एक माह में पेटी की ढलाई कैसे करें

मूर्तिकला एस्प होने पर माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के रूप में मुश्किल लग रहा है, लेकिन सही प्रशिक्षण के साथ, एक स्वस्थ आहार और थोड़ा दृढ़ संकल्प के साथ, आप सिर्फ एक महीने में अपने सपने की मूर्तिकला पेट हो सकते हैं इस गाइड को यह पता लगाने के लिए कि मूर्तियां एब्स को हमेशा कैसा करना चाहिए

कदम

भाग 1

एक प्रशिक्षण नियम बनाएँ
छवि एक शीर्षक प्राप्त करें एक महीना चरण 1 में जाओ
1
अपने शरीर में वसा प्रतिशत मापन करें सामान्य तौर पर, आप "कछुए" को देखना शुरू कर देंगे जब शरीर में वसा का प्रतिशत 13% (पुरुषों के लिए) और 17% (महिलाओं के लिए) हो जाएगा। बेशक, नियमों में हमेशा अपवाद होते हैं ज्यादातर लोग, एब (मूर्ति) दिखाई देने में सक्षम होने के लिए, शरीर के वसा के प्रतिशत को कम करना चाहिए। आपके शरीर की संरचना को निर्धारित करने के कई तरीके हैं लेकिन सरलतम वे जिम में विश्लेषण उपकरण का उपयोग करना है
  • उदाहरण: 18% की वसा प्रतिशत के साथ 76 किलो व्यक्ति होने की कल्पना करें आपका लक्ष्य 12% तक पहुंचना है तो आपको 6% वसा खोना होगा। आप कितना वजन खोना चाहिए, यह समीकरण का उपयोग करें। (% खोने के लिए वसा) एक्स (प्रारंभिक वजन) = खोने के लिए वजन उदाहरण के आदमी के लिए, समीकरण (0.06%) x (76 किलो) = 4.56 किग्रा खो जाएगा।
  • छवि एक सिक्स पैक इन ए मंथ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पेट के लिए विशिष्ट अभ्यास करें फली एक सप्ताह में 5 बार। प्रत्येक अभ्यास में 3 या 4 श्रृंखला शामिल होनी चाहिए, जितनी संभव हो उतनी पुनरावृत्ति होनी चाहिए। यदि आप 30 से अधिक कर सकते हैं, तो उदाहरण के लिए एक दवा की गेंद की तरह, भार जोड़ें। इस तरह से आप कड़ी मेहनत का प्रयास करेंगे और पुनरावृत्तियों की संख्या कम कर देंगे। आपको करना चाहिए:
  • बेंच पर झूठ बोलकर सीधे पैर उठाने यह व्यायाम कम पेट के लिए है
  • क्रंच। यह व्यायाम उच्च पेट के लिए है
  • तिरछा abdominals के लिए twists (मोड़) झूठ बोल रही है
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें, एक महीना चरण 3 में जाओ
    3
    उच्च तीव्रता अंतराल कसरत (अंग्रेजी से HIIT) लें उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण)। अब ज्ञात HIIT पद्धति में सभी कार्डियो वर्कआउट शामिल हैं अधिकांश लोगों को लगता है कि वे कुछ मूर्तिकला पेट कर सकते हैं crunches के बहुत सारे, लेकिन यह मामला नहीं है। सपने देखने का पेट पाने के लिए, आपको वसा खोना होगा। यही कारण है कि एक HIIT कसरत की सिफारिश की है चलाना, साइकिल चलाना, तैराकी ट्रेन के लिए उत्कृष्ट उपाय हैं HIIT सत्र का एक उदाहरण है:
  • 100 मीटर की पैदल दूरी के साथ 100 मीटर का दृश्य। इसका मतलब यह है कि आप 100 मीटर की दूरी पर तेजी से चलने वाली 100 मीटर की दूरी वाले शॉट्स करेंगे। आपको इस अभ्यास को 10 बार दोहरा देना चाहिए और पूरे सत्र में कम से कम आधे घंटे रहना चाहिए। मुख्य लक्ष्य 30 मिनट के लिए एक उच्च हृदय गति बनाए रखना है। पेट व्यायाम के साथ सप्ताह में 5 बार यह कसरत करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • एक महीना चरण 4 में एक सिक्स पैक प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रशिक्षण तालिका तैयार करें और इसे पालन करें। आपको सुबह एरोबिक प्रशिक्षण करने का प्रयास करना चाहिए और दोपहर या शाम को अपने पेट को प्रशिक्षित करना चाहिए। एक बार जब आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपको सबसे अच्छा कैसा महसूस होता है, तो एक अच्छा आहार संयोजन करें और कम से कम एक महीने के लिए इसका पालन करें
  • भाग 2

    पावर प्रकार बदलें
    एक महीना चरण 5 में एक सिक्स पैक प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि



    1
    स्वस्थ आहार का पालन करें इलाज वाले खाद्य पदार्थों से बचें और उन्हें संतुलित आहार के लिए संपूर्ण और अनुपचारित खाद्य पदार्थों के साथ बदलें। इलाज किये हुए खाद्य पदार्थों में कई प्रकार के खाद्य पदार्थ शामिल हैं, लेकिन जिन लोगों को आप वास्तव में से बचने की ज़रूरत हैं उनमें उच्च प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ हैं, जैसे:
    • फ्रांसीसी फ्राइज़, फास्ट फूड रेस्तरां बर्गर और जमे हुए तैयार-खाने वाले खाद्य पदार्थ इन खाद्य पदार्थों को अत्यधिक इलाज माना जाता है।
  • एक महीना चरण 6 में एक सिक्स पैक प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    संतुलित भोजन खाएं अपने मूर्तिकला पेट को सचमुच बढ़ावा देने के लिए, आपको एक संतुलित आहार का पालन करना होगा जिसमें दुबला प्रोटीन, फल, सब्जियां, दुबला डेयरी उत्पादों और स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट शामिल हैं। प्रोटीन के साथ फल, सब्जियां और कुछ कार्बोहाइड्रेट जोड़कर आपके भोजन को प्रोटीन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है हालांकि, नाश्ता और पोस्ट-कसरत के भोजन में अधिक कार्बोहाइड्रेट शामिल हो सकते हैं
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें एक महीना चरण 7 में एक सिक्स पैक
    3
    एक दिन में 6 छोटे भोजन खाएं। वजन कम करने के लिए थोड़ा खाने की कोशिश करने के स्थान पर, आपको वास्तव में 6 छोटे भोजन रोज़ करना चाहिए। प्रत्येक भोजन में 400 से कम कैलोरी होने चाहिए। जैसा कि पहले ही कहा, तुम प्रोटीन, फलों, सब्जियों और सारा अनाज कार्बोहाइड्रेट हर दिन की सही मात्रा के साथ एक संतुलित आहार होना चाहिए। यदि आप सभी भोजन के लिए खाना बनाना नहीं चाहते हैं, तो आप एक स्नैक के रूप में प्रोटीन हिला सकते हैं। मूर्तिकला पेट करने में सक्षम होने वाला आहार होना चाहिए:
  • नाश्ता: पालक और कम वसा वाली पनीर के साथ एक तले हुए अंडे, टोस्टेड पूरी मील की रोटी के दो स्लाइस
  • स्नैक 1: मसालों के बिना कम वसा दही के दो बड़े चम्मच।
  • दोपहर का भोजन: मशरूम, जैतून, चिंप, सुगंधित जड़ी बूटियों और सब्जियों के साथ पास्ता
  • स्नैक 2: टमाटर सूप का एक कप।
  • डिनर: सब्जियों के साथ ग्रील्ड चिकन
  • स्नैक 3: प्रोटीन शेक
  • एक महीना चरण 8 में एक सिक्स पैक प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    बहुत पानी पीना गहन प्रशिक्षण के इस महीने के दौरान हाइड्रेटेड होना जरूरी है। पीने के पानी में आपकी मदद नहीं करनी चाहिए। जब आपके शरीर को पर्याप्त हाइड्रेट नहीं किया जाता है, तो यह तरल पदार्थ बरकरार रखता है, जिससे सूजन हो जाती है। दिन के दौरान ताजा पानी पीने के लिए खुश होना, हाइड्रेटेड और फूला हुआ महसूस किए बिना।
  • टिप्स

    • आहार और प्रशिक्षण से प्रेरित रहने के लिए, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के उद्देश्य से अपने आप को विशेष पुरस्कार दें उदाहरण के लिए एक समुद्र तट अवकाश, कपड़े या बस अपने नए एब्स के साथ एक पूल पार्टी में जाओ और अपने पूर्व बनाने के लिए
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com