कैसे एक रहस्योद्घाटन है कि आपका जीवन बदल गया है के बाद आगे जाने के लिए

आप एक शांत और चिंता से मुक्त जीवन है, जब अचानक कुछ अप्रत्याशित होता है: कोई आपको एक रहस्योद्घाटन करता है, आप सही जगह पर सही समय पर समझते हैं या आप कुछ बातचीत पर छिपाने शुरू करते हैं ... और सब कुछ अचानक बदल जाता है अब आप एक सच्चाई जानते हैं जिसे आप पहले से अनजान थे। आप अपना संतुलन कैसे पायेंगे और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ेंगे? कभी-कभी, वापस जाने के लिए संभव नहीं है, लेकिन आप केवल आगे बढ़ सकते हैं

कदम

1
समाचार को पचाने में कुछ समय लें। शायद आप अपने जीवन के बारे में एक रहस्योद्घाटन किया था हो सकता है कि आपने किसी दोस्त के रहस्य की खोज की हो या आपने केवल एक लंबे समय से अपने अस्तित्व के बारे में सोचा है और अब आप चीजों को काफी अलग-अलग देख सकते हैं। एक व्यक्ति के चरित्र (अपने आप, एक परिवार के सदस्य, या एक दोस्त) या जो आप नहीं हैं के बारे में एक खोज के लिए, आपका परिवर्तन धार्मिक ज्ञान (उन क्षणों को जब आप समझते हैं कि आपका विश्वास वाकई गहरा है) हो सकता है कभी भी पहले से समझने में कामयाब नहीं हुआ और अब वह अंततः समझ में आता है जो कुछ भी हो, आपको समाचारों को समेटने और समझने की आवश्यकता होगी कि अब से आपके जीवन को कैसे बदलना होगा। जल्दी में मत बनो: किसी भी निर्णय करने से पहले कई बिंदुओं के दृश्य से अपनी खोज का मूल्यांकन करने के लिए समय निकालें।
  • 2
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या यह सिर्फ आपके जीवन को बदलना है या यदि हुआ है, तो किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपके संबंध को प्रभावित करेगा यदि यह आपके बारे में ही है, तो निर्णय लेने के लिए आपके पास क्या बदलाव होंगे यह तय करने के लिए आपके पास एक विशाल कमरा होगा। यदि अन्य लोग शामिल हैं, तो आपको उनके अधिकारों, उनके प्रति अपनी कर्तव्यों और उनकी भावनाओं पर विचार करना होगा। परिवर्तन विभिन्न तरीकों से होता है, लेकिन आपको कुछ भी नहीं करना चाहिए जो आपको सड़कों के रोलर की तरह अपने आसपास के लोगों को डूबने के लिए मजबूर करता है।
  • 3
    आपको मार्गदर्शन करने और सलाह देने के लिए किसी को ढूंढें यह जरूरी नहीं कि एक मनोवैज्ञानिक या एक पेशेवर होना चाहिए। आप अपने रिश्तेदार या मित्र के साथ अपने ज्ञान के बारे में बात कर सकते हैं। यह केवल आपकी प्रवृत्ति का पालन करने के लिए कभी अच्छा नहीं होता, जब तक ऐसा करने के लिए वैध कारण से अधिक नहीं हो। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा और बुद्धिमानी बात यह है कि निर्णय लेने से पहले एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य या दोस्त से सलाह लेना, जिससे आपके जीवन पर नाटकीय प्रभाव पड़े।
  • 4
    अपने कार्यों के सभी संभावित परिणामों पर गंभीरता से ध्यान दें। अपने प्रश्न पूछने के बाद "सलाहकार" या "पार्षदों", किसी भी निर्णय लेने से पहले, अपने मन में संभावित परिदृश्यों का अनुमान लगा सकते हैं, जो आपके कार्यों से हो सकता है अपनी नौकरी खोने का खतरा? क्या यह आपके संबंधों का अंत हो सकता है? अगर आप योजना ए का पालन करते हैं तो क्या हो सकता है? अगर मैं उस बी का पालन करता हूं तो क्या होगा? दूसरों के लिए सम्मान से, जो कम से कम संभव क्षति का कारण होना चाहिए, उसे सर्वश्रेष्ठ विकल्प माना जाना चाहिए। हालांकि, अगर आपको निर्णय लेने की ज़रूरत होती है तो हर किसी के सामने खुलासा करना समान होता है कि आपके परिवार का एक सदस्य एक मालास्टार्ड है, आपको उस पर ध्यान न दें कि आप जो कुछ भी देना चाहते हैं, उसे चोट या परेशान कर सकते हैं।



  • 5
    अपने आप से पूछें कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं, खासकर यदि आपके कार्यों ने एक महान धूमधाम का कारण बनना है क्या आपके जीवन के बाद यह बेहतर होगा? आप अपने महान रहस्योद्घाटन करते समय क्या होगा? और अगर आप के लिए क्या उम्मीद है नहीं क्या ऐसा होना चाहिए? आप कैसा महसूस करेंगे, तब? कभी-कभी हम कुछ महसूस करते हैं और दुख महसूस करते हैं या इसके विपरीत, हम मजबूत और अजेय लगते हैं। यदि आप अपने सभी प्रियजनों को कॉल करते हैं और अपनी घोषणा करते हैं, तो आप कैसे उम्मीद करेंगे कि वे प्रतिक्रिया देंगे? शायद आपका साक्षात्कार व्यक्तिगत है: आपने पाया है कि आप समलैंगिक हैं अगर आपका परिवार एक ऐसे शहर में रहता है जहां सहिष्णुता आदर्श है, और आपको लगता है कि यदि आप अपेक्षा करते हैं कि आप चीजों को कभी भी नहीं छोड़ते हैं, तो खबर देने के लिए उन सभी को इकट्ठा करना शायद इस तरह का बुरा विचार न हो। लेकिन अगर आप एक ऐसे गांव में रहते हैं जहां समलिंगी लोगों के पास देखा जाता है और एक सभा में अपने परिवार को इस बारे में संवाद करने का फैसला किया जाता है, तो आप अपनी सुरक्षा खतरे में रख सकते हैं। एक घोषणा करके और एक या दो परिवार के सदस्यों या दोस्तों के साथ-साथ एक-दूसरे के साथ आम तौर पर सामना करने पर विचार करने के बारे में ध्यान से सोचें।
  • 6
    गहराई से साँस लें.. और जो करना है उसे करो जीवन-परिवर्तन की खोज करना विनाशकारी हो सकता है आप समझ गए थे कि आप समलैंगिक थे, आपको पता चला कि आप अपनाए गए थे, कि आपको धोखा देने के दौरान अपनी पत्नी को पकड़ लिया गया, कि आपके परिवार के किसी सदस्य ने आपकी छोटी बहन को परेशान किया या आपकी मां ने आपको बताया कि वह आपके भाई को पसंद करती है आप ... ये सब चीजें आपके जीवन को बदल सकती हैं शायद आपने तय किया है कि आप मठ में प्रवेश करना चाहते हैं या आप विश्वविद्यालय जाने के बजाय सैन्य कैरियर का पीछा करना चाहते हैं। जो कुछ भी आपने समझा या पाया है, एक बार आपने कुछ समय बिताया है, आपको कार्य करना होगा यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप अपना जीवन बदल पाएंगे यदि ऐसा नहीं होता है, तो आपको आगे बढ़ने का फैसला करना होगा एक या किसी अन्य तरीके से अगर आप समलैंगिक हों या निर्णय लें कि क्या आप अपने जीवन में स्वीकार करना चाहते हैं या अपने मित्र के साथ रिश्ते को तोड़ने का इरादा रखता है, जिसने आपको बताया है। जैसा आपको लगता है कि आपको करना होगा एक कॉन्वेंट दर्ज करें या पल के लिए अपने व्यवसाय को अनदेखा करने का निर्णय करें। अपने नियमों के अनुसार अपना जीवन जीना एकमात्र अपवाद यह मामला है, यदि आप चुप हो जाते हैं, तो कोई परिणाम भुगतने का जोखिम उठाएगा। उस स्थिति में, चाहे जो भी हो, आपको इस स्थिति को रोकने के लिए कुछ करना होगा।
  • 7
    अपने जीवन के साथ आगे बढ़ो। ऐसी घटना के बारे में चिंतित न करें जिससे आपके जीवन में बदलाव आया हो, जैसे कि वे "पहले" थे। जीवन एक निरंतर परिवर्तन है किसी भी परिस्थिति में, अच्छे या बुरे, वापस जाने के लिए कभी भी संभव नहीं है। हम जो कर सकते हैं, वह सब कुछ उनके सही परिप्रेक्ष्य में रखता है और आगे बढ़ें। क्या हो सकता था अफसोस करने के लिए बेकार है चीजों को स्वीकार करना और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना सबसे अच्छी बात है जो आप कर सकते हैं अपने आप से दोहराएं: "एक दिन मैं इसे स्वीकार कर सकूंगा और वह दिन आज भी हो सकता है, अगर मैं चाहता हूं।"
  • टिप्स

    • यदि आपका रहस्य एक व्यक्तिगत प्रकृति का है, तो, यदि आपने पाया है कि आपके पास ईमानदारी से धार्मिक व्यवसाय है या ऐसा कुछ है जो केवल आपको चिंतित करता है, तो आपको अपने जीवन में आवश्यक बदलाव करने और सभी संभावनाओं का पता लगाने के लिए समय निकालना वे आपके ऊपर खुलते हैं आप मित्रों और रिश्तेदारों के साथ बात करने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन यदि निजी क्षेत्र के बारे में कुछ है, तो आप इसे अपने लिए रखने का फैसला कर सकते हैं
    • यदि आप किसी अपराध के आरोप पर आरोप लगा रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना मुंह खोलने से पहले पूरी तरह से आश्वस्त हो। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके चाचा ने आपकी बहन को एक बच्चे के रूप में परेशान किया है, लेकिन आपको यकीन नहीं है, तो उस पर आरोप लगाने से पहले, अपने विचारों को स्पष्ट रूप से देखकर इसे अच्छी तरह से देखें। अपनी बहन के साथ अपने संदेहों के बारे में बात करें यदि आप इस मामले के बारे में उलझन में थे, तो अपने परिवार की अन्य महिलाओं से बात करें जो आपकी बहन की उम्र के बारे में हैं और उनसे पूछें कि क्या आपके चाचा उनके साथ अजीब व्यवहार करते हैं। यदि आपको आवश्यक सबूत नहीं मिल पा रहे हैं, तो अपने चाचा पर नज़र रखो और बच्चों के साथ कभी अकेला न छोड़े। एक बच्चा मोलेस्टर को पैर से मुक्त नहीं छोड़ा जाना चाहिए, लेकिन इन अपराधों के निर्दोष होने का आरोप करना भी गलत होगा। एक बार आरोप लगते हैं, वापस जाने के लिए यह वास्तव में असंभव है।

    चेतावनी

    • यदि आपने आखिरकार अल्कोहल या नशीली दवाओं की समस्या का भरोसा किया है, तो सहायता प्राप्त करें! इस प्रकार की लत से लड़ने के लिए सहायता समूह सर्वश्रेष्ठ पर्यावरण हैं अपने स्वयं के अनुभवों से बचे लोगों के साथ तुलना करके आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा मदद कर सकते हैं।
    • अपने आप को स्वीकार करना कि आप कई सालों के बाद क्या कर रहे हैं, जिसमें आप तथ्यों के साक्ष्य से इनकार कर चुके हैं, एक विनाशकारी अनुभव हो सकता है आपके पास इसे अपने आप से इनकार करने के कारण थे समलैंगिक होने के लिए स्वीकार करना, आप जैसे चीजों की कल्पना करने के बजाय शारीरिक रूप से विकलांग होने के लिए स्वीकार किया गया था या वर्षों से अपने साथी द्वारा गलत तरीके से किया गया था, स्वीकार करना आसान नहीं है यह आपके इनकार को समझाने के लिए पर्याप्त है हो सकता है, हालांकि, आपके अतीत में ये कारण मिलते हैं। शायद, ऐसे लोग थे जिन्हें आप निराश नहीं करना चाहते थे कभी-कभी आपको सच्चाई के आतंकित डर से लड़ना पड़ता है। यह दर्द होता है और वास्तविकता के साथ शब्दों में आने के लिए विनाशकारी होता है आपकी मदद करने के लिए आपकी समस्या का अनुभव करने वाले किसी व्यक्ति की तलाश करें एलजीबीटी संगठन आपकी मदद कर सकते हैं यदि आपने बाहर जाने का फैसला किया है यदि आपकी समस्या एक विकलांगता है, तो ऐसी संस्थाएं हैं जो आपकी समस्या के साथ रहने में आपकी सहायता कर सकती हैं। अगर आपको बुरी तरह परेशान किया गया है, तो लोगों का एक समर्थन समूह, जो आपके अपने अनुभव से बचे हैं, आपके लिए एक है। सामान्य तौर पर, सहायता समूह बहुत प्रभावी होते हैं क्योंकि वहां आपको पहले से ही वहां मौजूद लोगों को मिलेगा और पूरी तरह से आपको समझने में सक्षम होंगे, एक सलाहकार के विपरीत, जो आपकी स्थिति को समझ नहीं सकते हैं।
    • समयबद्धता आवश्यक होती है जब आपको पता चलता है कि जिस व्यक्ति को आप जानते हैं, उसने अपराध किया है यदि आप सुनिश्चित हैं कि इस व्यक्ति ने कुछ गलत किया है और आप इसे साबित करने के साक्ष्य हैं (आपके प्रत्यक्षदर्शी की गवाही या, इससे भी बेहतर, भौतिक साक्ष्य), जैसे ही किसी परिवार के सदस्य या किसी विश्वसनीय दोस्त के साथ बात कर सकते हैं जैसे ही आप कर सकते हैं। केवल संदेह पर्याप्त नहीं है अगर जिस व्यक्ति को गलत किया गया है, वह आपकी गवाही को मान्य नहीं करेगा, आरोपों को लॉन्च करने से पहले आपको कुछ साक्ष्यों की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com