कैसे अपने बस्ट का आकार कम करने के लिए

आपके बस्ट के आकार को कम करने के लिए कई कारण हैं एक बहुत ही समृद्ध स्तन, समय के साथ-साथ गलत स्थिति और श्वास संबंधी समस्याओं सहित, क्षति के कारण हो सकता है। इसके अलावा, एक समृद्ध बस्ट उम्र के साथ शिथिलता जाता है यदि आपको अपने स्तनों में कठिनाई होती है और आप कुछ बदलाव चाहते हैं, तो अपने बस्ट के आकार को कम करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

छवि को छोटा करें आपका बस्ट चरण 1
1
कार्डियोवस्कुलर व्यायाम नियमित रूप से करें स्तन ज्यादातर वसा से बना है, इसलिए इसका आकार कम करने के लिए आपको वसा जलाने की ज़रूरत है
  • अधिकांश कार्डियोवास्कुलर व्यायाम वसा को अच्छी तरह से जलाते हैं, जैसे चलना, जॉगिंग, तैराकी, साइकिल चलाना या खेल खेलना
  • छाती क्षेत्र पर सीधे काम करते हैं जो व्यायाम शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें पृष्ठीय आचरण, पुश-अप, बेंच व्यायाम सभी अच्छे उदाहरण हैं जो छाती की मांसपेशियां विकसित करते हैं, जिससे इसे अधिक टोन किया जाता है।
  • छवि को छोटा करें आपका बस्ट चरण 2
    2
    आहार बदलें ज्यादातर स्तन वसा है, इसलिए कम वसा वाले आहार का पालन करना अच्छा है। याद रखें, आपको कम व कम वसा खाने की ज़रूरत नहीं है यदि आप कम खाते हैं तो आपको स्वास्थ्य समस्याएं आ सकती हैं जो आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने से रोकेंगे।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 3



    3
    स्तन में कमी की गोलियां देखें आजकल उपलब्ध कुछ हर्बल गोलियां और पूरक हैं जो कि स्तन में कोशिकाओं को कम करने का दावा करते हैं। हालांकि, गंभीर जटिलताओं को रोकने के लिए इन उत्पादों का उपयोग करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
  • यहां तक ​​कि अगर गोलियां प्राकृतिक उत्पादों के उपयोग का संकेत देती हैं, तो हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें प्राकृतिक सामग्री अन्य प्रयुक्त दवाओं के साथ संघर्ष कर सकती है
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 4
    4
    अंतिम उपाय के रूप में एक प्लास्टिक सर्जरी से गुज़रें। यह सर्जरी कुछ भी नहीं करती है, लेकिन अपने स्तनों से वसा को दूर करती है सबसे सामान्य सर्जरी निम्न कशेरुकी तकनीक और ऊर्ध्वाधर निशान तकनीक हैं। सर्जरी के लिए चयन करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें क्योंकि आपको यह तय करने के लिए कि आपके लिए कौन सा ऑपरेशन सही है, आपको अपनी स्वास्थ्य स्थिति का पता लगाना होगा।
  • टिप्स

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन से सबसे प्रभावी वसा जलने वाला अभ्यास है, तो व्यक्तिगत ट्रेनर से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • जब आप अपनी बस्ट के आकार को कम करते हैं, तो धीरे-धीरे इसे करें अचानक परिवर्तन के कारण सामान्य रूप से मांसपेशियों की टोन, ढीली त्वचा और दाग स्तनों का नुकसान होता है। प्रति सप्ताह 1-1.5 किग्रा से अधिक नहीं खोना।
    • गर्भनिरोधक गोलियां शरीर में हार्मोन को छोड़ देती हैं जो स्तन वृद्धि का कारण बन सकती हैं। यदि आप इन गोलियों का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें लेने से रोकना नहीं चाहते हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें एक अन्य विकल्प खोजने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com