एक प्रजनन क्लिनिक कैसे चुनें

एक प्रजनन क्लिनिक का चयन एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए लेकिन ध्यान से यह बहुत दमनकारी हो सकता है जब जोड़ों को एक निर्णय से सामना करना पड़ता है जिसका उनके जीवन पर एक बड़ा असर होगा। ऐसे विकल्पों में से चुनने के लिए प्रजनन क्लीनिक का इतना बहुतायत है कि अंतहीन लग सकता है प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, वे अक्सर सकारात्मक विशेषताओं और उच्च सफलता दर का विज्ञापन और दावा करते हैं। जोड़े जो इस नैदानिक ​​साहित्य का पालन करते हैं, उन्हें अक्सर सभी सामग्री से बमबारी होती है और सच्चाई को समझने में कठिनाई हो सकती है। यद्यपि उच्च सफलता दर पर सांख्यिकीय आंकड़े महत्वपूर्ण हैं, वहीं प्रजनन क्षमता का चयन करते समय वे एकमात्र निर्धारण कारक नहीं हैं। कई अन्य कारण हैं कि आप क्लिनिक क्यों पसंद करते हैं हम आपको बस कुछ सरल चरणों का पालन करने के लिए प्रस्तुत करते हैं क्योंकि आप सबसे उपयुक्त उर्वरता क्लिनिक पा सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपर्याप्त प्रजनन क्षमता के सिग्नल को पहचानना

एक अच्छी प्रजनन क्षमता वाले क्लिनिक की पहचान करने के लिए आवश्यक कदमों की पहचान करने से पहले, अनुपयुक्त लोगों की विशेषताओं को जानने और देखने के लिए आवश्यक है।

एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 1 चुनें
1
प्रजनन क्लीनिकों पर ध्यान दें जिनके चिकित्सक केवल अंशकालिक उपलब्ध हैं। प्रजनन क्लिनिक में काम करने वाले कई डॉक्टरों के पास अस्पताल या अन्य स्त्री-व्यवहार गतिविधियों में पूर्णकालिक नौकरी भी होती है।
  • एक चिकित्सक के साथ समस्या केवल अंशकालिक उपलब्ध है वह यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सेवा प्रदान नहीं कर सकती है कि आपके पास सबसे अच्छी देखभाल संभव है और आपको गर्भाधान का एक बड़ा मौका देना है। ऐसे डॉक्टरों को उनके पूर्णकालिक नौकरी के बारे में चिंतित होने से बोझ होने की अधिक संभावना है।
  • कुछ क्लीनिक एक अंशकालिक भ्रूणविज्ञानी के लिए एक महीने में केवल एक या दो बार प्रजनन प्रक्रियाओं को पेश करने के लिए जाना जाता है। ये डॉक्टर आमतौर पर एक ही दिन अध्ययन में अपने सभी मरीजों को फोन करते हैं। इस पद्धति में गर्भधारण की संभावना कम हो सकती है, क्योंकि आप केवल उन दिनों में आदेश पर अंडे का उत्पादन नहीं कर सकते हैं जब डॉक्टर आरोपण के लिए स्वतंत्र हैं।
  • एक प्रजनन क्षमता वाले क्लिनिक चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    उन प्रजनन क्लीनिकों पर ध्यान दें, जो सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला की पेशकश नहीं करते हैं जो बेहतरीन क्लीनिक प्रदान करते हैं। विशेष रूप से बचने के लिए एक क्लिनिक है जो उन सुविधाओं की पेशकश नहीं करता है जो भ्रूण को ठंड के लिए आवश्यक हैं। यदि एक क्लिनिक में यह सुविधा नहीं है, तो उसे संभावित क्लिनिक्स की सूची से तुरंत हटा दिया जाना चाहिए, क्योंकि कई ऐसी सेवाएं आपकी सहमति के बिना तीसरे पक्ष के लिए अंडे दान करने लगती हैं।
  • एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 3 चुनें
    3
    उन उपस्करणीय क्लिनिकों से सावधान रहें जो उनके उपकरण या सेवाओं को दिखाने से इनकार करते हैं
  • कुछ प्रजनन क्लीनिक अपर्याप्त या पुराने उपकरण खरीदते हैं जो अब बेकार है। इन प्रकार के क्लिनिक संक्रमण के जोखिम को बढ़ाते हैं क्योंकि वे अपने उपकरणों को ठीक तरह से नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं और अक्सर एक ही प्रजनन उपकरण को पुन: उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2

    एक संरचना के प्रमाणन की जांच करें

    एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक की तलाश करते समय जांचने के लिए कई क्रेडेंशियल और तथ्य हैं

    एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 4 चुनें
    1
    पता लगाएँ कि यह कितनी देर तक सक्रिय रहा है। प्रजनन क्षमता का स्तर बहुत महत्वपूर्ण है। अगर यह कुछ समय के लिए कारोबार में रहा है, तो शायद इसका मतलब यह है कि संरचना ने कुछ विश्वसनीयता दिखायी है।
  • एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 5 चुनें
    2
    क्लिनिक की गर्भावस्था दर खोजें रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र सबसे अधिक प्रजनन क्लीनिकों के लिए गर्भावस्था दर प्रकाशित करें
  • इन प्रतिशतों की जांच करते समय सावधान रहें कुछ क्लीनिक उन मरीजों को स्वीकार नहीं करते हैं जिनके पास गर्भधारण होने की बहुत कम संभावना है, जो कि उनकी सफलता दर को उच्च रखने के लिए है। न केवल संख्याओं के मुकाबले देखने के बजाय, वह क्लिनिक की विशिष्ट नीतियों के बारे में पूछता है और प्रतिशत की जांच भी करता है।
  • एक प्रजनन क्लिनिक चरण 6 चुनें
    3



    यह देखने के लिए जांचें कि क्या क्लिनिक सोसाइटी फॉर असिस्टेड रेप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी या एसएआरटी का सदस्य है। एसर्ट के लिए आवश्यक है कि सभी सदस्य नैतिक दिशानिर्देशों का पालन करते हैं वे यह सुनिश्चित करने के लिए क्लिनिक्स में नमूना जांच भी करते हैं कि सभी मानकों और दिशानिर्देशों का पालन किया जाता है।
  • एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 7 चुनें
    4
    यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि सभी डॉक्टर विशेषज्ञ हैं यह महत्वपूर्ण है कि उनके पास भ्रूणविज्ञान जैसे प्रजनन प्रक्रियाओं में विशेषज्ञता है
  • सुनिश्चित करें कि सभी डॉक्टर क्लिनिक में काम करते हैं आपको सबसे अच्छा स्वास्थ्य देखभाल प्राप्त होगी यदि चिकित्सक आपको उसकी ज़रूरत के मुताबिक मदद करने के लिए उपलब्ध है
  • विधि 3

    एक क्लिनिक द्वारा दी गई विभिन्न सेवाओं के साथ परिचित प्राप्त करें

    जब आप क्लिनिक की सभी सेवाओं के बारे में पूछते हैं, तो यह समझना आसान हो जाता है कि क्या यह विशेष क्लिनिक एक विशिष्ट सेवा या उर्वरता उपचार प्रदान करता है जिसे आप चाहते हैं या चाहते हैं

    एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 8 चुनें
    1
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या क्लिनिक किसी प्रकार की उर्वरता की समस्याओं से महिलाओं के लिए चिकित्सा के रूप में इन विट्रो निषेचन में प्रदान करता है।
    • कुछ क्लीनिक केवल अंतिम प्रथा के रूप में इस उर्वरता उपचार की पेशकश करते हैं जब अन्य सभी तरीकों में विफल हो गए हैं। कुछ प्रजनन क्लीनिक गर्भधारण दर को बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं आपको एक क्लिनिक ढूंढने के लिए अच्छा लगेगा जो आपको गर्भधारण में मदद करने के लिए एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।
  • एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 9 चुनें
    2
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या क्लिनिक पुरुष बांझपन के लिए उपचार भी प्रदान करता है। यह आवश्यक हो सकता है कि पुरुष ने पहले ही ऐसे टेस्ट किए हैं जो प्रजनन समस्याओं के अस्तित्व को प्रदर्शित करते हैं। इसके अलावा, कई मामलों में महिलाएं प्रजनन उपचार से गुजरती हैं, जिसके बाद पुरुष बांझपन की खोज की जाती है। एक क्लिनिक की पेशकश पुरुष बांझपन सेवाओं की तुरंत शुरू हो रही है, यदि आप बाद में इस समस्या की खोज कर रहे थे, तो आप डॉक्टरों को बदलने से बचेंगे।
  • एक प्रजनन क्लिनिक चरण 10 चुनें
    3
    लागतों की जांच करें प्रत्येक क्लिनिक को लिखित में इलाज की लागत का संकेत होना चाहिए। यह आपके लिए सुविधाजनक है कि एक क्लिनिक का चयन करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको देखभाल की गुणवत्ता पर कोई दिक्कत नहीं करना चाहिए क्योंकि एक जगह दूसरों की तुलना में सस्ता है भुगतान योजनाओं के बारे में पूछें, जो बीमा पॉलिसियों को स्वीकार कर लेती हैं और असफल गर्भावस्था के प्रयासों के लिए आंशिक भुगतान।
  • एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 11 चुनें
    4
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या क्लिनिक मनोवैज्ञानिक परामर्श प्रदान करता है। जोड़ों के लिए प्रजनन उपचार अत्यंत तनावपूर्ण हो सकता है इस मुश्किल समय के दौरान आपकी सहायता करने के लिए क्लिनिक के लिए मनोवैज्ञानिक परामर्श के लिए यह बहुत उपयोगी हो सकता है
  • टिप्स

    • मित्रों या परिचितों की सिफारिशों पर आधारित क्लिनिक का चयन न करें। वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन हर किसी को प्रजनन योग्यता क्लिनिक से उसी चीज की जरूरत नहीं है क्लिनिक का चयन करना एक महत्वपूर्ण निर्णय है और, यदि आपको संदर्भों पर विचार करना चाहिए, तो भी अंतिम निर्णय आपकी आवश्यकताओं के मुताबिक है
    • केवल इलाज की लागतों पर आधारित क्लिनिक का चयन न करें। हर कोई पैसे बचाने के लिए और प्रजनन उपचार बहुत महंगा हो सकता है। हालांकि, सबसे अच्छा क्लिनिक अक्सर सबसे अच्छी कीमत की पेशकश नहीं करता है आपको एक अच्छा क्लिनिक मिलना होगा जो आपके बैंक खाते को सूखने के बिना आपकी सभी जरूरतों को पूरा करता है। लागतों पर विचार करें, लेकिन इसे सर्वोच्च प्राथमिकता न बनाएं यह स्वास्थ्य और सुरक्षा है जो आवश्यक होना चाहिए।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com