फूड टू डाइट कैसे जोड़ें

स्वस्थ भोजन एक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है स्वस्थ जीवन शैली

सामग्री

. फल यह हमारे आहार के लिए आवश्यक है क्योंकि इसमें कई विटामिन, खनिज, कार्बोहाइड्रेट और फाइबर शामिल हैं आपके आहार में अधिक फलों को जोड़ने और आपके समग्र कल्याण को बेहतर बनाने के लिए यहां कुछ आसान-आसान सुझाव दिए गए हैं

कदम

1
अपने स्वास्थ्य पर असर डालें फल खाओ दैनिक यह आपको स्वस्थ वजन बनाए रखने और हृदय रोग, स्ट्रोक और कुछ प्रकार के कैंसर के जोखिम को कम करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा फल में विटामिन, खनिज, कार्बोहाइड्रेट और फाइबर की एक विशाल विविधता है। तो सही फल संयोजन खाने से महत्वपूर्ण लाभ मिलते हैं उदाहरण के लिए, एक सेब में कई फाइबर होते हैं लेकिन थोड़ा विटामिन सी- लेकिन यदि आप जोड़ते हैंनारंगी और कुछ स्ट्रॉबेरी, आपको दिन के लिए आवश्यक सभी विटामिन सी मिलेंगे।
  • 2
    एक दिन फल की पांच सर्विंग्स का उपभोग करें कम से कम पांच सर्विंग्स खाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए कई देशों ने राष्ट्रीय या क्षेत्रीय कार्यक्रमों को अपनाया है फल और सब्ज़ी एक दिन अनुभाग में लिंक का पालन करें "सूत्रों और कोटेशन" भाग के आकार के लिए एक गाइड के लिए कांच का एक फलों का रस एक भाग के रूप में गिना, लेकिन पांच हमेशा एक हिस्से के रूप में गिना जाएगा। यदि आपके तीसरे आहार में फलों और सब्जियां शामिल हैं, तो आप एक स्वस्थ आहार के लिए सही रास्ते पर हैं।
  • 3
    नाश्ते के लिए फल खाएं अनाज या सूखे फल के साथ स्लाइस में केला काट जोड़ें जई का आटा, या ताजा फल का सलाद तैयार करना नाश्ते को पुनर्जीवित करने के सभी बेहतरीन तरीके हैं। एक मुट्ठी भर ब्लूबेरी और रास्पबेरी बहुत फायदेमंद हो सकते हैं: फलों की पेशकश के सामान्य लाभ के अलावा, इसमें एंटीऑक्सिडेंट भी होते हैं जो डीएनए क्षति से बचाते हैं। इनमें से त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमा हो रही है और त्वचा के नुकसान की रोकथाम के द्वारा उत्पादित है सूरज- किसी भी दिन के लिए एक अच्छी शुरुआत
  • 4



    नाश्ते बनाने के लिए फल का उपयोग करें जब फलों के दौरान फलों का उपभोग करने के लिए एकदम सही खाना होता है, और स्नैक्स के दौरान कुकीज़, केक और चॉकलेट आसानी से बदल सकता है। वसा और उच्च चीनी में उच्च नमकीन में कुछ आवश्यक विटामिन और खनिज होते हैं, साथ ही कुछ फाइबर भी होते हैं, और गरीब पाचन पैदा कर सकते हैं। इसलिए, कार में कुछ फलों को, पर्स में या काम पर डेस्क पर रखने के लिए, उन बूंदों को दूर करने के लिए शक्ति कि आप मध्य-सुबह या मध्य-दोपहर में पकड़ लेंगे
  • 5
    फ़्री लेबल्स पर ध्यान दें। अधिकांश खाद्य उत्पादक उत्साह से अपने भोजन में फल की सामग्री पर जोर देते हैं, आपको लगता है कि यह एक महान भोजन है। सावधान रहें, यद्यपि: जिसमें शब्द शामिल नहीं है "फल" नाम में ऐसा लगता है कि ऐसा क्या है जमे हुए फल डेसर्ट में वसा और शर्करा की सामग्री की जांच करना याद रखें। आम तौर पर फलों का रस में डिब्बाबंद फल ठीक है, लेकिन सिरप में इसके लिए देखो, जो चीनी से भरा हो सकता है।
  • 6
    एक हफ्ते के लिए एक दिन में पांच सर्विंग्स खाने का प्रयास करें आप देखेंगे कि यह आपको कितना अच्छा महसूस करेगा।
  • 7
    उठने के 20 मिनट के भीतर अपने पसंदीदा फल खाएं नींद के दौरान, आपका शरीर लगभग आठ घंटे तक उपवास करता है। जागने के 20 मिनट के भीतर फल खाएं, अपने शरीर को फिर से फैला दें और कम ग्लिसेमिक कार्बोहाइड्रेट प्रदान करें जो पूरे दिन आपके चयापचय के चलते रहते हैं।
  • टिप्स

    • आपके में जीवन शैली, हमेशा सबसे ज्यादा स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने के लिए व्यायाम के साथ किसी भी खिला कार्यक्रम को जोड़ता है।
    • एक सप्ताह में एक नया फल आज़माएं आप पा सकते हैं कि आपको विदेशी फल भी पसंद है यदि आप किसी खाद्य सहयोगी या कृषि बाजार का उपयोग करते हैं, तो जो लोग खाना बेचते हैं अक्सर पता होता है कि इसे कैसे तैयार किया जाए और आपको एक स्वाद दे सकता है यदि आप विभिन्न प्रकार के फलों को पसंद करते हैं, तो दिन में पांच बार खाने और अलग-अलग मौसमों में उन्हें अच्छा लगता है।
    • हमेशा पूर्ण रखें फल प्लेट. आपको कुछ पैक किए गए स्नैक्स के बजाय फल खाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
    • स्वादिष्ट फल खरीदें! ताजे आम और अनानास सामान्य सेब या केले की तुलना में अधिक रोमांचक हैं। जब आप एक रोचक फल देखते हैं, तो आप खाने के लिए अधिक इच्छुक होंगे, नचारों की बजाय आप सोच रहे थे।
    • जैसे ही आप स्टोर से घर ले जाते हैं, फिसलने के लिए फिसलने के लिए, फिसलने, टुकड़े करना और पैक करें। कुछ फल, जैसे सेब और केले, दूर करने के लिए तैयार हैं, लेकिन खरबूजे के लिए बहुत अधिक काम की आवश्यकता होती है। यदि आप पहले ही तैयार हो चुके हैं, तो यह अधिक संभावना है कि आप और बच्चों को उन्हें सड़ांध देने के बजाय खाएं
    • नाश्ते के लिए, एक फल शेक की कोशिश करो एक ब्लेंडर में एक ताजा केला, जमे हुए फल, दही और फलों का रस का मिश्रण, और जब तक यह मिश्रित न हो जाए हो गया! एक स्वस्थ और त्वरित भोजन तैयार है
    • मधुमेह का फल फल के समान नहीं है, क्योंकि इसमें चीनी और मिठास शामिल हैं जब आपको मौका मिलता है, तो अपने डॉक्टर से पूछिए कि आपके शरीर को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए आपके आहार में क्या फल शामिल हैं वयस्कों के रूप में, सभी तरह के फलों को चखने की संभावना है, लेकिन जहां तक ​​बच्चों का संबंध है, यह सबसे अच्छा है कि वे मिश्रित होने के बाद मैग्रायर शुरू कर देते हैं और बीज हटा दिए गए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com