कैसे अल्जाइमर रोग को रोकने के लिए

अल्जाइमर रोग (जिसे अल्ज़ाइमर रोग या अल्जाइमर कहा जाता है) एक विकृति है जो लोगों के जीवन को बदलता है यह लगभग किसी को भी प्रभावित कर सकता है और आप कल्पना कर सकते हैं जितना अधिक व्यापक है आठ अमेरिकियों में साठ-पाँच वर्ष का एक अल्जाइमर रोग का निदान किया गया है, और पांच महिलाओं में से एक और दस में से एक व्यक्ति अपने शेष जीवन के दौरान इस निदान की अपेक्षा कर सकते हैं। अल्जाइमर ज्यादातर 65 से अधिक लोगों को प्रभावित करता है, और तेजी से विकसित मनोभ्रंश के माध्यम से खुद को प्रकट होता है। बीमारी सबसे अधिक संभावना है जो कि मस्तिष्क की सूक्ष्मजीविकी के कारण होती है जो कि वर्षों से जमा होती है। इस संचय एक छोटी सी चोट, चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग के माध्यम से नमूदार के रूप में हो सकता है, और अक्सर उम्र से संबंधित परिवर्तन के लिए गलत है, तो धीरे-धीरे, फिर, अंत में, किसी के द्वारा जहां यह एक विशेषज्ञ द्वारा देखा जा सकता है बढ़ता है। जब अल्जाइमर रोग होने के बाद कोई ज्ञात इलाज नहीं होता है, तो संभावना है कि आपके जीवन को अल्जाइमर द्वारा उल्टा कर दिया जाएगा, कम करने के तरीके हैं।

कदम

प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि`s Disease Step 1
1
लक्षणों को जानें पता है कि लक्षण आपको समय पर एक डॉक्टर से संपर्क करने की अनुमति देगा। डॉक्टर अक्सर उन दवाओं को लिख सकते हैं जो प्रारंभिक चरणों में मदद करेंगे। यदि अल्जाइमर की बीमारी किसी भी रोकथाम के बिना बढ़ती है, तो मदद बहुत देर हो सकती है मनोभ्रंश और अल्जाइमर रोग के लक्षण निम्नलिखित हैं:
  • अल्पकालिक स्मृति का कुल नुकसान (उदाहरण के लिए, बार-बार पूछें: "मैं करता हूँ 3: 27- आप क्या समय करते हैं?" - और इस तरह की चीजें)
  • समय / स्थान से अनजान रहना (कहना "मुझे घर जाना है!"जबकि आप पहले से ही घर पर हैं)।
  • नाम और लोग, करीबी दोस्त और / या परिवार के सदस्यों को भूल जाओ।
  • चीजों को जगह से बाहर निकालना - उदाहरण के लिए, बार-बार फ्रिज या स्टोव में बिना किसी कारण के साफ डिब्बे डालना।
  • उन जगहों पर असामान्य और विचित्र भटकाव, जहां लोग साल के लिए जीवित रहते हैं - आसानी से खो गए, पता नहीं कैसे मदद प्राप्त करें, पुराने स्थलों को भूल जाओ आदि
  • कुछ गलत होने से इनकार करने के लिए - भले ही लक्षण संकेत दिए गए हों
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि`s Disease Step 2
    2
    पता है कि बीमारी का अनुबंध करने का जोखिम अधिक है, और संभव जोखिम वाले कारकों को रोकना जो लोग हैं:
  • मधुमेह (उच्च शर्करा) को अल्जाइमर होने का अधिक खतरा होता है - उन्हें इनकी आवश्यकता है:

    कम और रक्त शर्करा की जांच करें.
  • उच्च रक्तचाप या उच्च कोलेस्ट्रॉल उच्च जोखिम पर हैं -- उन्हें आवश्यकता है:

    कम और उच्च रक्तचाप की जांच करें।
  • धूम्रपान की आदत (अल्जाइमर के संविदा के 59% अधिक मौके) -- उन्हें करने की आवश्यकता है:

    तंबाकू की खपत कम करना और रोकना
  • छोटे कार्डियोवस्कुलुलर और इस्केमिक इवेंट्स जैसे कि"क्षणिक इस्केमिक हमले" वे स्पष्ट रूप से हल्के नुकसान कर रहे हैं, बहुत छोटी चोटों और बहुत छोटी चोटों की सैकड़ों एमआरआई द्वारा देखा नहीं जा सकता - उन्हें इन्हें करना चाहिए:

    कमी और रोको हृदयप्रवाहक रोगों।"
  • बीटा अमाइलाइड पेप्टाइड का असामान्य उत्पादन, जो जम जाता है, मस्तिष्क को नुकसान पहुंचाता है - उन्हें इनकी आवश्यकता है:

    कम और बंद करो उपयुक्त जैविक और रासायनिक उपायों (गतिविधि, भोजन, जड़ी बूटियों, दवाइयां, आदि) के साथ यह उत्पादन।
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि`s Disease Step 3
    3
    लाइव स्वस्थ कई चीजें जो एक स्वस्थ जीवन शैली की विशेषता हैं, अल्जाइमर्स को भी रोका जा सकता है:
  • सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे एरोबिक व्यायाम करते हैं (कई मिनट के लिए श्वास और दिल की धड़कन बढ़ाना, दिन में कई बार, काम करना या खेलना, तैराकी आदि)
  • अपने दिमाग को भी व्यस्त रखें क्रॉसवर्ड पहेली बनाने, स्क्रैबल, सुडोकू या शतरंज आदि खेलने की कोशिश करें।
  • स्वस्थ खाएं विशेष रूप से, भूमध्य व्यंजनों की सिफारिश की जाती है। इसका मूल रूप से अधिक सब्जी, फलों (पकाए गए टमाटर: लाइकोपीन) और फलियां (बीन्स) खाने और मार्जरीन की खपत को समाप्त करना इसका अर्थ है। अपना तेल बदलें: सब्जी तेल या मक्खन के बजाय जैतून का तेल या नारियल (फैटी एसिड) के साथ खाना पकाना "वनस्पति वसा")। ओट खाओ, भले ही वह फैशन से बाहर हो। दलिया (लस-मुक्त) का उपयोग करें भोजन काटें "सफेद" रोटी और शर्करा की तरह! इसके अलावा, हर रोज़ अंधेरे चॉकलेट (करीब 15 ग्राम) का 60% कोको वाला अतिरिक्त डार्क चॉकलेट, सबसे महंगी डार्क चॉकलेट विशेषता 65 से 80% कोको तक होती है। सबसे कड़वा, या विशेष काले (कारमेल भरने और मिठाई दूध चॉकलेट के बिना) - इस परिष्कृत उपचार को कई बिंदुओं के रक्तचाप को कम करने, ऊर्जा बढ़ जाती है।
  • अच्छी बहु विटामिन पूरक प्राप्त करें विटामिन सी (2000 से 3000 इकाइयों) लो। नाइट्रेट्स और नाइट्रिट्स के कारण ट्यूमर के विकास के कारण विटामिन सी अवरुद्ध होता है जो मुख्य रूप से संसाधित पोर्क, बेकन, डिब्बाबंद मांस और वाईर्सेल (पबएमड एनआईएच.gov के लिए) में पाए जाते हैं। विटामिन बी 9, विशेष रूप से फोलिक एसिड के साथ लिया जाता है, मस्तिष्क की गिरावट को रोकने के लिए दिखाया गया है, जो संक्षेप में अल्जाइमर का कारण बनता है यह भी साबित होता है कि रजोनिवृत्ति के दौरान एस्ट्रोजेन लेने वाली महिलाओं को कम जोखिम होता है।
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि`s Disease Step 4
    4
    मस्तिष्क क्षति का कारण बनता है कि सूजन से लड़ने ओमेगा -3 फैटी एसिड उपयोगी होते हैं, विशेष रूप से डोकोसेहेक्साइनाइक एसिड (या डीएचए, मछली और क्रस्टेशियंस), लेकिन α-linolenic एसिड (या एएलए, वनस्पति तेलों और नट्स) नहीं हैं। ओमेगा -3 फॉस्फोलिपिड (मछली और अंडा अंडे, दूध) से जुड़ा है ओमेगा -3 ट्राइग्लिसराइड्स (मछली का तेल) से जुड़ा ओमेगा -3 के मुकाबले अधिक बायोएप। जैसा अक्सर बताया जाता है, ओमेगा -3 फैटी एसिड पूरे शरीर में सूजन स्तर कम रखने में मदद करते हैं। अधिक वजन बढ़ने की सूजन होने के नाते - तो अपने ओमेगा -3 एस को बढ़ाने के तरीकों की तलाश करें एक सप्ताह में तीन बार खाएं जंगली वसा मछली जो उच्च समुद्र (ईकोसैपेंटेनोइकिक एसिड या ईपीए और डीएएचए का अच्छा संतुलन) पर पकड़ा गया। बहुत सारे पागल और कुछ पूरे अनाज खाओ, जई लस मुक्त हैं! प्रति दिन 1000 मिलीग्राम केंद्रित और शुद्ध मछली का तेल ले लो (डीएचए: ईपीए)। यद्यपि चिया बीम में ओमेगा -3 (ज्यादातर एएलए) होते हैं, इसलिए ये उपयोगी नहीं हैं क्योंकि मानव शरीर एएलए को डीएए में बदल नहीं सकता है। नमक के बिना बादाम या अखरोट या भुना हुआ मूंगफली खाओ

  • ऐसे खाद्य पदार्थ लें, जिनमें ओमेगा -3 को दूध, अंडे, मछली की मछली (बोतार्गा, कैवियार) और इतने पर जैसे फास्फोलिपिड्स तक बाध्य किया गया हो।
  • coenzyme Q10 की आपूर्ति करता है, यह भी ubiquinone या विटामिन क्यू (कैप्सूल नरम जेल, कोई कठिन कैप्सूल) हो सकता है कि क्या आप उच्च अपनी ऊर्जा के स्तर रखने की जरूरत के रूप में जाना ले लो, और है कि आपके शरीर की हर कोशिका के लिए आवश्यक है (यहां तक ​​कि मस्तिष्क की भी)!
  • ध्यान दें अल्जाइमर के कई मामले उन लोगों में पाए जाते हैं जिनके उम्र 60 वर्ष के बाद या बार-बार किशोर वर्ष (मस्तिष्क क्षति) में है।



  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि`s Disease Step 5
    5
    इस विकल्प की जांच करें, बेर्बेरिन: अल्जाइमर से लड़ने के लिए एक संभावित कारक, कुछ हालिया अनुसंधानों ने सुझाव दिया है आप एक चिकित्सक द्वारा इलाज किया जा रहा रहे हैं, तो उसे berberine कोशिश करने के लिए पूछते हैं: ध्यान से इस चिकित्सा जड़ी बूटी, भी berberine हाइड्रोक्लोराइड और berberine क्लोराइड कहा जाता है, rischi- अनुसंधान सहित पर अनुसंधान की जांच करता है पता चलता है कि रोग के उपचार में संभावित लाभ हो सकता है कि अल्जाइमर का उपयोग बेर्बरिन (जिसका उपयोग भारत और चीन में किया जाता है, लेकिन विभिन्न प्रयोजनों के लिए)) लेकिन इसके प्रभाव को सत्यापित करने के लिए अधिक अध्ययन आवश्यक हैं
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि`s Disease Step 6
    6
    बेर्बरिन पर शोध का ध्यान रखें जो यह दर्शाता है कि कैसे:यह मस्तिष्क में ऑक्सीकरण जैविक अणुओं के लिए चोट को रोकने में मदद करता है कुछ एंजाइमों कि स्मृति की महत्वपूर्ण अणुओं नीचा को रोकता है, पेप्टाइड्स कि स्मृति की उचित समारोह के साथ हस्तक्षेप कम कर देता है, और लिपिड कि मस्तिष्क रक्त परिसंचरण के साथ हस्तक्षेप को कम करती है ..यह क्या है? यह स्वाभाविक रूप से प्रयोगशाला में निकाले जाने वाले पदार्थ या अलग-अलग पौधों (जड़, rhizomes, उपजी और छाल) के शरीर से प्राप्त पदार्थ शामिल है " यूरोपीय बेर्बिरिस, आइडस्ट्रेट, कॉपटीस, माओनिया, फेहेलोडेंड्रोन, और इंडियन बारबेरी": पिछले दो ऑनलाइन हर्बल उत्पाद, दवा / दवा के रूप में बेचा जाता है। आप पत्ती या बेर्बेरस रूट, मैयोनिया आदि के आधार पर उत्पाद खरीद सकते हैं या बैरल निकालने से शुद्ध कर सकते हैं।
  • बार्बीन क्रिया को संशोधित करता है जिसमें अल्जाइमर का एक एकल प्रजनन प्रोटीन होता है, जिसे अमाइलॉइड-बीओ या पेप्टाइड एबेटा (ए.ए.बी.) कहा जाता है, जिससे इसकी स्राव कम हो जाती है। हालांकि, एक एकल मार्कर की निगरानी संभावित इलाज का एक संकेतक नहीं हो सकता है। एक हालिया अध्ययन से पता चलता है कि यह एओबी का संचय अल्जाइमर के रोग संबंधी अभिव्यक्तियों के लिए एक ट्रिगर कारक है
  • बेबेरिन शरीर की प्रक्रियाओं को बेहतर ढंग से बदलता है, एक एंटीडिप्रेसेंट है आपके शारीरिक रसायन विज्ञान में कुछ अल्जाइमर संकेतक एंजाइमों को घटाने के अलावा
  • बेर्बेरीन के साथ बेहतर महसूस करें, इसके दिमाग की तरह एंटी-एस्प्रेसेंट एक्शन के लिए धन्यवाद हालांकि, एल्ज़ेमियर की रोकथाम के साथ जुड़ी किसी भी तरह से यह भावना बेहतर नहीं है। जैसे ही बेरबेरीन पर आधारित कोई हर्बल उत्पाद आधिकारिक रूप से लेबल नहीं किया जाता है और न ही किसी सक्षम प्राधिकारी द्वारा अल्जाइमर की रोकथाम के लिए उपचार के रूप में इसे प्राधिकृत किया गया है।
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि`s Disease Step 7
    7
    बेर्बेरिन के साथ अपने टाइप 2 मधुमेह में सुधार: ग्लूकोज चयापचय के नियमन में, उपवास इंसुलिन का स्तर और भोजन के बाद" इसका मूल्यांकन किया गया है मेटफॉर्मिन का एक ही प्रभाव टाइप 2 मधुमेह के लिए एक डॉक्टर के पर्चे दवा

  • तुम्हारा कम करें "ट्राइग्लिसराइड्स और कुल कोलेस्ट्रॉल"। "बेर्बरिन की गतिविधि मेटफोर्मिन दवा से बेहतर थी" को कम करने "ट्राइग्लिसराइड्स और कुल कोलेस्ट्रॉल" और में "वसा के चयापचय के विनियमन" वह है "मेटफॉर्मिन के तहत समूह की तुलना में काफी कम है और यह काफी कम है।"
  • टिप्स

    • यह भी अल्जाइमर होने की संभावना कम करने के लिए कम से कम प्रत्येक सप्ताह कुछ मादक पेय पीने की सलाह दी जाती है - लेकिन अगर आप पहले से ही नहीं करते हैं तो पीने शुरू करने की सिफारिश नहीं की जाती है
    • सामाजिक संपर्क रखने और दुनिया के संपर्क में रखने से आपके दिमाग को युवा और सक्रिय रखने में मदद मिलती है।

    चेतावनी

    • नियमित रूप से एक चिकित्सा जांच लें और अगर आपके परिवार में अल्जाइमर के किसी भी मामले हों तो विशेष ध्यान दें।
    • जब तक आपके डॉक्टर ने सलाह नहीं दी है तब तक कोई पूरक नहीं लें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com