एक दिन में 1 किलो कैसे खोना

एक दिन में पाउंड खोने की कोशिश करना वजन कम करने का एक अतिवादी और संभावित खतरनाक तरीका है। अधिकतर मामलों में, स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करने में सक्षम होने के लिए, आपको सप्ताह में एक किलो से अधिक वजन नहीं खोना चाहिए, इसलिए एक ही दिन में एक ही परिणाम प्राप्त करना काफी चुनौती है, जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। कुछ अवसरों पर आपको जल्दी से किसी दिए गए वजन श्रेणी में लौटने की आवश्यकता हो सकती है, उदाहरण के लिए यदि आप मुक्केबाज या जॉकी हैं, लेकिन इन मामलों में भी डॉक्टर और एक योग्य प्रशिक्षक की सख्त पर्यवेक्षण के तहत कार्य करना अच्छा है। यदि आप अपने इरादे में सफल होने के लिए होते थे, तो संभवतया, परिणामस्वरूप कम तरल पदार्थों के नुकसान की वजह से परिणाम प्राप्त होंगे।

कदम

विधि 1

वजन पसीना खोने
एक दिन में 1 एलज़ इन लेज़ 2 नामक छवि
1
सॉना करें तरल पदार्थ को जल्दी से खोने के सबसे आसान तरीके में से एक पसीने से उन्हें निकालना है इस तकनीक का प्रयोग अक्सर मुक्केबाजों द्वारा और उन एथलीटों द्वारा किया जाता है जिन्हें वजन परीक्षण से गुजरना पड़ता है। शरीर को पसीना करने के लिए मजबूर करने के कई तरीके हैं, लेकिन शायद सौना में कुछ समय बिताने के लिए सबसे तेज है सूखा वातावरण और सॉना के उच्च तापमान जल्दी से आप पसीना कर देंगे, जिससे आप तरल पदार्थ खो सकते हैं - और इसलिए वजन।
  • चूंकि सॉना के प्रभाव तीव्र हो सकते हैं, इसलिए आपको 15 और 30 मिनट के बीच रहने की थोड़ी सी अवधि के लिए खुद को सीमित करना चाहिए।
  • सॉना में बिताए गए हर छोटी अंतराल के बाद पैमाने पर प्राप्त करें ताकि आप यह जान सकें कि आपने कितना वजन खो दिया है।
  • अत्यधिक पसीने से शरीर के निर्जलीकरण का कारण हो सकता है, जिससे यह सावधानी के तौर पर तरल पदार्थ को बनाए रखने में मदद करता है। इस कारण से हमेशा पानी पीने के लिए उपलब्ध होना जरूरी है, जबकि वज़न घटाने की निगरानी लगातार
  • सॉना के रूप में एक गर्म स्नान काम करता है
  • एक दिन में 2 एलबीएस लॉज़ नाम वाली छवि चरण 2
    2
    आप व्यायाम करें। पसीने के लिए शरीर को मनाने के लिए एक भी आसान तरीका शारीरिक गतिविधि करना है चल रहा है, साइकिल चलाना, या किसी भी ज़ोरदार गतिविधि कर रही है, आप अपने शरीर को पसीने के लिए मजबूर कर देंगे और अस्थायी रूप से अपना वजन कम कर देंगे। कुछ एथलीटों गर्म कपड़ों की कई परतों पहनने वृद्धि हुई पसीना पैदा करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए चुनते हैं, लेकिन यह एक खतरनाक विकल्प है क्योंकि शरीर के अधिक गर्म घातक परिणाम हो सकते हैं।
  • बिक्रम योग का अभ्यास एक गर्म वातावरण में किया गया शारीरिक व्यायाम का एक उदाहरण है जिससे शरीर को सामान्य से अधिक पसीना पड़ता है।
  • गहन गर्मी और आर्द्रता से शरीर को गर्मी की बीमारियों के विकास के जोखिम का पता चलता है। इस प्रकार के प्रशिक्षण से गुजरने से पहले, अपने डॉक्टर से सलाह लेने के लिए महत्वपूर्ण है
  • एक दिन में खोने के लिए 2 दिन में एलबीएस छवि 3
    3
    स्लिमिंग सूट (सौना सूट) पहनने का प्रयास करें पसीने के लिए शरीर को मनाने के लिए एक और तरीका एक विशेष स्लिमिंग सूट पहनकर व्यायाम करना है शारीरिक गतिविधि के मुताबिक कपड़े के मुकाबले, इस तरह के स्लिमिंग सूट पसीने से निकलने वाली तरल पदार्थ का प्रतिशत बढ़ता है। जैसा कि अन्य विधियों में देखा गया है जो आपको अधिक पसीना करने के लिए लाता है, इस मामले में भी आप अपना वजन कम कर सकते हैं और थोड़े समय में कई तरल पदार्थ निकाल सकते हैं, जो फिर से दोबारा हो जाएगा, फिर भी, यहां तक ​​कि तेज भोजन या कुछ पीने से
  • एक दिन में 4 एलबीएस लॉज़ नाम वाली छवि चरण 4
    4
    अपनी पसंद के साथ जुड़े लागतों और जोखिमों को समझें इन तरीकों से प्रत्येक को आपको पसीना करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिससे शरीर में विघटन और शरीर को बीमार होने का खतरा शामिल है, विशेष रूप से गर्मी विकृतियों और इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन के साथ। इन विकल्पों में से किसी का मूल्यांकन करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना आवश्यक है। यदि आप एक कुश्ती या मुक्केबाजी को देखते हुए अपना वजन कम करने के लिए देख रहे हैं, तो आप को पता है कि बहुत तेजी से वजन घटाने के मस्तिष्क कोहरे, शारीरिक ताकत और अचानक मिजाज की कमी के कारण हो सकता है।
  • विधि 2

    सोडियम, एमिड्स और पानी का सेवन बदलें
    एक दिन में खोए हुए 2 एलबीएस नाम वाली छवि चरण 5



    1
    पानी पीने के लिए जारी रखें अजीब लग सकता है, यदि आप अतिरिक्त तरल पदार्थ खोना चाहते हैं, तो आपको बहुत सारे पानी पीने चाहिए अपनी दैनिक पानी की आवश्यकताओं को पूरा करके, आप शरीर को प्रभावी ढंग से अतिरिक्त लवण को निकालने में मदद करेंगे, जिससे जल प्रतिधारण हो। रोजाना 8 गिलास पानी पीने से (लगभग 2 लीटर) नियमित रूप से शरीर को सिखाना है कि लवण को बहुत कम करने के लिए इतना द्रव बनाए रखने की कोई आवश्यकता नहीं है
    • बहुत से पानी पीना चयापचय दर में वृद्धि को बढ़ावा देता है, जो लंबे समय में, आपको वसा को तेजी से जलाने की अनुमति देता है
    • बहुत अधिक पानी पीने से पानी का नशा हो सकता है, एक नैदानिक ​​स्थिति जो घातक साबित हो सकती है। जोखिम तब होता है जब कोई व्यक्ति पानी से पानी पीता है या गर्मी की बीमारी का विरोध करने के प्रयास में अतिसारण की स्थिति तक पहुंचता है।
    • आपको काफी प्यास महसूस करने और पारदर्शी या पीला पीले मूत्र को निकालने के लिए पर्याप्त तरल लें।
    • यदि आप एक पाउंड जल्दी से खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप पूरे दिन के लिए किसी भी तरल को लेने की कोशिश नहीं कर सकते। यद्यपि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है, यह स्केल वजन का मामूली अस्थायी नुकसान रिपोर्ट कर सकता है।
  • एक दिन में एलज इन लेज़ 2 एलबीएस छवि का शीर्षक
    2
    नमक की खपत को कम करें शरीर में मौजूद नमक की मात्रा तरल अवधारण के स्तर को प्रभावित करती है, इस प्रकार परिणामस्वरूप अतिरिक्त पानी बनाए रखने के कारण वजन में वृद्धि हुई। ठीक से काम करने के लिए, मानव शरीर को रोजाना 2000-2500 मिलीग्राम सोडियम प्रतिदिन की आवश्यकता होती है - इससे अधिक का मतलब है कि ऊतकों में इसे पतला करने के लिए द्रव प्रतिधारण का मतलब होता है। नमक की खपत को प्रतिदिन लगभग 500-1500 मिलीग्राम तक सीमित करके, लगभग दो चम्मच के बराबर, आप पानी के प्रतिधारण के स्तर को कम करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • मसाले और जड़ी बूटियों जैसे अदरक और काली मिर्च के साथ अपने व्यंजनों को स्वाद देने की कोशिश करें
  • एक दिन में लेज़ 2 एलबीएस नाम वाली छवि 7
    3
    स्टार्च कार्बोहाइड्रेट की खपत कम करें कई आहार कार्यक्रमों में स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट समृद्ध खाद्य पदार्थों का दैनिक सेवन कम करने की सलाह दी जाती है। स्वस्थ, प्राकृतिक और फाइबर युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थ जैसे फलों, सब्जियों और साबुत अनाजों के आधार पर संतुलित आहार के बाद आपको फिट और स्वस्थ रहने में सहायता मिलेगी। अनाज और परिष्कृत शर्करा यह शरीर की भलाई को बढ़ावा देता है के अपने सेवन आप एक sano- वजन बनाए रखने लेकिन याद रखें कि कार्बोहाइड्रेट एक स्वस्थ आहार संतुलित का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं करने के लिए अनुमति को सीमित करें।
  • स्टैर्की कार्बोहाइड्रेट शरीर से तरल पदार्थ बनाए रखने का कारण बनता है, जिससे यह वजन बढ़ता है और वजन बढ़ सकता है।
  • एक दिन में 8 एलबीएस में खोने वाला इमेज
    4
    करने की कोशिश करने के लिए मुद्रा वजन कम करें एक स्वस्थ और अधिक टिकाऊ तरीके से यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, भले ही एक खेल स्पर्धा की दृष्टि से केवल एक वजन वाले श्रेणी में लौटने के लिए, सबसे अच्छी बात यह है कि वजन कम होने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि लाभ प्राप्त हो सकता है शरीर के कारण हुई क्षति से कहीं कम है मुक्केबाजों और पहलवानों के प्रशिक्षकों ने एथलीटों को उनकी श्रेणी (अधिकतम 5 किलोग्राम) से लगाए गए वजन सीमा से अधिक नहीं बढ़ने की सलाह दी, ताकि वे बैठक के लिए एक सुरक्षित और क्रमिक तरीके से अपना वजन कम कर सकें।
  • यहां तक ​​कि इन खेलों में भी, वजन कम करने का विकल्प जल्दी से गरम विवादों का कारण बनता है, इसलिए इसे किसी भी विशेषज्ञ के मार्गदर्शन के बिना या हल्के ढंग से नहीं लेना चाहिए।
  • स्वास्थ्य के मामले में भी एक अच्छा प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए आवश्यक लागत, आसानी से वजन घटाने के प्रतिउत्पादक बना सकते हैं।
  • को वजन कम करें एक स्थायी और उचित तरीके से, यह एक गहन व्यायाम दिनचर्या के साथ एक स्वस्थ आहार को जोड़ती है।
  • चेतावनी

    • किसी भी आहार कार्यक्रम को शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com