कैसे मनुष्य के स्तन को कम करने के लिए

Hypertrophic स्तन एक आदमी के लिए एक शर्मनाक समस्या हो सकती है शरीर के भीतर लाइफस्टाइल या हार्मोनल असंतुलन के कारण हो सकता है, गनीकोमास्टिया के रूप में जाना जाने वाला एक शर्त ऐसे उपचार होते हैं जो वजन बढ़ाने या गनीकोमास्टिया के कारण छाती क्षेत्र में अधिक ऊतक की समस्या को हल कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

ऊपरी बॉडी के लिए व्यायाम करें
एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 14
1
छाती के क्षेत्र में अधिक ऊतक को कम करने के लिए व्यायाम करें यदि आप गनीकोमास्टिया से ग्रस्त नहीं हैं यदि आपके वजन या यौवन के कारण उच्च रक्तचाप स्तन है, तो आप उस क्षेत्र को बढ़ाने और टोन करने के लिए व्यायाम कर सकते हैं। आप स्वस्थ आहार के साथ समस्या को हल करने में भी सहायता कर सकते हैं अगर, हालांकि, आपको संदेह है कि आप जीनाकोमास्टिया से पीड़ित हैं, तो आपको निदान करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। उस मामले में, आप छाती क्षेत्र में वसा हटाने के लिए सर्जरी पर विचार कर सकते हैं।
  • Gynecomastia अक्सर हार्मोनल असंतुलन के कारण होता है, विशेष रूप से अत्यधिक एस्ट्रोजन उत्पादन और अपर्याप्त टेस्टोस्टेरोन द्वारा। यह विकार पुरुष स्तनों के विकास के लिए नेतृत्व कर सकता है। यह रोग यौवन या वयस्कता के दौरान हो सकता है - मामलों की सबसे बड़ी संख्या 50 से 80 साल के बीच होती है जिनको पुरुष रोग से पीड़ित हैं, वे संवेदनशील, दर्दनाक और सूजने वाले स्तनों के पास हैं।
  • डंबल्स के चरण 7 के साथ काम आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    छाती के साथ उठाने का काम आप छाती के पीछे झुका हुआ, डंबल्स का उपयोग करते हुए, घर में या जिम में उठाने का काम कर सकते हैं। ये व्यायाम छाती की मांसपेशियों को काम करने में मदद करते हैं, उन्हें टोनिंग करते हैं और सीने वाले क्षेत्र की चमकदार उपस्थिति को कम करते हैं।
  • स्लेट बेंच पर अपनी पीठ पर लेटें हर हाथ में एक हैंडल पकड़ो यदि आप अक्सर व्यायाम नहीं करते हैं तो आप 5-7 किलो वजन का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, डंबल का उपयोग करें, हालांकि, वे भारी लगता है, लिफ्ट करने में असंभव नहीं हैं।
  • जब तक हथियारों के ऊपरी भाग छाती के समानांतर नहीं होते, तब तक कोहनी को श्वास लेना और मोड़ना। तब, जब आप अपने हथियार का विस्तार नहीं करते, तब तक धीरे-धीरे डंबल उठाएं। सुनिश्चित करें कि आपके कोहनी हमेशा थोड़ा मोड़ आते हैं ताकि संयुक्त को ब्लॉक न करें।
  • दो सेकंड के लिए आगे बढ़ें, फिर श्वास के रूप में आप प्रारंभिक स्थिति पर लौटें, ऊपरी हथियारों के साथ सीने में समानांतर।
  • 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेटों के लिए दोहराएं, 3-4 बार एक हफ्ते में आप पूर्ण शरीर कसरत कार्यक्रम के साथ बेंच लिफ्टों को पूरक कर सकते हैं, जो आप सप्ताह में कई बार कर सकते हैं। याद रखें कि पूरे शरीर को प्रशिक्षण एक एकल मांसपेशी समूह को बढ़ाने से ज्यादा प्रभावी है।
  • लोस ऊपरी आर्म फैट चरण 7 नामक छवि
    3
    झुकने की कोशिश करो पुरुष स्तन के आकार को कम करने के लिए ये सरल लेकिन प्रभावी अभ्यास हैं, क्योंकि वे बीबीएस काम करते हैं। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप अधिक चुनौतीपूर्ण बदलावों को आगे बढ़ने से पहले सामान्य झुकाव के साथ शुरू कर सकते हैं, जैसे झुकाएं सतहों पर झुकता है
  • सामान्य झुकाव करने के लिए, अपने हाथों को एक चटाई पर रखें, थोड़ा कंधे की दूरी पर। फिर, अपने पीछे अपने पैरों को आगे बढ़ाएं, उन्हें कूल्हे की दूरी पर चौड़ा कर दें टिपोटे पर रहने के लिए सुनिश्चित करें, पैरों के साथ फैला हुआ और अनुबंधित। कंधों के साथ कतरू लाने के लिए निचले हिस्से को सीधा करें
  • प्रारंभिक स्थिति में श्वास और श्वास छोड़ते समय जैसे आप धीरे-धीरे अपनी बाहों को मोड़ लेते हैं, अपने शरीर को मंजिल तक घटा देते हैं अपनी ठोड़ी के साथ जमीन को छूने के लिए नीचे गिराएं, फिर श्वास के रूप में आप शीर्ष पर वापस जाने के लिए पुश करते हैं 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेटों के लिए दोहराएं, 3-4 बार एक हफ्ते में
  • एक प्रकार का प्रदर्शन करने के लिए, जैसे झुका हुआ झुकाव, अपने पैरों को प्रशिक्षण बेंच पर रखें, या सीढ़ियों की उड़ान के दूसरे चरण पर रखें फिर अपने हाथों को अपने कंधों पर फैलकर उन्हें फर्श पर रखें, ऊपरी शरीर को अपने पैरों से कम रखने के लिए। 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें, 3-4 बार एक सप्ताह में करें
  • इमेज का शीर्षक लिफ्ट सही ढंग से चरण 9 बुलेट 1
    4
    बेंच लिफ्टों को बनाएं ये उन्नत व्यायाम हैं जो आप जिम या घर पर कर सकते हैं, एक उठाने वाली पीठ का उपयोग कर। वे कंधों और हथियारों की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • बार पर हाथ की सही स्थिति लेने से शुरू करें बेंच पर लेट जाओ और लोहे को बिना भार जोड़कर इसके समर्थन से उठाएं। धीरे-धीरे छाती में इसे कम करें और किनारे की स्थिति पर ध्यान दें: वे जितनी संभव हो उतनी ऊर्ध्वाधर रहनी चाहिए, जबकि बार को कम किया जाना चाहिए। जब आप उठाने और बार को कम करते हैं, तो आपकी पकड़ मजबूत और आरामदायक होनी चाहिए
  • आप बार पर हल्के वजन से शुरू कर सकते हैं और धीरे-धीरे व्यायाम की तीव्रता में वृद्धि कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने पैर जमीन पर मजबूती से रखें और अपने घुटनों को 90 डिग्री पर झुकाएं।
  • उछाल के रूप में आप बार उठाने और पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करते हैं छाती के केंद्र को छूने के लिए, छाती के ऊपर लोहे को बढ़ाते हुए श्वास ले जाता है। बस शरीर को बार के साथ छूएं, लेकिन इसे अपनी सीने पर बाउंस न दें। उसके बाद, शोरबा शुरू करने की स्थिति में लोहे का दंड लौटते समय।
  • 4-8 पुनरावृत्ति के साथ शुरू करें, फिर संख्या को बढ़ाएं। आप बाईब लिफ्टों को एकीकृत करने के लिए एक पूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम में एकीकृत कर सकते हैं।
  • लोस ऊपरी आर्म फैट चरण 3 नामक छवि
    5
    रोइंग मशीन का उपयोग करें यह एक मजेदार मशीन है जो आपकी हृदय शक्ति को बेहतर बनाने और आपकी छाती की मांसपेशियों को बढ़ावा देने में आपकी सहायता कर सकता है। समय के साथ, रोवर का कर्षण आंदोलन वास्तव में छाती की मांसपेशियों को कस कर सकता है।
  • आप जिम में रूटर्स पा सकते हैं या घर पर इस्तेमाल के लिए इंटरनेट पर एक खरीद सकते हैं। इस मशीन के साथ कम से कम 30 मिनट का प्रशिक्षण खर्च करने की कोशिश करें और कसरत के दौरान स्थिर गति रखें। आपको पसीने के लिए पर्याप्त मेहनत करनी चाहिए और वास्तव में बाईब्स का काम करना चाहिए।
  • दो हफ्ते में लूज़ 5 पाउंड शीर्षक वाली छवि चरण 2
    6
    अंतराल प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें। एक विशेष मांसपेशी समूह पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अक्सर, पूरे शरीर को काम करने के लिए यह अधिक प्रभावी होता है। आप अंतराल प्रशिक्षण कार्यक्रम बना सकते हैं जहां फोकस केवल छाती की मांसपेशियों पर नहीं बल्कि आपके समग्र स्वास्थ्य पर भी है। इस प्रकार के कार्यक्रम में कम तीव्र अभ्यास की एक श्रृंखला शामिल है, जिसके साथ कम मांग की जाने वाली आंदोलनों के साथ अधिक समय की आवश्यकता होती है। यह वसा जलाने और वजन कम करने का एक उत्कृष्ट समाधान है।
  • आप एक अंतराल प्रशिक्षण कार्यक्रम है जहाँ आप इस तरह के इच्छुक सतह और सीने में उठाने पर धक्का अप के रूप में आचरण तेजी से और तीव्र व्यायाम, पीठ को रोइंग मशीन और उठाने व्यायाम के साथ हृदय की गतिविधियों के बाद बना सकते हैं।
  • आप अपने अंतराल प्रशिक्षण में पैरों के लिए व्यायाम और कोर को शामिल करने का प्रयास करना चाहिए, ताकि इसे अधिक संतुलित बनाया जा सके। अपने जिम में सलाह के लिए एक निजी ट्रेनर से पूछें या मौजूदा प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए इंटरनेट पर खोज करें जिसमें ऊपरी भाग के लिए व्यायाम शामिल है।
  • विधि 2

    स्वस्थ आहार का पालन करें
    एटकिन्स डायट चरण 11 पर कार्बन कार्ड्स को शीर्षक वाला इमेज
    1
    कम वसा वाले आहार को अपनाना स्तन मुख्य रूप से लिपिड, या वसा कोशिकाओं से बने होते हैं। अपने आहार से खाली कैलोरी और वसा युक्त खाद्य पदार्थों को नष्ट करके, आप अपने स्तनों के आकार को कम कर सकते हैं शरीर और छाती क्षेत्र में अपना वजन कम करने के लिए कम वसा वाले आहार का पालन करें।
    • प्रोटीन के स्वस्थ स्रोत खाएं, जैसे दुबला मीट, टोफू और बीन्स आपको स्वस्थ आहार के चार मुख्य खाद्य समूहों के बीच इष्टतम संतुलन भी चाहिए: फलों, प्रोटीन, सब्जियां या फलियां, अनाज और डेयरी उत्पादों। वसा वाले सभी खाद्य पदार्थों से बचें और चीनी और लिपिड में उन गरीबों को चुनें।
    • खाने के लेबल पढ़ने की आदत में आ जाएं और संसाधित या कृत्रिम सामग्री वाले उन लोगों से बचें ताजा भोजन हमेशा सबसे अच्छा होता है, खासकर जब स्वस्थ अनाज, जैसे कि क्विनो, कुस-क्यूस और भूरे रंग के चावल के साथ संयुक्त हो।
  • एटकिन्स डायट चरण 6 पर गिने कार्ड्स



    2
    पूरे भोजन के लिए अपने भोजन की योजना बनाएं उपयुक्त आहार का पालन करने के लिए, आप एक साप्ताहिक खाद्य योजना बना सकते हैं, जहां आप तैयार करने के लिए स्वस्थ व्यंजनों का चयन करेंगे। खरीदारी करने के लिए सबसे अच्छा दिन चुनें और हाथों की सूची के साथ, आपके द्वारा नियोजित भोजन को बनाने के लिए आवश्यक सामग्री खरीदें आपको दिन के दौरान खाने-पीने के लिए खाने और स्वस्थ स्नैक्स के रूप में काम करने के लिए बचा लेने के बारे में भी सोचना चाहिए।
  • आप अपने दैनिक कैलोरी सेवन की गणना कर सकते हैं और अपने भोजन की योजना बना सकते हैं इस कोटा से अधिक नहीं कैलोरी की गणना करें यह आप को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है कि आप क्या खाते हैं और सुनिश्चित करें कि आपके पास दिन का सामना करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है।
  • चित्र शीर्षक से पीठ जिम्मेदार कदम 14
    3
    शराब की खपत कम करें शराब और नशीली दवाओं जैसे मारिजुआना, एम्फ़ेटामींस और मेथाडोन, गैनीकोमास्टिया के कारण हो सकते हैं। इन पदार्थों के सेवन को सीमित करने की कोशिश करें ताकि आपके स्तनों को अधिक बड़ा और बड़ा नहीं खतरा हो।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 10
    4
    एस्ट्रोजेन युक्त हर्बल उत्पादों का उपयोग न करें प्राकृतिक उत्पादों में पौधों के तेल शामिल होते हैं, जैसे कि मेलेगलुका या लैवेंडर, गनीकोमास्टिया के विकास से जुड़े हुए हैं। यह उन एस्ट्रोजन की छोटी मात्रा के कारण हो सकता है
  • शैंपू, साबुन या लोशन जिसमें पौधे के तेल शामिल नहीं हैं का उपयोग न करें। आपको इन तेलों को शुद्ध रूप से ऊपरी शरीर में लगाने से बचना चाहिए।
  • अपने आप को बेहतर महसूस करना शीर्षक वाला चित्र (जब आप`re Sick) Step 6
    5
    दवाओं से बचें जिनके कारण गैनोकामिया हो सकती है कुछ दवाइयां गैनीकमैस्टिया के कारण दिखाई गई हैं या इस स्थिति को बढ़ा सकते हैं। आपको निम्न दवाइयों से बचना चाहिए, या यदि आप उन्हें पहले से ले लें तो अपने डॉक्टर से बात करें:
  • चिंता के खिलाफ ड्रग्स, जैसे डायजेपाम (वैलियम) और ट्राइसाइक्लिक एंटीडिपेंटेंट्स यदि आप वर्तमान में चिंताजनक या एंटीडिपेटेंट दवा ले रहे हैं, तो खुराक कम करने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें। अपने डॉक्टर से बात करने से पहले कभी भी प्रशासन को रोकना याद रखें।
  • प्रोस्टेट समस्याओं के उपचार के लिए ड्रग्स, जैसे एंन्द्ररोड़ेंस (फ्लुटामाइड, फाइनस्टेराइड और स्पिरोनोलैक्टोन)।
  • एड्स के उपचार के लिए ड्रग्स बीमारी के लिए चिकित्सा के कारण एचआईवी पॉजिटिव पुरुष गनीकोमास्टिया विकसित कर सकते हैं।
  • एनाबोलिक और एंड्रोजेनिक स्टेरॉयड
  • कुछ एंटीबायोटिक्स
  • अल्सर के खिलाफ ड्रग्स, जैसे कि सिमेटिडाइन
  • दिल के लिए कुछ दवाएं, जैसे कि डीजीओक्सिन और कैल्शियम चैनल ब्लॉकर्स
  • कैंसर उपचार के भाग के रूप में कीमोथेरेपी
  • विधि 3

    एक स्तन कमी सर्जरी से गुजरना
    छवि का वजन, स्वाभाविक रूप से वजन 13
    1
    सर्जिकल विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें यदि आप असफल तरीके से व्यायाम करने और अपने आहार में परिवर्तन करने की कोशिश कर रहे हैं, या यदि आपकी मेडिकल समस्या है जो आपके जीनाकमैस्टिया का कारण बनती है, तो आप सर्जरी से गुजरने पर विचार कर सकते हैं। आपको अपनी समस्या पर चर्चा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्लास्टिक सर्जन के साथ एक यात्रा का आयोजन करना चाहिए कि ऑपरेशन आपके लिए सबसे अच्छा समाधान है
    • आप अपने डॉक्टर से पूछ सकते हैं कि क्या वह एक प्लास्टिक सर्जन की सिफारिश कर सकता है जो पुरूष स्तन कमी में माहिर है। आपके लिए सही है कि एक को खोजने के लिए अधिक सर्जनों के साथ निश्चित यात्राओं।
    • यद्यपि स्तन में कमी के हस्तक्षेप काफी प्रभावी हैं, आवर्ती समस्या की संभावना को कम करने के लिए आपको अपना वजन बनाए रखने, अपने हार्मोन के स्तर को संतुलित करने और कुछ दवाओं से बचने की आवश्यकता होगी।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब फास्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    सर्जन के साथ हस्तक्षेप की चर्चा करें एक स्तन कमी से गुजरने का निर्णय करने से पहले, आपको सर्जन से बात करनी चाहिए और उससे शुरू से अंत तक प्रक्रिया का वर्णन करने के लिए उससे पूछना चाहिए।
  • आप प्रक्रिया के दौरान कुल संज्ञाहरण के अधीन होंगे, जिसके बारे में लगभग 90 मिनट लग सकते हैं। सर्जन निप्पल के चारों ओर एक चीरा बनायेगा और वसा ऊतक को चूस लेगा। अधिकतर ऊतकों को स्थानांतरित करने और अपने निपल्स को पुनर्स्थापित करने के लिए आपका डॉक्टर आपकी सीने में अतिरिक्त चीरों को भी बना सकता है।
  • आपको एक रात के लिए अस्पताल में रहना होगा और कुछ दिनों तक आराम करना होगा। ऑपरेशन के बाद भी आपको 6 सप्ताह में किसी भी ज़ोरदार गतिविधि से बचने की आवश्यकता होगी। शल्य चिकित्सा के बाद, आपको पूरे दिन एक लोचदार बैंड पहनना होगा जो उपचार और वसूली को बढ़ावा देता है
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉस फास्ट स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    हस्तक्षेप से जुड़े जोखिमों पर विचार करें हालांकि स्तन में कमी करने के संचालन अक्सर बहुत प्रभावी होते हैं, शल्य चिकित्सा क्षेत्र में लाल और सूजने वाले निशान छोड़ सकती है। वे कई महीनों तक रह सकते हैं, जो समय के साथ धीरे-धीरे लुप्त हो रहे हैं।
  • जोखिम भी है कि आप अपने निपल्स में संवेदनशीलता खो सकते हैं और सर्जरी के बाद वे एक समान नहीं रहेंगे।
  • चेतावनी

    • यदि आपकी छाती बहुत दर्दनाक होती है या यदि आप अपने स्तनों में से किसी से बाहर आने का ध्यान रखते हैं, तो आपको तुरंत एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    • हाइपरट्रॉफिक साइनस हाइपरथायरॉडीजम, ट्यूमर, गुर्दे और यकृत विफलता के कारण हो सकता है। यदि आप उन स्थितियों में से एक होने के बारे में चिंतित हैं, तो डॉक्टर से परामर्श करें
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com