कैसे पुरुष स्तनों से मुक्त हो जाओ शारीरिक गतिविधि के लिए धन्यवाद

पुरुष छाती क्षेत्र में अतिरिक्त वसा या ऊतक जमा कर सकते हैं, जिन्हें कुछ मामलों में कहा जाता है "पुरुष स्तन"। यह वजन या अन्य कारकों के कारण होने वाली घटना है। यदि आपके छाती में अधिक ऊतक है, तो स्वास्थ्य समस्याओं से इनकार करने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। यदि आपका सौन्दर्यिक दोष वजन या गेनी कॉमॅस्टिया के मामूली मामला के कारण होता है, तो आप वजन, हृदय संबंधी व्यायाम और स्वस्थ आहार के साथ प्रशिक्षण के द्वारा पैक्सरलों को टोन करके छुटकारा पा सकते हैं।

कदम

भाग 1

भार के साथ बाँस को टोन करें
लाभ वजन और मांसपेशियों चरण 17 नामक छवि
1
बीबीएस बढ़ाएं कुछ वजन व्यायाम करें जो आपको इन मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं। मांसपेशियों में वृद्धि से आपके चयापचय में तेजी आई है, जिससे आपको छाती क्षेत्र में अधिक ऊतकों सहित अधिक वसा जलाने में मदद मिलती है। आप वजन व्यायाम कर सकते हैं, जैसे डंबल्स के साथ रोइंग, या फ्री-बॉडी व्यायाम, जैसे कि झुकता है, अपनी छाती की मांसपेशियों को टोन करने के लिए, कैलोरी जलाता है और अतिरिक्त वसा।
  • आरंभ करने के लिए, प्रत्येक व्यायाम के 8-12 पुनरावृत्तियों की एक श्रृंखला करें जब आप मजबूत हो जाते हैं तब धीरे-धीरे तीन सेट आते हैं
  • हमेशा ध्यान रखें कि वजन घटाने के लिए क्षेत्रों को व्यक्तिगत रूप से इलाज करना असंभव है। कई छाती अभ्यास करने के परिणामस्वरूप शानदार बीबी हो सकते हैं, लेकिन उस क्षेत्र को कवर करने वाले वसा पर इसका कोई असर नहीं हो सकता है। यह कारण है कि कार्डियो के साथ वजन को जोड़ना भी महत्वपूर्ण है।
  • छवि को मजबूत करें आपका कोर चरण 3
    2
    झुकाव बनाओ ये व्यायाम और उनके वेरिएंट छाती की मांसपेशियों को टोन करने के लिए सबसे प्रभावी हैं। झुकता छाती के आस-पास के पेपरल और छोटे मांसपेशियों को लक्षित करता है। इसके अलावा, वे पीठ और पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करते हैं, अपने आंकड़े को व्यवस्थित करते हैं
  • मुद्दा की स्थिति लो। अपने हाथों को फैलाया और अपने हाथों को कंधे की दूरी पर थोड़ा ऊपर रखें अपनी कोहनी को दबाएं और जब तक आप अपनी छाती के साथ फर्श को छूते नहीं तो अपने शरीर को कम कर दें। अपने पेट और पैर की मांसपेशियों को अनुबंधित करने के लिए याद रखें
  • यदि आप छेद झुकाव नहीं कर सकते तो अर्द्ध-फलक या घुटने टेकने की कोशिश करें सुनिश्चित करें कि आपके जीरो, सीने और ठोड़ी जमीन को उसी समय के बारे में छूएं।
  • प्रशिक्षण की कठिनाई, 3-4 सप्ताह, समझता है सैन्य धक्का अप के रूप में है कि क्या धक्का अप के अपने कसरत कार्यक्रम रूपों में शामिल करने के लिए के बाद डम्बल साथ स्क्वाट वृद्धि, और अप आर्चर पुश करने के लिए।
  • छवि शीर्षक अधिकतम कसरत लाभ चरण 16
    3
    लिफ्टों को बनाएं छाती के भार उठाने से उस क्षेत्र की मांसपेशियों को मजबूत होगा। कई अलग-अलग अभ्यास हैं जो आपको ऊतक से अधिक ऊतकों को खत्म करने में मदद कर सकते हैं, सीने से लेकर बेंच लिफ्टों तक।
  • एक पीठ पर अपनी पीठ पर झूठ और एक लोहे का दंड या dumbbells के साथ अपनी सीने उठा। निचली पसलियों के सामने भार पकड़ो, कोहनी मोड़ लें और जब तक आप अपने हथियार का विस्तार न करें धीरे-धीरे हथियारों को शुरुआती स्थिति में लौटने से पहले दूसरे स्थान पर रहें। 2.5 किलो के साथ शुरू करें, तब, जब आप सही तकनीक सीखते हैं और आप व्यायाम की एक श्रृंखला सुरक्षित रूप से कर सकते हैं, तो धीरे-धीरे वजन बढ़ता है।
  • अपनी मांसपेशियों का परीक्षण करने के लिए हर 3-4 सप्ताह में अलग-अलग व्यायाम करें आप कई अलग-अलग विकल्पों में से चुन सकते हैं, जैसे कि झुकाव की बेंच प्रेस, बेंच आपकी गर्दन पर भार लाते हैं, दुनिया भर में हैंडलर्स के साथ, संकीर्ण पकड़ और हैंडलर स्ट्रेनर्स के साथ बेंच प्रेस।
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम करने वाले पेशी मांसपेशियों का शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    4
    अभ्यास की कोशिश करो मक्खी. इस आंदोलन में आपके हाथों को एक साथ मिलकर लाने और छाती की मांसपेशियों को परिभाषित करने, वजन कम करने और अतिरिक्त वसा जलाने का एक और शानदार तरीका है। केबल के साथ पार करने के लिए हैंडल के साथ उड़ान भरने से, किसी भी प्रकार की मक्खी छाती क्षेत्र से वसा ऊतक को खत्म करने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • अपनी पीठ पर लेटे या अपनी पीठ पर खड़े होकर झुका हुआ हो। दोनों हाथों में 2.5 किलोग्राम वजन पकड़ो, अंदर की ओर का सामना करने वाले हथेलियां अपनी बाहों को धीरे-धीरे उन्हें बाहर निकालने के लिए खोलें, फिर धीरे से उन्हें बंद करें
  • आप एक लोचदार बैंड के साथ इस प्रकार के व्यायाम भी कर सकते हैं। उठो और कूल्हों के आसपास बैंड को जकड़ें (एक स्तंभ या दरवाज़े के हैंडल के आसपास लपेटकर देखें), प्रत्येक हाथ के एक छोर को पकड़ो। खुली बाहों के साथ शुरू करो, फिर उन्हें अपनी छाती के सामने एकजुट करें और फिर धीरे-धीरे उन्हें फिर से खोलें।
  • समायोजित करें अपने मक्खी हर 3-4 सप्ताह का अभ्यास करने के लिए अपनी छाती की मांसपेशियों का परीक्षण झुका हुआ पीठ पर केबलों के साथ उड़ान भरने की कोशिश करें, और एक हाथ के वेरिएंट भी।
  • भाग 2

    कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग
    इमेज शीर्षक से एडवेंचरस पायर 7
    1
    अपनी गतिहीन जीवन शैली को बदलें यद्यपि भार प्रशिक्षण आपको छाती क्षेत्र में अतिरिक्त ऊतक को खत्म करने में मदद कर सकता है, वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको सामान्य रूप से वजन कम करना होगा। आपको दिन के दौरान अधिक सक्रिय होना चाहिए और कुछ प्रकार की कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करना होगा। आपकी जीवन शैली में सरल बदलाव, जैसे आपकी कार लेने या लिफ्ट का उपयोग करने के बजाय सीढ़ियों पर चढ़ने के बजाय चलना, कैलोरी और वसा को जलाने में आपकी मदद कर सकता है एक पेडोमीटर पहनने पर विचार करें और हर दिन कम से कम 10,000 कदम करने की कोशिश करें, तो आप अपना वजन कम करें
  • छवि का शीर्षक ट्रेन टू रन फॉरस्ट चरण 3
    2
    लगभग हर दिन कार्डियोवस्कुलर गतिविधि करें कार्डियोवस्कुलर व्यायाम और स्वस्थ आहार के साथ वजन प्रशिक्षण के संयोजन से, आप छाती क्षेत्र में भी अतिरिक्त शरीर में वसा से छुटकारा पा सकते हैं। उचित वजन घटाने का लक्ष्य प्रति सप्ताह 1 किलोग्राम (या 500 ग्राम) है। वांछित परिणाम प्राप्त करने और छाती में फैटी टिशू को तेजी से खत्म करने के लिए सप्ताह में 5-6 दिन शारीरिक गतिविधि करें।
  • औसत तीव्रता गतिविधि के कम से कम 150 मिनट या प्रत्येक सप्ताह अधिकतम तीव्रता की गतिविधि के 75 मिनट का प्रदर्शन करें। अपनी छाती में वसा कम करने के लिए कम से कम 30 मिनट का काम करने की कोशिश करें। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो अपने वर्कआउट को पूरा करने के लिए आसान सत्र में विभाजित करें। उदाहरण के लिए, 15 मिनट के व्यायाम के 2 सेटों की कोशिश करें।
  • ऐसी गतिविधियां चुनें, जो आपके धीरज का परीक्षण करें और मज़े करें। यह पता लगाने के लिए कुछ प्रयास किए जा सकते हैं कि आपके लिए कौन-सी अभ्यास सही हैं और कौन आपको सर्वोत्तम पसंद करता है घूमना, चलना, रोइंग, तैराकी और साइकिल चलाने जैसी गतिविधियों की कोशिश करें आप मशीनों का प्रयोग भी कर सकते हैं जैसे अंडाकार, कदमयुक्त मशीन या रोइंग मशीन। याद रखें कि टीम के खेल, अपने बच्चों के साथ खेलने के लिए चल रहे हैं और यहां तक ​​कि रस्सी कूदने या ट्रम्पोलिन जैसी गतिविधियों से आपके शारीरिक व्यायाम की साप्ताहिक हिस्से में योगदान होता है।
  • हील आपकी लाइफ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    पाठ्यक्रमों का पालन करें बूट शिविर, कार्डियो कोर्स, बार और अन्य कक्षाएं जो जिम में ले जा सकते हैं जो वजन और अन्य मशीनों का उपयोग करते हैं, अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने और आपके शरीर में वसा को कम करने के लिए शानदार तरीके हैं। अगर आपको अकेले अकेले प्रशिक्षण देने में परेशानी होती है तो वे आपको प्रेरित भी कर सकते हैं एक कोर्स के लिए साइन अप करें जिसमें 3-4 सबक प्रति सप्ताह शामिल हैं, सत्रों के बीच आराम के एक दिन के साथ। अक्सर ये पाठ्यक्रम आपको सही तकनीकों को पढ़ाने के अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं, जिसे आप घर पर अपने अभ्यासों पर लागू कर सकते हैं।
  • भाग 3

    स्वस्थ रहना
    छवि का वजन, स्वाभाविक रूप से वजन 13
    1
    गनीकोमास्टिया को बाहर करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें वजन घटाने या वजन-हानि कार्यक्रम शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपने पुरुष स्तनों को खत्म करने के लिए अपनी जीवन शैली बदलने का फैसला किया है। आपका डॉक्टर जांच करेगा कि आपके पास गनी कॉमॅस्टिया के रूप में जाने वाली स्थिति है, जो पुरुष स्तनों के हाइपरट्रोफी का कारण बनती है और हार्मोनल असंतुलन का नतीजा है। यह विकृति एक और अधिक गंभीर बीमारी का लक्षण भी हो सकती है, जैसे स्तन कैंसर
    • अपने चिकित्सक को अपनी यात्रा के कारण बताएं जब आपने पहली बार अपनी छाती में अधिक ऊतक देखा, तो उसे बताएं कि क्या आपको कोई दर्द महसूस हुआ और भले ही आपको वसा मिला। यात्रा के परिणाम और किसी भी परीक्षण जो प्रस्तुत किया जाएगा पर निर्भर करता है, तो अपने चिकित्सक ज्ञ्नेकोमास्टिया या pseudogynecomastia, रोग का एक रूप है कि हार्मोनल कारणों के बिना स्तन में वसायुक्त ऊतक के जमा के कारण होता है diagnosticarti सकता है।
    • अपने चिकित्सक की सलाह सुनो कि सबसे अच्छा उपचार क्या है ज्यादातर मामलों में, हल्के गनीकोमास्टिया या छद्मोग्राम के साथ पुरुष छाती में वसा जमा को कम करने के लिए आहार और शारीरिक गतिविधि का सहारा ले सकते हैं। आपका डॉक्टर प्रत्येक 3 से 6 महीने की जांच कर सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अन्य अव्यक्त स्थितियों से ग्रस्त नहीं हैं



  • पीठ के निचले हिस्से दर्द के साथ स्लीप का शीर्षक चित्र 5
    2
    आराम से सुंदर वसूली छाती में अधिक ऊतक को खत्म करने के लिए शारीरिक गतिविधि के रूप में महत्वपूर्ण है। वास्तव में, पर्याप्त आराम न करके आप वसा प्राप्त कर सकते हैं। अपने आप को हर सप्ताह एक या दो दिन आराम करो और प्रति रात कम से कम 7 घंटे सोएं, ताकि आप अपना वजन कम कर लें और अपनी छाती में अवांछित वसा को जला दें।
  • पूरी तरह से कम से कम एक दिन एक सप्ताह के लिए आराम करो। यह नए पेशी के ऊतकों की पीढ़ी और ऊर्जा की वसूली को बढ़ावा देता है
  • प्रति रात 8- 9 घंटे सोने की कोशिश करें और 7 घंटे से कम न जाएं। अगर आपको दिन के दौरान थका हुआ लगता है तो 30 मिनट की झपकी लें।
  • जला फैट (पुरुषों के लिए) स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पोषक तत्वों में समृद्ध नियमित भोजन का उपभोग करें कैलोरी मुख्य रूप से वजन के लिए जिम्मेदार है, इसलिए हर दिन तीन संतुलित और स्वस्थ भोजन रखना महत्वपूर्ण है। पोषक तत्व युक्त समस्त खाद्य पदार्थों को चुनकर आप वजन कम कर सकते हैं और धीरे-धीरे अपनी छाती में अधिक ऊतक को कम कर सकते हैं।
  • वर्तमान में खाने से 500-1000 कैलोरी कम ले लें यह वजन कम करने की कोशिश में पालन करने के लिए एक अच्छा सामान्य नियम है और अपने आहार में कैलोरी को कम करना चाहते हैं। रोजाना 1,200 से कम कैलोरी लेने से बचें, क्योंकि आप वांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर सकते हैं और आप दुखी महसूस करेंगे।
  • छुटकारा पाने वाली छवि का पता लगाएं, बैट फैट चरण 6
    4
    सभी पांच खाद्य समूहों में विभिन्न खाद्य पदार्थों का चयन करें अपने दैनिक आहार के हिस्से के रूप में, पांच भोजन समूहों से भोजन लें: फलों, सब्जियां, अनाज, प्रोटीन और डेयरी उत्पादों। पोषक तत्वों की सबसे विस्तृत श्रृंखला प्राप्त करने के लिए अपना चयन बदलें। स्वस्थ खाद्य पदार्थों में अक्सर कई फाइबर होते हैं, जो कि भूख को नियंत्रण में रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • फलों और सब्जियों जैसे स्ट्रॉबेरी, सेब, ब्लैकबेरी, पालक और मीठे आलू खाने की कोशिश करें। संपूर्ण अनाज चुनें, जिसमें पास्ता या पूरी गेहूं की रोटी, भूरा चावल, अनाज या दलिया शामिल हैं प्रोटीन प्राप्त करने के लिए, दुबला मांस (चर्बी, मछली और वसा रहित सूअर का मांस), साथ ही पके हुए सब्जियां, मूंगफली का मक्खन और अंडे खाएं। डेयरी उत्पादों के लिए, रिकोटा, दही, गाय के दूध और बादाम को पीएं।
  • इरेर जांघ फैट चरण 7 के बारे में जानें
    5
    जंक फूड से बचें ये खाद्य पदार्थ अक्सर स्वादिष्ट होते हैं, लेकिन अगर आप वजन कम करने और अपनी सीने से वसा को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे आपके सबसे खराब दुश्मन हैं अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों में बहुत अधिक कैलोरी और वसा होते हैं, आपके वजन घटाने में धीमा।
  • परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट से बने स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे कि सफेद रोटी, पास्ता, चावल और पके हुए सामान अपने आहार से पूरी तरह से इन खाद्य पदार्थों को हटा दें, या उन्हें स्वस्थ विकल्प के साथ बदलें, पूरे अनाज के आटे के साथ तैयार करें, जो आपकी वजन कम करने में मदद कर सकते हैं।
  • उत्पाद लेबल पढ़ने से खाद्य पदार्थों में छिपे हुए शर्करा खोजें। यहां तक ​​कि चीनी वजन में योगदान कर सकते हैं। यदि आप कॉर्न सिरप, सूक्रोज, डेक्सट्रोज़ या माल्टोस जैसी सामग्री पढ़ते हैं, तो उस उत्पाद से बचने की कोशिश करें।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब्स फास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आहार में क्रमिक परिवर्तन करें अपना वजन-फार्म बनाए रखने के लिए आपको स्वस्थ भोजन करने की आदत हमेशा चाहिए। यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने आहार को परेशान करने के लिए आगे नहीं देख सकते हैं अपने आहार में बहुत तेजी से बदलाव आपको पुरानी आदतों को फिर से शुरू करने के लिए प्रेरित कर सकता है जिससे आपको वजन कम करने में मदद मिली। धीरे-धीरे आप जिस तरीके से खाते हैं, आप अपने जीवन भर में एक स्वस्थ आहार का पालन करने में सक्षम होंगे और फिर आप अपनी सीने में अतिरिक्त वसा को फिर से विकसित करने से बच सकते हैं।
  • संपूर्ण खाद्य पदार्थों के साथ अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को बदलकर शुरू करें उदाहरण के लिए, सफेद के बजाय भूरे रंग के चावल खाते हैं अपनी प्लेट में अधिक सब्जियां और कम मांस या दूसरे पक्ष व्यंजन जोड़ें। फ्रेंच फ्राइज़ के बजाय पका हुआ पॉपकॉर्न गर्म हवा के साथ आज़माएं यदि आप कुछ कुतरने के लिए चाहते हैं, गाजर या अन्य कटा हुआ सब्जियां खाएं
  • अपने आप को हर हफ्ते आहार ब्रेकआउट का दिन देने के लिए, cravings को नियंत्रण में रखने और बेंजी से बचने की अनुमति दें जब आप अब विरोध नहीं कर सकते।
  • एटकिंस डायट पर कार्प को नामांकित छवि चरण 10
    7
    अपने भोजन की योजना बनाएं कैलोरी की गणना करने के लिए भोजन योजना लिखें और सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त पोषक तत्व मिले। यह आपकी अनुचित खाने की आदतों को फिर से शुरू करने से बचने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • एक कार्यक्रम लिखें जिसमें तीन भोजन और दो स्नैक्स शामिल हैं। प्रत्येक भोजन में विभिन्न खाद्य पदार्थ दर्ज करें उदाहरण के लिए, नाश्ते के लिए, ताजा बेरीज के साथ वसा रहित ग्रीक दही का एक कप, एक फ्रीमेल टोस्ट वाला चीनी मुक्त जाम और एक स्किम दूध युक्त कॉफी दोपहर के भोजन के लिए, सब्जियों, ग्रील्ड चिकन और घर का बना व्यंजनों के साथ एक सलाद तैयार करें। नाश्ता के रूप में, सब्जियां, हुमस और पनीर खाएं रात के खाने के लिए, सैल्मन को एक छोटे सलाद और मिश्रित उबले हुए सब्जियों के एक साइड डिश के साथ आज़माएं। यदि आप केक चाहते हैं, तो सेल्मॉन पाउडर के साथ सेब के कुछ स्लाइस तैयार करें।
  • पहले से रेस्तरां भोजन की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें मेनू पर मेनू पर चेक करें या वहां जाने से पहले कमरे में कॉल करें, यह देखने के लिए कि स्वस्थ व्यंजन उपलब्ध हैं या नहीं। कुछ व्यंजन चुनें और उन्हें अपने शेड्यूल पर लिखें। कैलोरी आपदाओं जैसे कि बफ़ेट्स, ब्रेड बास्केट, बहुत अमीर सॉस और तली हुई खाद्य पदार्थों के साथ व्यंजनों से बचें
  • जला वसा (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    8
    ठीक से हाइड्रेटेड अगर आप स्वस्थ और व्यायाम करते हैं, तो हर दिन पर्याप्त पानी लेने के लिए महत्वपूर्ण है। यह वजन घटाने और स्वास्थ्य के सामान्य स्थिति को बढ़ावा दे सकता है। अगर आप एक सक्रिय जीवन जीते हैं, तो कम से कम 3 लीटर तरल पदार्थ पीने का प्रयास करें।
  • उच्च-कैलोरी पेय से बचें, जैसे सोडा, फलों के रस, क्रीम और शराब के साथ कॉफी बल्कि कैलोरी-फ्री पेय चुनें, जैसे कि आहार पेय, चाय, कॉफी और स्पार्कलिंग पानी।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक डॉक्टर से मिलने
    • स्वस्थ आहार
    • पानी
    • pedometer
    • प्रशिक्षक
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com