बुरा या बीमार व्यक्ति के लिए कैसे आराम का होना

जब कोई व्यक्ति आपको पता है कि वह बीमार है या बीमार है, तो मदद करने में सक्षम होने के बिना उसे पीड़ित देखना आसान नहीं है। यद्यपि आप इस बीमारी के बारे में बहुत कुछ नहीं कर सकते, आप इस मुश्किल समय के दौरान इशारों और उत्तेजना के शब्दों के साथ अपनी रुचि प्रदर्शित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

क्रियाओं के माध्यम से अपनी रुचि दिखाएं
बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
बीमार व्यक्ति को देखें अगर कोई करीबी दोस्त या प्रियजन अस्पताल में भर्ती हो या घर छोड़कर नहीं छोड़ सकता, तो उसे प्रोत्साहित करने का सबसे अच्छा तरीका होना है- आप उसे रोग से विचलित करने में मदद कर सकते हैं और मुश्किल समय पर भी सामान्यता की झलक बना सकते हैं।
  • आप यात्रा के दौरान क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें यदि आपका दोस्त कार्ड या बोर्ड गेम खेलना पसंद करता है, तो आपके साथ ऐसा कुछ ले आओ - अगर आपके पास बच्चे हैं, तो आप उन्हें बेहतर घर पर छोड़ देंगे, लेकिन आप उन्हें मस्तिष्क बढ़ाने के लिए एक तस्वीर खींचने के लिए कह सकते हैं।
  • पहले कॉल करने के लिए याद रखें और यह सुनिश्चित करें कि यह एक अच्छा समय है या अपनी यात्रा को अग्रिम में शेड्यूल करें कभी-कभी, रोगियों पर जाने के लिए विशेष सावधानी बरतने की ज़रूरत होती है, नियुक्तियों के बीच सम्मिलित करने की कोशिश कर रही है, दवाओं के क्षण, नप, तथ्य यह है कि यह शाम और अन्य परिस्थितियों में गिरता है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    व्यक्ति को मित्र के रूप में व्यवहार करें गंभीर या टर्मिनल रोगी उन चीजों और परिस्थितियों से घिरे रहते हैं जो लगातार उन्हें याद दिलाते हैं कि वे बीमार हैं। आपके दोस्त की बजाय आपके लिए उसी व्यक्ति को महसूस करना है जो आप परवाह करते हैं और उनकी परवाह करते हैं - उनका इलाज करें जैसे कि वह बीमार नहीं हैं।
  • नियमित संपर्क रखें एक पुरानी बीमारी टेस्ट में दोस्ती रखती है और अपने रिश्ते को भावनात्मक और साज़िशिक कठिनाइयों को बनाए रखने की अनुमति देती है, आपको संपर्क में रहने और उन्हें प्राथमिकता बनाने के लिए प्रतिबद्ध होना पड़ता है। एक व्यक्ति जो उपचार से गुजर रहा है या अस्पताल में भर्ती है वह अक्सर आता है "भूल" क्योंकि, जैसा कि कहा जाता है, "आँख नहीं दिखता है, हृदय चोट नहीं करता है"- फिर कैलेंडर पर एक नोट डालकर उसे याद दिलाने के लिए याद रखें या उसे लगातार कॉल करें
  • मरीज को वह चीजें करने में सहायता करें जो वह सामान्यतः पसंद करते हैं। अगर मित्र पुरानी बीमारी से ग्रस्त है या टर्मिनल चरण में है, तो यह महत्वपूर्ण है कि वह अभी भी जीवन से थोड़ी खुशी और खुशी की कोशिश कर सकता है। आप अपनी पसंदीदा गतिविधियों को पूरा करने के लिए उसे बाहर ले जाने की पेशकश करके उसे मदद कर सकते हैं
  • भविष्य के लिए मजाक और योजना बनाने से डरो मत! यह हमेशा एक ही व्यक्ति है जिसे आप जानते हैं और प्यार करते हैं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक उत्तेजना होना शीर्षक छवि
    3
    उसे समर्थन और उसके परिवार के लिए सहायक भी होना चाहिए। यदि आपके पास एक परिवार या पालतू जानवर भी है, तो रोग शायद अधिक तनावपूर्ण है, क्योंकि यह न केवल रोग का निदान या उपचार से संबंधित है, बल्कि उन लोगों के साथ भी है जो इस पर निर्भर हैं। आप इस अवधि के दौरान एक व्यावहारिक तरीके से परिवार की मदद कर सकते हैं:
  • उनके लिए रसोईघर यह एक बीमार व्यक्ति का समर्थन करने का क्लासिक और सिद्ध तरीका है भले ही आप अपने परिवार के लिए घर-पका हुआ भोजन खाना पकाने में भाग ले सकते हैं या नहीं, आप इसे अपने ज्ञान को बेहतर ढंग से आराम करके अपने बोझ को कम कर सकते हैं कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो बच्चों, भागीदारों या अन्य व्यक्तियों की देखभाल करता है उसे।
  • उसे अपने कर्तव्यों में मदद करें यदि रोगी के छोटे बच्चे, बुजुर्ग माता-पिता या अन्य व्यक्तियों की देखभाल करने के लिए, उनसे पूछें कि आप इन कार्यों में कैसे मदद कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, उन्हें बुजुर्ग पिता की यात्रा करने और उसकी जांच करने के लिए किसी को आवश्यकता हो सकती है कुत्ते को चलना या बच्चों को स्कूल या सॉकर प्रशिक्षण से लेने के लिए ले आओ। कभी-कभी बीमार लोगों को छोटे से छोटे सैन्य आयोगों का आयोजन करने में कठिनाई होती है, लेकिन एक विश्वसनीय दोस्त की उपस्थिति जो इन कार्यों का ध्यान रखती है, वह अंतर कर सकता है।
  • अपना घर साफ करो कुछ लोगों को इस तरह के समर्थन के साथ असहज महसूस होता है, फिर काम शुरू करने से पहले अपने मित्र से स्पष्ट रूप से अनुमति मांगी जाती है- अगर आप सहमत हों, तो उससे पूछें कि आप सप्ताह में एक बार (या अधिक या कम बार, अपनी संभावनाओं के अनुसार) घर का काम करने के लिए। आप उस कार्य को पूरा करने की पेशकश कर सकते हैं जिसमें आप विशेष रूप से अच्छे हैं (घास को काट लें, कपड़े धो लें, रसोई को साफ करें, शॉपिंग करें) या उसे आपको दिखाने के लिए सर्वोत्तम कैसे उपयोगी हो
  • उससे पूछें कि उसे क्या चाहिए और उसके अनुसार कार्य करना चाहिए। लोग अक्सर कहते हैं: "मुझे बताएं अगर आपको कुछ चाहिए तो"लेकिन ज्यादातर लोग वास्तव में कॉल करने के लिए बहुत शर्मीले हैं, मदद के लिए पूछें और इस प्रकार की पेशकश को स्वीकार करते हैं। जब आपको पीड़ित से संपर्क करने की ज़रूरत होती है, तो उसे फोन करके उसे अपनी आवश्यकताओं के बारे में सूचित करें। उसे बताओ कि आप सुपरमार्केट में जा रहे हैं और आप जानना चाहते हैं कि क्या आप उसे कुछ प्राप्त कर सकते हैं या यदि उसे सप्ताह की अगली रात में एक घर में मदद की ज़रूरत है। अपनी उपलब्धता के बारे में विशिष्ट और ईमानदार रहें, इसके बाद, प्रतिबद्धता पूरी करें, जो कि सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है!
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला छवि 4
    4
    कुछ फूल या फलों की टोकरी भेजें यदि आप शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सकते हैं, तो अपने स्नेह का कम से कम एक प्रतीक भेजें, ताकि मित्र को पता हो कि वह आपके विचारों में है।
  • इस तथ्य पर विचार करें कि बीमारी ने गहन इत्र (कुछ कैंसर रोगियों, जो किमोथेरेपी से गुज़रते हैं, उदाहरण के लिए, फूलों का एक गुच्छा पसंद नहीं) के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकते हैं, फिर अन्य चीजों का मूल्यांकन करें जो अधिक उपयुक्त हो सकते हैं, जैसे कि चॉकलेट पसंदीदा, थोड़ा भालू या कुछ गुब्बारे
  • कुछ अस्पतालों ने उपहार की दुकान की डिलीवरी सेवा प्रदान की है - अगर व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो इस दुकान पर सीधे फूलों या गुब्बारे का एक गुच्छा खरीदने पर विचार करें। कुछ मामलों में, आप अस्पताल की वेबसाइट पर स्टोर की फ़ोन नंबर पा सकते हैं या आप स्विचबोर्ड से संपर्क कर सकते हैं और संपर्क में डाल सकते हैं।
  • अपने पारस्परिक मित्रों या सहकर्मियों के साथ अच्छे उपहार या फूलों का गुच्छा खरीदने पर विचार करें।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप को रहो. आप एक अनोखी व्यक्ति हैं और आपको सब कुछ ठीक करने या किसी भी चीज़ के उत्तर पाने में सक्षम होने का बहाना नहीं है - सिर्फ आप क्या हैं।
  • उत्तर पाने का नाटक मत करो कभी-कभी, भले ही आप उन्हें जानते हों, मरीज को अपने दम पर कुछ चीजें समझने के लिए बेहतर है। स्वाभाविक रूप से भी यह प्रदान करता है एक छोटे से `dell`umorismo- तरह से एक बीमार व्यक्ति की कंपनी में होने की कर सकता है आपको लगता है जैसे आप अनावश्यक कार्य पर चल रहे हैं, लेकिन, इसलिए यदि आपका घबरा रहे हैं या आप कार्य आप की तरह क्या कहना है पता नहीं है, तुम सब है व्यवहार करते हैं दोस्त असहज है, इसलिए हंसने की कोशिश करें और हमेशा मजाक कर लें (यदि यह आपकी प्रकृति है)
  • सुनिश्चित करें कि आप एक सुखद कंपनी हैं आपका लक्ष्य संभवतः जितना संभव हो उतना सहायक और आरामदायक होना चाहिए। आपको रोगी के मनोबल को बढ़ाया है और गपशप और नकारात्मक राय के साथ उन्हें परेशान नहीं करना है - यहां तक ​​कि आनंद के साथ रंगीन कपड़े भी पहनें, आपका दिन चमका सकते हैं!
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    इसे उपयोगी महसूस करें। कभी-कभी, किसी पुराने या टर्मिनल बीमारी के साथ किसी को सलाह या छोटे पक्ष के लिए पूछना, उसे उपयोगी महसूस करता है, व्यस्त होने में उसकी प्रेरणा बढ़ाता है।
  • कई बीमारियों के दौरान मस्तिष्क पहले कभी सक्रिय नहीं है - जीवन के बारे में सोच और दूसरों की समस्या थोड़ी देर के लिए रोगियों को खुद से विचलित करने में मदद कर सकती है।
  • उस विषय पर विचार करें जिसमें आप एक विशेषज्ञ हैं और उनसे संबंधित प्रश्न पूछें उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र भावुक माली है और आप स्प्रिंग बेड तैयार करने की योजना बना रहे हैं, तो उससे पूछें कि कैसे आरंभ करें और किस प्रकार का गीली घास का उपयोग करें।
  • भाग 2

    शब्दों में अपनी रुचि दिखाएं
    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    उसके साथ बात करें एक होना सीखें अच्छा श्रोता और रोगी को यह बताएं कि आप उसके निपटान में हैं, अगर वह रोग या अन्य विषयों पर भाप छोड़ देना चाहता है किसी भी मामले में, किसी के साथ बात करने के लिए एक बीमार व्यक्ति के लिए एक महान राहत है
    • ईमानदार रहें, अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है। बीमारी अक्सर लोगों को असुविधाजनक बनाती है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है- महत्वपूर्ण बात मौजूद रहनी है और सहायता प्रदान करना है अपने दोस्त को याद दिलाएं कि आप उसके लिए हैं
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 8
    2
    उसे एक पोस्टकार्ड भेजें या उसे कॉल करें यदि आप शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सकते हैं, तो पोस्टकार्ड भेजें या फ़ोन कॉल करें। फेसबुक पर एक संदेश भेजने या पोस्ट लिखना आसान है, लेकिन एक पत्र या फोन कॉल एक अधिक व्यक्तिगत संपर्क है, जो प्राप्तकर्ता के लिए अधिक चिंता का प्रदर्शन करता है।
  • मुद्रा दिल के साथ एक पत्र लिखने के लिए यदि आपको आमतौर पर यह नहीं पता कि ज़रूरत में लोगों को क्या कहना है, तो यह विधि आसान हो सकती है आप एक पत्र लिख सकते हैं, और यदि आपको लगता है कि यह आपकी भावनाओं को अच्छी तरह से प्रसारित नहीं करता है, तो इसे सही करने और इसे फिर से लिखने के लिए समय लें। दयालु पर ध्यान दें, शीघ्र वसूली के लिए प्रार्थनाएं और अच्छी खबर है जो रोग से संबंधित नहीं हैं
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 9
    3



    उससे कुछ प्रश्न पूछें यद्यपि रोगी की गोपनीयता का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, अगर वह प्रश्नों के उत्तर देने के लिए उपलब्ध है, तो आपको अपनी स्थिति के बारे में अधिक जानने का और उसे प्रभावी ढंग से समझने का अवसर मिलता है।
  • आप ऑनलाइन शोध कर सकते हैं, लेकिन संबंधित व्यक्ति से पूछना यह जानने का एकमात्र तरीका है कि इस बीमारी के कारण उनके जीवन को कैसे प्रभावित होता है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके बारे में उनकी भावनाएं क्या हैं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 10
    4
    अपने बच्चों से बात करें अगर उसके पास बच्चे हैं, तो शायद उन्हें अकेला, अकेला और उलझन में लग रहा है। बीमारी की गंभीरता के आधार पर, वे डरे हुए, गुस्से या चिंतित महसूस कर सकते हैं। उन्हें किसी से बात करने की जरूरत है, और अगर वे आपको जानते हैं और आप पर भरोसा करते हैं, तो आप इस मुश्किल समय में एक संरक्षक और एक मित्र बन सकते हैं।
  • उन्हें आइसक्रीम खाने और उन्हें बात करने के लिए ले लो। उनकी इच्छा से अधिक कहने के लिए उन्हें मजबूर न करें कुछ बच्चों को केवल आपको आश्वासन का एक मजबूत स्रोत होने की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य आपको अपनी भावनाओं को बताना चाहते हैं। उनके लिए उपलब्ध रहें और ज्ञान के स्तर के आधार पर, हर कुछ दिनों या सप्ताह में संपर्क में रहें।
  • भाग 3

    पता नहीं क्या करना है या नहीं
    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 11
    1
    आम गलतफहमी पर ध्यान दें ऐसे कई सामान्य स्थान हैं जिनमें लोग गिरते हैं जब अन्य कठिन समय का सामना कर रहे हैं और, अधिकांश मामलों में, ये प्रतिक्रियाएं अविश्वसनीय लगती हैं या प्राप्तकर्ता को चोट पहुंची यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो नहीं कहें:
    • "भगवान आपको सहन करने की अपेक्षा परीक्षण के लिए नहीं ले जाता है" या बहुत बुरा संस्करण "यह परमेश्वर की इच्छा है"। कभी-कभी विश्वासियों ने इस वाक्य को सद्भावना में बताया क्योंकि वे वास्तव में इसके बारे में आश्वस्त हैं, लेकिन वे बीमार व्यक्ति के लिए बहुत कठिन शब्द हैं, खासकर अगर वह एक बहुत ही मुश्किल या दमनकारी स्थिति का सामना कर रहे हैं - यह न बताएं कि वह भगवान पर भी विश्वास नहीं कर सकते हैं।
    • "मुझे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है"। कुछ मामलों में, लोग ये शब्द उन लोगों को कहते हैं जो मुसीबत में हैं, और हालांकि यह सच है कि हर कोई जीवन में बाधाओं का सामना करता है, अन्य की भावनाओं को जानना असंभव है यह वाक्य भी बदतर है अगर निजी यादें जो दूर से अनुभव की तीव्रता के साथ तुलनीय नहीं हैं जो रोगी के माध्यम से चल रही है। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति किसी अंग के नुकसान का सामना कर रहा हो, तो उस समय की तुलना न करें जब आप अपना हाथ तोड़ दिया क्योंकि यह एक ही बात नहीं है हालांकि, यदि आप पहले से ही एक समान अनुभव पास कर चुके हैं, तो आप कह सकते हैं: "मैं भी वहां गया हूं"।
    • "तुम ठीक हो जाओगे"। यह उन लोगों का एक आम वाक्यांश है जो नहीं जानते कि क्या कहना है और एक तथ्य की तुलना में एक इच्छा की अभिव्यक्ति अधिक है। आप नहीं जान सकते हैं कि अगर कोई अच्छा होगा और, पुरानी या टर्मिनल बीमारी के मामले में, मरीज नहीं यह ठीक हो जाएगा - यह मर सकता है या पीड़ा के जीवन की निंदा की जा सकती है। इन शब्दों का औचित्यपूर्ण अर्थ यह है कि वह अनुभव को कम कर रहा है जो वह स्थायी है।
    • "कम से कम ..."। पीड़ित व्यक्ति की पीड़ा को कमजोर न करें जिससे कि वह इस तथ्य के लिए आभारी होना चाहिए कि स्थिति खराब नहीं है
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 12
    2
    अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में शिकायत न करें विशेष रूप से, सिरदर्द या सर्दी जैसे मामूली विकारों पर चर्चा करने से बचें
  • यह सलाह व्यक्ति के साथ आपके संबंध के प्रकार और आपकी बीमारी की अवधि के आधार पर भिन्न हो सकती है। यदि आप एक पुरानी स्थिति के साथ एक मरीज हैं या एक बहुत ही करीबी दोस्त हैं, तो आप जिन घटनाओं के माध्यम से जा रहे हैं, उनके बारे में आप अधिक चर्चा कर सकते हैं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    गलतियों को बनाने का डर न होने के कारण आपको कुछ भी नहीं करना पड़ता है। यद्यपि यह एक व्यक्ति की भावनाओं पर ध्यान देना जरूरी है, जो ठीक नहीं है, हम कभी-कभी पूरी तरह से निष्क्रिय रहने से भय की भरपाई करते हैं। यह बेहतर है "अपने हाथ खाओ" और किसी बीमार दोस्त को पूरी तरह से अनदेखा करने के बजाय, एक गफ़्फ़ के लिए माफी माँगता हूँ।
  • यदि आप एक गड़बड़ी को गठबंधन करते हैं और कुछ अपरिचित कहते हैं, तो माफी मांगने के लिए सीमित, यह दोहराना है कि यह वाकई का इरादा नहीं था और यह स्थिति बहुत मुश्किल है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 14
    4
    विचारशील रहें उस सुराग पर ध्यान देने की कोशिश करें जो मित्र आपको भेजता है, यह समझने के लिए कि क्या आप बहुत बार दौरा कर रहे हैं या यदि आप ज़रूरी से ज़्यादा रोकते हैं विशेष रूप से जब कोई व्यक्ति बहुत बीमार होता है, तो उसे बातचीत करने में बहुत कठिनाई हो सकती है, लेकिन साथ ही वह आपको अपमान नहीं करना चाहता है, इसलिए वह आपको खुश करने के लिए बहुत थक सकता है
  • यदि आपका मित्र टीवी, सेल फोन या जागरूकता से परेशान हो रहा है, तो यह संकेत हो सकता है कि आप अपनी यात्रा से थक रहे हैं। इसे व्यक्तिगत रूप से न लें! याद रखें कि वह बहुत शारीरिक और भावनात्मक रूप से संघर्ष कर रहा है और यह एक कठिन काम है।
  • समय के बारे में जागरूक रहें और भोजन के समय या अन्य समय के दौरान रहने के लिए सावधान रहें, जब आपके मित्र को अकेले रहना पड़ता है। यदि आप दोपहर या रात के खाने के दौरान यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह चाहता है कि आप उसे लाने या खाने के लिए कुछ खाएं
  • भाग 4

    गंभीर रोगों को समझना
    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 15
    1
    व्यक्ति की सीमाओं से अवगत रहें बीमारी और उपचार के बारे में जानें, दुष्प्रभाव, व्यक्तित्व परिवर्तन या कम प्रतिरोध और ऊर्जा के स्तर के लिए तैयार रहें।
    • यदि मित्र अपने अनुभव को साझा करना चाहता है, तो उसे रोग के बारे में सवाल पूछिए या आपको ऑनलाइन सूचित करने के लिए समय दें
    • अपनी भावनाओं को समझने के लिए शरीर की भाषा पर ध्यान दें और यह कि बीमारी क्रियाकलापों में भाग लेने, सतर्क रहने और भावनात्मक रूप से स्थिर रहने के लिए कैसे अपनी क्षमता में बदलाव करती है। विनम्र और सहानुभूति रहें यदि आप लंबे समय से कार्य नहीं करते हैं और याद रखें कि आप बहुत भारी बोझों का सामना कर रहे हैं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक छवि
    2
    अपने मूड पर होने वाले प्रभावों पर विचार करें एक दुर्बल, क्रोनिक या टर्मिनल-स्टेज रोग का प्रबंधन अक्सर अवसाद और अन्य समस्याओं का कारण बनता है - इसके अलावा, इस बीमारी के इलाज के लिए दवाओं का अक्सर मूड पर दुष्प्रभाव होता है
  • यदि व्यक्ति को अवसाद से संबंधित विचारों का सामना करना पड़ता है, तो याद रखें कि बीमारी उसकी गलती नहीं है और आप इसका समर्थन करने के लिए तैयार हैं, भले ही क्या होता है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि 17
    3
    सहानुभूति दिखाएं. खुद को अपने जूते में रखने की कोशिश करें आप भी इसी तरह की विकृति से पीड़ित हो सकते हैं और उस स्थिति में आप देखभाल और दयालु लोगों से घिरा होना चाहते हैं - सुनहरा नियम याद रखें: "दूसरों के साथ करते हैं कि आप अपने साथ क्या करते"।
  • यदि आप ऐसी ही स्थिति में थे, तो आपको किस प्रकार की दैनिक गतिविधियों में परेशानी होगी? आप भावनात्मक रूप से कैसे महसूस करेंगे? आप दोस्तों से किस प्रकार का समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं?
  • अपने आप को बीमार व्यक्ति के स्थान पर कल्पना कर, आप बेहतर समझ सकते हैं कि उसकी मदद कैसे करें
  • टिप्स

    • यदि मित्र खतरनाक संक्रामक रोग से ग्रस्त है, तो रोगाणुओं के फैलने से बचने के लिए सावधानी बरतें - उदाहरण के लिए, शल्य चिकित्सा के मुखौटा पहनें और मरीज से दूरी रखें। आप अपनी बारी में बीमार होने के जोखिम को न चलाए बिना उसे फोन पर फोन या संपर्क में बने रहने के लिए एक वीडियो कॉल कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com