करते हैं एक नई शुरुआत प्राप्त करने के लिए, आपको ताज़ा महसूस करना चाहिए दिन के दौरान जमा हुए गंदगी में बास्क केवल आप की बुरी स्थिति की याद दिलाता है जिसमें आप हैं।
    • जैसा कि हमने पहले चर्चा की थी, तल को छूने से मन की एक अवस्था अधिक है, इसलिए यह आसानी से आ सकती है और आगे बढ़ सकती है। तो बारिश (और अन्य प्रतीत होता है कि बेकार की कार्रवाई) आपको आराम करने, तनाव को दूर करने और मन को याद दिलाने के लिए बहुत कुछ कर सकता है कि यह शुरू करने का समय है। आप सिर्फ खुद को धो नहीं लेंगे, आप पुनर्जन्म के लिए तैयार होंगे।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 9
    2
    शारीरिक गतिविधि शुरू करना. यहां तक ​​कि यह मार्ग जाहिरा तौर पर मूर्ख है। जो व्यक्ति नीचे को छुआ है वह अभ्यास करने के लिए इच्छा (या शायद इसका मतलब है) है? तथ्य यह है कि आप रैखिक तरीके से नहीं सोच सकते। वास्तव में, आपको बॉक्स के बाहर विचार करना होगा क्या सफल व्यक्ति शारीरिक गतिविधि कर रहा है या क्या शारीरिक गतिविधि सफल है? क्या अंडा या चिकन पहले आए?
  • जब आपको लगता है कि जब आप नीचे खटखटाया महसूस करते हैं, तो यह पहला विषय है शरीर। यदि आप नीचे हैं, तो पूरे दिन बिस्तर पर रहें, सूर्योदय से सूर्यास्त तक यह एक दुष्चक्र है जो चीजें बदतर बनाता है और खुद को मजबूत करती है। शरीर खींचने के लिए शुरू होता है और मन इसके बदले में बदलता रहता है। जब आप व्यायाम करते हैं, तो मन शरीर के बारे में सुनना शुरू कर देता है, अन्यथा नहीं आप बेहतर महसूस करते हैं, और भौतिक पहलू और सोच के तरीके दोनों लाभान्वित होते हैं। वास्तव में, यह आपको अधिक संघर्षपूर्ण और जीवन की कठिनाइयों का सामना करने की अनुमति देता है।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 10
    3
    स्वस्थ खाने की कोशिश करें. जब आप बीमार होते हैं, तो आप टेलीविजन के खाने के जंक के सामने घंटे और घंटे खर्च करते हैं, डिब्बाबंद शराब पीने के साथ, आइसक्रीम के टब पर गोरिंग करते हैं वहां से, आप खुद के लिए एक महान तिरस्कार महसूस करना शुरू करते हैं दावत के बाद, यह बहुत बुरा लगता है, और एक दुष्चक्र हो जाता है उस बिंदु पर, आप जो कुछ कर सकते हैं वह सोफे पर लेटना है और प्रार्थना करता है कि उभरते अपच तुरंत पास हो जाता है यह बहुत ही उत्पादक नहीं है, क्या आप इसे नहीं पाते हैं?
  • खाना आपको ऊर्जा से भरा महसूस कर लेना चाहिए, सुस्त नहीं होना चाहिए, पश्चाताप में डूबना चाहिए। एक स्वस्थ भोजन के बाद, दोनों शरीर और मन बेहतर महसूस करते हैं। क्या आपने ध्यान दिया? खाई से वापस जा रहे हैं इसका मतलब है कि पर्याप्त रूप से पर्याप्त (पर्याप्त नहीं है) इसके बारे में कुछ करने के लिए लग रहा है। स्वस्थ भोजन मस्तिष्क के आरोप को बहाल करने के लिए एक महत्वपूर्ण मानसिक चाल है और इसे खोया उत्साह का पता चलता है।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 11
    4



    एक बाहरी बदलाव करें रिकॉर्ड के लिए, यह मार्ग भौतिकवाद या घमंड का समर्थन नहीं करता है। उसने कहा, अच्छा लग रहा है महान अंदरूनी रूप से अच्छा महसूस करने के लिए बहुत कुछ कर सकता है। इसलिए, जब आप प्रशिक्षित और बौछार के बाद, अच्छी तरह से तैयार हों और बाहर जाएं आपने इसे अर्जित किया
  • यह जानने के लिए कि आप अच्छे दिखते हैं, कुछ भी पर अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं, और जिस तरह से आप दूसरों के द्वारा व्यवहार करते हैं (उदास, लेकिन सच्चे)। आप आत्म सम्मान का एक सहज स्रोत पाएंगे जो अंततः आपके व्यवहार को बदल सकता है (सर्वश्रेष्ठ के लिए)। दुनिया शायद आप के लिए बहुत ही कमजोर हो जाएगी, और आप के लिए अपने आप पर कम मुश्किल होना आसान होगा।
  • भाग 3

    मन की देखभाल करें
    आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 12
    1
    नकारात्मकता अस्वीकार करें. हम आपको बता रहे हैं! आप जानते हैं कि यह कैसे काम करता है उपयोगी और तर्कसंगत विचारों की खेती करने के बजाय, आप चीजों के बारे में सोचना पसंद करते हैं मैं एक विफलता हूँ मुझे कुछ भी नहीं मिलेगा, मैं जो भी करता हूं, तो क्यों आग्रह करना चाहिए?. नवीनतम समाचार: वे सिर्फ विचार हैं, किया नहीं. वे भावनाएं हैं, और भावनाओं को बदलते हैं।
    • जब आप अपने आप को नकारात्मक विचार प्राप्त करते हैं, तो हालात खराब होने से पहले तुरंत रोकना होगा, या उन्हें सुधारने के लिए कुछ करना होगा। "मैं एक विफलता हूँ" हो जाता है "आज एक बुरा दिन था और ऐसी चीजें हैं जो मैंने सफल नहीं हुई हैं। कल एक और दिन है"। यह सब सफ़ेद या काला नहीं है कुछ भी पूर्ण नहीं है जब वे कहते हैं "जल्दी या बाद में सब कुछ गुजरता है", यह ठीक इन स्थितियों का संदर्भ है
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 13
    2
    पुराने शौक खोजें या नए खोजें पुरानी टीवी श्रृंखला से डूब और डीवीडी के बीच, यह देखना आसान है कि आप क्या छोड़ रहे थे अपने आप को पुनर्प्राप्त करने और नियमित से छुटकारा पाने में सक्षम होने के लिए आपको उन चीजों की कोशिश करनी होगी जो शायद आप नहीं करना चाहते हैं, और पुराने जीवन (जो कि आप को नीचे छूने से पहले था) को ढूंढना है इनमें से एक है। यदि आप खेलते थे, तो आपको इसे फिर से करना होगा। यदि आप खाना पकाने के लिए प्यार करते हैं, तो अपने आप को स्टोव पर वापस रखें। हो सकता है कि यह आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं, लेकिन जो गतिविधियों आपको एक बार खुश कर दी गईं थीं, उन्हें फिर से खोजना ही आपके लिए आवश्यक बदलाव के लिए सही प्रोत्साहन हो सकता है।
  • पुरानी आदतों का पुन: पता करने के अलावा, आप अभी भी कुछ नया खोज सकते हैं। सक्रिय होने के नाते (दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से) आपको इस सुस्त और सुस्त पथ से बाहर करने के लिए मजबूर कर देगा जो बहुत संकीर्ण है। क्या स्कूल या कार्यालय में कोई अवसर हैं? क्या एक दोस्त खुद को एक दिलचस्प परियोजना में समर्पित करने की कोशिश कर रहा है? आप अपने खाली समय को उत्पादक कैसे व्यतीत कर सकते हैं? दूसरे शब्दों में, क्या आप विचलित हो जाएगा?
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 14
    3
    रोज़ करने के लिए चीजों की सूची बनाएं वह क्रूर राक्षस जिसे लाटेर्गी कहा जाता है हर दिन हिट करता है। सुबह लक्ष्य के बिना खर्च करते हैं, और बिस्तर से निकलने का एकमात्र कारण बाथरूम जाना है। यह वह जगह है जहां टू-टू सूची में काम आता है। एक दिन के दौरान आप जिस चीज को पूरा करना चाहते हैं उसे सूचीबद्ध करें आपको दुनिया को बदलने की ज़रूरत नहीं है, बस बिस्तर से बाहर निकलना और उत्पादक होना चाहिए।
  • यह सब आप जिस प्रक्रिया का सामना कर रहे हैं और आपकी स्थिति पर निर्भर करता है। आप एक परियोजना खत्म कर सकते हैं, पांच किलोमीटर की सवारी ले सकते हैं या किसी अजनबी से बात कर सकते हैं। इस बारे में सोचें कि निकट भविष्य में आप कंक्रीट फॉर्म कैसे देना चाहते हैं। छोटी सी चीजें क्या आप फिनिश लाइन को पार करने के लिए हर रोज कर सकते हैं?
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 15
    4
    दूसरों की सहायता करें अपनी छोटी दुनिया से बाहर निकलने और दूसरों के साथ जुड़ने की एक और चाल (जो आपके विचार से बहुत कम डरावनी और धमकी हो सकती है) दूसरों की मदद कर रही है न केवल आप किसी अन्य व्यक्ति के लिए अच्छा करेंगे, किसी को खुश देखकर आपको भी लाभ होगा। यह एक त्वरित संतुष्टि होगी।
  • छोटे अवसरों के साथ-साथ बड़े लोगों को भी देखें आपको एक बुजुर्ग पड़ोसी के कुत्ते को बाहर ले जाने के लिए, एक गर्भवती महिला को शॉपिंग बैग के साथ मदद करने के लिए, एक रिश्तेदार की मदद करें: इन सभी अच्छे कर्मों को जोड़ना आपको एहसास होगा कि जीवन समझ में आता है, आप नए दोस्त पाएंगे और आप अपने छोटे से एक में दुनिया को सुधारेंगे। संक्षेप में, क्या आपको पता है कि किसी को तीन फायदे प्राप्त करने में मदद करने के लिए पर्याप्त है?
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 16
    5
    सकारात्मक प्रभावों के साथ अपने आप को चारों ओर। यदि आप जमीन पर महसूस करते हैं, शायद आपके आस-पास के लोगों की एक निश्चित ज़िम्मेदारी है, और यह आंशिक रूप से उनकी गलती है हो सकता है कि आपको लगता है कि आप समस्या हैं, लेकिन आप के आसपास के लोग आपकी क्षमता को चूस सकते हैं क्या यह संभव है कि आपके रिश्ते बदतर हो रहे हैं? यह समझने के लिए शुरू करने के लिए कि इस तरह के एक प्रश्न का उत्तर देने में संकोच करने के लिए आपके लिए पर्याप्त है कि शायद कहीं भी अपने प्रयासों को निर्देशित करना उचित है।
  • कभी-कभी यह आवश्यक है एक जहरीले दोस्ती का अंत डाल दिया. हम व्यक्तियों के रूप में विकसित होते हैं और हमारे दोस्त हमारी नई पहचान को विकसित नहीं करते हैं। यह बिल्कुल सामान्य है यदि आपके किसी मित्र (या आपकी मीठी आधे) आपको खुश नहीं करते हैं, तो शायद यह पृष्ठ चालू करने का समय है
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 17
    6
    trasferisciti. जाहिर है, यह आसान कहा से किया है, लेकिन अगर आप जिस परिस्थिति में रहते हैं, उस स्थान से आप जिस जगह जीते हैं (कोई नौकरी के अवसर नहीं हैं, आपके पास कोई मित्र नहीं है), आपको आर्थिक रूप से व्यवहार्य होने पर स्थानांतरण पर विचार करना चाहिए। आपको बहुत दूर जाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन हवा बदलने से आप वास्तव में अच्छा कर सकते हैं इंद्रियों को सशक्त बनाना, स्वयं को पुनर्जन्म करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • एक हस्तांतरण के साथ, आप जल्द ही पुराने जीवन को पूरी तरह से भूल जाएंगे। और फिर क्या अफसोस होगा? यदि वर्तमान स्थिति में कुछ भी बुरा यादें नहीं छोड़ीं, तो हर धागा को काटने की संभावना पर विचार करें जो अभी भी आपको अतीत में बांधता है। यदि बदले में आपके पास ऐसे लोग हैं जो आपको उस जगह में समर्थन करते हैं जहां आप अब रहते हैं, तो स्थानांतरण के साथ उनका समर्थन बरकरार रहेगा? एक पल लो और खुद से पूछें कि क्या यह प्रक्रिया (हालांकि मुश्किल) इसके लायक हो सकती है यह एक पूरी तरह से नई दुनिया में रहने के लिए शुरू की तरह है
  • भाग 4

    एक बैलेंस और एक नियमित खोजें
    आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 18
    1
    अपने आप के साथ धैर्य रखें अपने आप को मूर्ख मत: शाम से सुबह तक एक नया जीवन शुरू करना असंभव है इसमें साल लग सकते हैं शायद, आप एक क्रमिक लेकिन निरंतर प्रगति करेंगे, जिससे आपको नोटिस भी नहीं होगा। ऐसा लगता है कि आप हर दिन 10 ग्राम खो रहे थे। आप लंबे समय तक परिणाम देखने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन एक दिन अब जो कपड़े आपके लिए चुस्त हैं, वे बहुत बड़े होंगे।
    • पल आप इसे महसूस करते हैं, आप शायद महान और खुश हो जाएगा जिस समय आप नीचे छू चुके थे वह एक दूर की स्मृति के समान दिखाई देगा। एक दिन आप उठेंगे और आपको पता चल जाएगा कि आपने सड़क पर यह किया है। आप की जरूरत है सभी समय ले लो आ रहा है। यह हमेशा ऐसा होता है सुबह से पहले गहरा हो रहा है, याद है?
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 19
    2
    संक्रमण अवधि के दौरान ध्यान केंद्रित। याद रखें कि ड्राइविंग स्कूल मैनुअल ने आपको क्या बताया: "सड़क के धक्कों से पहले धीमा हो"। ऐसे समय होंगे जब आप सोचेंगे कि आप ऐसा नहीं कर सकते, आपको लगता है कि आप खाई में गिर रहे हैं, या इससे भी बदतर है, (जैसे कि कोई अन्य चट्टान के नीचे खुल जाएगा)। यह इन क्षणों पर है कि ध्यान केंद्रित करने, आशावादी होने और यह कठिनाई के लिए सामान्य है, यह जानने के लिए बिल्कुल अनिवार्य है
  • इस क्षण में, आप पुराने और नए जीवन के बीच एक महत्वपूर्ण संतुलन बना रहे हैं, और यह काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। किसी को भी उम्मीद नहीं है कि वह इसे अपने हाथों से बांधे रखे और उसकी आंखें बंद हो जाए। वास्तव में, यह इन क्षणों में है कि आप उन लोगों पर भरोसा कर सकते हैं जो आपकी सहायता करते हैं, यही कारण है कि मैं वहां हूं। संक्रमण की अवधि भ्रमित है, लेकिन पता है कि वे केवल अस्थायी हैं ध्यान दें और आप उनसे अधिक हो जाएंगे।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 20
    3
    यह एक जुनून खेती करता है आप खाई से आ रहे हैं, और यह अद्भुत है अब, यह कुछ नया खोजने का समय है कुछ संतोषजनक कुछ ऐसा जो आपको प्रेरित करता है कुछ ऐसा है जो राक्षसों को नियंत्रण में रखता है मन में आने वाली पहली चीज क्या है? कोई जुनून ठीक हो जाएगा, अगर यह आपके लिए उत्तेजक हो। इससे समय और रचनात्मकता दूर होगी, यह आपको एक लक्ष्य देगा। और यह केवल सुंदर होगा
  • कुछ करने में वास्तव में अच्छा होने के नाते बहुत संतोषजनक है लेकिन एक ऐसी गतिविधि में बहुत अच्छा होना चाहिए जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और इससे भी अधिक है। एक जुनून की खेती, जो भी हो, आत्मसम्मान के लिए बहुत कुछ कर सकती है। आपको एक स्थिरता और संतुलन मिलेगा ताकि आप को चूसने वाले खाई को भी पता नहीं चलेगा कि यह कहां है। इसे हटा दिया जाएगा
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 21
    4
    एक संतोषजनक दिनचर्या की कोशिश करो अब जब आपके पास इन सभी ताज़े और रोमांचक नए विचार हैं, तो आपको स्थिरता प्राप्त करने और यह सुनिश्चित करना है कि वे आपकी रोज़मर्रा की दुनिया का हिस्सा बन जाएं। इसमें सप्ताह लग सकते हैं, लेकिन काम, सामाजिक जीवन, जुनून और अवकाश के समय के संतुलन को अंततः संभव होगा। कोई कारण नहीं है कि यह काम क्यों नहीं कर सकता
  • अच्छी खबर यह है कि दिनचर्या आंशिक रूप से अपने आकार पर ले जाएगा। यदि आप अपनी प्राथमिकताओं को प्रभावी ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं (ऊपर वर्णित अनुसार, आपके शरीर और दिमाग का ख्याल रखना), तो सब ठीक हो जाएगा
  • टिप्स

    • याद रखें कि आप एक नया जीवन शुरू कर रहे हैं। एक नए व्यक्ति की तरह रहना
    • अपने कारणों को जानिए एक नए जीवन की योजना बनाते समय आपको यह जानना होगा कि आप एक लक्ष्य क्यों हासिल करना चाहते हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह प्रेरणा उच्च रखेगी।
    • सहायता समूह (ऑनलाइन या वास्तविक जीवन) में खोजें। निस्संदेह, कई अन्य लोगों ने खुद को एक जैसी स्थिति में पाया आप किसी को नहीं जानते हैं, लेकिन कई लोग हैं
    • आप यह कर सकते हैं! आप जो कुछ भी अपने सिर में डालते हैं, वैसे ही कर सकते हैं, विशेष रूप से इस तरह की स्थिति में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com