परिवार में अल्जाइमर के रोगी की देखभाल कैसे करें

लाखों लोगों को दुनिया भर में अल्जाइमर रोग से पीड़ित हैं और यह आंकड़ा औसत जीवन काल में वृद्धि के प्रत्यक्ष अनुपात में वृद्धि जारी है। रोगी की देखभाल करना, जैसा कि बीमारी बढ़ती है, बेहद थका रही है और आम तौर पर यह बोझ परिवार के एक या एक से अधिक सदस्यों पर पड़ता है। आप एक प्यार करता था, जो इस रोग के साथ का निदान किया गया है के प्रभारी ले रहे हैं, पता है कि तुम असहमति, ग़लतफ़हमी, ईर्ष्या, क्रोध, और कई अन्य कठिनाइयों कि जिस तरह से साथ दिखाई देंगे से निपटने के लिए किया है। क्रम में सबसे अच्छा इस कार्य को बाहर ले जाने के लिए और यकीन है कि मरीज की जरूरतों को लगातार मुलाकात कर रहे हैं बनाने के लिए, आप को संगठित करने और एक के भीतर काम करने के लिए है टीम भी यह बताते हैं कि पूरे परिवार के इस रोग तो अक्षम करके दूर किया जा सकता।

कदम

भाग 1

सहयोग
एक ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी स्टेप 18 नामक छवि बनाएं
1
एक परिवार की बैठक को व्यवस्थित करें यदि आप एक परिवार में रहते हैं जो एक ईमानदार और ईमानदार में नियमित रूप से संवाद करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो आपको इन विशेषताओं को बीमार की सेवा में रखना चाहिए - यदि आपके पास यह भाग्य नहीं है, तो आपको इस तरह के संबंधों को स्थापित करने के लिए सब कुछ करना होगा। आपको देखभाल, इच्छा और बीमार व्यक्तियों की परियोजनाओं के बारे में एक स्पष्ट, निरंतर और ईमानदारी से वार्तालाप चाहिए।
  • सबसे अच्छे मामले में, आपको इस बैठक का आयोजन करना चाहिए जब रोगी अभी भी पूरी तरह से भाग लेने में सक्षम हो, ताकि उन्हें देखभाल, चिंताओं, भय और प्रश्नों के बारे में अपनी प्राथमिकताओं को व्यक्त करने का अवसर मिल सके।
  • यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है जिसे विशेष रूप से संगठित परिवार सभा में पेश किया जाना चाहिए - क्रिसमस के दोपहर के भोजन के दौरान मिठाई से पहले इसका निपटान करने की कोशिश न करें।
  • बाद में भ्रम से बचने के लिए एक ठोस आधार तैयार करने के लिए, दूसरे सदस्यों के साथ शांत तरीके से मूल्यांकन करें, जो वर्तमान क्षण और भविष्य के लिए आवश्यक देखभाल कर रहे हैं
  • प्रत्येक रिश्तेदार अपनी प्रतिबद्धताओं पर प्रतिबिंबित करें, उन्हें नई स्थिति में कैसे अनुकूलित करें और छुट्टियों और छुट्टियों के लिए खुद को व्यवस्थित कैसे करें, जो कि मुख्य रूप से रोगी से संबंधित है
  • सभी को अपनी ताकत और क्षमताओं को ध्यान में रखना चाहिए।
  • आभार व्यक्त करना, सकारात्मकता को प्रेषित करना और उस व्यक्ति को आश्वस्त करना याद रखें कि रोगी के संपर्क में अधिकतर सभी शेष रहें - इस व्यक्ति को बहुत समर्थन की आवश्यकता है
  • परिवार की वित्तीय, व्यक्तिगत और भावनात्मक सीमाओं की उपेक्षा न करें
  • मुद्रा पेशेवर को संदर्भित करने के लिए - यह आमतौर पर एक नर्स या सामाजिक कार्यकर्ता है जो बुजुर्गों की देखभाल करने में माहिर है।
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी चरण 7 नामक छवि का शीर्षक
    2
    व्यावहारिक तरीके से उप-जिम्मेदारियों की जिम्मेदारी। यह लगभग अपरिहार्य है कि एक व्यक्ति (अक्सर पति या बच्चे) रोगी की देखभाल करने के प्रभारी मुख्य व्यक्ति बन जाता है, बड़ी प्रतिबद्धता और अन्य परिवार के सदस्यों की भागीदारी के बावजूद। वह फिर से कार्यों को वितरित करने की कोशिश करता है, लेकिन स्वीकार करता है कि व्यावहारिक पहलुओं जैसे कि उपलब्ध समय, निकटता और व्यक्तिगत कौशल, इस प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक बहन है जो 150 किमी दूर रहता है निष्पक्ष, दैनिक देखभाल प्रदान नहीं कर सकते हैं, जबकि एक भाई है जो पहले से ही अपनी चेकबुक का प्रबंधन करने के लिए संघर्ष कर रहा है वित्तीय पक्ष के प्रभारी, कानूनी नहीं लेने के लिए और आदेश में चिकित्सा दस्तावेजों रख सकते हैं।
  • एक बनाएं "व्यायाम किताब" कि आप नियमित रूप से वितरित और अपडेट कर सकते हैं एक सामान्य अंगूठी बांधने की मशीन भी ठीक है, लेकिन शायद एक नोटबुक "वास्तविक" जिसके लिए हर परिवार के सदस्य कंप्यूटर से प्रवेश कर सकते हैं और अधिक व्यावहारिक है प्रारूप के बावजूद, आपको मिलने वाली देखभाल (दवाएं, चिकित्सा जांच आदि) के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी शामिल होनी चाहिए, साथ ही प्रत्येक रिश्तेदार की ज़िम्मेदारियों के सहमत भाग में भी शामिल होना चाहिए।
  • यदि किसी भी समय आप अभिभूत महसूस करते हैं, तो किसी मित्र या पेशेवर से सहायता लें, जैसे कि एक सामाजिक कार्यकर्ता या वृद्धाश्रम की देखभाल में विशेषज्ञता वाले नर्स, आपके परिवार के सदस्यों और स्वास्थ्य पेशेवरों को समाधान खोजने के लिए एक टीम के रूप में मिलकर काम करना चाहिए। और सबसे अच्छा रोगी का ख्याल रखना।
  • एक व्यक्तिगत वित्तीय संकट चरण 12 से बचने वाली छवि
    3
    कानूनी मुद्दों, वित्त और महत्वपूर्ण क्लीनिकों का पता लगाएं कुछ मामलों में, अल्जाइमर के साथ एक रिश्तेदार की देखभाल टर्मिनल देखभाल प्रदान करने के समान है, एकमात्र अंतर लंबे समय तक चल रहा है - या तो किसी भी मामले में, कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों (और महत्वपूर्ण निर्णय लेने) यह प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग है पूरे परिवार के साथ इन विवरणों पर चर्चा करना याद रखें, बीमार शामिल हों यदि उनकी शर्तों से उसे सक्रिय भूमिका मिल सके।
  • इसके अलावा अभ्यास प्रश्न से, कैसे बिलों का भुगतान कर सुनिश्चित करने के लिए और है कि विभिन्न बीमा पॉलिसियों नए सिरे से कर रहे हैं, आप उस व्यक्ति को एक वैध इच्छा है और यह भी ध्यान (जीवित चाहा) के बारे में अपनी इच्छा व्यक्त की है सत्यापित करना चाहिए।
  • हालांकि यह कभी कभी असहमति और घर्षण का एक स्रोत हो सकता है, यह सामान्य रूप में बेहतर है एक परिवार के सदस्य महत्वपूर्ण कानूनी और / या वित्तीय निर्णय लेने के लिए वकील की कानूनी शक्ति है, जबकि एक अन्य (या समान) स्वास्थ्य के मुद्दों के प्रबंधन के लिए पूर्ण शीर्षक है - पूरे परिवार को इसका एक हिस्सा होना चाहिए, लेकिन कभी-कभी इसमें होना चाहिए "केवल एक सिर जो तय करता है"।
  • सभी महत्वपूर्ण कानूनी मुद्दों को एक साथ लाने और स्वास्थ्य देखभाल और वित्तीय खरीद प्रॉक्सी कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए ऑनलाइन जानकारी प्राप्त करें या स्थानीय पेशेवरों से संपर्क करें। आप अल्जीमर के मरीज़ों के लिए एक वकील या किसी सहयोगी से संपर्क कर सकते हैं जो आपकी कानूनी टीम प्रदान करते हैं।
  • मेक ए ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी चरण 1 नामक छवि
    4
    परिवर्तन और कठिनाइयों के चेहरे में एकजुट रहें यहां तक ​​कि अगर परिवार में अच्छी सद्भाव है, तो इलाज के बारे में कुछ चर्चा और असहमति की उम्मीद करें। इस नई स्थिति परिवार की गतिशीलता को बदल देता है, प्रकाश वर्ष शिकायत और नई dissapori- कठिन समय में यह महत्वपूर्ण है मुख्य उद्देश्य पर ध्यान बनाए रखने के लिए करने के लिए लाने - कि परिवार के हकदार प्यार ध्यान प्रदान करने के बाद वह अपने जीवन देखभाल खर्च आप में से
  • अपनी भावनाओं को और एक खुलकर और नियमित रूप से बैठकों में ईमानदार में अपनी राय व्यक्त, दूसरों के विचारों का सम्मान करने familiari- अगर वहाँ काफी मतभेद पैदा कर रहे हैं, एक बाहरी सलाहकार से मदद, के एक सदस्य चाहता है, एक मनोवैज्ञानिक के रूप में पादरी या यहां तक ​​कि रोगी के डॉक्टर भी
  • उदाहरण के लिए, यह तय करना कि मरीज को नर्सिंग होम में जाने के लिए घर छोड़ना चाहिए, अक्सर रिश्तेदारों के बीच घर्षण का कारण होता है, प्रत्येक की राय बहुत भिन्न होती है और मध्यस्थी करने में मुश्किल होती है - बाहरी व्यक्ति का समर्थन लेकिन एक विशेषज्ञ अल्जाइमर रोग इसलिए समझौता करने में मदद कर सकता है
  • आप उन लोगों के लिए सहायता समूह भी पा सकते हैं जो बुजुर्ग मरीज की देखभाल करते हैं। यह समझने का एक अच्छा उपाय है कि आप अकेले ही बीमारी का सामना नहीं कर रहे हैं और इसी स्थिति में कई अन्य परिवार हैं। आप समूह पा सकते हैं "मांस में" या ऑनलाइन - की वेबसाइट से परामर्श करें अल्जाइमर फेडरेशन इटली कुछ सुझाव प्राप्त करने के लिए
  • बुजुर्ग कदम 9 में स्वयं आत्मविश्वास का निर्माण करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पूरे परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करें एक निरंतर देखभाल जो कि एक उन्नत अल्जाइमर रोगी की आवश्यकता होती है, आपको और आपके अन्य रिश्तेदारों को आपकी तरह महसूस कर सकती है "सहयोगियों" जो भाई, चचेरे भाई और इतने पर की बजाय विभिन्न बदलावों में काम करते हैं। सुखद परिस्थितियों में समय साझा करने के लिए हर अवसर का लाभ उठाएं, जैसे छुट्टियों या जन्मदिन के लिए एक परिवार के पुनर्मिलन - कुछ घंटों के लिए निराशाओं और भूमिकाओं के असहमति को छोड़ दें "नर्स"।
  • जब भी संभव हो, इन सुखद बैठकों में मरीज को शामिल करें - सुनिश्चित करें कि उन्हें परिवार के एक जीवित और वर्तमान सदस्य के रूप में माना जाता है। घर पर ऐसी घटनाओं का आयोजन करते समय कुछ व्यावहारिक बदलाव करें (उदाहरण के लिए प्रतिभागियों की संख्या सीमित करें या दिन की शुरुआत में बैठक करें, जब अल्जाइमर के रोगी आमतौर पर बेहतर होते हैं) या सार्वजनिक स्थानों में रेस्तरां जिसे रोगी अच्छी तरह जानते हैं और उसे सुलभ है)।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि परिवार को सामना करना पड़ने वाली कठिनाइयों का कारण बीमारी है और बीमार नहीं है - सही परिप्रेक्ष्य रखें और जब भी संभव हो तो चीजों के विनोदी पक्ष को ढूंढें।
  • भाग 2

    इलाज प्रदान करें
    दे दी दी रूम ऑफ़ ट्रॉपिकल थीम चरण 6
    1
    बीमार व्यक्ति के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं अल्जाइमर रोग से संबंधित मानसिक और शारीरिक गिरावट एक अनियमित तरीके से आय करता है, लेकिन यह अनिवार्य है और दुर्घटनाओं या भ्रम की वजह से चोट का जोखिम लगातार बढ़ता रहता है एक परिवार के रूप में, आपको किसी ऐसे किसी व्यक्ति के घर की सुरक्षा या किसी भी जगह की सुरक्षा पर असर डालने वाले मुद्दों की पहचान करना और उनका निपटारा करना होगा।
    • बाधाओं को दूर करने के लिए परिवर्तन करें जो आप यात्रा कर सकते हैं, तेज या खतरनाक वस्तुओं को लॉक कर सकते हैं, बड़े अक्षरों और विशद रंगों के साथ सिग्नल लटका सकते हैं (उदाहरण के लिए "बाथरूम" शौचालय के द्वार पर) घर को अधिक सुरक्षित और अलज़ाइमर रोग के साथ एक व्यक्ति के लिए उपयुक्त बनाने के लिए।
    • उसे बताओ कि वह सुरक्षित है और आपको उसकी मदद करने के लिए वहां मौजूद हैं - ये छोटी सी चीजें बहुत विचारशील और उपयोगी होनी चाहिए, खासकर जब वह भ्रमित हो या परेशान हो।
    • एक अच्छी तरह से अच्छी पकड़ प्रदान करता है कि एकमात्र के साथ आरामदायक जूते खरीदें। उन वस्तुओं से घर का मार्ग और पहुंच मार्ग मुक्त करें, जो परिवार के सदस्य की यात्रा या गिरावट कर सकते हैं जो आप देखते हैं - कुछ संभावित खतरे कालीन और मैट हैं।
  • बुजुर्ग चरण 7 में स्वयं आत्मविश्वास का निर्माण करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    रूटीन का सम्मान करें भ्रम को अल्जाइमर के विशिष्ट लक्षणों में से एक है, जिससे रोगी के भाग में डर, क्रोध और शत्रुता पैदा हो जाती है। सेटिंग और निम्नलिखित "दैनिक अनुष्ठान" अच्छी तरह से परिभाषित, सुनिश्चित करें कि सब कुछ अधिक परिचित रूप से हो, हानि और चिंता का एक छोटा सा अर्थ सीमित करें
  • चीजें सरल बनाएं आपको अपने और अपने परिवार के लिए रोज़ दिन की परिभाषा को परिभाषित करना चाहिए - अगर यह मदद कर सकता है, तो पूरे दिन का समय निर्धारित करें, स्पष्ट रूप से प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारियों का संकेत दे।
  • आप गतिविधियों भिन्न हो सकते हैं - उदाहरण के लिए यदि आप एक दिन लंच से पहले एक पहेली बनाने के लिए और अगले एक में फोटो एलबम को देखने सकते हैं - लेकिन (वेक अप, तैयार हो जाओ एक स्थिर अनुसूची बनाए रखने की कोशिश, नाश्ता, दवाएँ लेने, एक छोटे से `कर प्रकाश व्यायाम का, एक साथ संगीत सुनें और इसी तरह) प्रियजनों के लिए प्रत्येक दैनिक कार्य की पहचान करें
  • विशेष रूप से, सुनिश्चित करें कि भोजन, स्नान और ड्रेसिंग के क्षण हमेशा समान होते हैं - अल्जाइमर के साथ एक रोगी को इन आदतों को बदलने में कई कठिनाइयां हैं
  • शाम के संकटों पर ध्यान दें यह एक काफी बार-बार होने वाली घटना है, जो रोगी को सूर्यास्त पर बेचैन और उत्तेजित होने का कारण बनता है, और शाम के दौरान शांत और शांत माहौल बनाए रखने की कोशिश करता है। रोशनी को बंद करें, शोर स्तर को कम करें और आराम से संगीत दें - उस अवधि से गाने की तलाश करें जब रोगी छोटा था, आंदोलन और मानसिक भ्रम को कम करने के लिए।
  • दिन के नल को कम करें
  • व्यायाम के लिए क्षणों को व्यवस्थित करें, जैसे कि एक प्रकाश चलना, ताकि रोगी आरामदायक नींद की रात का आनंद ले सकें।
  • सुनिश्चित करें कि सभी लोग जो परिवार की देखभाल करते हैं, एक निश्चित स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए एक ही दिनचर्या का सम्मान करते हैं - इस विषय पर एक-दूसरे के साथ नियमित रूप से संवाद करें।
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अच्छी बातचीत को प्रोत्साहित करें रोग अलग-अलग व्यक्ति से भिन्न होता है, लेकिन अंत में मरीज को आमतौर पर संचार कौशल का एक अच्छा हिस्सा खो देता है, खासकर मौखिक लोग। बात करना जारी रखें साथ एक ही व्यक्ति को अपने आप को मोनोलॉग्स तक सीमित नहीं करना पड़ता है, भले ही उसे यह समझना मुश्किल हो जाता है कि वह क्या कहने की कोशिश कर रहा है- वह चेहरे का भाव और हाथ इशारों जैसे गैर-मौखिक संकेतों को समझ लेना सीखता है।
  • अन्य रिश्तेदारों से पूछो और लोगों से मिलने के लिए रोगी को सामान्य रूप से बोलने के लिए कहें, भले ही एक सुसंगत वार्तालाप को बनाए रखना असंभव है - उन्हें याद दिलाना है कि उन्हें ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए जैसे मरीज मौजूद नहीं थे।
  • अपनी आवाज़ की आवाज़ से अवगत रहें - जब आप निराश महसूस करते हैं तब भी शांत और सम्मान दिखाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • अपने क्रोध संकट के दौरान धैर्य रखें, याद रखें कि वे इस बीमारी से शुरू हो रहे हैं।
  • यदि आपको निराश महसूस होता है, तो ब्रेक ले लो- कमरे को छोड़कर कुछ मिनट के लिए बाहर बैठो, आपको शांत करने के लिए कुछ गहरी साँस लेने के अभ्यास करें।
  • बंद प्रश्न पूछें जो एक के लिए प्रदान करते हैं "हां" या एक "नहीं" एक उत्तर के रूप में
  • आपको सुनने के लिए बीमार अधिक समय दें
  • एक अच्छी तरह से प्रकाशित कमरे में उसे बात करो।
  • जब आप उसके साथ बात करते हैं तो अपने सामने उसे सामने रखें।
  • मेक ए ग्रैंडप्रेनेंट हैप्पी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4



    परिवार के प्रति सम्मान और मांग करें कि दूसरों ने भी ऐसा किया। के रूप में अगर रोगी के कमरे में नहीं था बोलने के अलावा, कुछ लोगों को (आम तौर पर किसी भी बीमार इच्छा के बिना) तथ्य की दृष्टि खो है कि आप इसे गरिमा के साथ व्यवहार करते हैं और उदाहरण के लिए rispetto- चाहिए, अन्य व्यक्तियों के सामने अपने गंदे कपड़े बदल सकते हैं । अपने आप को और लोगों को याद दिलाएं, जैसा कि बीमारी की प्रगति हो सकती है, आपके परिवार के सदस्य प्रभावित अभी भी आपके लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं
  • एक परिवार के रूप में सहयोग करें "नर्सों" यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्राथमिक स्वच्छता और उपस्थिति देखभाल कार्यों को पूरा किया जाता है, खासकर अगर रोगी हमेशा उसकी उपस्थिति पर गर्व महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, जहां तक ​​कपड़ों का संबंध है, आपको उन कपड़ों के आराम और सादगी को पसंद करना चाहिए जो आसानी से लगाए जाते हैं और ले जाते हैं, लेकिन यह रोगी को दिन के लिए हमेशा ही गंदे कपड़े पहने से रोकता है।
  • लाइव लाइफ विद नो रेग्रिट्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    5
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि अनियमित लेकिन लगातार गिरावट अनिवार्य है अल्जाइमर रोग का इलाज नहीं है, इसे नहीं रोक सकते या काफी देरी और रोगी के स्वास्थ्य की स्थिति हमेशा खराब मध्यवर्ती करने के लिए प्रारंभिक चरण से पारित होने के अधिक- बहुत तेजी से हो सकता है या कई वर्षों से विकसित करने के लिए करना है । व्यवहार में निवारक सिफारिश या बीमार व्यक्ति टीम के स्वास्थ्य द्वारा अनुमोदित लक्षणों की बिगड़ती में देरी करने की कोशिश, लेकिन वास्तव परिवार के लिए सबसे अधिक आरामदायक और प्यार वातावरण संभव बनाने के लिए है कि अपने पहले लक्ष्य को स्वीकार करने के उपायों रखो।
  • स्वास्थ्य स्थितियों के गंभीर होने में देरी करने के लिए प्रभावी है या नहीं, शारीरिक, सामाजिक और मानसिक रूप से सक्रिय अल्जाइमर रोगी को रोगी को और इसके प्रभारी व्यक्ति को लाभ मिलता है। आप परामर्श कर सकते हैं यह लिंक कुछ व्यावहारिक युक्तियां ढूंढने के लिए
  • रिपोर्ट शीर्षक वाली छवि का दुरुपयोग चरण 2
    6
    अपनी ज़रूरतों से अवगत रहें कभी-कभी, परिवार के सदस्य को आक्रामकता या घबराहट का एक संकट हो सकता है, जो कुछ मामलों में रोग से संबंधित हैं, लेकिन इसमें बहुत अलग कारण भी हो सकते हैं। नीचे वर्णित कारकों पर ध्यान दें और वह उसे परेशान कर सकता है:
  • दर्द;
  • कब्ज;
  • बहुत कैफीन;
  • नींद का अभाव;
  • गंदा डायपर
  • भाग 3

    अधिक सहायता प्राप्त करें
    इरेन्ट इमेटेन्टलली स्टेप 5 लाइव
    1
    दोषी मत महसूस करो क्योंकि आप अपना जीवन जीते हैं। अल्जाइमर के रोगी की देखभाल करने के लिए कितने परिवार के सदस्य इसमें शामिल हैं, शारीरिक रूप से मानसिक और भावनात्मक रूप से पहने हुए हैं। लगभग 40% लोग इस बीमारी के साथ रिश्तेदार से निपटते हैं या बाद में अवसादग्रस्त लक्षण दिखाते हैं - हर किसी को समय-समय पर ब्रेक लेने की जरूरत होती है और हर किसी को सहायता की आवश्यकता होती है।
    • अन्य परिवार के सदस्यों के साथ नियमित संपर्क में रहें जो आपके साथ काम करते हैं, उन्हें सूचित करें जब आप सीमा तक पहुंच गए हैं और पूछें कि क्या कोई भी कर सकता है "आपको परिवर्तन दे" थोड़े समय के लिए
    • इसके अलावा, अपने कर्तव्यों को समर्पित करने के बारे में नहीं सोचें "देखभाल करने वालों" प्रत्येक काम, परिवार और अन्य जिम्मेदारियों से आपके पास हर मिनट - अपने आप को अपने और अपने जीवन के लिए समय दें, अन्यथा आप रोगी की सबसे अच्छी तरह से देखभाल नहीं कर सकते।
    • तनाव का प्रबंधन करना सीखें- पांच गहरी साँसें करें, इसे अभ्यास करें योग या शुरू में ध्यान.
    • अपने आप का ख्याल रखें, सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपनी शारीरिक स्थिति के शीर्ष पर हैं, अपने आप को चिकित्सा परीक्षणों के साथ, अभ्यास कर रहे हैं, खाने और अच्छी तरह सो रहे हैं
    • अस्वीकृति, क्रोध, सामाजिक अलगाव, भविष्य के बारे में चिंता, अवसाद, थकावट, अनिद्रा, चिड़चिड़ापन, एकाग्रता और स्वास्थ्य समस्याओं का अभाव जैसे तनाव संकेतों को पहचानें। थकावट आपके स्वास्थ्य और अल्जाइमर रोगी को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आपको लक्षणों की पहचान करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आप मनोचिकित्सा के पतन के नजदीक महसूस करते हैं, तो परिवार के अन्य सदस्यों को अपनी भावनाओं के बारे में सूचित करें, ताकि वे आपकी सहायता कर सकें और आपको एक दिन के लिए ब्रेक दें।
  • 2
    जीपीएस डिवाइस का मूल्यांकन करें भटकना अल्जाइमर रोगियों के लिए सबसे बड़ी समस्या है। अपने परिवार के घर में अकेला छोड़ दो और खो जाता है, तो आप बेहतर आप इन तकनीकी उपकरण है कि सामान्य रूप में localizzarlo- अनुमति देते हैं के बारे में सूचित कर सकते हैं, यह एक घड़ी या अपनी बेल्ट या गर्दन जीपीएस डिटेक्टर से लैस करने के लिए लाने के लिए एक वस्तु है ऑपरेशन सेंटर को सतर्क करते समय रोगी रिश्तेदारों द्वारा परिभाषित सीमाओं से अधिक हो जाता है। यदि व्यक्ति को ट्रैक करने के पहले प्रयास विफल हो जाते हैं, तो पुलिस भी इसमें शामिल हैं। आप कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं या अधिक जानने के लिए अल्जाइमर के रोगियों के रिश्तेदारों के सहयोग से संपर्क कर सकते हैं।
  • इस में वेब पेज आप भटकन के प्रबंधन के लिए कई व्यावहारिक युक्तियां पा सकते हैं।
  • सहायता शीर्षक से युक्त छवि चरण 6
    3
    मदद के लिए पूछने के लिए किसी अन्य परिवार के सदस्य की प्रतीक्षा न करें। जब आपको एक ब्रेक लेना होगा और अपने होमवर्क में जगह लेनी होगी "देखभाल करने वालों", उससे पूछो - जब आप समझते हैं कि एक और रिश्तेदार एक ही स्थिति में है, तो उसे आपकी सहायता करें टीमवर्क का मतलब है की जरूरतों की आशंका है और एक बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए एक का योगदान देना है।
  • एक ही परिवार के सदस्य और एक ही रोगी से संबंधित व्यक्तियों के रूप में, अपने मतभेदों को जितनी बार संभव हो, अलग रखें और दया और समझ के संबंध बनाए रखें। आप दूसरों की मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं, जो निश्चित रूप से अल्जाइमर के रिश्तेदार क्या चाहते हैं
  • अस्पताल में फीड एक बुजुर्ग सापेक्ष शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    पेशेवरों की मदद के लिए देखो चाहे कितना अच्छा अपने इरादों, आप परिवार के भीतर स्थिति का प्रबंधन करने, एक बिंदु एक अल्जाइमर रोगी की देखभाल करने में है कितनी ऊर्जा और दृढ़ संकल्प भी बड़ा सवाल बन जाता है। आपको इसके लिए बिल्कुल भी शर्म नहीं होना चाहिए, लेकिन रोगी के लिए सबसे अच्छा क्या है पर ध्यान केंद्रित रहें, भले ही इसका मतलब है कि योग्य पेशेवरों को कुछ ध्यान देना। नीचे संभव बाहरी मदद के कुछ हैं, लेकिन अन्य हैं:
  • अनंतिम नर्सों या दाखिले दिन भर में 24 घंटे पूरा देखभाल प्रदान करने के लिए परिवार के सदस्यों को पूर्व की एक पूर्व परिभाषित अवधि प्रदान करते हैं "सांस" जिसमें ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने के लिए;
  • भोजन के लिए सेवाएं, जो एक पूर्व-स्थापित कार्यक्रम का सम्मान करते हुए घर तैयार किए गए भोजन लाती हैं;
  • बुजुर्गों के लिए डे केयर सेंटर जो पेशेवरों की देखरेख में और एक कार्यक्रम के अनुपालन में अल्जाइमर रोगियों के लिए विशेष गतिविधियां प्रदान करते हैं;
  • घर की नर्स विभिन्न सेवाओं की पेशकश करते हैं, जो कभी-कभी 24 घंटों की देखभाल करने के लिए, सप्ताह में 7 दिन तक होती है;
  • जिरति विज्ञान और उपशामक देखभाल में विशेष चिकित्सक, जो नियमित रूप से रोगी की सहायता के लिए सुझावों और आवश्यक सेवाओं के समन्वयन पर जाएं
  • हाल ही में बेडधारित हो चुके एक बुजुर्ग माता के साथ सहृदय चित्र शीर्षक चित्र 1
    5
    नियमित रूप से रोगी को डॉक्टर से लाओ। सुनिश्चित करें कि यह प्रत्येक 2-4 सप्ताह का दौरा किया जाता है, खासकर उपचार के प्रारंभिक दौर में - बाद में, आप प्रत्येक 3-6 महीनों की जांच के लिए खुद को सीमित कर सकते हैं। इन नियुक्तियों के दौरान, डॉक्टर ड्रग थेरेपी में परिवर्तन कर सकते हैं और किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं - इसके अलावा, रोगी के स्वास्थ्य को कई मायनों में, रोज़ाना गतिविधियों से लेकर संज्ञानात्मक क्षमताओं तक, संभव से comorbidity मनोदशा संबंधी विकारों के लिए, उनके लिए देखभाल करने वाले व्यक्ति की स्थिति तक।
  • डॉक्टर एक परिवार का आकलन करवाता है, अपने कार्यों में सहायता प्रदान करता है और आपको उन संसाधनों के बारे में बताता है जिनसे आप बदल सकते हैं - आपकी सबसे अच्छी मदद करने के लिए और आपको यह सिखाने के लिए कि तनाव कैसे संभालना है
  • स्तन कैंसर के चरण 3 के निदान के साथ छवि का शीर्षक प्राप्त करें
    6
    उन लोगों के लिए सहायता समूह खोजें, जो अल्जाइमर रोगी का ख्याल रखते हैं। आप टीम के भीतर आराम, सहायता और सहायता प्राप्त कर सकते हैं "नर्सों", लेकिन कभी-कभी यह अजनबियों से सहायता प्राप्त करना आसान होता है, जो इस स्थिति का अनुभव कर रहे हैं - इस बीमारी के मामलों में वृद्धि के साथ, इस तरह के समर्थन समूहों की संख्या में भी वृद्धि हुई है।
  • मदद के लिए पूछने के लिए किसी परिवार के सदस्य की प्रतीक्षा न करें - जब भी संभव हो, हस्तक्षेप करने का प्रयास करें घर के कामकाज की देखभाल या रोगी को पैदल चलने के लिए कभी-कभी सरल चीजें जैसे अन्य सहायकों के कंधे से दूर ले जा सकते हैं - आपको अन्य लोगों को अपनी ऊर्जा रीचार्ज करने के लिए कुछ समय देना होगा।
  • अन्य परिवार के सदस्यों से बात करें जो आपको सहायता समूहों को खोजने के लिए मरीज का इलाज करने में सहायता करते हैं। ऐसे ऑनलाइन संगठन भी हैं जो आप में शामिल हो सकते हैं या सदस्यता ले सकते हैं - इस रोग को समर्पित साइटों से अपनी खोज शुरू कर सकते हैं, जैसे कि https://alzheimer.it/ या https://alzheimer-onlus.org/index.html.
  • टिप्स

    • परिवार के सदस्य की देखभाल के लिए अल्जाइमर रोग और तकनीकों के बारे में और जानने के लिए, इन स्रोतों का संदर्भ लें:
    • डिमेन्टियल क्षय: तंत्रिका विज्ञान और तंत्रिका विज्ञानी वर्गीकरण - स्पिनलर एच। - इल पेंसिओरो सायंटोनी, रोम 1985।
    • अल्जाइमर रोग: एक जीवित रोग - ग्रुटज़नर एच।, स्पिनलर एच। (संपादित किया गया है) - टीकेंछे नूएव, मिलान 1991
    • अल्जाइमर फेडरेशन इटली द्वारा सुझाए गए रीडिंग की सूची.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com