अल्जाइमर रोगी की सहायता कैसे करें

अल्जाइमर रोग एक neurodegenerative रोग है जो प्रगतिशील रूप से संज्ञानात्मक क्षमताओं को नष्ट कर देता है। एक व्यक्ति धीरे धीरे अपनी क्षमता खो सकता है संवाद

सामग्री

, फैसले करें, या दैनिक जीवन की सामान्य गतिविधियों को पूरा करना। वे हो सकते हैं स्मृति हानि, असामान्य व्यवहार, व्यक्तित्व परिवर्तन, चिंता और मनोभ्रंश यदि आप अल्जाइमर से पीड़ित व्यक्ति का ख्याल रखते हैं, तो यह लेख आपको कुछ सावधानियों की रूपरेखा बताता है जो आप कम से कम कर सकते हैं तनाव और आराम को अधिकतम करें

कदम

1
बीमारी और प्रगति के अपने चरणों को जानने के लिए जानें में अनुसंधान करो इंटरनेट या पुस्तकालय में अल्जीमर की प्रशिक्षण प्रदान करने वाले स्थानीय संगठनों का पता लगाएं कुछ घटनाओं का सामना करना मुश्किल होगा, लेकिन आपको यह जानना होगा कि उम्मीद क्या है।
  • रोग की प्रगति में 7 चरण हैं। कई रोगियों को तब तक नहीं निदान किया जाता है जब तक वे चरण 4 तक नहीं पहुंचते। निर्धारित करें कि रोगी किस चरण में है, उनके वर्तमान लक्षण क्या हैं और यह कैसे बीमारी प्रगति करेगा।
  • 2
    रोगी को चिकित्सा देखभाल में जमा करें एक डॉक्टर निदान कर देगा मूल चिकित्सक, तंत्रिका विज्ञानी और मनोचिकित्सक इन निदानों को बनाने में सक्षम हैं। एक MMSE (मिनी मानसिक राज्य परीक्षा) आमतौर पर प्रदर्शन किया जाता है उन्होंने यह भी पीईटी (पोजीट्रान एमिशन टोमोग्राफी) और सीटी स्कैन के रूप में स्कैन किया जाता पागलपन (एक स्ट्रोक की वजह से मनोभ्रंश का कारण के रूप में स्ट्रोक से इनकार करते हुए अल्जाइमर एक प्रगतिशील है, और अधिक संज्ञानात्मक क्षमता में गिरावट के समान प्रतीत होता है लगातार बिगड़ती)
  • वर्तमान में अल्जाइमर के लिए कोई इलाज नहीं है हालांकि, वहाँ कई दवाओं (cholinesterase inhibitors) है कि इस रोग की प्रगति धीमी गति से और, कुछ मामलों में, एक रोगी के ज्ञान से अधिक वे इलाज के बिना बनाए रख सकता संरक्षित करने के लिए अनुमति देते हैं। ये दवाएं कोलिनेस्टेस अवरोधक हो सकती हैं: अरिसिप, एक्सलेन, और गैलेटामाइन (रेमिनाइल का एक संस्करण)। वे रोग के शुरुआती चरणों में और देर के चरणों में दोनों ले जा सकते हैं। मेमांटाइन एक ग्लूटामेट रेड्यूसर है जिसे कोलेनेस्टेस इनहिबिटर्स के लिए सहायक चिकित्सा के रूप में लिया जाता है, और इसे मध्यवर्ती और देर के चरणों में लिया जा सकता है।
  • अल्जाइमर के रोगी निदान के बाद 8 साल बाद औसत रहते हैं। कुछ मरीज़ केवल 3 साल तक जीवित रहते हैं, और अन्य 20 साल तक रहते हैं।
  • 3
    एक योजना अच्छी तरह से पहले से करें एक बार जब आप जानते हैं कि रोग कैसे रोगी को प्रभावित कर सकता है, तो भविष्य के बारे में सोचें और बदलावों के लिए तैयार रहें, दोनों, लघु और दीर्घकालिक में। आपको भौतिक और भावनात्मक रूप से दोनों को तैयार करने की आवश्यकता होगी मदद खाली और उसके स्वच्छता अपनी हालत के अनुसार भोजन की रस्में के लिए अनुकूल staff- का इलाज है, और आप एक व्हीलचेयर जब गतिशीलता एक समस्या बन रहे हैं: अंत में, शायद, आप निम्न कर की आवश्यकता होगी।
  • 4
    एक सुरक्षित वातावरण तैयार करें अपने बारे में देखभाल करने वाले व्यक्ति की सुरक्षा के लिए घर में बदलाव करें। खतरनाक क्षेत्रों और चिकित्सा कैबिनेट तक पहुंच की सीमा। बाल सुरक्षा लॉक और स्वत: बंद उपकरणों को स्थापित करें। बाथटब में समर्थन बार स्थापित करें उसे घर छोड़ने और सड़कों पर भटकने से रोकने के लिए कदम उठाना भी आवश्यक हो सकता है।
  • छवि Altz2 शीर्षक
    5



    एक अनुकूल वातावरण बनाएं आपका ग्राहक आम वस्तुओं के नामों को भूल सकता है। उसे अपमान करने से उसे मदद नहीं मिलेगी एक व्यक्ति जो मनोभ्रंश से पीड़ित होता है, उसे किसी भी स्पष्टीकरण से लाभ नहीं होता है और तार्किक प्रक्रिया को याद करने में सक्षम नहीं है। होना प्यारा, उन्हें भावनात्मक समर्थन, आध्यात्मिक समर्थन प्रदान करें, उन्हें दिलचस्प गतिविधियों में शामिल करें और उन लोगों के साथ सामाजिक संपर्क करें जो स्थिति को समझ सकते हैं।
  • Altz नाम की छवि
    6
    व्यवहार और व्यक्तित्व परिवर्तनों का पूर्वानुमान एक अल्जाइमर रोगी जटिल कार्यों को करने की क्षमता खो देता है, और, समय के साथ, यहां तक ​​कि साधारण लोगों को भी। उसका नींद-जगा चक्र परेशान होगा, वह आपको कुछ रातों के लिए जागता रखेगा। आप मतिभ्रम से पीड़ित हो सकते हैं और यहां तक ​​कि सोच भी सकते हैं कि आप एक दुश्मन हैं या एक अधीक्षक हैं। याद रखें: एक सहायक की तरह व्यवहार करें, आप एक व्यक्ति की सहायता कर रहे हैं, बीमारी नहीं इस व्यक्ति का इलाज करने का प्रयास करें जैसा कि आप इलाज करना चाहते हैं
  • 7
    यादें साझा करें अतीत की यादों का आनंद लें, जब तक मरीज अभी भी स्पष्ट है क्योंकि मरीज को नई जानकारी बनाए रखने या सीखने की उसकी क्षमता खो रही है, उसे अपने अतीत के बारे में बताकर उसे अच्छे समय का आनंद उठाने में मदद मिल सकती है।
  • 8
    जितना संभव हो उतना हंसते हुए साझा करें यद्यपि वह अल्जाइमर से बीमार है और आपको पहचानने में असमर्थ है, या रिश्तेदारों या करीबी दोस्त पहचानने में असमर्थ है, अक्सर उसकी भावनाओं को अपनी वर्तमान क्षमताओं के माध्यम से व्यक्त किया जा सकता है लगभग सभी को प्यार और दयालुता प्राप्त करने में सक्षम है।
  • 9
    अपने आप को रहो करुणा की भावना को बनाए रखने की कोशिश करें, मस्तिष्क की भावना, और मरीज की मदद करने के नए तरीकों को जानने की इच्छा, और स्वयं। मरीज और आप, आपके सहायक के रूप में, समय के साथ कई बदलावों का अनुभव करेंगे। यह आपको डरा सकती है, लेकिन कुछ लचीलेपन की आवश्यकता है दोनों दो अज्ञात प्रदेशों का सामना करेंगे। बीमार और अपने आप को दया करो
  • बड़ी दवा कंपनियों में पुराने लोगों के लिए सहायता कार्यक्रम हैं, जो दवाओं का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
  • अगर आप इसे नहीं रख सकते तो कभी भी एक वादा मत करो कुछ रोगियों के लिए सबसे अच्छा समाधान इन उपचारों के लिए एक विशेष सुविधा में रहना है। यह स्वास्थ्य देखभाल और यह सतर्कता प्रदान कर सकता है कि आप घर में नहीं दे सकते।
  • अन्य परिवार के सदस्य और मित्र भी आपके कठिन कार्य में आपकी मदद करना चाहते हैं। आपको बस इतना करना है कि वे पूछें, और सबसे बुरी बात वे कर सकते हैं, कोई नहीं कह रहा है। सहायक की भूमिका बहुत तनावपूर्ण है और आप को दी जाने वाली सभी मदद की आवश्यकता होगी।
  • देखभाल करने वालों के लिए सहायता समूह में भाग लेने के लिए मुद्रा, अक्सर अल्जाइमर एसोसिएशन जैसे संगठन उन्हें व्यवस्थित करते हैं।
  • निकटतम अल्जाइमर एसोसिएशन से संपर्क करें या ग्रीन लाइन 800-679-679 पर कॉल करें ताकि देखभालकर्ताओं के लिए सहायता सेवाएं पा सकें।
  • आप चीज़ों और रोज़गार कार्यों के साथ आपकी सहायता करने के लिए एक सूची या एक गाइड भी बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • अग्रिम शोक का सामना करना शुरू होता है अल्जाइमर रोग के लिए कोई ज्ञात इलाज नहीं है यह घातक है आपको निश्चित निदान प्राप्त होने के पश्चात, आप पहले से ही जानते हैं कि कोई उम्मीद नहीं है, और इसलिए आपको तत्काल भविष्य के नुकसान के लिए दर्द महसूस होता है। न तो आप और न ही बीमार व्यक्ति इसके लिए पात्र हैं, लेकिन आपको दु: ख का सामना करने के लिए तैयार होना चाहिए। आपको दर्द से मुकाबला करने का तरीका ढूंढना भी शुरू करना चाहिए।
    • पर्याप्त स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करें लक्षणों के उपचार के लिए तैयार रहें कुछ दवाइयां उनकी गुणवत्ता की गुणवत्ता को सुधारने में मदद कर सकती हैं, भले ही वे इस बीमारी का इलाज न कर सकें। अपनी बीमारियों के लिए देखें और इसे चोटों से बचाएं, जैसे त्वचा संक्रमण या आँसू यह देखने के लिए जांचें कि क्या आप मूत्र पथ के संक्रमण और असंयम से संबंधित अन्य समस्याओं से पीड़ित हैं।
    • मरीज का इलाज नहीं है जैसे कि वह एक बच्चे या एक अक्षम जो सबसे सरल कार्य करने में असमर्थ है थे की कोशिश करो। हालांकि यह मामला है गैर-घुसपैठ या मांग की जाने वाली रास्ते में सहायता प्रदान करने के लिए पर्याप्त है। यह अक्सर वाक्यों को शुरू करता है: "चिंता मत करो, मुझे उस चीज़ के साथ आपकी मदद करें"। एक कोमल और मैत्रीपूर्ण आवाज में उससे बात करो
    • अपना ध्यान रखना मत भूलना जो लोग मनोभ्रंश में भाग लेते हैं वे अक्सर खुद को बेहतर देखभाल नहीं करते हैं, केवल रोगी पर ध्यान केंद्रित करते हैं और परिणामस्वरूप, तनाव से संबंधित अवसाद, चिंता और शारीरिक बीमारियों से ग्रस्त होने की संभावना अधिक होती है। अपने डॉक्टर या दंत चिकित्सक के साथ अपनी नियुक्तियों को मत छोड़ें
    • याद रखें कि स्मृति हानि का मतलब अल्जाइमर रोग से पीड़ित नहीं है उसी तरह, सभी डिमेंन्टस का मतलब अल्जाइमर का नहीं है
    • याद रखें कि कभी-कभी एक स्पष्ट रूप से आसान काम रोगी को कठिनाई में डाल सकता है, उन्हें यह कहकर आश्वस्त कर सकता है कि कोई समस्या नहीं है - उसे बातें बताएं: "मैं कभी-कभी यह वास्तव में मुश्किल लगता है, मुझे एक दिन में नहीं होना चाहिए" और हमेशा उस पर मुस्कुराओ
    • हमेशा अपने विश्वासों को सही करने की कोशिश मत करो मेमोरी खोने में, मरीज को अक्सर ऐसी चीजें याद होती हैं जो वास्तव में नहीं हुईं (वे आपको बता सकते हैं कि वह एक दोस्त के साथ दोपहर का खाना है जो साल पहले मर गया!) जब भी संभव हो, अपनी सोच को बदल न दें यह आपके और उसके लिए निराशाजनक होगा। अक्सर, इन त्रुटियों को सुधारने से चिंता और तनाव बढ़ जाता है। अपनी दुनिया में रहने की कोशिश करें, यदि आप कर सकते हैं, "उसे विश्वास करो" वह क्या चाहता है, ताकि उसे खुश और शांत बनाने के लिए
    पेशेवरों की मदद से पूछें ऐसे देखभालकर्ता और स्वास्थ्य कर्मचारी हैं जो आपके घर में आ सकते हैं। कई नर्सिंग सुविधाओं वयस्क देखभाल सेवाओं की पेशकश कुछ अल्पावधि में सहायता प्रदान करने में सक्षम होते हैं, ताकि आप थोड़ा आराम कर सकें। जब यह उपयुक्त हो तो एक धर्मशाला से मदद के लिए देखो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com