कैसे एक मच्छर को मारने के लिए

हालांकि मच्छरों को बीमारियों को संचारित करने के लिए जाना जाता है, उनमें से ज्यादातर वास्तव में डंक से कुछ भी नहीं करते, रक्त चूसते हैं और त्वचा पर लाल और खुजलीदार निशान छोड़ देते हैं। हालांकि, यह अपने आप में काफी खराब है, खासकर विशेष रूप से बदकिस्मत लोगों के लिए जो दूसरों की तुलना में इन परेशान कीड़ों से ज्यादा आकर्षित करते हैं। एक मच्छर की शिकार और हत्या करना बहुत कठिन नहीं है, लेकिन यदि आप अपने घर और उद्यान को इन कीड़ों से पीड़ित होने से रोकना चाहते हैं, तो आपको अधिक प्रभावी और उग्र समाधान मिलना चाहिए।

कदम

विधि 1
एक गृहिणी जाल बनाएँ

किल मच्छरों चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक बड़ा वर्ग प्रशंसक प्राप्त करें आप घर के स्टोर में या डिपार्टमेंट स्टोर में एक शक्तिशाली प्रशंसक खरीद सकते हैं एक धातु फ्रेम है कि एक का चयन करें, क्योंकि आप इस जाल के साथ मैग्नेट का उपयोग करना होगा। इस उपकरण और कुछ अन्य उपभोग्य सामग्रियों के साथ, आप एक जाल का निर्माण कर सकते हैं जो कम से कम अल्पावधि में आपके घर में मच्छरों की संख्या को कम कर देगा। इसका प्रभाव दीर्घ अवधि में नहीं जाना जाता है, लेकिन इस पहलू को गहरा करने के लिए आप उस खंड से परामर्श कर सकते हैं जो लार्वा विकास की रोकथाम के बारे में है।
  • यदि आपको बगीचे में मच्छरों को पकड़ने की आवश्यकता है, तो आपको एक एक्सटेंशन कॉर्ड की आवश्यकता होगी, ताकि आप उपकरण को घर पर एक आउटलेट में प्लग कर सकें।
  • 2
    मैग्नेट के साथ, प्रशंसक के एक तरफ एक तार मेष संलग्न करें। डिवाइस के सामने ठीक जाल तार के एक टुकड़े के साथ कवर करें जो कीड़े को बनाए रखने में सक्षम है। आपको इस ऑपरेशन के लिए कई शक्तिशाली मैग्नेट की आवश्यकता होगी।
  • 3
    प्रशंसक चालू करें जो भी क्षेत्र मच्छर से पीड़ित है, डिवाइस शुरू करें और कम से कम कुछ घंटों के लिए इसे ऑपरेशन में छोड़ दें। आप एक या दो दिन के लिए मच्छरों की महत्वपूर्ण कमी देखेंगे, भले ही इस पद्धति के प्रभाव लंबे समय तक अज्ञात होते हों।
  • 4
    विकृत अल्कोहल के साथ इन परेशान कीड़े को मार डालो एक स्प्रे बोतल में 70% विकृत अल्कोहल और पानी के बराबर भागों में एक समाधान डालना इस मिक्सर के साथ वायर मेष पर निर्भर सभी मच्छरों को स्प्रे करें, प्रशंसक मोटर के मध्य भाग से बचें। आप शुद्ध बाहर निकल सकते हैं ताकि अन्य जानवर मरे हुए कीड़ों पर फ़ीड करें या आप इसे हिला सकते हैं और मच्छरों को कचरे में फेंक सकते हैं। नेटवर्क पुन: प्रयोज्य है।
  • शराब के समाधान के साथ छिड़काव से पहले सभी लाभकारी कीड़ों और पतंगों को नेट से अलग करने का मूल्यांकन करें।
  • विधि 2
    मच्छरों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए अन्य तरीकों की कोशिश करें

    किल मच्छरों चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक अस्थाई समाधान के रूप में एक कीटनाशक छिड़क। डीईईटी (डायथाइल्टोल्यूमाइड) पर आधारित उत्पादों को सबसे मच्छरों से बचाने वाली मच्छरों के लिए सबसे प्रभावी माना जाता है, लेकिन कुछ ही घंटों के बाद, और दुर्भाग्य से, बगीचे के फायदेमंद कीड़ों को मार डालते हैं। अन्य कीटनाशकों के रूप में कई संपार्श्विक क्षति हो सकती है, लेकिन वे कम प्रभावी हैं, छोटे जीवन और / या बड़े सतहों के बजाय कपड़े पर छिड़काव के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद लेबल को जांचें कि वह उपयोग करने के लिए कीटनाशक को स्वीकृति दी गई है।
  • किल मच्छरों चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    2
    विकर्षक पौधों को विकसित करने के लिए मुद्रा लवणना को मच्छरों को हटाने के लिए सबसे प्रभावी माना जाता है, लेकिन पता है कि यह पालतू जानवरों के लिए जहरीला है, एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है और, कुछ क्षेत्रों में, एक कीट के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। वैकल्पिक रूप से आप अन्य पौधों का मूल्यांकन कर सकते हैं जो कम प्रभावी हैं - इन्हें इन्हें सौंपा जा सकता है यदि आप उन्हें पसंद करते हैं या उन्हें बड़ी मात्रा में विकसित करना चाहते हैं:
  • लेमोरास, नींबू पौधों, तुलसी, दौनी, टकसाल या बिल्ली घास सभी निंदनीय repellents हैं।
  • किल मच्छरों चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विरोधी मच्छर लैंप और अल्ट्रासाउंड उपकरणों से सावधान रहें पूर्व प्रतीत होते हैं क्योंकि वे एक बड़ी आवाज, उज्ज्वल प्रकाश या निखर उठती हैं हालांकि, मच्छरों द्वारा मारने वाले अधिकांश कीड़े मस्तिष्क के द्वारा प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, वास्तव में वे उन लोगों को भी नष्ट कर सकते हैं जो आम तौर पर मच्छरों को खिलाते हैं और क्षेत्र के लिए उनके साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। अल्ट्रासाउंड डिवाइस केवल काम नहीं करते हैं
  • कुछ मच्छर जाल प्रभावी हैं क्योंकि वे पंखे के सिद्धांत पर आधारित हैं और ऊपर बताए गए घरेलू डिवाइस के समान हैं। वे एक निश्चित अवधि के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • किल मच्छरों चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अस्थायी उपायों को अपनाना मच्छरों को धूम्रपान से बचने के लिए जाते हैं और अधिकतम गति से प्रशंसकों द्वारा बहते हैं भोजन कक्ष या धुएं से भरा आंगन या हवा का एक निरंतर ड्राफ्ट होने पर सुखद नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आपकी मुख्य चिंता यह है कि मच्छरों को कुछ मिनटों के लिए बंद रखना है तो यह एक व्यवहार्य समाधान हो सकता है
  • सीट्रोनेला मोमबत्तियां धुएं के लिए बहुत प्रभावी हैं क्योंकि वे अपनी गंध के लिए बंद करते हैं और नहीं देते हैं मोमबत्ती का कोई भी प्रकार एक ही कार्य करेगा
  • विधि 3
    लार्वा को मार डालो

    किल मच्छरों चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    खाली कंटेनर स्थिर पानी से भरा हुआ है या बाद की प्रक्रिया है। फिर भी पानी मच्छर के अंडों और लार्वा के जीवन के बयान के लिए उपजाऊ जमीन है। बारिश के पानी के खाली बैरल, बच्चों के पूल, पालतू जल कटोरा और अन्य सभी कंटेनरों को नियमित रूप से पिड्डल्स और पानी के अन्य स्रोतों का इलाज करें जो कि लार्वा के लिए विशिष्ट कीटनाशक के साथ खाली नहीं हो सकता है।
    • हमेशा कीटनाशकों के निर्देशों को ध्यान से पढ़ें, यह समझने के लिए कि इन्हें कबूतर के मामले में जानवरों और बच्चों के लिए खतरनाक हो। ऐसे उत्पाद हैं जो लार्वा के लिए जहरीले सक्रिय तत्वों का उपयोग करते हैं, लेकिन रासायनिक तत्व नहीं हैं और सामान्यतः, अन्य जानवरों के लिए सुरक्षित हैं।
  • किल मच्छरों चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    2
    गटर और कचरे के डिब्बे नियमित रूप से साफ करें ये ऐसे क्षेत्र हैं जहां पानी मस्तिष्क के लिए जलता है और एक प्रजनन मैदान है, जिसे आपने माना नहीं है। मैं अक्सर बगीचे को पुनर्व्यवस्थित करता हूं, विशेष रूप से बरसात के मौसम में।
  • किल मच्छरों चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बारिश या ओस की संभावना को कम करने के लिए घास और झाड़ियों को काट लें बगीचे को केवल जब और जरूरी है और यह सुनिश्चित कर लें कि मिट्टी नम है, लेकिन लथपथ नहीं है।
  • विधि 4
    एक एकल मच्छर को मार डालो

    किल मच्छरों चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक दीपक या मशाल लाइट मच्छरों को प्रकाश में आकर्षित किया जाता है, लेकिन अगर कमरे में एक नमूना गुलजार है, तो यह बुझाने के लिए बेकार है। अपने भाग्य के लिए कीट को आकर्षित करने के लिए एक बहुत उज्ज्वल मशाल को हल्का बनाएं।
    • मच्छरों नहीं वे सोडियम लैंप, एलईडी लैंप और "कीट-विरोधी" पीले रोशनी से आकर्षित होते हैं आप घरों में प्रवेश कीड़ों की संख्या कम करने के लिए इन उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन पता है कि वे एक मच्छर को आकर्षित करने और इसे विनाश करने के लिए उपयोगी नहीं हैं।
  • किल मच्छरों चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    2
    वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने की कोशिश करें एक विशाल वैक्यूम पर इंगित गौण माउंट करें और, जब आप मच्छर को देखते हैं, इसे चालू करें और उसे शिकार करें। एक बार चूसा, कीट को उपकरण के बैग में मरना चाहिए - किसी भी मामले में आप उसे कचरे में फेंक कर सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि यह विधि एक मच्छर के लिए बहुत जटिल है, तो आप अगले चरणों को पढ़ सकते हैं जिसमें पारंपरिक तकनीकों का वर्णन किया जाएगा।
  • किल मच्छरों चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मच्छर की दीवार पर निर्भर होने की प्रतीक्षा करें। यदि आप उसे अपनी आँखों से पालन करना जारी रखती हैं या जब तक वह दीवार पर निर्भर नहीं रहती, तब तक उसे डराने के लिए उसकी तरफ चलना पड़ता है, फिर मामले को हल करने के लिए कुछ मिनट लगेगा।
  • यदि मच्छर आराम नहीं करता है, तो आप इसे "मक्खी पर" मारने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि यह आपके चारों ओर फहराता है। कई प्रयासों की आवश्यकता होगी।
  • किल मच्छरों चरण 15
    4
    इसे एक लंबी वस्तु के साथ क्रश करें एक रोल-अप अखबार या पत्रिका (लेकिन यह भी कागज की एक पुरानी शीट) आपके शॉट की ताकत बढ़ाने के लिए सही वस्तुएं हैं। आप शर्ट, किताब या किसी अन्य वस्तु का उपयोग भी कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे धोने के लिए तैयार हैं या कीड़े के कुचल अवशेषों से इसे साफ कर सकते हैं। एक बार जब आप कष्टप्रद मच्छर को सफलतापूर्वक मार डालते हैं, तो आप अपने आप को खुश करने की अनुमति दे सकते हैं और फिर अपनी सामान्य गतिविधियों को जारी रख सकते हैं।
  • इस प्रयोजन के लिए, आप एक मक्खी स्विटर या यहां तक ​​कि एक विद्युतीकृत मॉडल खरीद सकते हैं, जिसके लिए आपको तुरंत इसे नष्ट करने के लिए कीट को छूने की आवश्यकता है।
  • किल मच्छरों चरण 16
    5
    एक ग्लास में मच्छर जाल। अगर शॉट की मार से पहले कीट उड़ने के लिए जारी रहती है, तो इसका कारण प्रभाव से पहले की हवा के आंदोलन के लिए कीट की प्रतिक्रिया हो सकती है। जल्दी से स्पष्ट कांच को सतह पर ले जाने की कोशिश करें जहां मच्छर इसे फंसाने के लिए उतरा है। कीट को पकड़ने के लिए कांच और सतह के बीच कागज या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा स्लाइड करें कंटेनर को बाहर लाओ और पेपर के साथ मच्छर को कुचलने या कांच में छोड़कर गुदगुदी मर जाए।
  • टिप्स

    • अपने आप को मच्छर के काटने से बचाने के लिए चौड़े लेकिन लंबी आस्तीन कपड़े पहने हुए।
    • अनुसंधान ने दिखाया है कि लहसुन खाने नहीं मच्छरों को पीछे हटाना

    चेतावनी

    • यह एक ऐसा मच्छर उड़ा देना असंभव है जो मांसपेशियों को संक्रमित करके या शिरा को छेदकर एक हाथ की चपेट में लगी है, यह एक शहरी कथा है। नतीजतन आप केवल एक और अधिक कष्टप्रद पोंफ प्राप्त करेंगे, क्योंकि आप पूरी तरह से खाने के लिए जरूरी सभी समय कीट दे देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com