एक खिड़की मच्छर नेट में एक फाड़ मरम्मत कैसे करें

मच्छरदानी जाल में छोटे छेद आसानी से पैच किए जा सकते हैं। वास्तव में, आप सबसे पहले नेट पर इन नुकसान की मरम्मत करेंगे, और यह बेहतर होगा, क्योंकि यह चिड़चिड़ाहट को रोकने से, कीड़ों और जंगली जानवरों को दूर रखने से होगा।

कदम

एक विंडो स्क्रीन में एक टीयर की मरम्मत शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
संपूर्ण क्षतिग्रस्त क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त मेष खरीदें या पुनर्प्राप्त करें। यदि आपके पास तहखाने में एक अप्रयुक्त मच्छर जाल है, तो आप इसे अपनी मरम्मत के लिए कुछ उपयोगी टुकड़े पुनर्प्राप्त करने के लिए ले सकते हैं। किसी भी मामले में, यदि आप मच्छरदानी की उपस्थिति की परवाह करते हैं, तो शायद यह आपके लिए एक ही प्रकार के मच्छर जाल के लिए शुद्ध खरीदना बेहतर होगा, नायलॉन या एल्यूमीनियम में चाहे।
  • एक विंडो स्क्रीन में एक टीयर की मरम्मत शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    क्षतिग्रस्त शुद्ध छेद के आकार में मच्छर के एक टुकड़े को काट लें, जिससे फाड़ के हर तरफ 2.5 सेमी का अंतर बढ़ जाता है।
  • एक विंडो स्क्रीन में एक तिहाई की मरम्मत शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    मोटे तौर पर घुमावदार सुई में नेट के समान रंग के एक लचीला धागे डालें। अन्यथा, संभव के समान रंग धागा ढूंढें, या मछली पकड़ने की रेखा का उपयोग करें, जो बहुत प्रतिरोधी और पारदर्शी है। यदि आपके पास नेटवर्क के दोनों किनारों तक पहुंच है, तो आप एक सीधी सुई का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन यह एक और अधिक कठिन परिचालन होगा।
  • एक विंडो स्क्रीन में टियर को सुधारें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    4
    क्षतिग्रस्त भाग को शुद्ध के टुकड़े के साथ कवर करें जो आप काटते हैं। यदि कीट स्क्रीन की स्क्रीन अभी भी खिड़की पर आराम कर रही है, तो आप मरम्मत के दौरान टेप के साथ मच्छर के जाल पर अस्थायी रूप से जाल का टुकड़ा रख सकते हैं। यदि आपने खिड़की से पहले ही फ्रेम हटा दी है, तो सपाट सतह पर आराम करके मरम्मत करें
  • एक विंडो स्क्रीन में टियर को सुधारें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    नेट पर पैच सीना। धागे के साथ सुई लें और "सीना" दोनों नेटवर्क के माध्यम से प्रत्येक छेद के माध्यम से छोटे अंक के लिए आगे बढ़ें। इसका उद्देश्य दो नेटवर्क को जितनी संभव हो उतनी एक साथ जोड़ना है।
  • एक विंडो स्क्रीन में टियर को सुधारें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    एक अच्छी गाँठ के साथ समाप्त करें एक फर्म गाँठ के साथ सीवन को बंद करें, कम से कम एक डबल के साथ। सुनिश्चित करें कि आप किसी भी भट्ठा नहीं भूल गए हैं जहां कीड़े प्रवेश कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि मच्छर का जाल बहुत क्षतिग्रस्त है, तो उसे प्रतिस्थापित करना होगा। हालांकि, एक ही सामग्री के साथ यदि आप आवश्यक हो तो अन्य मच्छरदानी जाल की मरम्मत कर सकते हैं। हालांकि, बाद में इसे इस्तेमाल करने के लिए पुराने मच्छर जाल को अलग रखना एक अच्छा विचार है
    • यदि आपके पास बिल्लियों, पैराकेट या अन्य जानवर हैं जो अक्सर आपके मच्छरदानी जाल को नुकसान पहुंचाते हैं, तो यह एल्यूमीनियम वाले नायलॉन जाल को बदलने का एक अच्छा विचार हो सकता है यहां तक ​​कि अगर वे अधिक लागत, वे ज्यादा फाड़ करने के लिए प्रतिरोधी हैं

    चेतावनी

    • यह मरम्मत दिखाई देगी जैसे, यदि आप किराए पर ले रहे हैं, तो यह मकान मालिक द्वारा स्वीकार नहीं किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com