कैसे एक बड़े स्तन के लिए स्वीकार करने के लिए

कई महिलाएं शारीरिक परिसरों हैं, लेकिन एक बड़े स्तन में एक से अधिक चुनौती शामिल है संभावित स्वास्थ्य समस्याओं और असुविधा के अतिरिक्त, यह मनोवैज्ञानिक दृष्टि से असहज हो सकता है। अन्य बातों के अलावा, समृद्ध स्तनों वाली महिलाएं भी अवांछित और अप्रिय ध्यान प्राप्त करने के लिए अधिक प्रवण हैं। यदि आपको इसे स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है, तो आप अपने शरीर की छवि को बेहतर बनाने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं, ऐसे तरीके से तैयार करें जिससे आपके शरीर में वृद्धि हो और विभिन्न समाधानों का मूल्यांकन करें ताकि अंततः आपके स्तनों के आकार को कम किया जा सके।

कदम

विधि 1

अपनी स्वयं की छवि सुधारें
1
ब्रा आकार का आपके जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित नहीं करना चाहिए। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि स्तन का आकार या अन्य भौतिक विशेषताओं आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित नहीं कर सकते हैं। आपके स्तनों को बाहर से कैसे देखा जाता है, इसके बारे में चिंता या चिंताओं होने के बजाय, उन गुणों और लक्षणों पर विचार करें जो आपको अद्वितीय और अद्भुत बनाते हैं।
  • जब आप करते हैं, तो अपने शारीरिक स्वरूप के बारे में सोचने की कोशिश न करें विशेष रूप से अपने व्यक्तित्व और आपके चरित्र के लक्षणों पर विचार करें जो आपको विशेष बनाती हैं।
  • 2
    अपने ब्रा आकार के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करना रोकें, लेकिन अन्य महिलाओं के बारे में भी यह रवैया आपके स्तनों की स्वीकृति और आपकी छवि के सुधार की दिशा में यात्रा को बाधित करेगा। टिप्पणी करने या अपने शरीर या दूसरों के बारे में नकारात्मक विचार होने से पहले बहादुर रहें।
  • आपके स्तनों की बात अक्सर एक बुरी आदत बन सकती है, यहां तक ​​कि एक जुनून है जो आपको अपने शरीर के इस पहलू को स्वीकार करने से रोक देगा।
  • आप अन्य लोगों के शरीर के बारे में नकारात्मक टिप्पणी नहीं करना चाहिए: निश्चित रूप से आप दूसरों को अपने शरीर पर ऐसा नहीं करना चाहेंगे इसके अलावा, विभिन्न शोधों के अनुसार, यदि आप किसी दूसरे के शरीर के बारे में बात करने के लिए नकारात्मक शब्दों का प्रयोग करते हैं, तो आपका मन इस संदेश को आंतरिक रूप देगा और अपने आप से इसे संबोधित करेगा।
  • 3
    अवांछित ध्यान प्राप्त करने और स्टैरियोटाइप का शिकार होने के लिए तैयार करें। दुर्भाग्य से, सांस्कृतिक कारणों के लिए, समाज अक्सर गलती से मानता है कि समृद्ध स्तन वाली महिलाएं यौन रूप से बड़े और अनजान हैं। इन स्थितियों से पहले से निपटने के लिए तैयार हों और अपने नकारात्मक प्रभावों का मुकाबला करें।
  • कई महिलाएं जो समृद्ध स्तन होती हैं अक्सर अवांछित पुरुष उपस्थिति प्राप्त होती हैं आवश्यक होने पर, अपने आप को जोर देने और एक शिक्षक, एक पर्यवेक्षक या पुलिस को अनुपयुक्त व्यवहार की रिपोर्ट करने से डरो नहीं। यह आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम लेने और अपने बैग में काली मिर्च स्प्रे लाने के लिए भी उपयोगी है।
  • असभ्य टिप्पणियों या यौन अग्रिमों के लिए एक उचित प्रतिक्रिया तैयार करें, ताकि आप आश्चर्य से पकड़े जाने पर भी लड़ने के लिए तैयार रहें।
  • सबक, व्यवसाय और काम के बारे में बातचीत करना पसंद करना आपको एक स्मार्ट महिला की तरह देखने की अनुमति देता है, इस तरह से यह यौन वस्तु के लिए गलत होगा।
  • कुछ महिलाओं ने कहा है कि उनकी माताओं या दादी के बारे में बात करने से पुरुषों को उन्हें अधिक यौन चीजों की तुलना में बेटियां या बहनों के रूप में देखने का मौका मिलता है। थोड़ी किस्मत के साथ, जो लोग आप से निपटते हैं उनके अनुसार उनके दृष्टिकोण को समायोजित करेंगे।
  • यदि संभव हो, तो सावधानी से इन स्थितियों से बचें, उन लोगों से सुरक्षित दूरी रखें जो महिला शरीर को कम करते हैं और आपको अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं।
  • 4
    जब आपके नकारात्मक विचार होते हैं, तो सकारात्मक पुष्टि करें। यदि आप नकारात्मक या अपमानजनक शब्दों में अपने स्तनों के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो तुरंत इन विचारों को बदलने की कोशिश करें और उन्हें सकारात्मक बनाएं। उदाहरण के लिए, अगर एक निश्चित समय पर आपको लगता है कि आपके स्तन बहुत बड़े हैं, तो याद रखें कि कपड़े या सूट के कुछ मॉडल आपको बहुत बढ़ा देंगे।
  • इन सकारात्मक टिप्पणियों को बाद में लिखें, फिर उन्हें दर्पण पर चिपकाएं, उन्हें अपने बटुए या पर्स में डाल दें वे आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने और आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद करेंगे।
  • 5
    छवियों से छुटकारा पाएं जो आपको अपने स्तनों को नकारात्मक शब्दों में समझते हैं। टेलीविज़न, सिनेमा, पत्रिकाएं, वीडियो गेम, खिलौने, लेख और इंटरनेट लगातार आदर्श शरीर की छवियों को प्रदर्शित करते हैं। इसलिए एक के शरीर की तुलना करना आसान है, खासकर स्तनों, इन तस्वीरों के लिए और यह सही नहीं है कि सोचने के लिए। ऐसी छवियों से बचना जिससे आपको अपने बारे में बुरा लग रहा है, आपको अपने स्तनों को स्वीकार करने में मदद मिल सकती है।
  • सोचकर कि आप इन छवियों को पूरी तरह से निर्यात नहीं कर सकते हैं यथार्थवादी नहीं है, लेकिन जोखिम कम करने से आपको सामाजिक दबाव से लड़ने में मदद मिलेगी, इसलिए आप अपने स्तनों और आपके शरीर की तुलना उन मॉडलों के साथ नहीं करते हैं जो स्वाभाविक नहीं हैं।
  • 6
    उन लोगों से बचें जो आपको अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं यदि कोई आपके स्तनों के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करता है या आपके परिसरों पर दबाव डालता है, तो यह समझाने का प्रयास करें कि आपको कैसा महसूस होता है शायद उन्हें एहसास नहीं होता कि उनकी टिप्पणी या उनके व्यवहार ने आपको चोट पहुंचाई है।
  • अगर इस व्यक्ति से बात करने से आपको असुविधा हो जाती है या आप ध्यान देते हैं कि यह आपकी चिंताओं को अनदेखा करता है, तो इसके साथ जारी रखने से बचने के लिए बेहतर होगा। उन लोगों के बजाय खुद को चारों ओर से लगाएं, जो आपको अपने और आपके शरीर के बारे में अच्छा महसूस करने में सहायता करते हैं।
  • 7
    ध्यान की कोशिश करो। ध्यान नकारात्मक विचारों को अस्वीकार और खत्म करने में आपकी मदद कर सकता है। जैसे ही आपको एक मुश्किल समय लगता है, 5-10 मिनट तक बैठने की कोशिश करें, अपनी आँखें बंद करें और अपनी सांस पर ध्यान केंद्रित करें।
  • अपने स्तनों को स्वीकार करने और कभी भी अधिक शक्तिशाली बनने से नकारात्मक विचारों को रोकने के लिए, ध्यान के दौरान आपके शरीर के बारे में सकारात्मक वाक्य दोहराएं, जैसे कि "मैं अपने शरीर को प्यार करता हूं और स्वीकार करता हूं"। फिर, गहन साँस लें और यदि आवश्यक हो तो दोहराएं।
  • 8
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं कई महिलाएं कहती हैं कि उन्हें अपने स्तनों को स्वीकार करने में कठिनाई होती है और स्वयं के साथ सहज रहना पड़ता है नतीजतन, आपको पृथक या अकेले नहीं महसूस करना चाहिए
  • आप एक ऑनलाइन समर्थन नेटवर्क, एक मंच, एक चैट या एक सामाजिक नेटवर्क पर इस विषय के लिए या सामान्य आउटरीच के लिए समर्पित समूह में शामिल हो सकते हैं। तो आप उन महिलाओं से बात कर सकते हैं जो आपके समान संघर्ष में रहते हैं। इससे आपको कम अकेला महसूस करने में मदद मिलेगी और सीखने का एक शानदार मौका है, लेकिन स्वस्थ छवि को स्वीकार करने और उसे बढ़ावा देने के लिए सुझाव साझा करने के लिए भी है।
  • 9
    धीरज रखो अपने शरीर की छवि को सुधारना और अपने स्तनों को स्वीकार करना रातोंरात नहीं होगा। यदि आप खुद के साथ रोगी और समझदार हैं, तो प्रक्रिया अधिक प्रभावी होगी।
  • यदि आप अपने स्तनों या अन्य छवि समस्याओं के बारे में चिंता करते रहें, तो आप एक मनोवैज्ञानिक से बात कर सकते हैं। वह आपकी सहायता करने और अपने आप को स्वीकार करने की ओर मार्गदर्शन करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 2

    मूल्य निर्धारण के लिए ड्रेसिंग करना
    1
    अपने स्तनों को मापें और उचित ब्रा खरीदें आत्म-स्वीकृति के लिए सड़क पर, सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक को अपने स्तनों को मापना और सही ब्रा पहनना है कई शोधों के अनुसार, कई महिलाएं गलत आकार लेती हैं, जो उन्हें असुविधाजनक, असुरक्षित और कम आकर्षक महसूस कर सकती हैं (और इससे बाहर महसूस किया जाएगा)।
    • ब्रा के आकार और जरूरतों को वर्षों के पारित होने के साथ बदलता है, वजन में उतार-चढ़ाव और जीवन की विभिन्न घटनाएं, जैसे कि एक बच्चा होना एक विशेषज्ञ से यह पूछिए कि उपायों को ले जाने के लिए यह आपके लिए ब्रा को खोजने के लिए उपयोगी है।
    • एक विशेषज्ञ आपको अपने स्तनों पर किसी भी विशिष्ट चिंताओं से निपटने में मदद कर सकता है और एक विशेष मॉडल की खोज कर सकता है जो आपकी विशेष जरूरतों को पूरा करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके स्तनों के कारण आपको पीठ दर्द या विभिन्न असुविधा होती है, तो एक पेशेवर ऐसे मॉडल का चयन कर सकता है जो इन समस्याओं का समाधान करेगा और आपको आवश्यक समर्थन प्रदान करेगा। यदि आप इसे जितना संभव हो उतना बंद करना चाहते हैं और ऊपरी दालों से बचने से बचने के लिए, आप उपयुक्त ब्रा की सिफारिश कर सकते हैं
    • आम तौर पर, आप इन विशेषज्ञों को सबसे बड़ी अंडरवियर स्टोर में पा सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं, तो कई वेबसाइटें व्यक्तिगत संसाधन, उपकरण और परीक्षण प्रदान करती हैं जो आपके लिए सही ब्रा ढूंढने में आपकी सहायता करेंगी।
  • 2
    सही आकार के कपड़े पहनें जब कपड़े का एक टुकड़ा किसी निश्चित शरीर के लिए अच्छा नहीं है, तो यह असहज महसूस करता है और यह गलत विकल्प बड़े स्तनों पर नकारात्मक ध्यान आकर्षित कर सकता है। उन कपड़ों से बचें जो बहुत तंग हैं या बहुत ढीले हैं: उन्हें आपको बढ़ाना चाहिए और आपको आराम से करना चाहिए।
  • अधिक से अधिक दुकानों और स्टाइलिस्ट महिलाओं के लिए विशिष्ट मॉडल पेश करते हैं, ताकि आप खरीदारी कर सकें।
  • 3
    दर्जी के साथ काम करें। प्रचुर मात्रा में स्तन वाले महिला अक्सर दर्जी के साथ काम करने में उपयोगी पाते हैं जो अपने कपड़े को संशोधित कर सकते हैं ताकि वे अपने शरीर के अनुकूल हो सकें और इसे बढ़ा सकें। बड़े स्तनों को स्वीकार करना भी इसका अर्थ है कि एक के कपड़े बदलने की जरूरत है, क्योंकि वस्त्र इस तरह के निर्माण के लिए हमेशा तैयार नहीं होते हैं।



  • 4
    पुरानी दुकानों में खरीदारी करें अतीत में, कंपनी ने समृद्ध स्तनों के साथ महिलाओं को मनाया, और स्टाइलिस्ट ने इस प्रकार की काया पर जोर दिया। नतीजतन, पुरानी दुकानों में आप अधिक भाग्य प्राप्त कर सकते हैं और एक समृद्ध बस्ट के लिए उपयुक्त कपड़े पा सकते हैं।
  • अन्य बातों के अलावा, आप अपने साथियों द्वारा पहने लोगों की तुलना में अधिक अनोखे और रोचक कपड़े पड़ेंगे।
  • 5
    पता करें कि किस मॉडल के कपड़े समृद्ध बस्ट के लिए सबसे उपयुक्त हैं एक स्टोर पर जाने से पहले, कुछ शोध ऑनलाइन करने के लिए पता करें कि कौन से मॉडल एक उदार स्तन बढ़ाएंगे यदि आप जो पहनते हैं वह आपको आसानी से रखता है और आपको सुंदर महसूस करता है, तो आपके ब्रा आकार को स्वीकार करना आसान होगा विशेषज्ञों द्वारा सुझाए गए कुछ समाधान यहां दिए गए हैं:
  • ओ-नेकलाइन, जैसे यू-आकार, वी-आकार, हृदय-आकार या गोल, धड़ को लंबा करने और स्तन से ध्यान हटाने में मदद करते हैं।
  • इसके अलावा स्कार्फ जैसे सामान, पेंडेंट या बड़े लोगों के साथ हार ने धड़ को लंबा करने और स्तन से ध्यान हटाने के लिए मदद की है।
  • सबसे लंबे समय तक स्वेटर को प्राथमिकता दें, क्योंकि एक समृद्ध बस्ट के रूप में उन्हें छोटा किया जाता है। लघु स्वेटर बहुत छोटा लग सकता है
  • कपड़े और पर्स आम तौर पर नेकलाइन और कमरलाइन पर दबाव डालते हैं।
  • 6
    अंधेरे रंग पहनकर स्तनों को ऑप्टिकली रूप से कम करें यदि यह आपको असुविधाजनक बनाता है और आप ध्यान को विचलित करना चाहते हैं, तो अंधेरा रंगों को लाने का प्रयास करें: आपके स्तन छोटे दिखेंगे
  • हल्के रंग इसके बजाय इसे बड़ा दिखेंगे।
  • 7
    शर्ट और शर्ट चुनें जो बहुत विस्तृत नहीं हैं। यदि आप स्तन पर लगने को आकर्षित नहीं करना चाहते हैं, तो उन सजावटों से भरा, रफ़ल, उभरा होता है, जेब या बड़े लोगो से बचें।
  • यहां तक ​​कि क्षैतिज रेखाएं एक प्रचुर मात्रा में स्तनों को उजागर करती हैं।
  • 8
    शर्ट से बचें जो खुले या खींचें जब एक समृद्ध महिला एक शर्ट पहनती है, तो अक्सर बटन के बीच उद्घाटन किया जाता है या सिर छाती पर खींचा जाता है। हमेशा उन्हें खरीदने से पहले प्रयास करें या कम से कम यह सुनिश्चित करें कि यदि वे अच्छा महसूस न करें तो उन्हें वापस कर सकते हैं
  • आप इन छेदों को सुरक्षा पिंस या कपड़े के लिए डबल-साइड चिपकने वाली टेप के साथ भी निकाल सकते हैं, इसलिए यदि आपको एक शर्ट मिलती है जो आप वास्तव में पसंद करते हैं तो हार न दें। यहां तक ​​कि दर्जी भी इसे संशोधित कर सकते हैं ताकि यह आपके शरीर को खोलने या खींचने के बिना बढ़ा सके।
  • 9
    ऐसे मॉडल चुनें, जो आपको सहज बनाते हैं और आपको सुरक्षित बनाते हैं। कई सिद्धांत और दिशानिर्देश हैं कि महिलाओं को कैसे बस्ट से ड्रेस होना चाहिए, लेकिन आखिरकार अंतिम विकल्प आपके ऊपर निर्भर है, इसलिए आप को उस पहनना चाहिए जिससे आपको और अधिक आरामदायक और आरामदायक महसूस हो। यह आपको स्वयं को स्वीकार करने में भी मदद करेगा
  • विधि 3

    स्तन के आकार को कम करें
    1
    हर दिन कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें यदि आप को स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है और स्तन आकार को कम करने के लिए गैर-सर्जिकल समाधानों की कोशिश करना है, तो 45-60 मिनट के लिए दैनिक आधार पर एरोबिक्स करने का प्रयास करें यह आपको अतिरिक्त वसा का निपटान करने में मदद करेगा चूंकि स्तन ऊतक मुख्य रूप से वसा से बना होता है, आप शायद कम होने की सूचना देंगे, और अन्य बातों के अलावा, सामान्य तौर पर आपका स्वास्थ्य लाभान्वित होगा
    • चूंकि बड़े स्तनों वाली महिलाओं के लिए यह चलने में असुविधाजनक हो सकता है, अण्डाकार या साइकलिंग का उपयोग करते हुए चलना जैसे कम प्रभाव व्यायाम करना
  • 2
    सीने की मांसपेशियों को विकसित और टोन करता है, विशेषकर छात्रावासियों यह आपके स्तनों के आकार को कम कर सकता है और आपको सामान्य रूप से बेहतर महसूस कर सकता है। यहां कुछ अभ्यास दिए गए हैं जो आपकी टोन को और आपकी मांसपेशियों को सुदृढ़ बनाने में मदद करेंगे:
  • दंड।
  • बेंच प्रेस
  • डुबकी।
  • आकार में कमी को देखते हुए, ये व्यायाम टोन की सहायता कर सकते हैं और शरीर को मजबूत कर सकते हैं, पीठ दर्द और असुविधाएं रोक सकते हैं, जो अक्सर स्तन के साथ महिलाओं को प्रभावित करते हैं।
  • आपको एक प्रशिक्षक के साथ काम करना चाहिए जो एक दर्जी प्रशिक्षण कार्ड विकसित कर सकते हैं, फिर टोन के लिए विशिष्ट अभ्यास की सिफारिश कर सकते हैं और बिब को सुचारू रूप से तैयार कर सकते हैं।
  • 3
    स्तनों को कम करने के लिए शल्यक्रिया के बारे में जानें यदि आप इसे स्वीकार नहीं कर सकते या आपको स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो इन हस्तक्षेपों पर शोध करें। प्रक्रिया, जिसे पुनःवर्तनीय mastoplasty भी कहा जाता है, स्तन से अधिक ऊतक और त्वचा को समाप्त करता है, इस प्रकार उसका आकार कम करता है
  • यदि आप एक किशोरी या एक युवा महिला है जो आपके स्तनों को स्वीकार करने में कठिनाई कर रही है, तो सर्जन आमतौर पर यह पूरी तरह से विकसित होने तक प्रतीक्षा करने की सलाह देते हैं।
  • कुछ चिकित्सक भी सुझाव देते हैं कि आपके बच्चे होने तक या परिवार पूरा न हो जाए। गर्भावस्था में स्तन के ऊतकों को प्रभावित करने वाले परिवर्तन का कारण बनता है, जो ऑपरेशन के परिणामों को प्रभावित कर सकता है। विभिन्न शोधों के अनुसार, विभिन्न शोधों के अनुसार, पुनर्निर्माण के साथ स्तनपान करना अधिक कठिन है।
  • यदि आप एक रिडक्टिव सर्जरी के बारे में सोच रहे हैं, तो प्रक्रिया के बारे में चर्चा करने के लिए एक प्लास्टिक सर्जन से संपर्क करें, लागतों के बारे में आपको सूचित करें, यह समझें कि क्या यह आपके स्वास्थ्य और आपके शरीर की छवि को सुधार देगा।
  • 4
    डॉक्टर के साथ अपनी चिंताओं के बारे में बात करें इस निष्कर्ष पर आने से पहले कि कॉस्मेटिक सर्जरी आपके लिए सबसे अच्छा तरीका है, एक विशेषज्ञ के साथ इस बारे में चर्चा करें यदि आपके स्तनों का आकार आपके स्वास्थ्य पर असर डालता है या असुविधा का कारण बनता है, तो एक पेशेवर इन विकारों से निपटने और उन्हें कम करने की व्याख्या कैसे कर सकता है।
  • 5
    आप एक मनोवैज्ञानिक से भी संपर्क कर सकते हैं यदि आपको अपने स्तनों को स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है, तो आप मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाले पेशेवर के साथ एक नियुक्ति कर सकते हैं। यह आपको आपके शरीर को स्वीकार करने के तरीके के बारे में सहायता और सलाह दे सकता है।
  • यदि एक ओर यह शारीरिक परिसर के लिए सामान्य है, तो दूसरी ओर, जब आप ये सोचते हैं कि ये शरीर व्यथित हो जाते हैं और अपने रोजमर्रा के जीवन में हस्तक्षेप करते हैं, तो शरीर की श्वासनौतिकता (डीडीसी) के विकार से पीड़ित होने का खतरा होता है। इस विकार से प्रभावित लोगों को उनके काल्पनिक या न्यूनतम शरीर के एक निश्चित दोष पर ध्यान केंद्रित करने या ध्यान देने की प्रवृत्ति होती है। एक पेशेवर इस स्थिति का निदान और इलाज करने में सक्षम होगा।
  • टिप्स

    • सकारात्मक पुष्टि और ध्यान आपके स्तनों के बारे में नकारात्मक विचारों को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है।
    • सही आकार की ब्रा पहनने से आपको और अधिक आरामदायक, आत्मविश्वास और आकर्षक महसूस करने में मदद मिलेगी, इसलिए व्यक्तिगत माप के लिए अंडरवियर स्टोर पर जाने की कोशिश करें।
    • यदि आपके स्तनों का आकार आपको असुविधाजनक बनाता है, तो आप इसे छोटे दिखने के लिए गहरे रंग के रंग पहन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com