स्वच्छ कैसे रखें

विशेष रूप से किशोरावस्था के दौरान, गरीब स्वच्छता लोगों को दूर रख सकते हैं वास्तव में, कोई भी उस व्यक्ति के पास ट्रेन पर बैठना पसंद नहीं करता है, जिसने दो सप्ताह तक धोया नहीं। अपने आप को साफ रखते हुए, भले ही यह एक घर का काम हो सकता है, बहुत महत्वपूर्ण है और आपके शरीर के लिए सम्मान दिखाता है बस एक अच्छी सफाई दिनचर्या बनाएँ

कदम

1
अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखें दूसरी बातों में से एक दूसरे लोगों को पता है कि दांत और मुंह सभी दूध के दालों को बदलने के बाद, अपने दांतों का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अधिक नहीं बढ़ेंगे!
  • दिन में दो बार ब्रश करें, सुबह और रात के खाने के बाद। ब्रशिंग दांत बहुत महत्वपूर्ण है जो शर्करा को हटाते हैं जो दाँत तामचीनी पर हमला कर सकते हैं और दाँत क्षय का कारण बन सकते हैं। एक अच्छा फ्लोराइड टूथपेस्ट का प्रयोग करें और टूथब्रश पर एक छोटी सी राशि (अधिक या कम मटर के बराबर) लागू करें। मसूड़ों से `गंदगी` को खत्म करने के लिए ब्रश करना सुनिश्चित करें टूथब्रश को लगभग हर तीन महीने बदलें। अपने मसूड़ों के प्रकार के लिए उपयुक्त टूथब्रश चुनें। नरम ब्रितर्स के साथ एक का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है क्योंकि कुछ कठिन रेशों को मसूड़ों से रक्तस्राव हो सकता है।
इमेज का शीर्षक द बैरो थोर इन ऑर ओरल हाइजीन ट्राइनिन चरण 4
  • जितनी जल्दी हो सके दंत फ्लॉस का प्रयोग शुरू करें। विश्वसनीय ब्रांड में से एक खरीदें फॉस्सिंग आपके दांतों के बीच फिट बैठे भोजन को निकाल देता है और केवल टूथब्रश तक नहीं पहुंच सकता है। दिन में दो बार दांत के फॉल्स को पास करना आवश्यक नहीं है, एक बार खाने के बाद पर्याप्त होता है।
    फ्लॉस को सटीक रूप से चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
  • यदि आप 13 साल से अधिक हैं, तो एक अच्छा मुहब्बत खरीदें बुरा सांस से छुटकारा पाने के लिए नाश्ते के बाद और ताजगी और तत्काल शुद्धता की भावना का उपयोग करें। अच्छी स्वच्छता रखने के लिए, बुरा सांस पूरी तरह से बचा जाना चाहिए। लिस्टरिरि मुशरवैश का एक बहुत प्रसिद्ध और प्रभावशाली ब्रांड है। अपने दंत चिकित्सक को सबसे अच्छी माउथ वाश पर सलाह के लिए पूछिए
    छवि का शीर्षक नियंत्रण बुरा सांस चरण 2
  • छवि शीर्षक से सुबह में कदम 2 प्रेरित
    2
    हालांकि यह स्पष्ट दिखाई दे सकता है, याद रखें हर दिन एक शॉवर ले लो! एक लंबा और थकाऊ दिन के बाद, रात के खाने के बाद बिस्तर पर सीधे जाकर एक आकर्षक विचार हो सकता है। एक मिनट रुको! शावर के बिना, हम हर दिन हम सभी गंदगी को कैसे समाप्त कर सकते हैं?
  • अपने बालों के प्रकार के लिए शैम्पू और कंडीशनर प्राप्त करें क्या आपको लगता है कि आप चंचल या नाजुक बाल हैं? क्या वे तुरंत वसा बन जाते हैं, या आपको लगता है कि वे सही हैं? विभिन्न प्रकार के बालों के लिए कई प्रकार के कंडीशनर बाजार पर उपलब्ध हैं। यह देखने के लिए कि क्या उत्पाद आपके लिए सही है, खरीदने से पहले लेबल पढ़ें। सही उत्पाद खोजने के लिए आपको प्रयासों के लिए भी जाना होगा अगर आपको नहीं पता कि आपके बालों के लिए कौन से उत्पाद सबसे अच्छा है, तो अलग-अलग ब्रांडों का प्रयास करें जब तक कि आप अपने लिए सही नहीं पाते। सलाह के लिए नाई पूछो (आखिरकार, यह उसकी नौकरी है!)। हालांकि, अगर आपको व्यक्तिगत रूप से बेचने वाला एक बहुत महंगा ब्रांड खरीदने की सलाह दी जाती है, तो सावधान रहें: हेयरड्रेसर विक्रेता हैं! इसके अलावा, कीमत हमेशा गुणवत्ता की गारंटी नहीं होती है कई लोगों के लिए, सुपरमार्केट में आपको मिले कुछ ब्रांड महंगे हज्जामख़ाना उत्पादों से बेहतर काम करते हैं। एक बार जब आप एकदम सही शैम्पू और कंडीशनर मिल जाए, तो हर दो दिन अपने बालों को धोने की कोशिश करें। उन्हें धो मत करो, अन्यथा वे सूखेंगे हमेशा भारी गतिविधियों के बाद धो लें, उदाहरण के लिए समुद्र में या पूल में तैरने के बाद और प्रत्येक वॉश के साथ शैम्पू और कंडीशनर दोनों का उपयोग करना याद रखें।
    स्लेश स्टेप 4 होने पर स्लेटी शीर्षक वाली छवि
  • एक अच्छा सुगंध के साथ एक अच्छा शरीर cleanser खोजें और यह आपकी त्वचा के लिए अच्छी तरह से चला जाता है आप फ़ार्मेसी या सुपरमार्केट में जा सकते हैं कोई भाग्य खर्च करने की ज़रूरत नहीं है! एक खुशबू के साथ एक उत्पाद खोजें, जो आपको पसंद है।
  • एक अच्छा रेजर में निवेश करें! यदि आप एक लड़की हैं और यदि आप 14 वर्ष से अधिक हो, तो अपने पैरों को शेविंग या वैक्सिंग पर विचार करें। एक अच्छा रेजर पर थोड़ी अधिक खर्च करना एक सस्ता डिस्पोजेबल रेजर की तुलना में लंबे समय तक बेहतर होता है जो हर बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा में कटौती होती है!
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक गहन प्रहार चरण 5
    3
    आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त एक चेहरे का शुद्धिकरण प्राप्त करें। मुँहासे और मुँहासे निश्चित रूप से परेशान हैं और त्वचा को लाल कर सकते हैं और परेशान कर सकते हैं। हालांकि, इससे पहले कि आप मुंहतोड़ (और अपने चेहरे पर निशान के साथ खुद को मिल), एक अच्छा चेहरे cleanser का उपयोग करने की कोशिश बस शैम्पू और कंडीशनर की तरह, एक ही उत्पाद हर किसी के लिए अच्छा नहीं है यह सब त्वचा के प्रकार पर निर्भर करता है। सिर्फ इसलिए कि आपका कोई मित्र किसी विशेष उत्पाद के साथ सहज है इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए भी काम करेगा। हालांकि, कोशिश करने से नुकसान नहीं होता है जब तक आप अपने चेहरे (और अपने वित्त के लिए!) के लिए सही उत्पाद नहीं पाते, तब तक विभिन्न ब्रांड खरीदें
  • हर सुबह जब आप उठो अपना चेहरा धो लें न केवल आप एक अच्छी स्वच्छता नियति बनाएंगे, यह आपको और जागने में भी मदद करेगा। कॉफी के विकल्प के रूप में सुबह धोने का विचार करें!
  • अपने चेहरे को धोने से पहले अपने बाल टाई करने के लिए सुनिश्चित करें आप नहीं चाहते कि किनारे को पानी में खत्म हो जाए! फ्रिंज को वापस खींचें, अगर आपके पास एक और अन्य ताले जो भाग सकते हैं।
  • गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें इस तरह से आप खुजली खुलेंगे और सभी गंदगी को खत्म कर देंगे जो कि मुंह की उपस्थिति का कारण बनता है।
  • सावधान रहें कि आपके चेहरे को बहुत कठिन नहीं रगड़ें, अन्यथा आपकी त्वचा और मुँहासे आगे भी चिड़चिड़े को सूखने से परेशान हो जाएंगे।



  • स्टे क्लीन चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    एक अच्छा विरोधी सांस दुर्गन्ध दूर करनेवाला का प्रयोग करें! दुर्गन्ध बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कोई भी उस व्यक्ति के पास नहीं होना चाहता है जो बदबूदार होता है। बाजार में कई डिओडोरेंट उपलब्ध हैं, जिनमें से चुनने के लिए अलग-अलग सुगंध हैं। अधिकांश डिओडोरेंट (या एंटी-पर्सपेंट्स) रोल-ऑन या स्प्रे प्रारूप में उपलब्ध हैं। दोनों के बीच एकमात्र अंतर आवेदन की विधि है। केवल अंडरमर्स पर विरोधी सांस लागू करें यदि आप स्प्रे प्रारूप का उपयोग करते हैं, त्वचा से लगभग 15 सेमी की दूरी पर स्प्रे करें।
  • एक सुखद खुशबू दुर्गंधहारक खोजें! एक घृणित गंधहीन दुर्गंधहारक का प्रयोग करना कोई मतलब नहीं है। यद्यपि यह अजीब लग सकता है कि अपने दोस्तों से पूछें जो वे दुर्गन्ध दूर करने वाले हैं, आप उन उत्पाद को खोज सकते हैं जिन्हें वे प्रशिक्षण के बाद जिम बैग में रखते हैं।
  • हमेशा अपने दुर्गंधहारक को अपने साथ लाएं यदि आप जानते हैं कि आप व्यायाम करने जा रहे हैं या अन्य गतिविधियों जो आपको पसीना देगा सुनिश्चित करने के लिए स्कूल लॉकर या जिम बैग में उत्पाद पैक रखें।
  • बहुत अधिक उत्पाद का उपयोग न करें! दुर्गन्ध में भिगोना आवश्यक नहीं है इसके अलावा इत्र के साथ मिश्रण नहीं करने के लिए सावधान रहें
  • पुट टूगदर अ मेकअप किट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    जब मेकअप की बात आती है, तो याद रखिए कम अधिक है - कम अधिक है! श्रृंगार का उपयोग अक्सर pores, pimples का मुख्य कारण clogs। पानी और साबुन के रूप को देखने के लिए जितना संभव हो उतना प्रयास करें आप स्वयं के लिए प्यार करो!
  • यदि आप मेक-अप पहनना चाहते हैं, तो चिपचि उत्पादों से दूर रहें, जो कि अधिक प्रत्यारोपण कर सकते हैं क्योंकि वे अधिक तेल होते हैं और अधिक आसानी से छिद्रों द्वारा अवशोषित होते हैं।
  • एक साधारण चाल बनाएं तटस्थ रंगों के लिए ऑप्ट जो क्लिनर उपस्थिति बनाने में मदद करते हैं।
  • आंखों या होंठों पर नाटकीय मेकअप करें और दोनों पर न करें! इसका उद्देश्य साफ और सरल दिखना है, न कि एक जोकर बनना!
  • रात के दौरान पोरों को पकड़ने से बचने के लिए सोने से पहले हमेशा मेकअप हटा दें
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप बहुत थका हुआ चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप अपने कमरे और अक्सर घर साफ करते हैं हर कमरे में एक कचरे को रखो ताकि आप हमेशा इसे बर्बाद कर दिया जा सके ताकि आप कुछ खा सकें या यदि आप रचनात्मक गतिविधियां करें
  • टिप्स

    • जितनी बार हो सके कपड़े धो लें
    • रोगाणुओं के प्रसार को रोकने के लिए प्रत्येक भोजन से पहले अपने हाथों को धो लें।
    • ब्रश या रेज़र को अन्य लोगों के साथ साझा न करें और उन्हें अक्सर साफ़ करें
    • नाखून खाने से बचें
    • जब संभव हो, ऐसी गतिविधियों से बचना चाहिए जो आपको गंदी बना देगा।
    • एक सफाई व्यवस्था बनाएं और हर दिन इसका पालन करें।

    चेतावनी

    • रेज़र साझा करने से यौन संचारित बीमारियों या संक्रमण फैल सकता है। करीब ध्यान दें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com