पुरुष बांझपन पहचान कैसे करें

पुरुष बांझपन की पहचान करना मुश्किल है - निदान आम तौर पर परीक्षण के लिए दोनों भागीदारों के अधीन होने और मनुष्यों में प्रजनन समस्याओं की पहचान करने के बाद तैयार किया जाता है। पांच में से एक बाँझ जोड़े को इस कारण से बच्चे नहीं हो सकते हैं - कारण आनुवंशिक हो सकते हैं या नशीली दवाओं के दुरुपयोग, संक्रमण और गर्मी के लिए टेस्टोर्स के अत्यधिक जोखिम जैसे कारकों के कारण हो सकते हैं। यह समझने के लिए कि क्या आप बांझ रहेंगे, आपको अपने जोखिम कारकों पर विचार करना चाहिए, अपनी स्वास्थ्य स्थिति की जांच करना और परीक्षण के लिए अपने चिकित्सक से पूछना चाहिए।

कदम

विधि 1

लक्षण पहचानें
पुरुष बांझपन चरण 1 को पहचानें
1
समझें कि बांझपन अक्सर अकड़नशील है। कई ऐसे लोग, जिनके बच्चे नहीं हो सकते हैं, हालांकि, एक सामान्य यौन जीवन है और उनके शुक्राणु नग्न आंखों में कोई असामान्यता नहीं दिखाते हैं। इस दृष्टिकोण से, यह पहचान करने के लिए चेतावनी के संकेत fisici- सुराग दुर्लभ हैं कठिन है, लेकिन कुछ लोगों को गांठ या अंडकोष के पास सूजन, एक और महत्वपूर्ण स्तनों, स्तंभन दोष और साँस लेने में कठिनाई है।
  • पुरुष बांझपन चरण 2 को पहचानें
    2
    गोन्दों के एक गांठ या सूजन की जांच करें एक "टक्कर", बढ़े हुए क्षेत्र में दर्द या असुविधा, बांझपन के लक्षण हो सकते हैं
  • दर्पण के सामने खड़े होने पर अंडकोष की जांच करें। हाथ में दाहिने हाथ अंगूठे के साथ शीर्ष पर रखें, इसे धीरे से किसी भी परेशानी या दर्द महसूस करने के लिए बारी - फिर बाईं तरफ बढ़ो और पेप्शन को दोहराएं। चिंता मत करो अगर एक वृषण दूसरे से थोड़ा बड़ा है, क्योंकि यह एक पूरी तरह से सामान्य विशेषता है।
  • यदि आप जीरो क्षेत्र में दर्द या भारीपन की शिकायत करते हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें
  • पुरुष बांझपन के चरण 3 को पहचानें
    3
    यह सुनिश्चित करने के लिए स्तन का निरीक्षण करें कि यह बहुत विकसित नहीं है अगर स्तन ऊतक बहुत बड़ी है (गनीकोमास्टिया के रूप में जाना जाता है), तो आप बाँझ हो सकते हैं
  • इस मामले में, डॉक्टर से संपर्क करें Gynecomastia अक्सर अतिरिक्त वसा के साथ उलझन में है, इसलिए आपको अपने डॉक्टर से पूछने के लिए आप से पूछना चाहिए ताकि आप कैंसर से बाहर निकलना या स्तन की सूजन नाम से संक्रमण कर सकते हैं।
  • पुरुष बांझपन के चरण 4 को पहचानें
    4
    चेहरे और शरीर के बालों को देखो मानव में बांझपन के संभावित लक्षणों में से एक बाल की कमी है कि एक असंतुलन का संकेत हो सकता ormonale- अगर आप सामान्य से बहुत कम बाल होते हैं, इस बात की संभावना आप बच्चे नहीं कर सकते हैं कि है।
  • पुरुष बांझपन को पहचानें शीर्षक चरण 4
    5
    विचार करें कि आपको एक निर्माण को बनाए रखने में कठिनाई हो रही है। सीधा होने के लायक़ शिथिलता बांझपन का एक और कारण है - इस मामले में, आप इस विकार के लिए विशिष्ट उपचार के लिए डॉक्टर से पूछना चाहिए।
  • आमतौर पर, वे सिल्डेनाफिल की तरह दवाएं लिख (वियाग्रा), Tadalafil (Cialis), avanafil (Spedra) और Vardenafil (Levitra, Vivanza) - इन सक्रिय तत्व शरीर लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद। हालांकि, आप हमेशा एक पूर्ण चिकित्सा के लिए अपने डॉक्टर पूछने के लिए और सुनिश्चित करें कि आप कुछ ले जा सकते हैं चाहिए उत्पादों में विशेष रूप से, ऊपर वर्णित गुर्दे या जिगर की बीमारी के साथ परिकल्पना व्यक्तियों के लिए खतरनाक हैं।
  • पुरुष बांझपन चरण 6 को पहचानें
    6
    श्वसन समस्याओं या संक्रमण की निगरानी करें यह मनुष्य की बांझपन से संबंधित लक्षणों की एक श्रृंखला है अगर आपको श्वास की तकलीफ है या यदि आपके पास कई हवाई संक्रमण हैं, तो आपको प्रजनन संबंधी विकारों से जुड़ी एक बीमारी हो सकती है।
  • विधि 2

    परीक्षण से गुजरना
    पुरुष बांझपन को पहचानें शीर्षक 7
    1
    शुक्राणुओं की गणना करें बांझपन समस्याओं वाले दो-तिहाई पुरुषों के बारे में शुक्राणु के उत्पादन में कठिनाइयों का पता चलता है जो न केवल संख्या को प्रभावित करता है, बल्कि गुणवत्ता भी देता है। मात्रात्मक शब्दों में, वीर्य के प्रति मिलीिलिटिमीटर से कम 15 मिलियन शुक्राणुओं की एकाग्रता को कम माना जाता है - अगर आपको लगता है कि यह आपकी समस्या है, तो आपको डॉक्टर से परीक्षा का पालन करने के लिए पूछना चाहिए। आखिरकार, आप एक होम टेस्ट भी ले सकते हैं।
    • घर पर शुक्राणु की संख्या पर भेजें आप विशिष्ट किट ऑनलाइन खरीद सकते हैं - इटली में वे अभी तक व्यापक नहीं हैं (और कुछ मामलों में उनकी विश्वसनीयता संदिग्ध है), लेकिन चोट न करने की कोशिश करें आपको एक कंटेनर में बोलना होगा, दस मिनट की प्रतीक्षा करें और फिर परिणाम देखें।
    • याद रखें कि ये घर किट बांझपन मूल्यांकन में सीमाओं male- शुक्राणु की एकाग्रता को मापने के लिए सक्षम हैं, लेकिन नहीं आकार, गतिशीलता और अन्य गुणात्मक विशेषताओं।
  • पुरुष बांझपन चरण 8 को पहचानें
    2
    याद रखें कि परीक्षाएं हमेशा राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा द्वारा कवर नहीं की जाती हैं आप अपने आप को सक्षम एएसएल में सूचित कर सकते हैं या यदि आपके पास निजी स्वास्थ्य बीमा है, तो पॉलिसी के ब्योरे के लिए अपने एजेंट से संपर्क करें और पता करें कि आप कोई अतिरिक्त कीमत पर कौन से परीक्षाएं कर सकते हैं।
  • कुछ मामलों में, बीमा निदान प्रक्रिया के लिए लागत को कवर करता है, लेकिन उपचार के लिए नहीं - यह विवरण भी जांचें।
  • यह भी जांचें कि उम्र और लिंग के संबंध में कोई प्रतिबंधात्मक खंड नहीं हैं।



  • पुरुष बांझपन को पहचानें शीर्षक 9 चित्र
    3
    चिकित्सक से निदान प्रक्रिया से गुजरने के लिए कहें चिकित्सक शायद एक शारीरिक परीक्षा लेता है और आपके यौन जीवन के आंकड़ों सहित चिकित्सा इतिहास एकत्र करता है। अगले चरण में शुक्राणु विश्लेषण शामिल है - आपको एक कंटेनर में हस्तमैथुन और पटकना होगा, ताकि नमूना शुक्राणुओं की संख्या के लिए एक प्रयोगशाला में भेजा जा सके।
  • यदि विश्लेषण निदान करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो चिकित्सक अंडकोश की एक अल्ट्रासाउंड स्कैन का अनुरोध कर सकता है। प्रक्रिया के दौरान आप किसी भी समस्याएं देख सकते हैं, जैसे कि वैरिकोसेले (अंडकोश की थैली में वैरिकाज़ नसों)।
  • टेस्टोस्टेरोन उत्पादन के साथ कोई समस्या है, यह देखने के लिए हार्मोन परीक्षण करें।
  • पोस्ट-स्खलन urinalysis के अधीन यह परीक्षण समझने के लिए प्रयोग किया जाता है कि क्या शुक्राणु मूत्राशय में एक गलत रचनात्मक पथ को समाप्त करता है।
  • आनुवांशिक परीक्षणों का मूल्यांकन करें यदि शुक्राणुओं की गिनती बहुत कम एकाग्रता से पता चलता है, तो आप इस तरह के परीक्षणों को समझ सकते हैं कि यह एक वंशानुगत समस्या है।
  • अनियमित परिस्थितियों में, एक वृषण बायोप्सी को यह समझने के लिए भी किया जा सकता है कि क्या शुक्राणु उत्पादन या परिवहन के स्तर पर समस्या स्थानीयकृत है या नहीं।
  • पुरुष बांझपन पहचानने वाला शीर्षक चित्र 10
    4
    संभव पुरुष बांझपन का मूल्यांकन करने के लिए एक विशेषज्ञ पर जाएं अगर आपने साल के लिए गर्भ धारण करने की कोशिश की है और आप परिवार चिकित्सक के समर्थन से समस्या का निर्धारण करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको एक विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए जो स्थिति का आकलन करके विस्तार से और बहुत लक्षित परीक्षाओं का निर्धारण करता है।
  • विधि 3

    बांझपन के अपने जोखिम को समझना
    पुरुष बांझपन पहचानने वाला शीर्षक चित्र 11
    1
    अपने नैदानिक ​​इतिहास की जांच करें विशेष रूप से, आपको समझना चाहिए कि आपको प्रजनन अंगों के साथ समस्याएं हैं - यदि आपके पास वृषण सर्जरी है, तो आपको अपने चिकित्सक को सूचित करना चाहिए जैसा कि आप संभवतः बांझपन पर चर्चा करते हैं
  • पुरुष बांझपन के चरण 12 को पहचानें
    2
    कार्यस्थल में विषाक्त पदार्थों की मौजूदगी का मूल्यांकन करें ध्यान दें कि यदि आप कई हानिकारक पदार्थों जैसे कि सीसा, कीटनाशकों और अन्य विषाक्त पदार्थों से उत्पन्न हुए हैं जो पैदा करने की क्षमता को खतरे में डाल सकते हैं।
  • पुरुष बांझपन चरण 13 को पहचानें
    3
    शराब और नशीली दवाओं के दुरुपयोग के एक संभावित अतीत पर विचार करें यदि आपने इन पदार्थों को बहुतायत में इस्तेमाल किया है, तो आप बच्चों को होने का खतरा नहीं निकाल सकते हैं।
  • शुक्राणु उत्पादन स्टेरॉयड, कोकीन, सिगरेट के धुएं और मारिजुआना के दुरुपयोग से बदला जा सकता है।
  • पुरुष बांझपन चरण 14 को पहचानें
    4
    विचार करें कि आपके पास क्रिप्टोरचिडीजम है यह एक या दो अंडकोषों का गैर-वंश है जो इसलिए नहीं करते "लटकना" शरीर से बाहर - इस मामले में, आपके पास केवल एक वृषण है और चिकित्सक आपको स्थिति को बेहतर ढंग से परिभाषित करने के लिए जांच करनी चाहिए।
  • पुरुष बांझपन को पहचानें शीर्षक चरण 15
    5
    ऑन्कोलॉजिकल थेरेपी के बारे में अपने नैदानिक ​​इतिहास को देखें। यदि आपको कैंसर होता है और किमोथेरेपी या रेडियोथेरेपी के साथ इलाज किया गया है, तो आपको बांझपन के अधिक जोखिम हैं।
  • पुरुष बांझपन के चरण 16 को पहचानें
    6
    प्रतिबिंबित करें यदि आपने टेस्ट को अत्यधिक गर्मी के अधीन किया है आप नियमित रूप से सौना करते हैं, तो आप अपने आप को बहुत गर्म स्नान में विसर्जित या बहुत तंग कपड़े पहनने, आप क्षेत्र inguinale- इन सभी व्यवहार है कि बच्चों के लिए सक्षम नहीं किया जा रहा के खतरे को बढ़ा रहे हैं ज़्यादा गरम हो सकता है।
  • वृषण में डीएनए के उत्पादन बहुत ज्यादा अंडकोश की थैली के तापमान को बढ़ाने के लिए, प्रजनन का एक संभावित नुकसान के कारण करते हैं तापमान-भंवर, सौना और अन्य बहुत गर्म वातावरण में उतार-चढ़ाव के बहुत ही संवेदनशील है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com