कैसे खुश रहो और स्वास्थ्य में

हम सभी स्वस्थ जीवन चाहते हैं और खुश, तनाव मुक्त और अधिक उत्पादक बनना चाहते हैं। यदि आप वास्तव में खुश होना चाहते हैं, तो यह सही जगह है जहां आप मुस्कान के साथ समृद्ध हो सकते हैं, अपने आप का ख्याल रख सकते हैं, फिट रह सकते हैं और एक स्वस्थ मन और एक संपूर्ण शरीर प्राप्त कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

छवि स्वस्थ और खुश चरण 1 रहो
1
पर्याप्त नींद: न केवल आपको फिट रखता है, बल्कि यह आपको खुश महसूस करता है। ऐसा कहा जाता है कि जो लोग बिस्तर पर जाते हैं, वे फिटर, स्वस्थ और स्मार्ट हो जाते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जल्दी सोएं यदि आप एक लापरवाह प्रकार हैं तो आप एक अलार्म घड़ी का प्रयोग कर सकते हैं ताकि आपको याद दिलाने के लिए सो जाए। चिंता मत करो आमतौर पर एक वयस्क को 8- 9 घंटे नींद की जरूरत होती है, जबकि एक बच्चे को 9-10 घंटे की जरूरत होती है। नींद के लाभों को एक बहुत के लिए गिनती, विशेष रूप से अपने मस्तिष्क के लिए है, क्योंकि रात सभी विषाक्त पदार्थों है कि आप विचलित और अपने सुख बाधा सकता निकाल देता है, आप सकारात्मक सोच के लिए अधिक इच्छुक हो की सुविधा देता है, तो आप एक बेहतर में अपने दिन की शुरुआत कर रही है। सो जाने से पहले एक घंटे आराम करने और आराम करने के लिए याद रखें, यह आपको और आसानी से सोते रहने में मदद करेगा। एक पुस्तक पढ़ें, टीवी देखना, लेकिन भारी चीजें, जैसे होमवर्क, या तनावपूर्ण चीजें जो आपको सोचने की आवश्यकता होती है, से बचने से बचें।
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 2 नामक छवि
    2
    स्वस्थ भोजन खाएं: जंक फूड से बचें और फल और हरी पत्तेदार सब्जियां पसंद करने के बजाय कोशिश करें। इस तरह आप अधिक महत्वपूर्ण और खुश महसूस करेंगे। उच्च कैलोरी अनाज सलाखों जैसे अस्वास्थ्यकर स्नैक्स को बदलें, एक फल या कुछ अखरोट के साथ अपना पेट भरें लेकिन अपने आप को कभी-कभी जाने दो, ठीक है। यह बहुत संसाधित खाद्य पदार्थों को एक साथ सभी से बचा जाता है। सेब, तरबूज, पपीता, अंगूर आदि खाएं फल में पानी का एक असाधारण स्रोत भी शामिल है फल समृद्ध और प्रतिरक्षा प्रणाली विकसित करता है, दृष्टि के अलावा, त्वचा की स्पष्टता और चमक बढ़ जाती है।
  • छवि स्वस्थ और खुश चरण 3 रहो
    3
    बहुत सारे पानी पीयें: पानी आपके पूरे शरीर के लिए अच्छा है और हम सभी लाभों को सूचीबद्ध कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए अंतहीन सूची की आवश्यकता होगी पानी से त्वचा को हल्का करने में मदद मिलती है, और यह आपकी उपस्थिति के बारे में आपको खुश महसूस करेगी! जल अपने आप में स्वास्थ्य का शानदार स्रोत है सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अध्ययन करते हैं, काम करते हैं या व्यायाम करते हैं। एक दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पीने की कोशिश करें। यदि आप वास्तव में पानी के स्वाद को पसंद नहीं करते हैं, तो आप हमेशा स्वादयुक्त पानी या स्पार्कलिंग पानी की कोशिश कर सकते हैं, या आप नींबू के बूंदों को जोड़ सकते हैं।
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यायाम करें: आप एक जोग, मार्शल आर्ट, कार्डियो, एरोबिक्स कर सकते हैं, आप अपने कमरे में नृत्य कर सकते हैं या Wii Fit के साथ खेल सकते हैं, जो आपको मजबूत, खुश महसूस करता है और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है हर दिन व्यायाम करना जरूरी नहीं है क्योंकि, इसका सामना करना पड़ता है, आपको हमेशा ऐसा करने का समय नहीं होता है, लेकिन इन सालों की प्रतिबद्धताओं के बीच इन गतिविधियों को शामिल करने का प्रयास करें और आप अंतर को ध्यान देंगे! आप देखेंगे कि सुधार करने वाली पहली चीज आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली होगी
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    खराब। कि से मेरा मतलब है:, उन जूते आप हमेशा चाहते थे खरीदने के लिए कुछ किताबें है कि प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य, आंतरिक शक्ति, आदेश करने की क्षमता के विकास पर आपको प्रेरित करेगा खरीदने के लिए, या एक उपन्यास, एक थ्रिलर, उपन्यास आदि की एक किताब खरीदता है आप पार्क, या सार्वजनिक उद्यान या किसी भी जगह पर भी जा सकते हैं जहां आप अपने लिए सोचते समय बिता सकते हैं, उदाहरण के लिए, जिज्ञासा जो आपके सिर से लगातार गुज़रती है ऐसी जगह ढूंढें जहां आप भी खेल सकते हैं यह आपको बेहतर महसूस कर देगा और आपको अपने बारे में सोचने पर आपको खुश कर देगा।
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    असली दोस्तों से बना: अपने दोस्तों के साथ बाध्य, उन्हें बधाई और आभारी होना। उन्हें दिखाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और उनका इलाज करते हैं, जैसा कि आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें। उन्हें पीछे नहीं मारना, बंधे रहना और एक दूसरे की रक्षा करना। किसी गपशप पर विश्वास मत करो समय-समय पर मिलकर बाहर जाएं, यादें बनाएं और आप करीब से महसूस करेंगे।
  • बीटा स्वस्थ और हैप्पी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    मुस्कान और हंसी: छोटी समस्याओं से दुखी मत हो और हर मजाक को गंभीरता से न लें। यदि आपको चोट लगती है, तो उस व्यक्ति को आपको चोट पहुँची किसी भी मामले में अपने दोस्तों का सम्मान करें इन सबसे ऊपर, निराशावादी, मुस्कान और हर समय मत हंसो और तुम खुश हो जाएगा। कौन जानता है, आपका मुस्कान किसी के दिन भी सुधार सकता है
  • छवि स्वस्थ और खुश चरण 8 बी शीर्षक
    8
    एक जुनून खोजें: कला, संगीत, संग्रह, सब कुछ जो आपको खुश करता है और आपको अपने आप को महसूस करता है। हमेशा सक्रिय रहें और अपनी उपलब्धियों का आनंद लें। बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना दान करें अपने आप को प्रतिबद्ध और आप के लिए खुश रहो।
  • बीटा हेल्दी एंड हैप्पी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने परिवार की मदद करें: अपनी मां को बर्तन धोने में मदद करें, अपने पिता को रसोई में मदद करें, अपने बेडरूम या किसी अन्य कमरे को ठीक करें यह न केवल आपको तुम्हारी तुलना में अधिक प्यार करेगा, लेकिन आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपने कुछ अच्छा किया है।
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    धमाके, गपशप और बुरे लोगों को अनदेखा करें: यह शायद सबसे कठिन बात है, लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तो आप अपने कंधे से बड़ा बोझ ले लेंगे जब ऐसा बेवकूफ बेवकूफ लड़का है या कि महिला का कहना है कि बदसूरत हो, का जवाब नहीं है, चालू दूर उच्च सिर, लंबे समय से बंद में, खासकर यदि आप प्रतिक्रिया वे प्राप्त करने के लिए उम्मीद कर रहे थे की है। न केवल आप यह महसूस करेंगे कि इन लोगों को सुनना उचित नहीं है, लेकिन आप स्कूल में और सामान्य रूप से परेशान रहेंगे। अगर एक आवाज जो एक वर्ष से अधिक समय तक निराधार है, तो आप पर कताई और अपस्फीति का कोई संकेत नहीं दिखाते हैं, एक गहरी सांस लेते हैं और सोचते हैं कि आप जानते हैं कि यह सच नहीं है और यही सब कुछ है यह सबसे शक्तिशाली बात है अनदेखा करें और विपरीत से सोचने वाले किसी से बचें, क्योंकि वे सिर्फ आपको नीचे दस्तक करने की कोशिश करते हैं। इडियट्स, बच्चों का एक छोटा समूह या छोटी लड़कियों, उन्हें अनदेखा करते हैं, उन्हें दूर रखें और आप खुश और अधिक आराम करेंगे



  • बीटा हेल्डी एंड हैप्पी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    महत्वपूर्ण चीजें याद रखें: याद रखें कि लोकप्रियता सब कुछ नहीं है और यह कि एक सच्चे दोस्त बनना बेहतर है याद रखें, कभी-कभी आपको सड़क पर एक मित्र को छोड़ना होगा और एक नया प्राप्त करना होगा। याद रखें कि शब्दों को चोट लगी है याद रखें कि आप केवल एक बार रहते हैं और वह जीवन है कि आप इसे कैसे जीते हैं। इन सब बातों को याद रखें और आपको पता चल जाएगा कि जीवन में वास्तव में क्या मायने रखता है।
  • बीटा स्वस्थ और हैप्पी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    तनाव का प्रबंधन करें: यह आपको स्वस्थ, और निश्चित रूप से खुश रखेगा, साथ ही साथ अपना मन स्पष्ट करेगा। मार्शल आर्ट्स लीजेंड ब्रूस ली ने बुद्धिमानी से कहा, "अगर आप चीजों को चुपचाप करते हैं और आरामदायक स्थिति में करते हैं, तो आपका मन अधिक शक्तिशाली होगा, और आप थोड़े समय में महान लक्ष्यों को हासिल करने में सक्षम होंगे"। इसका मतलब है कि आप जो चाहते हैं वह कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे आरामदायक स्थिति में करना होगा, ताकि आप अपने आप को महसूस कर सकें। इसका मतलब यह भी है कि आपको शांत, आराम और खुश होना चाहिए, भले ही आप तनाव में हों, क्योंकि इससे आपको सबसे कठिन परिस्थितियों में से दूर रहने और अपने आप को समझने की ताकत और ताकत मिलेगी। गहरी साँस लें, योग करें, आराम करें और तनाव से बचें, आपके पास बेहतर परिणाम होंगे। पढ़ें और लिखें, डायरेन्टियो रखें, आराम से संगीत सुनें, बालकनी पर बैठें और आकाश को देखो
  • छवि स्वस्थ और खुश कदम 13 शीर्षक
    13
    सुरक्षा प्राप्त करें: नवीनीकृत, अंदर और बाहर दोनों। आईने में देखो और अपनी सुंदरता का पालन करें मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए उत्पादों का उपयोग करें हाइड्रेट और अपने शरीर को भरें मुस्कान और स्वागत खुशी पता है कि हम में से प्रत्येक के अंदर और बाहर एक अलग रूप और आयाम है। उस गंध को बहुत अच्छे रखो अपने सर्वोत्तम पहलुओं को दिखाएं एक स्थायी स्थिति रखें और सिर ऊपर रखें अपने बारे में सुनिश्चित करने के लिए जानें और याद रखें कि कोई भी सही नहीं है। आप अद्भुत हैं मेरा विश्वास करो, आप हैं!
  • बीटा हेल्दी एंड हैप्पी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    सेट लक्ष्य: असफलताओं और सफलताएं लगातार एक दूसरे का पालन करती हैं। हमेशा आप को प्राप्त करना चाहते हैं पर विश्वास करते हैं। यदि आप इसे सपना देख सकते हैं, तो आप इसे बना सकते हैं, चाहे सब कुछ हो। जाहिर है यथार्थवादी लक्ष्यों को लाने की कोशिश करो आप स्पाइडरमैन नहीं बन सकते, लेकिन अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप सभी विषयों में पूर्ण अंक ले सकते हैं।
  • बीमार स्वस्थ और खुश चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    स्कूल में खुद को सर्वश्रेष्ठ दे दो: अपना होमवर्क करो और इसे समय पर दें क्लासवर्क के लिए समीक्षा करें सब कुछ साफ और साफ रखें अध्ययन और समय सारिणी बनाने के लिए एक जगह बनाएं अपने दस्तावेज़ों को फ़ोल्डर्स में रखें और यह सुनिश्चित करें कि आपको हमेशा पता चले कि सब कुछ कहां से मिल जाए ताकि आप आतंक न करें। जो भी आप करते हैं, procrastinate मत करो तुम्हें पता है मेरा क्या मतलब है, हम सब वहाँ रहे हैं
  • छवि स्वस्थ और खुश कदम 16 शीर्षक
    16
    बाहर निकलो और कुछ ताजी हवा ले लीजिए: दोस्तों के साथ बाहर जाओ, एक पार्टी में जाओ, अपने परिवार के साथ बाहर जाओ, एक बाइक की सवारी या अपने कुत्ते के साथ चलना, लेकिन ऊपर ताजा हवा का आनंद लें!
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    कभी आपको धोखा न दें: किसी के लिए या कुछ के लिए मत बदलो कभी विश्वास न करें जो आप में विश्वास करते हैं हमेशा अपनी गरिमा रखो, पछतावा न करें और हमेशा आपको सबसे अच्छा दे दो! अपने आप को लोगों और चीजें जो आपसे प्यार करते हैं, उनके साथ चारों ओर बैठें।
  • बीमार स्वस्थ और खुश चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    18
    संगीत और उद्धरणों से प्रेरित हो जाओ: यह आश्चर्यजनक है कि यह कितना प्रभावित करता है और आपका जीवन बदलता है। प्रेरित हो जाओ और प्यार करो
  • छवि स्वस्थ और खुश कदम 19 शीर्षक
    19
    सतही मत बनो: आप किसी के पक्ष में नहीं करते हैं आप जो नहीं हैं उसके लिए प्यार करने के लिए उससे बेहतर नफरत है।
  • बीत स्वस्थ और खुश चरण 20 नामक छवि
    20
    प्यार जीवन: आपको अपने जीवन से प्यार करना चाहिए! गर्व हो, और हमेशा हंसते रहो! सपना और इच्छा, जो भी आप बनना चाहते हो अपना हाथ अपने हाथ में ले लो और जो करना चाहते हो उसे करो। जब जीवन आपको एक बाधा के साथ सामना करता है, बाधा ले लो और इसे अपने पैरों पर छोड़ दो! अन्वेषण, सपना, खोजना जो कुछ आप चाहते हैं उसे पकड़ने के लिए पर्याप्त और आप को जाने के लिए पर्याप्त बहादुर रहें। खोजें और अपने आप को पुन: बनाएँ जोखिम ले लो यथास्थिति को अस्वीकार, सिस्टम खुद के लिए लड़ो अवसरों को ले लो, आप कभी भी नहीं जानते कि वे आपको कहां लेते हैं। जीवन चला जाता है अपनी सहजता का पालन करें। Amati। यदि आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं, तो आपको अपनी विफलताओं के बारे में चिंता करने का समय नहीं होगा। एक हजार किलोमीटर की यात्रा एक कदम से शुरू होती है। जीवन संगीत है, और प्रेम इसका टेक्स्ट है मजबूत हो असफलता सफलता का द्वार है आपको अवसरों को जब्त करना चुनना होगा या आपका जीवन कभी भी बदलेगा नहीं। लोगों को माफ कर दो, क्योंकि आप कमजोर नहीं हैं, बल्कि इसलिए कि आप जानते हैं कि लोग गलतियां करते हैं। जब आप कुछ चाहते हैं जो आपको कभी नहीं हुआ है, तो आपको ऐसा कुछ करना होगा जो आपने कभी नहीं किया है और, अंत में, आप सुंदर हैं!
  • टिप्स

    • याद रखें कि कोई भी सही नहीं है, और हर कोई अलग है! खुद को दूसरों के साथ तुलना न करें
    • अपने आप से पूछें: "अगर मैंने इसे फिर से किया है, तो मैं क्या बदलूंगा?" और फिर यह परिवर्तन करता है
    • कभी तुम्हें धोखा नहीं!
    • यदि योजना ए काम नहीं करता है, तो याद रखें कि वर्णमाला के एक और 20 अक्षर उपलब्ध हैं! चिंता मत करो
    • याद रखें कि कभी-कभी आपको बाहर निकलने की जरूरत है, यह याद रखने के लिए ताजा हवा की सांस लेती है कि आप कौन हैं और आप क्या चाहते हैं
    • याद रखें, इसे बदलने में बहुत देर नहीं हुई है
    • अपने आप को खुश और सुनिश्चित करें! लेकिन बहुत ज्यादा नहीं
    • एक इच्छा और दृढ़ता से मानें कि यह सच हो जाएगा, आप जीवन से आश्चर्यचकित हो सकते हैं।
    • हार न दें
    • सब कुछ प्यार करो और हर किसी के लिए अच्छा होगा हमेशा विनम्र रहें, भले ही आप इसे पसंद करें या न हों, और चाहे दूसरों को आपसे कैसे व्यवहार किया जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com