बच्चों में गति में दर्द को कैसे रोकें

शायद आपने पहले ही अपने बेटे को बार-बार कार की पिछली सीट से शिकायत कर सुना है क्योंकि वह बीमार है और बीमार महसूस करता है। शायद, वह गति में बीमारी के खिलाफ लड़ रहा है और आपको नहीं पता कि उसकी मदद करने के लिए क्या करना है शुरू करने के लिए, उन्हें असुविधा को रोकने और उल्टी से बचने के लिए एहतियाती उपायों को सिखाने - लेकिन अगर यह संभव नहीं है, तो बच्चे की देखभाल करने का एक तरीका ढूंढें।

सामग्री

कदम

भाग 1

अग्रिम में तैयार करें
बच्चों के कदम रोकें
1
ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जो नली हो सकती हैं अगर आपको कहीं जाना है और आप जानते हैं कि आपका बेटा गति में बीमारी से पीड़ित है, तो वह भोजन देने से बचा जाता है जो पेट को परेशान कर सकता है उदाहरण के लिए, मसालेदार या वसा अक्सर बच्चों को मतली के कारण होते हैं, साथ ही उन बहुत मीठी भी होते हैं यदि आप कहीं और जाने की योजना बनाते हैं, विशेषकर कार में, इसे केवल हल्का भोजन देने का प्रयास करें - अगर यह एक छोटी यात्रा है, तो उसे छोड़ने से पहले आपको कुछ नहीं देना चाहिए।
  • हालांकि, यदि आप नाश्ता करना चाहते हैं, तो आप कुछ ऐसी चीज प्रदान कर सकते हैं जो पेट के लिए बहुत भारी नहीं है, जैसे कि पटाखे और पानी
  • बच्चों के चरण 2 में रोकथाम मोशन सिकनेस शीर्षक वाली छवि
    2
    शिशु के लिए सबसे अच्छी सीट चुनें गति बीमारी को रोकने के लिए सबसे उपयुक्त कार सीट, पूर्वकाल है - हालांकि, यदि बच्चा ऊंचाई में 1.5 मीटर तक नहीं पहुंचता है, तो वह अनुमोदित सीट में रहना चाहिए, अधिमानतः पिछली सीट पर और बीच में अभी भी बेहतर है, ताकि उसके आगे सड़क पर देख सकते हैं यदि आप विदेश यात्रा कर रहे हैं, तो कृपया ध्यान दें कि राजमार्ग कोड अलग हो सकता है और सामने की सीट में बैठने वाले बच्चों के लिए मानदंड बदल सकते हैं।
  • यदि आप हवाई जहाज़ से यात्रा कर रहे हैं, तो पंखों के ठीक ऊपर एक स्थान का चयन करें, यहां तक ​​कि खिड़की के बगल में बेहतर - इस तरह, बच्चे क्षितिज को ठीक कर सकते हैं और पंख विमान का सबसे स्थिर हिस्सा हैं।
  • बच्चों के चरण 3 में रोकथाम मोशन सिकनेस शीर्षक वाली छवि
    3
    दवाओं की कोशिश करो आप आत्म सम्मान के दर्द से बचने के लिए छोड़ने से पहले उन्हें प्रशासन कर सकते हैं, हालांकि, उनमें से अधिकतर उनींदे का कारण बनते हैं बच्चे दो से अधिक वर्षों है, तो आप उसे Xamamina कि साल के बजाय छह की तुलना में अधिक है, तो cinetosi- के लिए विशिष्ट है दे सकते हैं, तो आप उसे Benadryl बाल चिकित्सा निर्माण में, एक हिस्टमीन रोधी इस उद्देश्य के लिए उपयोगी दे सकते हैं।
  • देने से पहले दवा यह एलर्जी आप ingrediente- किसी भी भी हमेशा अपने बच्चों का चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए इससे पहले कि आप किसी भी नए दवा प्रशासन के नहीं है सुनिश्चित करने के लिए पत्रक पर दिए गए निर्देशों को पढ़ने के लिए सुनिश्चित करें।
  • बच्चों में स्टेप 4 में रोकथाम मोशन सिकनेस शीर्षक वाली छवि
    4
    एक्यूप्रेशर कंगन का प्रयोग करें यह एक विशिष्ट बैंड है जो बच्चे की कलाई को डालने और मतली से लड़ने वाला है- कलाई के अंदर की तरफ प्लास्टिक के एक टुकड़े से लैस है और यह मस्तिष्क और गति में कमी को कम करने के लिए विशिष्ट दबाव बिंदु को उत्तेजित करता है ।
  • गाड़ी से यात्रा करने से पहले अपने बच्चे को पहनने के लिए इसे करें - यह कलाई के गुच्छे से लगभग 1.5 सेंटीमीटर होना चाहिए, जिसमें त्वचा का पालन करने वाले प्लास्टिक का टुकड़ा होता है।
  • बच्चों में कदम रोकथाम मोशन सिकनेस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक सफाई किट तैयार करें यह हमेशा, सतर्क रहना होगा क्योंकि बच्चा हमेशा महसूस कर सकते हैं बुरा इसलिए एक अच्छा विचार उपलब्ध कई sealable प्लास्टिक बैग या कागज (उल्टी), एक एयर फ्रेशनर, मिट जाता है, तौलिए और पानी रखने के लिए बेहतर है (बनाने के लिए कॉम्प्रेसेज़ का) और कपड़ों की सफाई के मामले में यह गंदे हो जाता है - सुनिश्चित करें कि हाथ में बच्चे के लिए अतिरिक्त कपड़े रखें।
  • यदि बच्चा आसानी से उल्टी हो जाती है, गैस्ट्रिक सामग्री एकत्र करने के लिए उसके शरीर के नीचे एक तौलिया रखने पर विचार करें।
  • यदि आप तीन साल से कम उम्र के हैं, प्लास्टिक उल्टी बैग न दें, इस मामले में केवल कागज़ का उपयोग करें - यह अभी भी उपयोगी है कि आप एक बैग को सुरक्षित करने के लिए गंदे कपड़ों को स्टोर कर सकें।
  • भाग 2

    गति बीमारी को रोकना
    बच्चों में कदम रोकथाम मोशन सिकनेस शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    बच्चे से खिड़की को देखने के लिए कहें जब वहाँ क्या भीतरी कान से माना जाता है और गति जानकारी नेत्र से आ रही है और यह भी अंग में मौजूद तंत्रिकाओं के कारण होता है के बीच कोई निरंतरता है दस्त फैलाया है। इसलिए, गाड़ी या विमान की खिड़की से बाहर देख रहे हैं, बच्चे को संवेदी गति और गति बीमारी से पीड़ित होने का कम संभावना है।
    • यदि आप सामने विंडशील्ड के माध्यम से देख सकते हैं तो यह बेहतर है
  • बच्चों के कदम 7 में रोकथाम मोशन सिकनेस शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आप कोई पुस्तक नहीं पढ़ते हैं या कोई फिल्म देखते हैं जब यह कार में है, उदाहरण के लिए एक फिल्म या एक किताब के लिए आप कुछ को देख शुरू करते हैं, आप, दस्त को बढ़ा सकती हैं इस व्यवहार के बाद से बाहरी उत्तेजनाओं के विभिन्न विचारों और शरीर के बीच संबंध का एक और भी अधिक कमी नहीं है इसलिए आंदोलन को पहचानने में सक्षम परिणामस्वरूप, यदि आप जानते हैं कि आप गति में बीमारी से पीड़ित होते हैं, तो बेहतर है कि आपके बच्चे इन चीजों से ध्यान भंग करने से रोकें।
  • आपको उसे अन्य संभावित रूप से समस्याग्रस्त स्थितियों का सामना करने से रोकना चाहिए। दोनों हमेशा इस तरह के कार यात्राएं कि दस्त का प्राथमिक कारण के रूप में असुविधा के अवसरों, से बचने हालांकि नहीं कर सकते, लेकिन आप उसे उन स्थानों और परिस्थितियों है कि indurglielo सकता है से दूर रहने की सिखाना चाहिए। उदाहरण के लिए, कुछ लोगों को दस्त से पीड़ित हैं जब एक 3 डी फिल्म देख, एक रोलर कोस्टर पर जाने के झूलों या अन्य उपकरणों खेल का मैदान के प्रयोग पर।



  • इमेज शीर्षक में रोकें मोशन बीमारी इन बच्चों के चरण 8
    3
    उसे ध्वनियों या खेल से खुद को विचलित करने में मदद करें बहुत से लोगों का मानना ​​है कि विचलन व्यर्थ कम कर सकते हैं अपने बच्चे के साथ खेलते रहें जब उन्हें बुरा लगता है या उसे अपने पसंदीदा संगीत की बात सुनो - वे दोनों तकनीकों की मदद से उन्हें असुविधा और मतली पर ज्यादा ध्यान न दें।
  • बच्चों में कदम रोकना 9
    4
    आराम सुगंध जोड़ें वे distrazione- लैवेंडर या टकसाल उसे शांत और उसे उत्तेजना है कि न केवल असहज और वास्तव में nausea- हैं महसूस करते हैं का एक अन्य स्रोत का प्रतिनिधित्व करते हैं, दस्त के लक्षणों के साथ कुछ लोगों को गंध के प्रति संवेदनशील हैं और सुगंध उन्हें मुखौटा कर सकते हैं।
  • बच्चों में स्टेप 10 में रोकथाम मोशन बीमारी शीर्षक वाली छवि
    5
    उसे कुछ चूसना चलो च्युइंग गम टकसाल distrazione- कुछ लोगों को भी सहायता अदरक पीड़ा कम करने के लिए कि malessere- तो उसे मतली प्रबंधन करने के लिए कुछ कैंडी अदरक देने की कोशिश करता है लगता है का बहुत अच्छा स्रोत हैं। यह जड़, जो कुछ अन्य उपाय के साथ मिलकर, गति संबंधी बीमारी से उसका ध्यान हटाने में मदद कर सकता है।
  • हालांकि, कैंडी या चबाने वाली गम देने से बचें, यदि यह चार वर्ष से कम उम्र का है, क्योंकि यह दम घुट सकती है।
  • किसी भी उम्र के बच्चों को एक चलती वाहन में मिठाई नहीं चलो, क्योंकि अचानक ब्रेकिंग या अचानक प्रस्थान के कारण वे घुटन का खतरा पैदा कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक में रोकें मोशन बीमारी इन बच्चों के चरण 11
    6
    उसे कुछ हल्के तरल पदार्थ प्रदान करें थोड़ा हल्का पेय शिशु के पेट को शांत कर सकता है - आदर्श सरल पानी है, लेकिन अन्य स्पष्ट तरल पदार्थ पाचन तंत्र को स्थिर करने में मदद करते हैं। कुछ लोगों को कार्बोनेटेड पेय से लाभ होता है, जैसे नींबू-चूने या अदरक एल।
  • इमेज का शीर्षक है बच्चों में रोकें रोकें मोशन सिकनेस 12
    7
    सुनिश्चित करें कि बच्चे जितना संभव हो उतना स्थिर रहे। बेशक, यह एक मुश्किल काम हो सकता है - हालांकि, यदि आप अपने सिर और शरीर को बहुत ज्यादा नहीं ले जाने के लिए ले जाते हैं, तो आप गति में बीमारी के लक्षणों को नियंत्रित कर सकते हैं। उसे अपने सिर को एक तकिया पर आराम दें क्योंकि वह खिड़की को देखता है।
  • बच्चा में रोकथाम मोशन सिकनेस शीर्षक वाला इमेज चरण 13
    8
    कुछ ताजी हवा में चलो ताजा हवा को प्रसारित करने के लिए खिड़की को थोड़ा खोलें, इस प्रकार बच्चे को अधिकता से रोकने से बचें, यह न बताएं कि यह इससे बेहतर महसूस करने में मदद करता है यदि जलवायु बहुत ठंडा या बहुत गर्म है, तो यात्री कम्पार्टमेंट के वायु पुनरावृत्ति समारोह को चालू करें, जो अभी भी थोड़ा प्रभावी है।
  • यदि आप एक हवाई जहाज़ पर हैं, तो वेंटिलेशन खोलने खोलें।
  • बच्चों के कदम 14 में रोकथाम मोशन सिकनेस शीर्षक वाली छवि
    9
    एक को रोकने बनाओ। जब बच्चा बीमार महसूस करना शुरू कर देता है, तो यात्रा को बीच में करना उचित है आप गाड़ी चला रहे हैं, तो थोड़ी देर के लिए रोक `इतना है कि यह आंदोलन-यहां तक ​​कि एक ही चलना है या बंद सहायक हो सकता है आंखों के साथ झूठ बोल खर्च कुछ ही मिनटों की अनुभूति से उबरने के लिए समय है। यदि आप एक हवाई जहाज़ पर हैं, तो उसे गलियारे के नीचे चलने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • शोक का सामना करने के लिए अपने सिर पर एक ताजा कपड़ा डालने की कोशिश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com