कुश्ती की बैठक के लिए वजन कम कैसे करें

निचले वजन कुश्ती वर्ग में लड़ते समय अधिकतर पहलवानों को अधिक सफल लगता है, लेकिन वजन कम करना मुश्किल और खतरनाक हो सकता है सावधान अभ्यास के साथ, हालांकि, आप मैच के दौरान कम या कोई ऊर्जा हानि महसूस करने के लिए वजन कम करने की कला में मास्टर कर सकते हैं।

कदम

खोया वजन में कुश्ती चरण 1
1
कुश्ती के लिए आपके पास न्यूनतम वजन निर्धारित कर सकते हैं। अधिकांश राज्यों को संघर्ष के स्कूल के प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है, जैसे कि अन्य खेलों में कई संगठन यदि आप किसी निश्चित भार के नीचे नहीं जा सकते, तो आपको कोई प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है।
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ महीनों के भीतर धीरे-धीरे वजन कम करने की कोशिश करें। एक अच्छा आहार और एक जोरदार दैनिक कसरत आपको शरीर की वसा के प्रतिशत को आश्चर्यजनक रूप से कम कर सकती है, भले ही आप ज्यादा व्यायाम कर रहे हों तो आप वसा की तुलना में अधिक मांसपेशियां जला सकते हैं। शरीर में वसा खोना वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका है, और आप इसे सब खोने से रोक सकते हैं!
  • लूज़ वज़न इन कुश्ती चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि आप आमतौर पर रात के दौरान कितना वजन खो देते हैं रात्रि और नाश्ते के बीच, आप शायद बाथरूम में दो बार (नीचे झूठ बोलने के बाद) और कुछ तरल पदार्थ खो देते हैं जब आप सोते हैं इससे पहले और झूठ बोलने के बाद हर दिन आपको वजन करना आपको आगे की योजना बनाने की अनुमति देगा। कुछ लोग नियमित रूप से एक पाउंड खो देते हैं या हर रात
  • लोशन वेट इन कुश्ती चरण 4 नामक छवि
    4
    बैठक से दो दिन पहले, पानी का सेवन कम करने की कोशिश करें निर्जलीकरण एक समस्या है शरीर प्रणाली के कार्य को बनाए रखने के लिए आपको पानी पीना चाहिए। भुगतान करने से पहले हर 3 घंटे में 0.10 - 0.15 लीटर पानी पीने की कोशिश करें। वर्कआउट्स के दौरान ऊर्जा पेय से दूर रहें क्योंकि वे आकर्षक लग सकते हैं, लेकिन जल हाइड्रेट्स उतना ही ठीक है और कम कैलोरी के साथ। इस समय के दौरान उच्च ऊर्जा वाले खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करें आपको प्रोटीन के अच्छे स्रोतों की आवश्यकता होती है - चिकन और टर्की जैसे दुबले मांस अच्छे हैं, लेकिन वसा और लाल मांस से बचें सोया प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत भी है
  • लोशन वेट इन रेसलिंग चरण 5 नामक छवि
    5
    दौड़ से पहले 24 घंटों के दौरान वजन कम करना शुरू करें। यदि आप अपने सबसे अच्छे रूप में रहना चाहते हैं, तो आपको कैलोरी की आवश्यकता होती है - इसलिए उन खाद्य पदार्थों को खाने की कोशिश करें जिनके पास उच्च कैलोरी-टू-वजन अनुपात है। ऊर्जा सलाखों आमतौर पर भोजन में कैलोरी का सबसे अच्छा स्रोत होता है जिसमें केवल कुछ ग्राम वजन होते हैं मैच से पहले रात, रात के खाने से पहले वजन होता था यदि आप सामान्य रूप से आपके वजन के वजन से ज़्यादा वजन रखते हैं, तो आप सामान्य ऊर्जा बार तक ही सीमित रह सकते हैं और बिस्तर पर जा सकते हैं।
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आपको अपना वजन कम करना है, तो खाली जार में थूकने का प्रयास करें। लार उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए कठोर घिसने वाले या कैंडीज का पैकेज प्राप्त करें (मजबूत स्वाद या एसिड बेहतर काम करते हैं, विशेष रूप से दालचीनी) एक दिन के दौरान, आप आधे लीटर की एक बोतल भरने के लिए मिल सकती थी। लार का पानी से ज़्यादा वजन होता है, इसलिए आप दो पाउंड या अधिक खो सकते हैं यह थोड़ा घृणित है, और यह आपके विचार से अधिक कठिन हो जाता है, लेकिन किसी भी अन्य विधि की तुलना में शरीर के लिए यह बहुत अधिक प्रभावी है।
  • लोशन वेट इन कुश्ती चरण 7 नामक छवि
    7
    अगर आपको अधिक वजन कम करने की आवश्यकता है, तो चलने पर विचार करें। सॉना कपड़े या कचरा बैग डालना सामान्य लेकिन बहुत खतरनाक है। जब आप अकेले हों तो कभी भी एक का उपयोग न करें छोटी बॉल के काम के बाद छोटे रन और तेज अंतराल, लघु अनुक्रम आपको पसीने के लिए पर्याप्त तापमान बढ़ाते हैं, लेकिन हानिकारक होने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।



  • लोशन वेट इन रेसलिंग चरण 8 नामक छवि
    8
    क्योंकि आप दिन के दौरान वजन कम करते हैं, अक्सर वजन करते हैं जैसे ही आप अपने वजन के ऊपर या नीचे हैं, आप सब कुछ बाधित करते हैं - कुछ खाने के बिना वजन हासिल करना असंभव है यदि आप थोड़ा कम वजन रखते हैं, तो अपने हाथ में कुछ केरल के जैसे अपने आप को तौलना करें। यदि आप अभी भी भोजन में हैं तो खाएं
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 9
    9
    अपने आप को वजन के बाद, आप तुरंत खाने की इच्छा से बचें आपके पास कितने समय पर निर्भर करता है, पानी धीरे धीरे पहले पीने से यह आपको पानी और हाइड्रेट को जल्दी से अवशोषित करने की अनुमति देता है - भोजन इस अवशोषण को धीमा कर सकता है
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    केवल उन्हीं को खाएं जो आपको भूख न सकें आपको फर्क करने के लिए भोजन से सभी ऊर्जा प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है, और आप बीमार नहीं होना चाहते हैं। मैच के बाद खाने के लिए काफी समय होगा।
  • लोशन वेट इन कुश्ती चरण 11
    11
    याद रखें: फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ आपको पारंपरिक खाद्य पदार्थों की तुलना में लंबी अवधि के लिए बैठते हैं, तो अपने आहार में फाइबर को भी बनाने की कोशिश करें टायर चबाने और थूकने की कोशिश करें यह आपके शरीर पर कम तनाव का कारण बनता है और आपको तृप्ति की भावना देता है, अगर आप इसे थूकने के बाद करते हैं और आपका मुंह वाकई शुष्क है यह बर्फ बेकार है, यह ठंडा और ताज़ा है
  • लोशन वेट इन कुश्ती चरण 12 नामक छवि
    12
    आप जठरांत्र संबंधी मार्ग से कुछ "गैर-कार्यात्मक" वजन खोने का भी प्रयास कर सकते हैं। आप आंशिक फाइबर्स खाने से आधा किलो या 1 किलो खो सकते हैं जो आंत को थोड़ा ढीला कर लेते हैं और प्रतिस्पर्धा से 2 या 3 दिन पहले हल्का रेचक होते हैं। जुलाब के साथ सावधान रहें, क्योंकि आप प्रतियोगिता के दिन दस्त नहीं करना चाहते हैं।
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 13 का शीर्षक चित्र
    13
    उपवास एक तरीका है, लेकिन आपको बहुत भूख लगी पाने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। पसीने के लिए सूट सबसे अच्छा है, लेकिन सावधान ध्यान जब आप उन्हें प्रयोग का भुगतान, क्योंकि वे बहुत उच्च तापमान पर शरीर लाने आप पसीना करता है, लेकिन पसीना इस तरह से आप शायद एक छोटे से `वसा खो सकता है में liquidi- की केवल वजन है ( वास्तव में) व्यायाम के आधार पर, लेकिन यदि आप स्वस्थ खाना खा रहे हैं तो आप कुश्ती में एक असाधारण व्यक्ति होंगे।
  • टिप्स

    • कचरा बैग पहने हुए एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन यह बहुत खतरनाक है। इसे केवल तभी रखें जब आपकी निगरानी की जाती है, और जैसा कि पहले ही उल्लिखित है, शॉर्ट मार्ग बनाने के लिए बेहतर है, शरीर का तापमान बढ़ाने के लिए समय है, और फिर ब्रेक लेना, अन्यथा आप गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं। 15-20 मिनट व्यायाम करें और फिर अपने आप को तौलना यदि आपको अभी भी अधिक पानी निकालने की ज़रूरत है, तो एक और सत्र करने से पहले कम से कम 30 मिनट प्रतीक्षा करें।
    • याद रखें कि आप केवल पानी के साथ अपना वजन कम करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, आपको इसके बजाय शरीर में वसा खोना चाहिए ताकि वजन में कमी न हो।
    • रेस डे पर चीनी और कैंडीज से बचें सबसे पहले यह आपको कुछ ऊर्जा देता है, लेकिन इससे पहले कि आप इसका उपयोग कर सकते हैं, तुरंत ही घुल जाता है।
    • अधिकांश खाद्य पदार्थों में, अधिकांश वजन में पानी होते हैं उच्च कैलोरी-वजन अनुपात वाले खाद्य पदार्थों को खरीदने से, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप जिस पानी को खोने की कोशिश कर रहे हैं उसे बदलने की ज़रूरत नहीं है! (एक नोट यहाँ: सावधान रहें आप सूखी कार्बोहाइड्रेट लेने के लिए और अपने शरीर को उन्हें मांसपेशियों में और जिगर (जो होता है अगर आप एक आहार पर हैं) में ग्लाइकोजन के रूप में बचाने के लिए करना चाहता है, कृपया ध्यान दें कि आप 3 गुना अधिक पानी की जरूरत है! उन्हें खाने वाले कार्बोहाइड्रेट की एक जन। जहां पानी शरीर मिलता है के रूप में आत्मसात करने के लिए? हर जगह मिल सकती है से, जिसका मतलब है कि अगर आप 100 ग्राम कार्बोहाइड्रेट खाने के लिए अपने शरीर जलयोजन स्थिति यह पहले था प्राप्त करने के लिए कार्बोहाइड्रेट की 300 ग्राम की आवश्यकता होगी यदि आप खतरनाक तरीके से निर्जलित होते हैं, तो यह आपको सीमा से परे धक्का देगा (यदि आप अधिक पानी नहीं पीते हैं तो आपका शरीर प्यास है)।
    • प्रति दिन 4 लीटर वजन दूर रखें।

    चेतावनी

    • यदि आपको अपनी छाती, सिर, या पेट में जलती हुई गर्मी या धड़कन लग रहा है, या यदि आप गंभीर दर्द महसूस करते हैं, तुरंत चलना बंद करो यह शरीर का तरीका है आपको यह बताने का तरीका है कि आप ज्यादा गरम कर रहे हैं। आपके बाकी के दौरान आपके पास अभी भी बहुत बाकी है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप शांत हो जाएं
    • यदि आप प्रशिक्षण के दौरान लगातार दर्द महसूस करते हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    • अगर आपको चक्कर, बेचैनी या ठंड है, तो उस दिन के लिए बंद करो। ये निर्जलीकरण और गर्मी विकृतियों के संकेत हैं। आप अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना अधिक वजन कम करने में सक्षम नहीं होंगे
    • बहुत पानी पी लो निर्जलीकरण के कारण अगर आप लड़ाई नहीं कर सकते तो वजन कम करने के लायक नहीं है! कम से कम हर 10-15 मिनट, जब आप जिम में होते हैं और कम से कम दिन में हर 3-4 घंटे पीते हैं। हालांकि, सभी का शरीर अलग है, इसलिए पता करें कि आप अपने शरीर के पीने के पानी को कैसे महसूस करते हैं इसके अलावा, ऊर्जा पेय पीने से कभी-कभी आपको धीमा कर दिया जाता है
    • वजन कम करने के लिए उपवास शरीर के लिए हानिकारक है। आपको हर रोज स्वस्थ खाने की कोशिश करनी चाहिए खाने से आपको थका हुआ महसूस नहीं होगा और आप दिन के दौरान बीमार महसूस कर सकते हैं।
    • पसीने और कचरा बैग के लिए कपड़े पहने हुए आपको बहुत जल्दी से ज़्यादा गरम कर सकते हैं वे वजन कम करने के लिए एक सुरक्षित या प्रभावी तरीके नहीं हैं पसीना सूट अच्छी तरह से नियंत्रण में काम करती है, लेकिन वास्तव में वे आपको स्वेटर की तुलना में तेजी से तरल पदार्थ में अपना वजन कम करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com