रुमेटिंग को कैसे रोकें

आप दोस्तों के साथ एक अद्भुत दिन बिताया घर आने के बाद, आप बिस्तर पर चले गए पांच मिनट के लिए आपने अपने दिमाग में अपने शानदार दिन का आनंद लिया, जिसके बाद आप गहरी नींद में गिर गए। आपके दिन के दिन नरक था कुछ सचमुच बहुत ही भयानक हुआ है, कुछ बहुत बुरा है कि इसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है आप घर आए और सो गए थे, लेकिन आपने इसे नहीं बनाया। और हर बार जब आप अपनी आँखों को बंद कर देते हैं, तो आप इसके बारे में लगातार नहीं सोचते ... फिर से और फिर से घटना को पुन: reliving ... यह सब आप से परिचित हैं? यह सुखद नहीं है, लेकिन यह एक असामान्य घटना के लिए असामान्य नहीं है कि आप अपना मन छोड़ना न चाहें। उस खूबसूरत दिन को बाहर छोड़कर, वह खुशहाल पार्टी, दर्दनाक, गहन, अंधेरे और भयावह क्षण हैं, जिस पर आप पीड़ित हैं। एक दर्दनाक घटना को सोचकर और पुनर्विचार करना, अपने दैनिक जीवन में हस्तक्षेप कर सकता है, नए भय पैदा कर सकता है और आपको अपने आप से जो कुछ भी होता है उसे अलग कर सकता है! रुमेटिंग चिंता, आतंक हमलों और कई अन्य चिकित्सा स्थितियों का कारण हो सकता है यदि एक विचार आपके दिमाग में लगातार उभारा है, तो यह लेख आपके लिए है।

कदम

छवि रममीकरण चरण 1
1
घटना को स्वीकार करें यह अब ऐसा कुछ नहीं है जो आप बच सकें, रोका जा सके, बच निकलें ... अब यह हुआ है। यह तथ्य अतीत में है और आपकी स्मृति में केवल एक स्मृति है इसे स्वीकार करना समस्या का अंत करने के लिए लिया जाने वाला पहला कदम है। लगातार सोचो मुझे करना चाहिए था ... या यदि केवल ... यह हल नहीं करेगा और मौजूदा समस्या को किसी भी तरह से कम नहीं करेगा।
  • रोटोमिंग स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने जीवन में होने वाली नकारात्मक घटनाओं के लिए आप कितना मज़बूत हो गए हैं पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चे के रूप में दुरुपयोग का शिकार हुए हैं, तो अपने बच्चों के बारे में सोचें कि आप बुरे लोगों को पहचानने में सक्षम होने के बाद से आपके बच्चे कितने सुरक्षित होंगे। उन्हें पता है कि वह एक अनुभव से सीख सकते हैं, हालांकि यह भयावह हो सकता है।
  • स्टेप रमिंगिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3



    स्वीकार करें, ई माफ कर, जो व्यक्ति आपको चोट पहुँचाता है (यह करने के लिए, उसे उससे बात करना जरूरी नहीं होगा) समझें कि आपका जीवन उन लोगों की तुलना में काफी बेहतर है, जो दूसरों को नुकसान पहुंचाते हैं। आप माफी के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं, शायद अभी तक नहीं, या शायद आप कभी भी नहीं होंगे यदि हां, तो आप केवल यह मानते हैं कि प्रश्न में व्यक्ति को एक समस्या है, और स्वीकार करता है कि उसने आपके साथ क्या किया है
  • स्टॉप रमविंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक डायरी रखें और सभी हाल की घटनाओं को सावधानीपूर्वक नोट करें, खासकर अगर अनुपस्थिति की लंबी अवधि के बाद खराब यादें मन में वापस आ जाती हैं। ट्रिगर करने वाले कारणों की पहचान करें, यह एक यादृच्छिक सहयोग हो सकता है, उदाहरण के लिए आघात की स्थिति में एक लोकप्रिय गीत का उदाहरण है और इसका आपके वर्तमान वास्तविकता से कोई लेना-देना नहीं है, या यह एक चेतावनी का संकेत हो सकता है नए रिश्ते, आदत या दूसरों के व्यवहार, कभी-कभी आघात से पहले दुरुपयोग से जुड़ा हुआ था। इस महत्वपूर्ण अंतर को स्वीकार करने से आप अपने भय को बे पर रख सकते हैं या नए खतरों से प्रभावी ढंग से और अधिक तर्कसंगत तरीके से निपट सकते हैं। क्या यह एक मध्य जमीन या एक ही स्थिति की एक छोटी सी डिग्री है? पीटा जाने के बजाय, क्या आपको बस एक अन्यायपूर्ण मालिक द्वारा डांट दिया गया है? इससे आपको नई स्थिति को संभालने और किसी भी बदलाव का आकलन करने के लिए न्याय करने में मदद मिलेगी। कई चीजें बच्चों के खिलाफ स्वयं का बचाव नहीं कर सकतीं, वे चीजें हैं जो वयस्कों को सहन नहीं करनी चाहिए - मौखिक दुरुपयोग सहित।
  • 5
    विकल्प के बारे में धीरज और स्थिर रहें एक आदत है कि आप समय और धैर्य के साथ छोड़ सकते हैं के रूप में ब्रोइंग विचार करने की कोशिश करो
  • जब आप विचारों की पकड़ में नहीं होते हैं, तो अलग ध्यान तकनीकों का प्रयास करें मन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जानें "यहां और अब" यह उपयोगी हो सकता है
  • आप व्यायाम करें. यह आपको वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करने और उन लक्ष्यों को लाने में मदद करेगा जो आपको ब्रोइंग से विचलित कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप समझ नहीं सकते हैं कि पिछले बीमारी ने आपकी मदद कैसे की है, इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें। अपने वर्तमान जीवन का प्रभार लेने और अपनी मूलभूत जरूरतों का ध्यान रखने की संभावनाओं पर ध्यान दें, अपनी पसंद के बारे में जागरूक रहें और तय करें कि कौन सा लोग भाग लेते हैं, कहां रहते हैं और किस समूह में भाग लेना है।
    • इस विचार को भूल जाओ कि अच्छे लोग कभी बुरी चीजें नहीं करते हैं यह एक बहुत खतरनाक विचार है, जो केवल सबसे दुर्भाग्यपूर्ण का अपमान करता है। दुर्घटनाएं और प्राकृतिक आपदाएं किसी को भी प्रभावित कर सकती हैं: आप दूसरों के द्वेष के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, आप केवल अपने चंगुल में अप्राकृतिक हो गए हैं।
    • एक डायरी रखने शुरू करें हर दिन कुछ नंगा हो जो आपके साथ हुआ, फिर, एक ही पृष्ठ पर, समझाएं कि यह आपकी सहायता कैसे करता है। आप जल्द ही यह महसूस करेंगे कि आप जितना संभव सोचा था, उससे कहीं अधिक मजबूत और अधिक साहसी बन गए हैं।
    • एक दोस्त पर भरोसा करें, खासकर अगर उसने सफलतापूर्वक आपके जैसी स्थिति पारित कर दी है आपको पता हो सकता है कि कैसे कई वैध सुझाव दें सहायता समूह आपको विश्वास प्राप्त करने और शर्म को खत्म करने में आपकी सहायता कर सकते हैं जो आपको अपने नियंत्रण से बाहर के रूप में अनुभव नहीं करना चाहिए।

    चेतावनी

    • अन्य लोगों के बुरे फैसलों को अपने जीवन को बर्बाद करने की अनुमति न दें
    • यदि आपके विचार आपके सामान्य दैनिक गतिविधियों में हस्तक्षेप करना शुरू करते हैं और / या रात में सोते रहने से आपको रोकते हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें
    • यदि उपचार आपको वांछित परिणाम नहीं देता है, तो किसी अन्य पेशेवर से संपर्क करने का प्रयास करें जागरूक रहें कि धार्मिक, नैतिक, सांस्कृतिक और पर्यावरणीय सोच में अंतिम अंतर ग्राहक को सहायता करने के लिए चिकित्सक की क्षमता में हस्तक्षेप कर सकती है। इसके अलावा, यह कभी-कभी चिकित्सक ही होता है जो उस बिंदु तक पहुंचते हैं कि उन्हें उनकी समस्याओं के साथ मदद की ज़रूरत है अंतिम निर्णय लेने से पहले, विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए समय ले लो और, यदि उपचार सकारात्मक परिणामों से अधिक नकारात्मक दे रहा है, तो आगे राय मांगिए। एक पेशेवर एक महत्वपूर्ण समर्थन साबित हो सकता है, लेकिन कुछ दुर्लभ मामलों में जहां चिकित्सा सकारात्मक नहीं है, यहां तक ​​कि आपको पीछे की ओर कदम उठाने के लिए मजबूर कर रहा है एक चिकित्सक द्वारा यौन आचरण एक तत्काल चेतावनी संकेत होना चाहिए। यौन उत्पीड़न कामुकता से संबंधित मुद्दों पर एक चिकित्सीय भूमिका निभाते हैं, जो आमतौर पर पिछले आघात का सामना करना पड़ता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com