कैसे 2 सप्ताह में 10 किलो खोना

सिर्फ दो सप्ताह में दस किलो खोने के लिए बहुत सारे हैं यद्यपि सर्जरी और आहार की गोलियां ऐसे विकल्प हैं जो बहुत से लोग तेजी से वजन कम करने के लिए चुनते हैं, जिससे आपके आहार और जीवन शैली में बदलाव बहुत ही प्रभावी और बहुत ज्यादा स्वस्थ हो सकते हैं। यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि जो आहार आपको इतना वजन खो सकता है वह पूरी तरह से पारंपरिक नहीं है, और आपको कोशिश करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।

आपको यह भी जानना चाहिए कि, नहीं आप अपने स्वास्थ्य को खतरे में डाल दिए बिना दो सप्ताह में 10 पाउंड खो सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपना आहार बदलें
दो हफ्ते में 20 पाउंड खोने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
केवल पानी पीने शुरू करें. पानी आपके शरीर को शुद्ध करता है, अधिक विषाक्त पदार्थों को निकालने और वजन कम करने में मदद करता है। इसके अलावा, पानी में कोई कैलोरी नहीं है, और यह मीठा पेय से बेहतर विकल्प बनाती है। वास्तव में, यदि आप केवल पानी पी सकते हैं, तो वजन कम करना आसान होगा। यदि आप समय-समय पर कुछ ज्यादा स्वादिष्ट चाहते हैं, तो कुछ चीनी मुक्त चाय पी लो।
  • प्रशिक्षण से पहले आपको इस सलाह का हमेशा सम्मान करना चाहिए। उन क्षणों में आप अपने आप को एक कप कॉफी दे सकते हैं कैफीन की वृद्धि आपको अधिक तीव्रता से प्रशिक्षित करने की अनुमति देगा।
  • पीने का पानी आपके चयापचय को तेज कर सकता है और आपको अधिक संतुष्ट महसूस कर सकता है। हाल के अध्ययनों से पता चला है कि ठंडे पानी के दो गिलास पीने से चयापचय को 15-20 मिनट तक 40% तक गति मिल सकती है। अध्ययन प्रतिभागियों को तीन महीनों में 7.5 किलोग्राम कम किया गया था, जो कि केवल पानी पीने के लिए था।
  • दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड का शीर्षक वाला इमेज चरण 2
    2
    अपने आहार से जंक फूड को हटा दें उन्हें सब बाहर निकालो जो सामान्य आहार का पालन करते हैं, वे आमतौर पर गंभीर नतीजों के बिना नियम को तोड़ने देते हैं। जिनके पास अधिक चरम और अल्पावधि वजन घटाने के लक्ष्य हैं (जैसे यह एक) उन्हें पूरी तरह से बचाना चाहिए
  • वसा और चिकना भोजन से दूर रहें और चीनी में उच्चतर रहें चॉकलेट के साथ कवर किए गए सभी तले हुए खाद्य पदार्थ, पैक किए गए या चीनी से भरे हुए हैं।
  • लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें दही और ग्रेनोला सलाखों में कई शर्करा भी हो सकते हैं। हालांकि कई लोग इन खाद्य पदार्थों को स्वस्थ मानते हैं, वे नहीं हैं।
  • दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड का शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सफेद कार्बोहाइड्रेट से बचें पास्ता और बिस्कुट जैसे खाद्य पदार्थ सरल कार्बोहाइड्रेट से समृद्ध होते हैं, जो छिपाने में शर्करा के अलावा कुछ भी नहीं हैं। ये छोटे दुश्मन इंसुलिन के स्तर को बढ़ाते हैं, वसा जमा बढ़ाते हैं, और इसके फलस्वरूप हमें वजन कम करते हैं। रक्त शर्करा का स्तर कम करने के लिए, संसाधित कार्बोहाइड्रेट समाप्त करें- अर्थात चावल, रोटी और आलू, साथ ही बिस्कुट, पाई, डोनट, चिप्स और आइसक्रीम।
  • आप कार्बोहाइड्रेट को पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं आइए इसका सामना करते हैं: दो हफ्तों में 10 किलो खोना एक टाइटैनिक उपक्रम है। ketosis, या राज्य कि वसा जमा की खपत में और ग्लाइकोजन (जो स्टॉक में नहीं कर रहे हैं) की नहीं अपने शरीर को भेजने के लिए, आप एक गरीब आहार या मुक्त भोजन का पालन करना होगा। इसके अलावा मिठाई नहीं खाने के लिए है, तो आप सब्जियों कि स्टार्च ऐसे केले, संतरे और सेब के रूप में (आलू, स्क्वैश, गाजर), साबुत अनाज (क्विनोआ और भूरे रंग के चावल) और मीठा फल, शामिल करने से बचना चाहिए।
  • इसके अलावा, भूख लगी, प्रलोभन में पड़ने की संभावना भी अधिक होगी हमेशा स्वस्थ और आहार वाले खाद्य पदार्थ खाने से आपको लालच में मदद मिलेगी। जब आप अधिक संतुष्ट होते हैं, तो आप बेहतर निर्णय ले सकते हैं
  • दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    खाएं खाद्य पदार्थ खाएं "नकारात्मक कैलोरी का सेवन"। यदि वास्तव में नकारात्मक कैलोरी सेवन के साथ खाना है, तो यह अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है। सिद्धांत के अनुसार, कुछ खाद्य पदार्थों को बहुत अधिक ऊर्जा को पचाने की आवश्यकता होती है जो उन्हें खाने से आपको अधिक कैलोरी जलाए जाने की अनुमति मिलती है। यहां तक ​​कि अगर आप इन खाद्य पदार्थों के लिए कैलोरी जला नहीं करते हैं, तो आप निश्चित रूप से कई नहीं लेते हैं।
  • सब्जियों के लिए के रूप में अधिक शतावरी, बीट, ब्रोकोली, प्लक, फूलगोभी, अजवाइन, ककड़ी, लहसुन, हरी बीन्स, सलाद, प्याज, मूली, पालक, तोरी और शलजम खाते हैं।
  • फल के लिए, आप ब्लूबेरी, कैन्टोलॉप्स, क्रैनबेरी, अंगूर, खरबूजे, नींबू, नीबू, नारंगी, आम, पपीता, रास्पबेरी, स्ट्रॉबेरी, टमाटर, मेन्डार्न्स और तरबूज पसंद करते हैं।
  • 2 सप्ताह में हारे हुए 20 पाउंड का शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    दुबला प्रोटीन चुनें और सब्जियों के साथ भरें बीफ़ और सूअर का मांस के बजाय, आप चिकन या मछली की तरह पतला मांस पसंद करते हैं क्योंकि मछली फैटी एसिड शरीर लाभकारी तेलों इसकी आवश्यकता है प्रदान करते हैं, और आप वसायुक्त खाद्य पदार्थों या चिकना करने के लिए आग्रह करता हूं नियंत्रित कर सकते हैं भोजन मछली विशेष रूप से उपयोगी है।
  • सब्जियों के लिए, खुद को सीमित मत करो नाश्ते, दोपहर और रात के खाने के लिए टॉप अप वे पोषक हैं, आम तौर पर कैलोरी और चीनी में कम (कोई आलू नहीं) और आपको पूर्ण महसूस कर रहे हैं वे वजन कम करने का सबसे तेज़ तरीका है
  • दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    चरम आहार बहुत ध्यान से विचार करें। तुम्हें पता होना चाहिए कि अल्पावधि चरम आहार में काम कर सकते हैं यदि आप अपना वजन बहुत जल्दी खोने की कोशिश कर रहे हैं और आप इसे वापस लेने का मन नहीं ले रहे हैं, तो आपके लिए अत्यधिक आहार हो सकता है लेकिन याद रखना कि, सामान्य रूप से, वे स्वस्थ नहीं हैं और उनके प्रभाव लंबे समय तक नहीं होते हैं
  • इस समय के सबसे आम चरम आहार में से एक कहा जाता है "juicing", या केवल जूस पर आधारित आहार। एक और व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला आहार मास्टर शुद्ध है - दोनों तरल पदार्थों पर आधारित होते हैं ये आहार जल्दी परिणाम पेश करते हैं, लेकिन उनका पालन करना बहुत मुश्किल होता है और लंबे समय तक नहीं रह सकता। यदि आप निराश हैं, तो इसके बारे में जानकारी इकट्ठा करें, लेकिन हमेशा सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और सभी से ऊपर, हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • भाग 2

    अपनी भोजन की आदतों को बदलें
    दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड का शीर्षक वाला इमेज चरण 7
    1
    सुनिश्चित करें कि आप खाना नहीं छोड़ते हैं भले ही आप नाश्ते को छोड़ने या एक दिन के लिए खाने के लिए न हो, तो आपको विरोध करना चाहिए और न करना चाहिए। लंबे समय तक उपवास से मांसपेशियों और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आई है, लेकिन यह वजन घटाने को और अधिक मुश्किल बना सकता है। जब मानव शरीर पर्याप्त पोषण प्राप्त नहीं करता है, तो यह स्वतः चयापचय को धीमा करके कैलोरी को स्टोर करने के लिए शुरू होता है आप शुरुआती दिनों में महत्वपूर्ण वजन घटाने की सूचना दे सकते हैं, लेकिन दो सप्ताह के अंत में, आप शायद इसे वापस ले लेंगे
    • इस नियम का अपवाद अत्यधिक नियंत्रित आंतरायिक उपवास योजना है। इस आहार के साथ आपको 8-24 घंटों के लिए कुछ भी खाना नहीं पड़ेगा, और फिर एक विशिष्ट मात्रा में कैलोरी खाएं। हालांकि यह आहार प्रभावी हो सकता है, इसे केवल अपने डॉक्टर की सलाह पर ले लो यदि आप इसे ठीक से नहीं पालन करते हैं, तो आप वसा को जमा करने के लिए आपके शरीर की प्रवृत्ति को बढ़ा सकते हैं।
  • दो हफ्ते में 20 पाउंड खोकर शीर्षक वाला छवि, चरण 8
    2
    दिन के एक विशिष्ट घंटे के बाद मत खाओ कई लोग प्रति घंटा आहार के साथ सफल होते हैं इस प्रकार के आहार में आपको फैसला करना होगा नहीं एक निश्चित समय के बाद खाने के लिए, उदाहरण के लिए 8 बजे के बाद। रात में खाना अक्सर ज्यादातर लोगों के लिए बहुत ही हानिकारक होता है, क्योंकि टीवी चालू है और यहां तक ​​कि दोस्त भी खाती हैं यह बलिदान भावनात्मक रूप से मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह बहुत उपयोगी है।
  • आपको नियम को अपने आप को कुछ आँसू देने की आवश्यकता हो सकती है आप इस सलाह का केवल एक हफ्ते में पांच या छह दिन का सम्मान करने का निर्णय लेते हैं। अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए अपना समय दें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो एक गिलास शराब और एक हल्के पकवान तक सीमित।
  • दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड का शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    3
    कैलोरी की गणना करें यह विचार है कि कैलोरी पर सब कुछ निर्भर करता है धीरे धीरे पुराना हो रहा है। वास्तविकता यह है कि हम में से प्रत्येक का शरीर अलग है और सभी कैलोरी समान नहीं हैं। इसके अलावा, कैलोरी की गिनती मुश्किल है उस ने कहा, वे एक महान दिशानिर्देश हैं सामान्य. इस आहार के उद्देश्य के लिए, दिन के दौरान कैलोरी का प्रबंधन करें। यदि आप अपने आप को बहुत कुछ शामिल करने में कामयाब हो गए, तो अपने आप को अंधेरे चॉकलेट के टुकड़े या एक अतिरिक्त चिकन स्तन का इलाज करें। इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन अपने आप को सब कुछ से वंचित न करें
  • आप उन कैलोरी को संतुलित करना चाहिए जिन्हें आप लेते हैं। दूसरे शब्दों में, जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे, जितना अधिक आप खा सकते हैं। अगर आप अधिक कैलोरी जलाते हैं तो आप अपना वजन कम कर लेंगे। औसतन, एक व्यक्ति को 0.5 किलोग्राम जलाने के लिए 3500 कैलोरी अधिक जलाए हैं। दो हफ्तों में 10 पाउंड खोने के लिए, आपको प्रति दिन केवल 700 ग्राम ही खोना होगा। इसका अर्थ है कि आप एक दिन की नौकरी के मुकाबले करीब 5000 कैलोरी जलते हैं। हाँ, वास्तव में बहुत मुश्किल है।
  • दो हफ्ते में 20 पाउंड को खोने वाला चित्र शीर्षक 10
    4



    भाग को नियंत्रित करने के लिए जानें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है क्या खाने, लेकिन यह भी कैसे. यहां तक ​​कि स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थ को कम मात्रा में खाया जाना चाहिए। छोटी प्लेटें और कटलरी का उपयोग करना शुरू करें और बीआईएस न लें। पोषण संबंधी लेबलों के भागों का सम्मान करें और उन सभी खाद्य पदार्थों के बारे में जानकारी ढूंढें जिन पर आपको संदेह है
  • विशेष रूप से जब आप एक स्नैक कर रहे हैं, तब भाग को जांचना महत्वपूर्ण है एक मुट्ठी भर पागल को रोकने के लिए, उन्हें खाने से पहले स्नैक्स को मापें। इस तरह, जब आपको भूख लगी है, तो आप पहले से तौला भाग ले सकते हैं और अपने आप को शामिल कर सकते हैं। आप जानते हैं कि आप कितना खाना खाते हैं
  • दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    एक सत्र शुरू करने पर विचार करें जिसमें आप अपने आहार का सम्मान नहीं करते हैं। उपवास और कैलोरी खपत के आंतरायिक चक्र तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं ये आहार इस सिद्धांत पर आधारित होते हैं कि शरीर में कई कैलोरी लेना उपयोगी होता है, क्योंकि यह शरीर को चयापचय को धीमा करने से रोकता है। आहार की शुरुआत के एक हफ्ते बाद, अपने आप को एक दिन ज्यादा खाने की अनुमति दें - यह आपके लिए सफल हो सकता है।
  • यदि यह आहार अधिक समय तक चले, तो आपको जो भी खाना चाहिए वह खाने के लिए आपको पूरे दिन खुद देना चाहिए। हालांकि, यह 14 दिन की अवधि के दौरान खुद को एक-दो घंटे तक सीमित करने के लिए बेहतर हो सकता है। तो एक हफ्ते में एक दिन में 60 मिनट के लिए, हमें अंदर दे दो। घंटे के अंत में, हालांकि, आपको अपने आहार में वापस जाना होगा
  • दो हफ्ते में 20 पाउंड खोने वाला छवि शीर्षक 12
    6
    अधिक बार खाओ इस सलाह को अच्छी तरह समझना सुनिश्चित करें - अधिक खाने के लिए अक्सर, नहीं अधिक. इसके बारे में सोचो - यदि आप केवल एक दिन (सिर्फ एक उदाहरण) में अजवाइन के 5 टुकड़े खा सकते हैं, तो आपको नाश्ते के लिए उन सभी को नहीं खाना चाहिए। भूख से बचने के लिए आपको उन्हें दिन के अलग-अलग समय पर खाना पाना होगा। अपने पेट को धोखा दे जो फुलर महसूस करेगा
  • कई स्वस्थ आहार स्नैक्स की सलाह देते हैं, और अच्छे कारण के लिए - वे आपके चयापचय को गति देते हैं और आपको मुख्य भोजन के दौरान अधिकता से बचने की अनुमति देते हैं। छोटे भोजन तैयार करें ताकि आप नाश्ते के लिए कुछ अतिरिक्त कैलोरी डाल सकें। दो सप्ताह में, आपका शरीर और आपकी प्रेरणा आपको धन्यवाद देंगे।
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली बदलें
    दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड में छवि का शीर्षक चरण 13
    1
    खाना पकाना शुरू करें वास्तव में प्रत्येक पोषक तत्व और कैलोरी को नियंत्रित करने का एकमात्र वास्तविक तरीका जो आपके शरीर में प्रवेश करता है वह पहले व्यक्ति में खाना बनाना है भले ही हर रेस्तरां स्वस्थ व्यंजन प्रदान करता है, आप कभी नहीं जानते हैं कि क्या सलाद ड्रेसिंग में छिपा हुआ है या किस तरह का तेल सब्जियों को पकाने के लिए उपयोग किया जाता है प्रत्येक बर्तन पूरी तरह से नियंत्रित करने में सक्षम होने के लिए खुद को पकाने के लिए बेहतर है
    • इस प्रकार आप स्वस्थ तेलों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे जैतून का तेल, मक्खन, चीनी और नमक से बचें (जल प्रतिधारण के लिए मुख्य जिम्मेदार में से एक) और भागों को नियंत्रित भी करें। इसके अलावा, आप वॉलेट पर भी डाल सकते हैं।
  • दो सप्ताह के चरण 14 में 20 पाउंड लूज़ करें
    2
    ध्यान रखें कि आप क्या खाते हैं और जब आप ट्रेन करते हैं यदि आपके जीवन में परिवर्तन स्थायी थे, तो ध्यान दें कि सब कुछ केवल आप ही अवहेलना कर सकता है लेकिन यह केवल 14 दिनों के बाद से, यह संभव है। एक पत्रिका को बनाए रखने से आपको कमजोरी और ताकत के क्षणों की सूचना मिल जाएगी और अपनी प्रगति की जांच करनी होगी - एक बढ़िया लग रहा है। मैं आपके अच्छे काम का सबूत हूं
  • आप इसे भोजन डायरी के साथ मैन्युअल रूप से कर सकते हैं, या आप प्रौद्योगिकी का लाभ उठा सकते हैं और कई वजन नियंत्रण अनुप्रयोगों में से एक उपलब्ध हो सकते हैं। कई लोग आपको कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट, वसा और प्रोटीन की गिनती में मदद करते हैं, और शारीरिक गतिविधि भी खाते में लेते हैं।
  • दो हफ्ते में 20 पाउंड खोकर शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 15
    3
    प्रतिबद्धता बनाएं यह तुच्छ दिखता है, लेकिन सफलतापूर्वक वजन कम करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना है। यह विशेष रूप से इस तरह के अल्पकालिक आहार के लिए महत्वपूर्ण है आप एक दिन बर्दाश्त नहीं कर सकते "छुट्टी का" आहार या प्रशिक्षण कार्यक्रम से जब आपने इस मार्ग का अनुसरण करने का निर्णय लिया है, तो आपको अंतिम दिन तक प्रतिबद्ध होना होगा।
  • यदि आप अन्य लोगों के साथ अपने कार्यक्रम के बारे में बात करते हैं, या यदि आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है जो आपके साथ आहार का पालन करता है तो यह आसान हो जाएगा यह आपको अधिक जिम्मेदार महसूस कर देगा और आप को स्वस्थ, ट्रेन और खाने के लिए कोई होगा ... शिकायत
  • दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड का शीर्षक वाला चित्र, चरण 16
    4
    हर दिन मध्यम या उच्च तीव्रता की शारीरिक गतिविधि के कई घंटे बनाओ शारीरिक गतिविधि कैलोरी को जलाने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आपका शरीर पहले से ही मध्यम तीव्रता की गतिविधि के आदी है, तो आप दिन के दौरान औसतन और गहन गतिविधि के बीच में बदलाव करके अपनी कसरत को और बढ़ावा दे सकते हैं। यदि आप इसे इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, तो आपको अपने आप को मध्यम तीव्रता गतिविधि को सीमित करना चाहिए। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आप बहुत से ब्रेक लेते हैं और हमेशा बहुत से पानी के साथ पुन:
  • उच्च-तीव्रता वाली गतिविधियां, जैसे रनिंग, साइक्लिंग, तैराकी, एरोबिक्स, बास्केटबॉल और वेटलिफ्टिंग, आपको प्रति घंटे 400 और 600 कैलोरी के बीच जला देते हैं।
  • लंबी पैदल यात्रा, हल्के बागवानी, नृत्य, गोल्फ, धीमी गति वाली साइकिल चालन और चलने जैसी मध्यम तीव्रता वाली गतिविधियां प्रति घंटे 200 से 400 कैलोरी के बीच जलती हैं। सप्ताह में दो या तीन बार कम से कम 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि करें।
  • दो हफ्ते में 20 पाउंड खोने वाला छवि शीर्षक 17
    5
    अपने आप को प्रशिक्षित करने के लिए छोटे अवसरों का लाभ उठाएं यदि आप अपने पसंदीदा प्रोग्राम को देख रहे हैं, तो कुछ झुकाव बनाने के लिए विज्ञापन का लाभ उठाएं। जब आप व्यंजन धोते हैं, नृत्य करते हैं कॉरडरोर ​​को फेफड़े करना क्रॉस करें यह मूर्खतापूर्ण लगेगा, लेकिन इन सभी छोटी चीजों में अंतर आता है, और आपको एक पतली और अधिक टोंड की मांसपेशियां मिल सकती हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास हजार प्रतिबद्धताओं हैं, तो एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मारने के तरीके ढूंढें। एक लंबी मार्ग पर चलने के लिए कुत्ते को ले आओ, दुकान से दूर पार्क करें जहां आपको खरीदारी करने की ज़रूरत है, कुछ अतिरिक्त प्रयासों से घर को साफ करें और अपने आप को अपनी कार धो लें। जीवन आपको शारीरिक गतिविधि के लिए कई संभावनाएं प्रदान करता है
  • दो हफ्ते में खो दें 20 पाउंड का शीर्षक वाला चित्र स्टेप 18
    6
    सारी रात सो जाओ सोना बिना मानव शरीर ठीक से काम नहीं कर सकता। नींद शरीर को आराम करने का मौका देता है, इष्टतम परिस्थितियों में लौटता है और आपको कैलोरी जलाता है और अपना वजन कम करने की अनुमति देता है। कम समय में बहुत अधिक वजन कम करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप प्रत्येक रात सात और आठ घंटे के बीच सोएं।
  • यह सलाह केवल सामान्य ज्ञान पर आधारित नहीं है, लेकिन सो भी आपको हार्मोन को नियंत्रित करने और भूख को रोकने की अनुमति देती है। सो तो सो न केवल आपको खाने के लिए अनुमति देगा, बल्कि खाने के लिए भी नहीं जब आप जाग गए.
  • टिप्स

    • कार्डियोवास्कुलर गतिविधि व्यायाम का एक उत्कृष्ट रूप है। रोज़ाना कुछ घंटों के लिए चल रहा है या नाचकर अद्भुत काम कर सकता है
    • अपने आहार को प्रभावी बनाने के लिए, आपको बहुत कुछ प्रशिक्षित करना होगा सबसे पहले यह कठिन लगता होगा, लेकिन समय के साथ आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
    • आपकी प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए फ़ोटो लें प्रतिदिन दर्पण में खुद को देखते हुए आप बड़े मतभेदों को ध्यान नहीं दे सकते हैं, लेकिन यदि आप तस्वीरों की तुलना करते हैं, तो आप परिणामों को देखेंगे।
    • अपने भोजन की योजना बनाएं
    • आहार के अंत में आपके पास पहलू के बारे में सोचो ताकि प्रेरणा खोना न हो।
    • जब आप अधिक सक्रिय महसूस करते हैं, तो क्षणों में खुद को प्रशिक्षित करें!
    • आप मोबाइल फोन के अनुप्रयोग खरीद सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं जो पानी की खपत, भोजन और शारीरिक गतिविधि को ध्यान में रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इससे आपको वजन घटाने के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने और सुधार के लिए क्षेत्रों की पहचान करने में मदद मिलेगी।
    • आपके शरीर के साथ मशहूर हस्तियों या मॉडल की फोटो पोस्ट करें, फ्रिज पर और जंक फूड पैकेजों पर। इस तरह, जब भी आप चिप्स खाने के लिए पेंट्री खोलना चाहते हैं, तो आप एक पतली व्यक्ति की तस्वीर देखेंगे, जो आपको एक गिलास पानी पीने के लिए मनाएंगे।
    • उपवास न करें क्योंकि आप शरीर को कमजोर कर देंगे, और जैसे ही आप फिर से भोजन शुरू करते हैं आप सभी खो वजन खो देंगे! स्वस्थ आहार का पालन करें आपको वजन कम करने के लिए खाने के लिए होगा
    • अपने कार्यक्रम के बारे में किसी को बताएं उससे पूछें कि वह आपके साथ आहार को प्रशिक्षित करने या उसका पालन करने के लिए है। यह बेवकूफ लग सकता है, लेकिन आपका गर्व और किसी व्यक्ति को निराश नहीं करने की इच्छा आपको सही प्रेरणा देगा।

    चेतावनी

    • डॉक्टर आमतौर पर हर हफ्ते 0.5-1 किलोग्राम कम करने की सलाह देते हैं। अत्यधिक वजन घटाने के कार्यक्रम से पहले, जो आपको बहुत ज्यादा वजन कम कर देगा, आपको अपने स्वास्थ्य के जोखिमों को जानने के लिए एक पेशेवर चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए, जिसे आपको पता चलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com