मच्छर प्रजनन की रोकथाम

मच्छर शायद कष्टप्रद कीट उत्कृष्टता है, खासकर गर्मियों में। भौगोलिक क्षेत्र के आधार पर मच्छरों को एक साधारण उपद्रव या एक वास्तविक आपदा माना जा सकता है, जो कि गंभीर बीमारियों को भी ले जाने में सक्षम है। यदि आप इस प्रकार के जोखिम को कम करना चाहते हैं या केवल काटने से राहत प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप निश्चित रूप से सबसे ज्यादा संभव मच्छरों की संख्या से छुटकारा पाने के तरीकों की तलाश करेंगे। इस मायने में, रूट समस्या को संबोधित करते हुए, मच्छरों को प्रजनन से रोकना, यह सबसे अच्छा समाधान है मच्छर प्रजनन को रोकने के लिए सीखना केवल नकारात्मक प्रभावों को कम कर सकता है जो इन अप्रिय कीड़े रोज़मर्रा के जीवन पर हैं। मच्छर प्रजनन प्रक्रिया के हर चरण में जल आवश्यक है: यदि आप पानी को हटा देते हैं, तो मच्छर उत्पन्न नहीं हो सकता।

सामग्री

कदम

ब्रीडिंग चरण 1 से मस्तिष्क को रोकें
1
पानी के लिए उपयुक्त कुछ भी खाली, नाली या कवर करें अपने बगीचे में या बरामदा में ऐसे अंक हो सकते हैं जहां वर्षा का पानी इकट्ठा होता है। बैरल और कचरा के डिब्बे काफी आसानी से पानी से भर रहे हैं। पुराने टायर, खाली बोतलें, बाल्टी और अन्य छोटे कंटेनरों के कारण छोटे पूल बनने के लिए पानी को घूमना पड़ सकता है। इन प्रकार के कंटेनरों को खाली करें और उन्हें पानी के अंदर जमा करने से रोकने के लिए कवर करें।
  • प्रजनन से चरण 2 मस्तिष्क को रोकें
    2
    पूल को सावधानी से रखें यदि आपके पास एक इन्फैटेबल पूल है, तो इसे पूरी तरह खाली करें और उपयोग में नहीं होने पर इसे घर के अंदर रखें। यदि आपके पास एक वास्तविक पूल है, तो नियमित रूप से क्लोरीन स्तर की जांच करें और इसे साफ रखें
  • प्रजनन से मस्तिष्क को रोकें चरण 3
    3
    मरम्मत और पानी के लीक को रोकने। बाहरी पाइप, मौसम के मुताबिक, लीक हो सकते हैं। बाहरी एयर कंडीशनर जमीन पर पानी के पूल बनाने, ड्रिप कर सकते हैं। बाहर पर नल भी नाली कर सकता है घर में कुछ बिंदुओं पर पानी एकत्र करने से रोकने के लिए इन छोटी समस्याओं का समाधान करें।
  • प्रजनन से मस्तिष्क को रोकें चरण 4
    4



    सॉस साप्ताहिक बदलें जब आप पौधों को पेय देते हैं, तो अधिक पानी तश्तरी में एकत्र किया जाता है। यदि आपके पास बाहरी पौधे हैं, तो सॉस पहली जगह होती है जहां मच्छरों का पुनरुत्पादन होता है। हफ्ते में कम से कम एक बार शौच को खाली और साफ़ करें - जितनी बार आप इसे करते हैं, उतना ही अच्छा होता है।
  • प्रजनन से मस्तिष्क को रोकें चरण 5
    5
    पक्षी बेसिन साप्ताहिक साफ करें यदि आपके बगीचे में एक चिड़चिड़ाना है, तो पता है कि मच्छरों को अंडे लगाने के लिए खड़े पानी एक महान जगह है कम से कम एक हफ्ते में पानी को बदलकर और टब की दीवारों को ब्रश करके जोखिम को कम करें (अधिक बार अगर बेहतर हो)
  • ब्रीडिंग से चरण 6 मस्तिष्क को रोकें
    6
    हफ्ते में एक बार घास काट लें मच्छरों को अपने अंडे लंबा घास में नहीं रखते हैं, लेकिन छिपाने के लिए घास के ब्लेड और आराम के बीच बैठना पड़ता है। सबसे कम संभव हद तक घास को काट लें और इसे अक्सर करने का प्रयास करें
  • प्रजनन से मस्तिष्क को रोकें चरण 7
    7
    जमीन में किसी भी दरार या छेद को निकालें या भरें। यदि आपके पास एक आंगन या एक बरामदा है, तो मच्छरों और उनके अंडे को समायोजित करने के लिए फर्श पर दरारें आ सकती हैं। बगीचे के पेड़ों की छाल में छेद हो सकते हैं जहां कीड़े छिप सकते हैं यदि आप इन दरारों को खत्म नहीं कर सकते, तो उन्हें रेत से भरने के विचार पर विचार करें।
  • टिप्स

    • मच्छर के अंडे हचने में हफ्तों या महीनों तक ले सकते हैं - यदि वे पानी में हैं, तो वे केवल एक या दो दिन बाद ही हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com