कैसे आधा किलो एक हफ्ते खोने के लिए

यद्यपि आप के लिए परीक्षा हो सकती है वजन कम करें तेजी से, एक हफ्ते में पाउंड खोना एक स्वस्थ लक्ष्य है जिसे लंबे समय तक बनाए रखा जा सकता है। आहार और प्रशिक्षण के सही संयोजन के साथ, आपके पेट और मांसपेशियों में अंतर की सूचना नहीं होगी, लेकिन आप इसे आईने में स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। यहां कैसे शुरू किया जाए

कदम

विधि 1

एक प्रतिबद्धता ले लो
सप्ताह के चरण 01 पर लूज़ ए पाउंड नाम वाली छवि
1
अपने आराम वाले चयापचय (आरएमआर) की गणना करें इस मान को अक्सर साथ एकांतर रूप से उपयोग किया जाता है बेसल चयापचय. यहां तक ​​कि अगर ये थोड़ा अलग मूल्य हैं, तो अनुमान लगाते हैं कि वजन कम करने में सफल होने के लिए पर्याप्त है। चयापचय के आराम की गणना करने के लिए, मिफिलिन-सेंट समीकरण का उपयोग करें। जीर (हैरिस-बेनेडिक्ट से अधिक विश्वसनीय) ऑनलाइन कैलकुलेटर भी हैं जो आपके लिए यह कर सकते हैं:
  • आरएमआर = 9.9 9 पी + 6.25 एच - 4.92 ए + 166 एस -161
  • पी = किलोग्राम में वजन
  • h = सेंटीमीटर में ऊंचाई
  • ई = साल में आयु
  • एस = सेक्स - पुरुषों के लिए 1, महिलाओं के लिए 0
  • इस संख्या को जानने के लिए आप कितने कैलोरी की गणना करने में मदद करेंगे, जब आप कुछ नहीं करेंगे। भले ही वेबसाइटें और ट्रेडमिल आपको मूल्य दे सकें, तो वे पूरी तरह से सटीक नहीं होते हैं।
  • हज़ ए पाउंड एट वीक स्टेप 02, शीर्षक वाला इमेज
    2
    खातों को करें हफ्ते में आधा किलो हारना एक उचित लक्ष्य है और निश्चित रूप से आपकी पहुंच में है। वास्तव में, यदि आप अधिक वजन कम करते हैं, तो आप तरल पदार्थ और मांसपेशियों को खो देंगे सात दिनों में पाउंड खोने में सक्षम होने के लिए, आपको प्रति दिन 500 कैलोरी जलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • यह इसलिए है क्योंकि एक पौंड 3500 कैलोरी के बराबर है। 500 x 7 दिन = 3.500 आप इसे आहार, व्यायाम या दोनों के संयोजन के लिए धन्यवाद कर सकते हैं। हालांकि ध्यान रखें कि सबसे आसान समाधान अपने आहार में कुछ समायोजन करने और जिम में भूख से मरने या खर्च करने के बजाय अपनी जीवन शैली को अधिक सक्रिय बनाने के लिए है।
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 04
    3
    छुपे हुए कारणों को पहचानें यदि आप अपना वजन कम करते समय लाइन रखने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको अपनी जीवन शैली में प्रतिबद्धता और स्थायी बदलाव की आवश्यकता होगी। क्या आपके जीवन का कोई तत्व है जो आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोकता है? सुनिश्चित करें कि आप इन परिवर्तनों को उत्पन्न करने के लिए मनोचिकित्सा स्थितियों में हैं, और यह कि आपके वजन कम करने का विकल्प आपके साथ शुरू होता है और कुछ नहीं या कोई और
  • प्रेरणा खोने और सफल होने के क्रम में, ध्यान केंद्रित रहने के लिए आवश्यक है अपनी आदतों को बदलने के लिए कुछ है जो निरंतर समर्पण की आवश्यकता है ये परिवर्तन आपकी पूरी जीवनशैली को प्रभावित करेंगे, इसलिए आपके जीवन के अन्य पहलुओं को भी संबोधित करना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपनी वित्तीय या भावनात्मक स्थिति के बारे में चिंतित हैं, तो आपको एक कदम वापस लेना पड़ सकता है वजन कम करने की कोशिश करने से पहले अपने रास्ते में अन्य बाधाओं का सामना करें - अगर आपने नहीं किया है, तो सफलता की संभावना बहुत कम होगी। जब आप अपने वजन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार हैं, तो आप पहले से ही अपने रास्ते पर होंगे।
  • लूज़ ए पाउंड एट वीक चरण 04 नाम वाली छवि
    4
    अपनी प्रेरणा खोजें यह से आना चाहिए आप और केवल आप से सब के बाद, आप केवल एक है जो सभी प्रयासों का सामना करना होगा रहे हैं आप उन्हें क्या समर्थन करेंगे? कुछ पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आपको प्रेरित रहने में मदद मिल सकती है। क्या आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं? क्या आप समुद्र तट की छुट्टी लेना चाहते हैं? क्या आप अधिक सक्रिय होने में सक्षम होना चाहते हैं?
  • जब आप महसूस करते हैं कि इन्हें देते हैं, तो इन प्रेरणाओं को कॉल करें फ्रिज, बाथरूम दर्पण या पेंट्री दरवाज़े पर एक नोट डालें। यदि आप घर से बहुत समय बिताते हैं, तो अपने कंप्यूटर पर उत्साहजनक टिकट पर हमला करें आपके लिए सबसे अच्छा समाधान ढूंढें
  • लस 5 पाउंड फास्ट चरण 10 नाम वाली छवि
    5
    लक्ष्य निर्धारित करें शायद आपका सामान्य उद्देश्य है आधा किलो एक हफ्ते खोना. लेकिन यह कैसे करना है? ठोस लक्ष्यों को बनाने में आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि क्या करना है और क्या नहीं है।
  • प्रगतिशील लक्ष्यों के बारे में सोचो और अंतिम लोगों के लिए जब व्यक्ति तक पहुंचना चाहते हैं एक प्रगतिशील लक्ष्य है जो आप करते हैं - उदाहरण के लिए, "सप्ताह में 5 बार कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग करें"। "आधा किलो एक हफ्ते में हारो" यह परिणाम है आपको एक अंत बिंदु (परिणामस्वरूप) को ठीक करना नहीं होगा, लेकिन आपकी आदतों को बदलने के लिए प्रगतिशील लक्ष्य आवश्यक हैं विशिष्ट, औसत दर्जे, प्राप्त, प्रासंगिक और समय-सीमित लक्ष्यों को लाने का प्रयास करें और अपनी प्रगति रिकॉर्ड करने के लिए मत भूलना!
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए चित्र (पुरुषों के लिए) चरण 08
    6
    मदद के लिए पूछें भले ही वजन कम करना आपकी ज़िम्मेदारी है, किसी की मदद से आप बहुत मदद कर सकते हैं। अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपको प्रोत्साहित करते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करते हैं। यदि वे आपके साथ ट्रेन करते हैं या वे आपको स्वस्थ भोजन तैयार करने में मदद करेंगे, इससे भी बेहतर होगा वे आपको अधिक जिम्मेदार महसूस करेंगे, आपको एक बाहरी प्रेरणा प्रदान करेंगे जो आपके पास अन्यथा नहीं होगी।
  • यदि आप वजन कम करने के अपने इरादे की सार्वजनिक रूप से घोषणा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने वजन, अपने आहार और अपने व्यायाम को रिकॉर्ड करने के लिए एक डायरी का उपयोग करें और अधिक जिम्मेदार महसूस करें।
  • विधि 2

    बेहतर खाएं
    खो वजन वजन फास्ट चरण 03 नामक छवि
    1
    अधिक पौधे के खाद्य पदार्थ खाएं फलों और सब्जियां एक संतुलित और स्वस्थ आहार का मूलभूत घटक हैं। वजन कम करने या वजन बनाए रखने और अधिक फलों और सब्जियां खाने के कई तरीके हैं, दुबला मांस, नट्स और फलियां सबसे सुरक्षित और स्वास्थ्यप्रद है।
    • फल और सब्जियां आमतौर पर घनी होती हैं और कैलोरी में कम होती हैं। इसका मतलब यह है कि अगर आपको कम खाया गया है तो भी आप संतुष्ट महसूस करेंगे। इस तरह आप अपना वजन कम करने में सक्षम होंगे।
    • वज़न नियंत्रण में सहायता से अधिक फलों और सब्जियों को लेने का एकमात्र लाभ नहीं है। इन खाद्य पदार्थों में समृद्ध आहार से कैंसर और अन्य पुरानी बीमारियों के कुछ प्रकार के जोखिम को कम किया जा सकता है। फलों और सब्जियों में आवश्यक विटामिन और खनिज, फाइबर और अन्य पदार्थ होते हैं जो अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं।
  • लस 5 पाउंड फास्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    नाश्ता करो यह प्रतिशोधक लग सकता है, लेकिन जो नाश्ता करते हैं, औसतन, कम वजन करते हैं और यह उन सभी लोगों के ऊपर है, जिन्होंने वजन कम करने में कामयाब रहे हैं वापस वजन मत लेना इस सलाह का पालन करें
  • आप सोच सकते हैं कि नाश्ते छोड़ने का मतलब कम कैलोरी का मतलब है, लेकिन आप रात के खाने और दोपहर के भोजन के दौरान अधिक से अधिक भोजन कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, जो नाश्ता छोड़ते हैं, वे दिन के दौरान अधिक नाश्ता करते हैं और अन्य भोजन में अधिक खाते हैं। नाश्ते को छोड़कर, आप खुद को वजन बढ़ाने की स्थिति में रखेंगे।
  • लोज़ ए पाउंड पर वीक चरण 09 नाम की छवि
    3
    स्वस्थ तेल चुनें अधिकांश व्यावसायिक वनस्पति तेलों अज्ञात तेल (वसा और यहां तक ​​कि वसा) कि रासायनिक प्रक्रियाओं द्वारा निकाला गया का मिश्रण हैं। वे आपकी लाइन के लिए बहुत खराब हैं मोनोअनसैचुरेटेड - - अन्य तेलों की तुलना में, कनोला तेल और जैतून का तेल अच्छी वसा में अमीर हैं और मदद एलडीएल कोलेस्ट्रॉल और एचडीएल के उच्च स्तर के निम्न स्तर को बनाए रखने। स्वास्थ्य के लिए महान जब भी आप कर सकते हैं, आप कम स्वस्थ लोगों के लिए इन तेलों को पसंद करते हैं।
  • याद रखें कि जैतून का तेल, हालांकि स्वस्थ वसा में समृद्ध है, हालांकि बहुत ही कैलोरी है (यह अन्य स्वस्थ तेलों पर भी लागू होता है) इसे केवल संयम में और अन्य वसायुक्त खाद्य पदार्थों के स्थान पर प्रयोग करें, जैसे मक्खन और मार्जरीन। इसका उपयोग न करें इसके अतिरिक्त क्या आप पहले से ही खा रहे हैं और आप सिर्फ एक स्वस्थ भोजन नहीं बना सकते क्योंकि आपने इसे जैतून के तेल से मिलाया है।



  • दो हफ्ते में वजन घटाने का शीर्षक चरण 05
    4
    चीनी की खपत कम करें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचने के लिए है। जितना अधिक भोजन संसाधित होता है, उतना अधिक पदार्थ और कम पोषक तत्व होते हैं। प्रसंस्करण खाद्य में विटामिन, खनिज और तंतुओं के अधिकांश (यदि सभी नहीं) को निकालता है भी, प्रसंस्करण के दौरान, हानिकारक वसा, चीनी या चीनी के विकल्प के टन और सिंथेटिक विटामिन और खनिज जोड़ा जाता है।
  • कृत्रिम मिठास, रंजक, हाइड्रोजनेटेड तेलों और फ्रैक्टोस में मकई की उच्च सिरप सहित इन सामग्रियों में से अधिकांश, यहां तक ​​कि शरीर द्वारा खाद्य नहीं माना जाता है। इसके बारे में अच्छी तरह से सोचो आप कपड़ों के कटोरे नहीं खायेंगे, इसलिए कुछ और खाना क्यों खाना नहीं है? इन गैर-खाद्य पदार्थों को विषाक्त पदार्थ माना जाता है और उनमें से ज्यादातर शरीर में वसा के साथ जमा होते हैं। नहीं धन्यवाद
  • आम तौर पर कार्य किया जाने वाला एक पैक उत्पाद है यह आहार उत्पादों के लिए भी मान्य है यदि उत्पाद को पैक किया गया है, तो शायद पोषक तत्व हटा दिए गए हैं
  • दो सप्ताह में लोज़ वज़न शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    5
    रेस्तरां से बचें जब आप अकेले खाना खाते हैं, तो आप हर एक कैलोरी की जांच कर सकते हैं जो आपकी प्लेट में समाप्त होती है - यह रेस्तरां के साथ नहीं है यहां तक ​​कि एक व्यंजन जो स्वस्थ दिखता है वह मक्खन या तेल में तला हुआ हो सकता है, नमक से छिड़कता है या इसे ताजा रखने के लिए परिरक्षकों से भर गया है। आप क्या खा रहे हैं, यह जानने के लिए, आपको रसोई में खुद को तैयार करना होगा।
  • यह निश्चित तौर पर सामाजिक जीवन से पूरी तरह से बचने के बारे में सोचने योग्य नहीं है। इसलिए जब आप एक रेस्तरां में हैं जो केवल उच्च कैलोरी भोजन परोसता है, तो केवल आधा भाग पूछिए। शायद भाग पहले से ही दोहरी हैं
  • विधि 3

    सक्रिय रहें
    छवियों का शीर्षक नृत्य पार्टियों के चरण 02
    1
    चलना शुरू करें शरीर में वसा को खत्म करने के लिए, पहला नियम नियमित रूप से एरोबिक गतिविधियों को प्रदर्शित करना है। आप सप्ताह के लगभग हर दिन जल्दी से चलना शुरू कर सकते हैं। यदि आप चला सकते हैं, यहां तक ​​कि बेहतर। आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंचने और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए सप्ताह में 5 दिन की गतिविधि के कम से कम 30 मिनट की कोशिश करें
    • नृत्य, तैराकी, मुक्केबाजी, बास्केटबॉल या टेनिस खेलना सभी अच्छे कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट हैं। कसरत को अधिक मज़ेदार बनाने के लिए, किसी मित्र से सहायता प्राप्त करें और क्षेत्र में जाएं या पूल में प्रवेश करें
  • लस बॉडी फेट फास्ट चरण 03 नामक छवि
    2
    अपने कार्यक्रम में वजन प्रशिक्षण जोड़ें कार्डियोवास्कुलर गतिविधि कैलोरी को जलाने का सबसे तेज़ तरीका है, लेकिन जब आप वजन प्रशिक्षण भी करते हैं, तो प्रभाव भी बेहतर होता है इस तरह से आप वसा और मांसपेशियों को खोने में भी सक्षम होंगे। एक हफ्ते में कई बार वजन के साथ प्रशिक्षित करने की कोशिश करें
  • हालांकि आपको सप्ताह के हर दिन हृदय गतिविधि करने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन अपना वजन प्रशिक्षण 2 या 3 दिन तक सीमित करें। आपकी मांसपेशियों को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • लस 5 पाउंड फास्ट चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    छोटी चीजें मत भूलिए यदि आप पूरे दिन काम करते हैं, कुछ मामलों में प्रशिक्षण की सोच कर आपको हंसी करना होगा। अपने खुद के भोजन को खाना बनाना पहले से ही एक बड़ी चुनौती है काम पर एक लंबा दिन - आधे घंटे के लिए चल रहा है सवाल से बाहर है तो पूरे दिन छोटे प्रयास करने की कोशिश करें - उनका प्रभाव समय के साथ जमा होगा
  • एवरेप्टर न ले जाएं और द्वार से काम पर या खरीदारी के समय पार्क करें। जितना संभव हो उतना स्थानांतरित करने का प्रयास करने के लिए सबकुछ करें। यह सलाह विशेष रूप से सच है अगर आप पूरे दिन डेस्क पर काम करते हैं - आंदोलन भी मस्तिष्क को उत्तेजित करेगा
  • विधि 4

    प्रेरणा खोना मत
    छेड़छाड़ पीठ दर्द चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम को बदलें जब आप बेहतर आकार में होते हैं, तो आपके शरीर को उन कसरत के लिए इस्तेमाल किया जाएगा जो आप इसे डाल रहे हैं यदि आप केवल एक प्रकार की पुस्तकों को पढ़ते हैं, तो क्या आपको पकड़ा जाएगा? नहीं तो आपके शरीर को आश्चर्यचकित करें - यह आपके जैसा संतुलित होना होगा।
    • यह अवधि, तीव्रता, आवृत्ति और आपके द्वारा की जाने वाली गतिविधि का प्रकार भिन्न होता है। यदि आप चलना पसंद करते हैं, तो यह समय-समय पर अलग-अलग समय के लिए उतार-चढ़ाव, घर के अंदर और बाहर की तरफ करो। यदि आप तैराक हैं, तो डोंगी की कोशिश करें बल्ली? एक चरण के पाठ्यक्रम का पालन करें।
  • हज़ ए पाउंड पर वीक चरण 16 नाम की छवि
    2
    गलतफहमी के लिए बहुत महत्व न दें आपके वजन घटाने के रास्ते में, ऐसे दिनों होंगे जब एक मिठाई आपकी सभी समस्याओं का समाधान करेगी यह गंभीर नहीं है बस सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि उस चाल के बाद, आप जहां से छोड़ेगा वहां से निकल जाओगे। आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर करने के लिए कभी-कभार झूठे कदम की अनुमति न दें।
  • एक सकारात्मक दृष्टिकोण को प्रेरणा नहीं खोने का रहस्य है। यदि आप अपने आप पर बहुत कठिन हैं, तो आपको आत्मसमर्पण करने की अधिक संभावना होगी। अपनी प्रगति पर ध्यान दें और न करें कि आप क्या करने में सक्षम होना चाहते हैं। आप अपनी डायरी में क्या खा और पीते हैं इसके अलावा लिखने के अलावा, आपके द्वारा प्राप्त किए गए लक्ष्यों को लिखिए और प्रशिक्षण के मामले में जो चीजें आप कर सकें वह लिखें।
  • सेट लक्ष्य स्लॉट 02
    3
    भविष्य के बारे में सोचो कुछ मामलों में, हमारी वर्तमान स्थिति हमारे सभी विचारों में रहती है और यह याद रखना मुश्किल है कि हमारे वर्तमान स्वयं हमारे भविष्य स्व को निर्धारित करते हैं आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, यह बहुत चुनौतीपूर्ण लग सकता है, लेकिन आपके भविष्य के लिए लाभ अमूल्य होगा। याद रखें कि आप कौन हैं और अपना सिर रखें अंत में, भविष्य आज होगा।
  • भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना आपके लक्ष्यों पर आपके विचारों को निर्देशित करेगा। यदि आप वर्तमान पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो चिंता या करुणा से अभिभूत होना आसान है। दुर्भाग्य से, तत्काल मुक्ति इतनी उपयोगी नहीं है याद रखें कि आपने इस यात्रा को क्यों शुरू किया और आप कितनी अच्छी तरह महसूस करेंगे जब आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।
  • टिप्स

    • एक शाकाहारी भोजन एक दिन ले लो। सामान्य तौर पर, एक शाकाहारी भोजन में सामान्य भोजन से कम कैलोरी और वसा होता है।
    • आप दुबले मांस और डेयरी उत्पादों को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।
    • दिन के दौरान बहुत अधिक खाने से बचने के लिए काम करने के लिए आपके साथ स्वस्थ और preportioned स्नैक्स लें।

    चेतावनी

    • अपने शरीर को सुनो यदि आप अपना सिर बदल देते हैं या आपको थका हुआ लगता है, तो तुरंत आराम करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com