छोटी चीज़ों के बारे में चिंता करना कैसे बंद करें

आप सब कुछ एकदम सही होना चाहते हैं और आपको अक्सर छोटे आतंक हमलों से हमला किया जाता है: "अगर मैं गलती करूँ तो क्या होगा?"। उन क्षणों में, तनाव सितारों तक बढ़ जाता है और आप हिसाब पर जाने के लिए तैयार हैं। जीवन में किसी भी छोटे दुर्घटना से असहनीय प्रतिक्रिया का समाधान करने का समाधान शांत रहना और शांत रखना सीखना है

कदम

स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टफ चरण 1 नामक छवि
1
इसके बारे में सोचो। क्या आपका जीवन वास्तव में प्रभावित होगा? अभी तक बदतर स्थितियां हैं तिथि करने के लिए, अभी तक कोई समस्या नहीं हुई है, बड़ी या छोटी, जो कि हल नहीं की जा सकती पर्याप्त समय और ध्यान, और परिणाम के बारे में चिंता का एक निचला स्तर की आवश्यकता होगी।
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टॉप चरण 2 नामक छवि
    2
    एक गहरी श्वास लें और सोचें कि आप स्थिति से क्या सीख सकते हैं। संभव शिक्षण और विकास के लिए एक अवसर और बेहतर व्यक्ति बनने के रूप में हर कठिनाई को देखें। जीवन में एकमात्र कारण है कि हम खुद को नाराज़गी से निपटने के लिए मिलते हैं कि वे हमें कुछ सीखने का अवसर प्रदान करते हैं।
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टफ चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने आप से पूछना: "क्या यह दुनिया का अंत है?"। इसका उत्तर सबसे नकारात्मक होगा। आज का अंत होगा और कल एक नया दिन शुरू होगा। इसलिए रोज़मर्रा की समस्याओं के प्रति समान दृष्टिकोण अपनाता है। कठिनाइयां रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा हैं और बदलाव शामिल हैं, जो हमेशा स्थिर नहीं होता है जो कुछ भी बदलाव करता है वह हमेशा थोड़ा तनावपूर्ण होगा लेकिन यह घटनाओं से संबंधित तनाव नहीं है, लेकिन समस्याएं हल करने की आपकी क्षमता निर्धारित करने के लिए आप तनाव और प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया देते हैं।
  • अपने आप से पूछना: "आने वाले सदियों में इस बात का महत्व होगा?" कोई भी याद नहीं होगा कि क्या हुआ, और इतने बड़े पैमाने पर सोचने में वास्तव में आपको मदद मिलेगी कि आप छोटी चीजों के लिए परेशान न करें।
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टफ चरण 4 नामक छवि
    4
    यदि आप किसी समस्या से निपटने से डरते हैं, तो अपना साहस इकट्ठा करो और वैसे भी करो। कोई नहीं जानता कि क्या होगा। यदि आप सोचते हैं कि दुःस्वप्न परिदृश्य सच होना चाहिए, तो अपने आप को बताकर सकारात्मक दृष्टिकोण पर ध्यान दें "यह बाहर से बहुत मज़ा किया गया होगा", ओ "यह और भी मजेदार होता अगर ..."। साहस दिखाओ, कोई भी दुख नहीं होगा।
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टूफ चरण 5 नामक छवि
    5
    अगर आपको आलोचना की जाती है, तो आलोचना स्वीकार करें ध्यान दें क्या होता है आप पा सकते हैं कि आपको नाराज नहीं लगता और आप एक लड़ाई शुरू नहीं करेंगे। अगर आलोचना का मतलब वास्तव में होता है, तो अपने आप को बचाने के लिए चुनें और अन्य व्यक्ति को पता चले कि वह वास्तव में कठोर थी।
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टूफ़ चरण 6 नामक छवि



    6
    दूसरों की अपनी महिमा हो। एक चर्चा में, बस दूसरे व्यक्ति से सहमत होने के लिए स्वयं को दिखाएं आप उसे अच्छा महसूस कर सकेंगे और समय के साथ आपके संबंध में काफी सुधार होगा।
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टॉप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप किसी के साथ परेशान हैं, तो उस व्यक्ति की सोचने की कोशिश करें जैसे वह एक नवजात शिशु थे और फिर एक वरिष्ठ शताब्दी अपने बच्चे के चेहरे की बेगुनाही के बारे में सोचो। फिर वह बुजुर्गों के बारे में सोचता है जो कि पृथ्वी पर अपने आखिरी दिनों में रह रहा है और अंतिम ज्ञान के साथ मुस्कुराता है जो वह दे सकता है। आपको कम नाराज महसूस करना चाहिए।
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टूफ़ स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अपनी मानसिक ऊर्जा रखें छोटी चीज़ों के बारे में चिंता करने का मतलब है कीमती ऊर्जा बर्बाद करना। प्रतिकूल प्रतिक्रिया की बजाय, एक ही ऊर्जा का उपयोग समस्या का समाधान करने के लिए किया जा सकता है
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टूफ़ स्टेप 9 नाम वाली छवि
    9
    जब आप एक ऐसी समस्या का सामना कर रहे हैं जिसे आप हल नहीं कर सकते हैं, तो अपना समय कुछ रचनात्मक को समर्पित करें। जब आप अधिक कर रहे हैं, आपकी समस्याओं का हल स्वाभाविक रूप से प्रकट हो सकता है यहां तक ​​कि एक झपकी भी शांत हो सकती है बिना भी आप देख कर, एक समाधान या एक सहज ज्ञान युक्त विचार दिमाग में आ सकता है। जब बिना सक्रिय रूप से सोच, वास्तव में, आपका मस्तिष्क लगातार समस्याएं हल करने पर काम कर रहा है।
  • यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं, तो अपने आप को समस्या से विचलित करने में कुछ समय दें। अधिकतर बातें - और आपको - शांत और कम उत्तेजित होने के लिए इंतजार करना चाहिए।
  • स्टॉप स्वेटिंग द स्मॉल स्टूफ़ स्टेप 10 नामक छवि
    10
    अपनी प्रतिक्रिया तंत्र को बेहतर बनाने की कोशिश करें समस्याओं से नियमित व्यायाम और टुकड़ी आपके मन की कायाकल्प और छोटी और बड़ी कठिनाइयों के प्रति आपकी प्रतिक्रियाओं को प्रोत्साहित करेगी। संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी और ध्यान से आप अपने विचारों की संवेदनशीलता और जागरूकता बढ़ाने में मदद कर सकते हैं और नकारात्मकता की दिशा में एक प्रवृत्ति पहचान सकते हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें, एक समस्या एक हिमपात का एक टुकड़ा की तरह है क्या आप एक छोटे से हिमपात को अपने जीवन के साथ चलने से रोकते हैं? जल्द ही यह भंग हो जाएगा।
    • तनाव से ऊंचा दिल की धड़कन और रक्तचाप होता है जिससे शरीर में कई अन्य रासायनिक असंतुलन हो सकते हैं। यह केवल स्थिति को मुश्किल करेगा।
    • स्वयं सहायता पुस्तकों को पढ़ कर आप कैसे नियंत्रण और रखरखाव कर सकते हैं और उन लोगों से सीखें जो शांत और नियंत्रित हैं

    चेतावनी

    • एक समस्या को अनदेखा करना इसे गायब नहीं करेगा, हालांकि बहुत से लोग इस मार्ग को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं। वास्तव में, हालांकि, कठिनाइयां नहीं हो पाती हैं और खराब हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com