स्टेपर फास्टर कैसे बढ़ें (बच्चों के लिए)

क्या आप हमेशा कक्षा में सबसे कम है? यहां तक ​​कि अगर प्रत्येक व्यक्ति को उनके आकार के बावजूद एक दूसरे से प्यार नहीं करना चाहिए, तो आप शायद अपने आप से पूछेंगे कि आप अपने दोस्तों तक पहुंच सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग समय पर बढ़ता रहता है, जो कुछ कारकों के आधार पर भिन्न होता है, जैसे आनुवंशिकी और व्यक्तिगत देखभाल हालांकि, एक उचित आहार का पालन करके और शारीरिक रूप से आगे बढ़कर, आपके पास ऊंचाई में तेज़ी से बढ़ने का अवसर है।

कदम

भाग 1

उचित रूप से दूध पिलाने
मिल्क एलर्जी के साथ बच्चों में सुधार की हड्डी की घनत्व शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
एक स्वस्थ तरीके से खाएं. भोजन दिन को सामना करने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करता है, लेकिन यह आपको शारीरिक रूप से बढ़ने में भी मदद करता है। विटामिन और खनिजों को आत्मसात करके आपके शरीर को संतुलित तरीके से भोजन करने और नियमित भोजन और स्नैक्स बनाने की ज़रूरत होती है, तो आप जल्दी लम्बे बन सकते हैं।
  • एक दिन नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना और दो स्वस्थ नाश्ता करें इस तरह, आप शरीर को ऊर्जा के साथ प्रदान करेंगे जिससे आपको दिन के दौरान बनाए रखने की आवश्यकता होगी और इसे बढ़ने के लिए उत्तेजित कराना होगा।
  • एक बच्चे के चरण 3 के रूप में खो वजन नाम वाला छवि
    2
    पांच खाद्य समूहों से संबंधित खाद्य पदार्थ चुनें आपको बढ़ने के लिए विभिन्न विटामिन और खनिजों की आवश्यकता होती है। फलों, सब्जियां, दुबला प्रोटीन, अनाज और डेयरी उत्पादों: हर दिन पांच खाद्य समूहों में वर्गीकृत भोजन खाने से आपको जरूरत पड़ सकती है। प्रत्येक भोजन पर भोजन के विकल्प को बदलना सुनिश्चित करें ताकि विकास के लिए आवश्यक पोषक तत्वों को ले सकें।
  • फलों और सब्जियों के खाद्य स्रोतों में स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, सेब, ब्रोकोली, पालक और आलू का चयन होता है। विकास को बढ़ावा देने के लिए चिकन, मछली और अंडे में पाए जाने वाले दुबला प्रोटीन उत्कृष्ट हैं। आप कार्बोहाइड्रेट को रोटी और पूरे गेहूं के पास्ता या कुछ अनाज खाने से प्राप्त कर सकते हैं। दूसरी ओर, डेयरी उत्पादों में, यह दूध, पनीर, दही और यहां तक ​​कि आइस-क्रीम को भी समझता है।
  • पूरे दिन में कुछ स्वस्थ नाश्ते जोड़ें। उदाहरण के लिए, आप कम वसा वाले पनीर, दही, नारंगी पच्चर या कटा हुआ सेब के कुछ स्ट्रिप्स खा सकते हैं। एक स्वस्थ नाश्ते से आप भोजन के बीच अपना पेट भर सकते हैं और जंक फूड से बच सकते हैं।
  • लेचर केयर ऑफ शरारती किड्स स्टेप 3
    3
    एक भोजन योजना विस्तृत करें इसे सप्ताह के हर दिन भस्म होने के लिए डिश के बारे में सोचो। यह आपके विकास के लिए उपयोगी विटामिन और खनिजों को लेने में आपकी सहायता करेगा। जब आप घर पर और स्कूल में होते हैं, तो अपने आहार को ठीक से खाने के लिए अपने माता-पिता से पूछें
  • दिन के हर भोजन के लिए एक विस्तृत भोजन कार्यक्रम फैलाएं। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "सोमवार: मूंगफली का मक्खन, ग्रीक दही और एक तुर्की स्लाइस, कटा हुआ सब्जियों के साथ एक सैंडविच के नाश्ते mezzogiorno- के लिए स्लाइस में नाश्ता-एक सेब कटौती संतरे का रस के गिलास के साथ 200 ग्राम स्ट्रॉबेरी के साथ भुने हुए पूरे गेहूं की रोटी कटा हुआ है और अनुभवी और lunch- पनीर स्ट्रिप्स और नाश्ता pomeridiano- चिकन स्तन के लिए पटाखे, उबले हुए सब्जियों और सलाद ब्लूबेरी और मिठाई के लिए रसभरी की supper- 100 ग्राम के लिए के लिए एक गिलास दूध"।
  • दोपहर के भोजन को तैयार करें जब आप जानते हैं कि आप जो भी खाना चाहते हैं, खाने का मौका नहीं है। उदाहरण के लिए, जब आप स्कूल में होते हैं तो आप पिज्जा और चिप्स खाने के बजाय सब्जी या सैंडविच तैयार कर सकते हैं। याद रखें कि आप अपने हफ्ते में एक बार नियम से अपने आप को एक विराम दे सकते हैं ताकि आपके पसंदीदा खाद्य पदार्थों को उगलने के लिए प्रलोभन न दें।
  • अपने माता-पिता को शामिल करें उदाहरण के लिए, आप अपनी खाद्य योजना उनके साथ लिख सकते हैं, रसोई में मदद कर सकते हैं या खरीदारी करने में भी मदद कर सकते हैं।
  • किडनी स्टोन्स चरण 4 के बारे में जानें
    4
    दिन के दौरान पियो पोषण की तरह, हाइड्रेशन भी शरीर को तेजी से बढ़ने की अनुमति देता है जल सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन दूध, फलों के रस और ऊर्जा पेय भी आपके विकास में योगदान करते हैं।
  • हर दिन पानी की सही मात्रा में उपभोग करके moisturize 9 से 13 साल के बीच बच्चों को प्रति दिन 2.5 लीटर पीना चाहिए, जबकि एक ही उम्र की लड़कियों को 2 एल का उपभोग करना चाहिए। 14 से 18 वर्ष की आयु के लड़कों को प्रति दिन लगभग 3.4 एल पानी पानी पीना चाहिए, जबकि वही उम्र के लड़कियों में 2.6 लीटर का खपत होना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि यदि आप खेल खेलते हैं या बाहरी तापमान बहुत अधिक होता है तो मात्रा बढ़ सकती है।
  • फल और सब्जियों जैसे पौष्टिक भोजन खाने से, दैनिक पानी की आपूर्ति में 480-720 मिलीलीटर पानी जोड़ें।
  • एक बच्चे के चरण 8 के रूप में खो वजन नाम वाला छवि
    5
    अस्वास्थ्यकर खाद्य विकल्पों से बचें पोषण विकास के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए उन खाद्य पदार्थों की खपत में वृद्धि न करें जो इससे समझौता कर सकें। उदाहरण के लिए, मिठाई, फ्राइज़ और कार्बोनेटेड पेय आप को लेने की अनुमति नहीं देते जो आपको बढ़ने की आवश्यकता होती है।
  • अच्छी तरह से खाएं जब आप कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आलू के चिप्स की बजाय सलाद आपको तेजी से बढ़ने में मदद करता है, जबकि ग्रील्ड चिकन चीज़बर्गर से स्वस्थ होता है। यदि आपको तय करना है कि रात के खाने के लिए कहां जाएं, तो एक रेस्तरां चुनें, जो फास्ट फूड के बजाय स्वस्थ व्यंजनों का चयन करता है।
  • मिल्क एलर्जी के साथ बच्चों में सुधार की हड्डी की घनत्व शीर्षक 13
    6
    अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ बदलें यदि आप लम्बे हो जाना चाहते हैं लेकिन आपका आहार कई खाद्य पदार्थों से बना है जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं, उन्हें स्वस्थ विकल्प के साथ बदलने की कोशिश करें आप इसे धीरे-धीरे कर सकते हैं ताकि शरीर में कोई प्रतिक्रिया न हो। इसके अलावा, इस तरीके से आप अपने स्वाद को जानना सीखेंगे
  • एक सरल और क्रमिक तरीके से भोजन और पेय का विकल्प बदलें। उदाहरण के लिए, आप भूरे रंग के चावल के बजाय सफेद चावल या एक पाले सेओढ़े के बजाय एक फल मिठाई खा सकते हैं। पेय पदार्थों के लिए, आप कार्बोनेटेड पेय के बजाय स्वादयुक्त चमकता पानी पी सकते हैं।
  • छिपी बच्चों (आयु 3 से 9) शीर्षक चरण 6
    7
    अपने माता-पिता को इसमें शामिल करने की कोशिश करें उन्हें बताएं कि आप लम्बे पाने के लिए स्वस्थ खाना चाहते हैं स्वस्थ खाद्य पदार्थों को चुनने और एक साथ खाना पकाने में आपकी सहायता करके पर्याप्त पोषण का पालन करने में उनकी मदद करने के लिए कहें अपने पूरे परिवार को साझा करके, आप उस व्यक्ति के स्वास्थ्य में योगदान कर सकते हैं जो इसे बनाते हैं और, साथ ही, अपने विकास को प्रोत्साहित करते हैं।
  • अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप उनके साथ खरीदारी कर सकते हैं। इस तरह, आप एक साथ फैसला ले सकते हैं कि क्या खरीदने और खाएं पांच खाद्य समूहों से संबंधित भोजन को शामिल करना सुनिश्चित करें
  • युवा बच्चों में टिप बिपलर अवसाद शीर्षक वाला छवि चरण 5
    8
    बच्चों के लिए विटामिन लें यदि आप पर्याप्त विटामिन लेने से डरते हैं, तो बच्चों के लिए विटामिन कॉम्प्लेक्सों की कोशिश करें और स्वस्थ आहार में चिपकाएं। हमेशा किसी भी दवा या विटामिन उपचार लेने से पहले अपने माता-पिता और अपने डॉक्टर से बात करें।
  • हालांकि, भोजन और पेय खाने से आपके अधिकांश विटामिन और खनिजों को लेने की कोशिश करें। यह मुश्किल नहीं है अगर आपके पास एक अलग आहार और हाइड्रेट स्वयं पर्याप्त है
  • मेगाविटामिंस, पूरक, हार्मोन या कुछ भी ऐसी चीजें से दूर रहें जो आपकी शारीरिक स्थिति का सामना कर सकती हैं वे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं और विकास को रोक सकते हैं।
  • भाग 2

    शारीरिक गतिविधि
    छवि स्टेपल बिल्ड (बच्चों के लिए) चरण 1
    1



    सक्रिय रखें खिला, जिमनास्टिक या यहां तक ​​कि शारीरिक आंदोलन की तरह, वे लम्बे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण हैं। इसलिए, किसी खेल या चलने का अभ्यास करके, आप हड्डी और मांसपेशियों की संरचना को मजबूत करने में सक्षम होंगे और इसके परिणामस्वरूप, आप ऊंचाई में बढ़ सकते हैं हर दिन जाने की कोशिश करें
    • एक दिन में कम से कम एक घंटे की सामान्य शारीरिक गतिविधि करें। उदाहरण के लिए, आप चला सकते हैं, तैर सकते हैं, बाइक चला सकते हैं या यहां तक ​​कि चल सकते हैं। आप शारीरिक रूप से छिपाने के लिए आगे बढ़ सकते हैं और स्की ट्रम्पोलिन या रस्सी की तलाश कर सकते हैं।
    • एक टीम में शामिल हों या स्कूल द्वारा आयोजित एक स्पोर्ट्स प्रतियोगिता के लिए साइन अप करें। यदि आपको प्रतिस्पर्धा खेल पसंद नहीं है, तो आपको एक ऐसा समूह मिल सकता है जहां आप मस्ती के लिए वॉलीबॉल या ज़हर वाले गेंद खेलते हैं।
  • बिल्ड स्नासिक शीर्षक के लिए छवि (बच्चों के लिए) चरण 9
    2
    अपने आप को हर दिन खींचो जब आप दिन के दौरान चलते हैं या बैठते हैं, रीढ़ की हड्डियों को संकुचित होता है। दिन के अंत में इस घटना की ऊंचाई धीरे-धीरे कम हो जाती है। इसलिए, ऊपरी विकास को प्रोत्साहित करने के लिए दोपहर और शाम को सुबह कुछ खींच व्यायाम का अभ्यास करें।
  • अपनी पीठ को दीवार पर रखो। अपने हाथों को ऊपर उठाएं जितना आप कर सकते हैं। इसके अलावा अपनी पीठ के साथ एक दीवार के साथ बैठने की कोशिश करें, अपनी बाहों को ऊपर उठाना और आगे बढ़ने तक जब तक आप अपने पैर की उंगलियों को छूते न हों। 5-10 सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और 10 बार व्यायाम दोहराएं।
  • फर्श पर बैठो और अपने पैरों को अलग कर लो। अपने धड़ के साथ आगे बेंड करें और अपने हाथों को आगे बढ़ाएं जब तक कि आप अपने पैरों को छूते न हों। 5-10 सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और व्यायाम को 3-4 बार दोहराएं।
  • ऊंचाई में वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए, एक बार या रिंगों के एक सेट पर लटकाओ और जमीन पर पैरों को छूने की कोशिश करें।
  • ध्यान रखें कि एक अच्छी नींद के बाद शरीर अपनी प्राकृतिक कद के लिए फिर से शुरू करता है।
  • बिल्ड स्नासिक (बच्चों के लिए) स्टेप 6 नामक छवि
    3
    योग की कोशिश करो आप कुछ साधारण योग व्यायाम का अभ्यास करके अपने शरीर को फैल सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपने इसे कभी नहीं किया है, तो कुछ स्थितियों को सीखकर, आप हड्डी और मांसपेशियों की संरचना को फैलाने में मदद करेंगे और आप ऊंचाई में बढ़ सकते हैं। यदि आप एक संपूर्ण योग सत्र में भाग लेते हैं, तो यह दैनिक शारीरिक गतिविधि के रूप में भी मान्य है। एक कोर्स के लिए साइन अप करें या, अगर आप इसे घर पर करना पसंद करते हैं, तो एक डीवीडी खरीदें या एक विशेष एप्लिकेशन डाउनलोड करें।
  • शरीर की लोच को सुधारने के लिए, कुछ हल्का व्यायाम चुनें, जैसे पुनर्योजी योग या यिन योग। यदि आप एक पूरे सत्र को पूरा नहीं कर सकते हैं, तो कुत्ते की स्थिति को ऊपर से नीचे 10 गुना गहराई से चुनें। व्यवहार में, आपको एक त्रिकोण बनाना चाहिए: अपने हाथों और पैरों को फर्श पर रखें और अपने श्रोणि के साथ उठाएं।
  • अपने ADD_ADHD चाइल्ड चरण 11 के लिए योजना सफल सफल होने की तिथि
    4
    आलस में मत देना निश्चित रूप से आप गेम टैब खेलेंगे या अपने टेबलेट के साथ इंटरनेट सर्फिंग करेंगे। हालांकि, ये गतिविधियां आंदोलन और विकास को रोकती हैं इसके बाद, निर्धारित करें कि आप अपने कंप्यूटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर कितना समय व्यतीत करते हैं। अपने दोस्तों को कुछ ऐसा करने के लिए आमंत्रित करें जो आपको घर पर बैठने के बजाय स्थानांतरित करने की अनुमति देता है
  • कराओके या चारों ओर ले जाने के लिए Wii का उपयोग करने का प्रयास करें;
  • याद रखें कि एक ब्रेक या एक साधारण खेल, विकास के लिए आवश्यक तत्व को आराम देता है।
  • भाग 3

    विचार करने के लिए अन्य कारक
    एक बच्चे के रूप में वजन खोने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 15
    1
    आप सीधे हैं मुद्रा केवल एक की कद के बारे में धारणा को प्रभावित कर सकता है, लेकिन ऊंचाई में भी विकास। जब आप खड़े होकर बैठते हैं, तो अपनी पीठ को सीधे रखते हुए, आप एक सही आसन ग्रहण करेंगे और अपने विकास को प्रोत्साहित करेंगे। इसके अलावा, जब आप विघटित हो जाएंगे तब भी आप लम्बे दिखेंगे
    • अपने कंधे के साथ बैठने से आगे बढने से बचें, अन्यथा आपकी रीढ़ कुटिल हो सकती है। सबसे अच्छी स्थिति यह है कि कंधे को वापस पकड़कर और पेट में खींचकर माना जाता है।
  • एक बच्चे के चरण 18 के रूप में खो वजन नाम वाली छवि
    2
    ऊर्जा के साथ भरें जैसे ही भौतिक आंदोलन विकास के लिए अपरिहार्य है, इसलिए बाकी है नींद शरीर के दिन के श्रमिकों से उबरने में और बेहतर बढ़ने में मदद करता है। इसके अलावा, यह उसे अपनी प्राकृतिक ऊंचाई को ठीक करने की अनुमति देता है
  • हर रात 10-12 घंटे सोते रहें। यदि आप थके हुए हैं, तो दिन के दौरान 30 मिनट की झपकी लें। आप अपने आप को कुछ आराम के लिए भी समर्पित कर सकते हैं, जब तक कि इसमें बहुत ज्यादा आंदोलन या मन के अत्यधिक उपयोग की आवश्यकता नहीं होती है।
  • छवि शीर्षक से शुद्ध आपके गुर्दा चरण 18
    3
    शराब, दवाओं और धूम्रपान से बचें जंक फूड की तरह, यहां तक ​​कि अस्वास्थ्यकर नतीजे आपको लम्बे होने से बचा सकते हैं। शराब, ड्रग्स या सिगरेट की खपत हड्डियों और मांसपेशियों की वृद्धि में बाधा आ सकती हैं और इसलिए वयस्कता में ऑस्टियोपोरोसिस के एक उच्च जोखिम वाले विस्थापन या झुकाव की स्थिति का निर्धारण कर सकते हैं।
  • यदि आप पीते हैं, धूम्रपान करते हैं या ड्रग्स लेते हैं, तो अपने माता-पिता से बात करें, एक वयस्क व्यक्ति जो आप पर भरोसा करते हैं या डॉक्टर। वे आपको इन आदतों को छोड़ने के तरीके खोजने में मदद करेंगे और परिणामस्वरूप, आप समय के साथ अपने विकास को बाधित नहीं करेंगे।
  • एक बच्चे के चरण 1 के रूप में खो वजन नाम वाला छवि
    4
    अपने परिवार को देखें आनुवांशिकी व्यक्तियों के कद में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता दोनों बहुत लंबा नहीं हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप या तो नहीं होंगे। हालांकि, आपके पास पतला रिश्तेदार भी हो सकते हैं कि आप अपने परिवार के सदस्यों की अपेक्षा से अधिक नहीं जानते हैं या आपके बढ़ने से भी ज्यादा नहीं जानते हैं या नहीं!
  • अपने माता-पिता और दादा दादी से पूछें अगर वे जानते हैं कि आपके पूर्वजों कितने लंबा थे। आप अपने भाई-बहन और माता-पिता से पूछ सकते हैं कि विकास के समय के दौरान, जब ऊंचाई में वृद्धि हो सकती है, तो बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए उन्होंने सबसे ज्यादा वृद्धि की।
  • याद रखें कि ऊंचाई के अलावा अन्य असाधारण विशेषताएं हैं यह सोचने की कोशिश करें कि आपके बाल कैसे हैं या जिन चीजें आप सक्षम हैं
  • बच्चों के लिए ट्रीट स्पाइडर काटने वाला स्टेप 1 शीर्षक वाला छवि
    5
    डॉक्टर से परामर्श करें यदि आप अपनी ऊंचाई के बारे में चिंतित हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें। न केवल यह सुनिश्चित करेगा कि आप सही तरीके से बढ़ रहे हैं, लेकिन यह उन सभी समस्याओं का भी पता लगाएगा जो नियमित विकास को रोकते हैं। यह कद के मुकाबले तेजी से बढ़ने के लिए आपको कुछ सुझाव भी दे सकता है।
  • अपनी चिंताओं को ईमानदारी से बताएं इसे अपने पोषण के बारे में अवगत कराएं, शारीरिक गतिविधि जो आप अभ्यास कर रहे हैं और किसी भी गलत आदतों, जैसे कि शराब की खपत
  • लम्बे बनने की संभावना के बारे में सभी प्रश्न पूछें यह आपको बताकर आपको आश्वस्त करेगा कि आप को धैर्य रखना होगा। विकास एक प्रक्रिया है जो यौवन की अवधि में शुरू होता है और इसलिए, व्यक्ति के आधार पर अलग-अलग समय पर हो सकता है।
  • डॉक्टर आपको यह भी दिखा सकते हैं कि आपकी ऊंचाई आपके साथियों की तुलना में कितने प्रतिशत की तुलना में है और इसलिए, आपको किसी भी समस्या के बारे में बताने के लिए इस जानकारी का लाभ उठाएं।
  • टिप्स

    • यदि आप बहुत ऊंचे न हों और अपने बड़े आकार के रूप में बड़े हो जाएं तो मनोभावना मत बनो। याद रखें कि हर कोई अलग तरीके से विकसित होता है: आज आपके सबसे अच्छे दोस्त आपके ऊपर लम्बे हो सकते हैं और अगले महीने आप उससे आगे निकल सकते हैं
    • रात में और अधिक ट्रेन और अधिक ट्रेन की कोशिश करो।
    • चिंता मत करो अगर आपने अभी तक बड़ा नहीं किया है। स्वास्थ्य सेवन करें, विटामिन लेने और धूम्रपान और शराब से बचने का प्रयास करें। भले ही वीडियो गेम मज़ेदार हों, मजेदार गतिविधियों को चुनें, जो आपको अपने पूरे शरीर से आगे बढ़ने की इजाजत देते हैं। अंत में, कम से कम 7-8 घंटे सो जाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com