पुरुषों के स्तनों से मुक्त कैसे हो

"पुरुष स्तन" वे एक व्यक्ति के छाती क्षेत्र में अतिरिक्त वसा या ग्रंथियों के ऊतकों का परिणाम होते हैं। इस स्थिति के लिए चिकित्सा शब्द, विशेष रूप से बढ़े हुए स्तन ग्रंथियों के मामले में, गनीकोमास्टिया है, और इससे उन पुरुषों में काफी तनाव और सामाजिक असुविधा पैदा हो सकती है जो इसे पीड़ित हैं। यदि आप गनीकोमास्टिया से पीड़ित हैं, तो यह जानने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं कि इसे कैसे नियंत्रित करें या इसे खत्म करें।

कदम

विधि 1

त्वरित समाधान
मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक शक्ति टी-शर्ट खरीदें, जो एक नियमित टी-शर्ट की तरह लगती है लेकिन यह वास्तव में एक बस्ट की तरह काम करती है बाजार पर कई ब्रांड हैं, सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है चेस्ट एफएक्स - आप अपने उत्पादों को ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉस स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपनी कमीज के आकार की जांच करें आपके पास समय या पैसा इस समय स्थायी रूप से स्त्री कंप्यूटर के लिए सही नहीं हो सकता है। अगर यह आपका मामला है, तो सबसे अच्छा उपाय आप इसे बड़े शर्ट से छिपाने और इसे कम स्पष्ट कर सकते हैं। यदि आपके स्तन बहुत बड़े होते हैं, तो यह उपाय काम नहीं करेगा, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह बैठकों और अन्य छोटी सार्वजनिक उपस्थितियों के लिए स्वीकार्य अल्पकालिक समाधान होगा। अपने आकार का ध्यान रखकर शुरू करें
  • आप शायद अपना आकार पहले से जानते हैं, लेकिन वैसे भी इसे लिखें।
  • एक दर्जी टेप का उपयोग करना, शर्ट कॉलर के आकार को प्राप्त करने के लिए गर्दन की परिधि को मापना यह नंबर लिखें क्योंकि यह स्टोर में आपकी सहायता कर सकता है। सेंटीमीटर को आकार में परिवर्तित करने के लिए, इस सामान्य नियम का पालन करें:
  • 42-45: छोटा
  • 45-47.5: मध्यम
  • 47.5-50: बड़ा
  • 50-52.5: अतिरिक्त बड़े
  • 52.5-55: अतिरिक्त अतिरिक्त बड़ा
  • 55 से अधिक: XXXL, या विशेष रूप से भंडार में सामान्य रूप से उपलब्ध नहीं आकार।
  • पेट की परिधि और छाती की लंबाई को मापें। यदि ये संख्याएं अधिक हैं, तो आपको एक लंबा-कट (लंबी) या चौड़ी कटौती (व्यापक) शर्ट की आवश्यकता हो सकती है वे आमतौर पर प्लस आकारों में विशेष दुकानों में उपलब्ध हैं, और बहुत आपूर्ति वाले कपड़ों की दुकानों में।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    एक कॉलर के साथ एक शर्ट खरीदें एक कपड़े चुनें जो आपके लिए उपयुक्त है यह आस्तीन में व्यापक रूप से चौड़ा होना चाहिए और यह आसानी से बटन पर होना चाहिए, भले ही आप इसे बटन न करें।
  • शर्ट से बचें "काम से", क्योंकि वे अनबर्टन पहने जाने के लिए नहीं होते हैं और आम तौर पर अपनी पैंट में बैक पूंछ की जाती है जो कि आपकी पैंट में टक गई होती है और जब आप इसे नहीं करेंगे, तो उसे देखने के लिए अजीब बात होगी।
  • बहुत बड़े प्रिंट या पैटर्न, जैसे लपटों, नट्स या खोपड़ी के साथ कपड़ों से बचें। वे बहुत ही आकर्षक हैं और संभवत: इस अवसर के लिए उपयुक्त नहीं हैं जिन्हें आपको पेश करना है।
  • आपके लिए सबसे अच्छी चीजें ढूंढने के लिए विभिन्न पैटर्न और रंगों की कोशिश करें। रेशम और अन्य अनुयायी वस्त्र आपके स्तनों को अच्छी तरह से कठोर कपड़े नहीं छिपाएंगे, इसलिए इन सामग्रियों की शर्ट केवल अपने जोखिम पर चुनें। प्रतिलिपि, चेकर, धारीदार या हवाईयन शर्ट पर विचार करें - जो भी आप चाहते हैं और अपनी बाकी की अलमारी के साथ संघर्ष न करें
  • मैन रिज ऑफ मैन बॉस स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शर्ट पहनें सुनिश्चित करें कि यह अनबर्टन है और अपनी पैंट में टक नहीं है, और इसे शर्ट पर पहनें (शर्ट बाहर रह सकती है या अपनी पैंट के अंदर, जैसा कि आप चाहें)। शर्ट आप सामाजिक कार्यों के दौरान उचित प्रभाव के साथ gynecomastia छिपाने के लिए मदद मिलेगी
  • यदि अकेले शर्ट पर्याप्त नहीं है, तो आप एक रोकथाम बैंड का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह सुखद नहीं है, तो एक कठोर सनी पट्टिका के साथ स्तनों को लपेटकर या इसी तरह की सामग्री अपने प्रोफाइल को कम करने का एक बहुत प्रभावी तरीका है। एक शर्ट के साथ एक पट्टी का संयोजन, सबसे गंभीर लोगों को छोड़कर, गनीकोमास्टिया के सभी मामलों को अस्थायी तौर पर प्रभावी ढंग से छिपाया जा सकता है
  • विधि 2

    स्वास्थ्य पद्धति
    मैन रिट ऑफ मैन बॉस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    वजन कम करने के लिए प्रतिबद्ध यदि आपके पास पुरुष स्तन है और अधिक वजन है, तो सबसे अच्छा दीर्घकालिक विकल्प वसा जलाने और वजन कम करना है। जब आप वजन कम करना शुरू करते हैं, तो आप अपने शरीर पर वसा को अपने छाती क्षेत्र सहित जला देंगे। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वजन घटाने से आपकी जीनाकोमास्टिया ठीक हो जाएगी, खासकर अगर यह ग्रंथियों के ऊतकों की समस्या है और वसा नहीं है, लेकिन यह अगले की तुलना में बहुत सस्ता तरीका है और फिर भी आपको अपने व्यक्ति के बारे में बेहतर महसूस कर देगा।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉस चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कार्यक्रम तैयार करें। बुनियादी स्तर पर, वृद्धि और वजन घटाने को कैलोरी सेवन द्वारा नियंत्रित किया जाता है। यदि आप खाने और पीने से एक दिन में अधिक कैलोरी जलाते हैं, तो आप अपना वजन कम कर देंगे (और इसके विपरीत)। इसका मतलब यह है कि किसी भी वजन घटाने कार्यक्रम को सफल होने के लिए स्वस्थ आहार, नियंत्रित भागों और प्रचुर मात्रा में शारीरिक गतिविधि को जोड़ना चाहिए।
  • एरोबिक व्यायाम, जैसे चलना, तैराकी और मार्शल आर्ट्स, ताकत अभ्यास (भारोत्तोलन) की तुलना में प्रति घंटे अधिक कैलोरी जलता है। शक्ति प्रशिक्षण के साथ मांसपेशियों में वृद्धि करना, हालांकि, आपके शरीर को कैलोरी तेज करने की अनुमति देगा, खासकर जब आप एरोबिक व्यायाम करते हैं अपने कार्यक्रम में दोनों प्रकार के प्रशिक्षण को एकीकृत करना बेहतर है।
  • लक्षित वजन में कमी को भूल जाओ बेंच लिफ्टों, झुकाव और अन्य समान अभ्यास, भले ही वे महत्वपूर्ण हैं, एक गारंटी नहीं है "लक्षित कमी" छाती पर वसा की याद रखें, वसा केवल जलाया जाता है जब आपके शरीर को भोजन और पेय के साथ खाया जाता है। अपने से अधिक कैलोरी जलाने पर ध्यान दें, और आप वसा को खत्म करने में सक्षम होंगे।
  • एक आहार संतुलन बनाए रखें जब आप कैलोरी की मात्रा को नियंत्रित करते हैं और कम करते हैं, तो कुछ खाद्य पदार्थों पर भरोसा करना आसान होता है और अपने आहार में संतुलन की उपेक्षा करना आसान होता है इसके विपरीत, कम ऊर्जा जो आप भोजन के माध्यम से लेते हैं, आपको सावधान रहना होगा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका शरीर संतुलित पोषण प्राप्त करता है आप इंटरनेट पर विभिन्न पोषक तत्वों के लिए सिफारिश किए गए स्तरों पर जानकारी पा सकते हैं और उन निर्देशों का पालन कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, एक आहार विशेषज्ञ एक व्यक्तिगत आहार तैयार कर सकता है जिसे आप पालन कर सकते हैं।



  • मैन रिट ऑफ मैन बॉस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना शेड्यूल का पालन करें आपके द्वारा तय किए गए नियति से विचलित न करें बुरी आदतों को बनाने में बहुत आसान है, लेकिन यह आपकी नई स्वस्थ जीवन शैली को एक आदत बनाने में महीनों लग सकता है। अपने साथ कठोर रहें और जब तक आपकी नई जीवन शैली दूसरी प्रकृति बनती नहीं तब तक कठिन संक्रमण अवधि का सामना करें। जब आप अधिक फिट हो जाते हैं और पतले हो जाते हैं, तो अतिरिक्त वसा धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगा, आपके स्तन का आकार कम हो जाएगा और आपका आत्मसम्मान बढ़ेगा।
  • धीरज रखो वास्तव में फिट होने के लिए, समय लगता है कोई स्वस्थ शॉर्टकट नहीं है चरम आहार केवल वजन के एक दोलन को भड़काने होंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अल्पावधि में परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रलोभन से बचें और आपके द्वारा शुरू की गई तुलना में एक खराब स्थिति में समाप्त हो जाए।
  • अपने आप पर काम करें यह कठोर होना जरूरी है और स्थापित कार्यक्रम से नहीं हटना, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो निराश महसूस न करें और हार न दें। इसके बजाय, वादा करता हूँ कि इसे फिर से न करें और आप कहां से निकल जाएं।
  • विधि 3

    सर्जरी
    मैन रिज ऑफ मैन बॉस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    पैसा बचाओ सौंदर्यशास्त्र की सर्जरी हमेशा के लिए जीनाकोमास्टिया से छुटकारा पाने का सबसे प्रभावी और स्थायी तरीका है। स्तन कमी शल्य चिकित्सा को चिकित्सा परिवेश में रिचाविक मैमोप्लास्टी कहा जाता है एक कुशल सर्जन स्तनों को संचालित कर सकता है, उनका परीक्षण कर सकता है और अतिरिक्त ऊतक निकाल सकता है। दुर्भाग्य से, गनीकोमास्टिया एक ऐसी चिकित्सा स्थिति नहीं है जो आपको जीवन के खतरे में डालती है, जिसका मतलब है कि आपको सर्जरी के लिए भुगतान करना होगा। सर्जरी की लागत कम से कम € 5000 होगी - अधिक सटीक अनुमान के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉस स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    जोखिम को समझें गनीकोमास्टिया के साथ कई पुरुषों के लिए, सर्जरी से पूरी तरह से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका है। फिर भी यह समझना महत्वपूर्ण है कि पुरुष शल्य चिकित्सा की कमी के लिए सर्जरी, सभी शल्यचिकित्सा प्रक्रियाओं की तरह, जोखिमों को प्रस्तुत करता है अपने सर्जन से बात करें और ऑपरेशन के दौरान और उसके बाद संभावित जटिलताओं के बारे में सूचित करें। सलाह का पालन करें जो आपको जोखिम को कम करने देगा।
  • मैन रिट ऑफ मैन बॉस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    हस्तक्षेप के अधीन सर्जरी एक संज्ञाहरण के साथ शुरू होगा, और फिर निम्नलिखित निर्देशों में से एक ले लो।
  • लिपोसक्शन: यदि गनी कॉमॅस्टिया का स्रोत मुख्य रूप से एक मोटी जमा है, तो आपको इसे हटाने और स्तन के आकार को कम करने के लिए लिपोसक्शन के अधीन किया जाएगा।
  • हटाने: ऐसे मामलों में जहां स्तन ग्रंथियां हालत पैदा करती हैं, अतिरिक्त ऊतक सावधानीपूर्वक एक स्केलपेल से निकाल दिए जाएंगे।
  • मैन रिज ऑफ मैन बॉस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    हस्तक्षेप से पुनर्प्राप्त करें और परिणाम का आनंद लें। आमतौर पर कुछ समय के लिए रिमूक्टीव मेमोप्लास्टी से रिकवरी लगती है, क्योंकि चीरों को ठीक करना और ठीक करना होगा, और उन सभी तरल पदार्थों के नीचे जमा होने के लिए सूखा होना होगा। हालांकि, यह हस्तक्षेप विशेष रूप से आक्रामक नहीं माना जाता है, इसलिए अस्पताल में कम से कम होना होगा। आपका सर्जन आपको वसूली के बारे में सटीक निर्देश देगा - पत्र में उनका पालन करें। ध्यान रखें कि सर्जरी स्थायी चोटियों को थोड़ी सी दिखाई देगी, आमतौर पर छाती क्षेत्र के नीचे।
  • टिप्स

    • शराब की खपत को सीमित करें शराब टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम कर सकता है और एस्ट्रोजेन के उन लोगों के ऊपर जा सकता है। यह अप्रत्यक्ष रूप से गनीकोमास्टिया और पुरुष स्तन ऊतक की दृश्यता को बनाए रखने या बढ़ाने में मदद कर सकता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com