अपने वर्तमान वजन को कैसे रखें

वजन प्रबंधन में आपके वर्तमान वजन को बनाए रखने के उद्देश्य से कई विधियां शामिल हैं। वजन घटाने की तुलना में यह एक अलग सिद्धांत है क्योंकि आप पाउंड खोने की कोशिश नहीं करेंगे (जो मुश्किल हो सकता है) आप बस कोशिश कर रहे हैं इसे मत लो

. स्वस्थ आकार बनाए रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

विधि 1

मानसिकता
छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 1
1
अपने वजन पर ध्यान दें यह समझने का सबसे अच्छा जवाब है कि आपकी जीवन शैली और आपके आहार आपके शरीर को कैसे प्रभावित कर रहे हैं। मुख्य कारण लोग वजन लेते हैं क्योंकि यह धीरे-धीरे होता है, और जब तक उन्हें वसा नहीं मिल जाता है, तब तक उन्हें महसूस नहीं होता है। ऊर्जा की आपूर्ति को संतुलित करना और उनकी खपत वजन प्रबंधन का आधार है।
  • अनुसंधान बताता है कि जो लोग वजन कम करने और फिट वजन बनाए रखने में सक्षम होते हैं, उनके 75% वजन हर हफ्ते का होता है। यह चिंता का विषय नहीं होना चाहिए, लेकिन अगर आप इसे रखना चाहते हैं, तो आपको हमेशा अपना वजन जानना चाहिए।
  • एक आंतरायिक उपवास आहार चरण 1 अपनाने वाली छवि
    2
    छोटे बदलाव के बारे में चिंता मत करो सप्ताह के दौरान 0.5 - 1.5 किग्रा के उतार चढ़ाव सामान्य हैं और दिन के दौरान भी हर दिन अपने आप को तौलना न करें जैसे कि वह जुनून था - यह मानसिकता नतीजा होगा। वजन में उतार-चढ़ाव की वजह से, यह सप्ताह में केवल एक बार वजन करने के लिए उचित है
  • आपका वजन सुबह दोपहर और शाम को अलग होगा। अपने प्रयासों का एक सटीक रिकॉर्ड रखने के लिए, एक ही समय में खुद को तौलना की कोशिश करें
  • इमेज शीर्षक से बेल् कैम स्टेप 9
    3
    आराम करो और सो जाओ वजन पाने का एक आसान तरीका पर्याप्त सो नहीं है और तनाव से अभिभूत होता है आपका शरीर आराम से विश्राम करता है और विश्राम करता है
  • जब आप थका हुआ हो, तो आप तनाव के स्तर को बदतर बनाते हैं। जब आप तनाव के साथ सामना नहीं कर सकते, भोजन शुरू करते हैं अधिक सो जाओ और आराम की तकनीक का अभ्यास करें - योग शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
  • विधि 2

    आहार
    छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 4
    1
    लेबल पढ़ने शुरू करें किराने की दुकान पर पहुंचने पर अपनी लाइन के बारे में सोचो। आप के साथ स्वस्थ भोजन खरीदारी सूची लाओ, अपने दैनिक फाइबर गिनती को 30 ग्राम तक लाएं और सही भाग के आकार का सम्मान करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप भूखे नहीं हैं।
    • सामान्य तौर पर, संसाधित खाद्य पदार्थ आपको अच्छा नहीं करते हैं वे विषाक्त पदार्थों और पदार्थों में समृद्ध हैं जो आपके शरीर को नहीं पहचानते हैं। जब आप लेबल्स पढ़ना शुरू करते हैं तो आप इसे महसूस करेंगे। पूरे खाद्य पदार्थों के लिए खोजें और उन उत्पादों से बचें, जिनमें चार अक्षर शामिल हैं।
  • छवि का वजन प्राकृतिक रूप से 14 वें स्थान पर है
    2
    नाश्ता करो इसका मतलब यह नहीं है कि डोनट्स का एक बॉक्स और एक कप कॉफी खाएं नाश्ता करने से आपको लाइन बनाए रखने में मदद मिलेगी, और आराम से और स्वस्थ सुबह खर्च करने से आपको दिन के लिए तैयार होने में सहायता मिलेगी।
  • यदि आप कुछ परीक्षण चाहते हैं, तो उनसे पूछें जो सफलतापूर्वक वजन कम करने में सफल रहे हैं। वे सभी आपको बताएंगे कि वे हमेशा नाश्ता करते हैं
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 8
    3



    अच्छा खाओ. एक स्वस्थ और अच्छी तरह से संतुलित आहार आपको कैलोरी का सेवन नियंत्रण करने और विटामिन और खनिजों के बढ़ने की अनुमति देगा। जब आपके शरीर की सभी पोषक तत्वों की जरूरत होती है, तो आपके ऊर्जा का स्तर उच्च रहेगा और आपको अच्छा लगेगा यह सब स्वस्थ आहार बनाए रखने के लिए आवश्यक प्रेरणा में योगदान देता है जिससे आप अपना वजन अधिक आसानी से प्रबंधित कर सकें।
  • जब आप खरीदारी करते हैं, तो ताजा उपज पर स्टॉक करें फलों और सब्जियां हृदय और महत्वपूर्ण अंगों के लिए अच्छे हैं और आपके द्वारा तराजू पर पढ़े गए नंबर के लिए भी। इसके अलावा, दुबला मांस, साबुत अनाज और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों की तलाश करें। यहां तक ​​कि अगर अब आपको कैलोरी की गणना करने की आवश्यकता नहीं है, तो आपको अपने वसा और शर्करा का सेवन आपके समग्र स्वास्थ्य को सीमित करना होगा।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 16
    4
    योजना भोजन करें जब आप खरीदारी के लिए जाने के लिए जानते हैं कि सप्ताह के दौरान आप क्या खा रहे हैं, तो आप आवेगों को खरीदने से और गलत भोजन खाने से बचेंगे। यदि आप उन्हें खरीदा नहीं है तो आप कुकीज़ पर कुबूल करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपने भोजन की योजना बनाते समय, सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह संतुलित और रंगीन हैं प्रत्येक भोजन में 10 ग्राम फाइबर होना चाहिए और इसमें फलों और सब्जियां शामिल होंगी। सफेद और पीले पदार्थों को कम करें
  • विधि 3

    क्रियाएँ
    वजन खोने के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें और पतला चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    गति में रहें अब जब आप अपने वजन पर पहुंच गए हैं, तो अपनी जीवन शैली को अधिक गतिशील बनाने के अवसरों को ढूंढें। आसीन आदतों आप वजन बढ़ाने के लिए नेतृत्व करेंगे।
    • सोफे से उठो! पार्क में एक दोस्त के साथ चलना, नृत्य करना या तैराकी करना सीढ़ियों को जब भी आप कर सकते हैं ले लो बाहर जाओ और अपने स्वस्थ वजन के अनुरूप नई आदतें करें।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 14
    2
    ट्रेन के लिए जारी रखें वजन को बनाए रखने के लिए शारीरिक गतिविधि आवश्यक है अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन, अमेरिकन डायटेटिक एसोसिएशन और अमेरिकियों के आहार संबंधी दिशानिर्देश आपके वजन को बनाए रखने के लिए प्रति दिन 30 मिनट की मध्यम तीव्रता व्यायाम की सलाह देते हैं। याद रखें कि सभी प्रकार के प्रशिक्षण अच्छे हैं, भले ही आप हर दिन 30 मिनट का सत्र पूरा न कर सकें।
  • आप कई अलग अलग तरीकों से प्रशिक्षित कर सकते हैं। आप हर रात अपने कुत्ते को बाहर ले जा सकते हैं, योग कर सकते हैं या तैराकी कर सकते हैं। एक ऐसी शारीरिक गतिविधि के रूप में आपकी सभी चीजें जो आपकी ओर ले जाती हैं इसके अलावा, आपको लगातार 30 मिनट की गतिविधियों तक नहीं करना होगा। अगर आप चाहें तो दो या तीन छोटे सत्रों में अपनी कसरत तोड़ दें
  • वजन कम करने के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें और स्लिमिमर चरण 5 पर रखें
    3
    अपना प्रशिक्षण बदलें यदि आप हमेशा एक ही कार्यक्रम का पालन करते हैं, तो अंत में बोरियडम जीत जाएगा। यह कम संभावना होगी कि आप इसका सम्मान करने में सक्षम होंगे, और परिणामस्वरूप, आप अपना वजन बनाए रख सकते हैं।
  • हृदय व्यायाम, वजन उठाना, सर्किट प्रशिक्षण और योग करना हर दिन आप अलग तरह से ट्रेन कर सकते हैं या आप उसी दिन विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण को जोड़ सकते हैं। लेकिन याद रखें दो लगातार दिनों के लिए भारोत्तोलन नहीं करना - आपकी मांसपेशियों को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।

  • टिप्स

    • वजन क्या है? महिलाओं के लिए ऊंचाई में पहले 150 सेमी, 45 किलोग्राम ऊंचाई और प्रत्येक 2.5 सेमी ऊँचाई के लिए 2.2 किलो। पुरुषों के लिए, ऊंचाई के पहले 150 सेमी के लिए 47.5 किलोग्राम, और प्रत्येक अतिरिक्त 2.5 सेमी ऊंचाई के लिए 2.6 किलो।
    • गैर-खाद्य पुरस्कार प्रणाली प्रेरित रहने के लिए एक शानदार तरीका है जब आपकी जीवन शैली बदलने की कोशिश कर रहे हैं जब आप अपनी योजनाओं का सम्मान कर सकते हैं तो अपने आप को दोष दें।
    • आप भोजन की योजना बनाने, अपने आहार और प्रशिक्षण कार्यक्रम में समस्याओं की पहचान करने और वजन प्रबंधन में नवीनतम के बारे में जानने के लिए एक पेशेवर आहार विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं।
    • पिरामिड फूड गाइड का उपयोग करें जिसे आप पा सकते हैं यहां भोजन की योजना बनाने के लिए, कैलोरी की गणना करने और वर्कआउट्स पर निर्णय लेने और वजन प्रबंधन पर अन्य युक्तियां खोजने के लिए एक गाइड के रूप में।
    • अपने शहर में किसानों के बाजारों की तलाश करें। इस मामले में आप स्थानीय अर्थव्यवस्था को हाथ देंगे और आप प्राकृतिक उत्पाद प्राप्त करेंगे।
    • अपना वजन कम करने से पहले आपके नित्य दिन में वापस मत आना! तो बहुत अधिक खाने से बचें, सक्रिय रहें, लेकिन सबसे ऊपर, अपने शरीर से प्यार करें

    चेतावनी

    • अगर आपको विशेष परिस्थितियों से पीड़ित है और एक नया प्रशिक्षण कार्यक्रम या नया आहार शुरू करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com