एक सद्भावना मित्र को प्रोत्साहित कैसे करें

किसी के लिए दूसरों की आंखों में उदासी देखने के लिए यह सुखद नहीं है, लेकिन अगर यह एक दोस्त है, तो आप कुछ भी नहीं किए बिना बैठ नहीं सकते। हो सकता है कि वह अपने साथी के साथ एक लड़ाई हुई थी, यह एक नौकरी पदोन्नति है कि वह इतना चाहता था प्राप्त नहीं हुआ है, किसी प्रियजन को खो दिया है, वह एक लाइलाज बीमारी या एक अनुभव इतना दर्दनाक है कि उसे सुराग हतोत्साहित बनने के लिए के माध्यम से जाने का पता चला। हालांकि, वह आपके जैसे एक दोस्त के लिए भाग्यशाली है, वह सबसे कठिन क्षणों को दूर करने में मदद करने में सक्षम है। एक दुखी दोस्त को प्रोत्साहित करने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

कदम

भाग 1

उसे सुनना उधार दें
एक सद्भावना मित्र चरण 1 को प्रोत्साहित करें
1
उससे पूछें कि क्या सब ठीक है। मुझे बोलने के लिए आमंत्रित करें आप उसे बता सकते हैं: "मुझे लगता है कि वास्तव में वास्तव में आप वास्तव में नीचे हैं क्या कुछ गड़बड़ है?"। हो सकता है कि वह भी भरोसा करना चाहें, लेकिन आपके आमंत्रण की प्रतीक्षा करें उसका उत्तर सुनें चुप रहो और बीच में मत चलो। सलाह न दें, जब तक कि वह पूछता न जाए
  • यदि वह बोलना नहीं चाहता है, तो वह अपनी पसंद का सम्मान करता है। संभवत: इस समय यह बहुत बुरा है और इससे भी अधिक भयावह हो सकता है। हो सकता है कि उसे सिर्फ स्थिति का पुन: काम करने की आवश्यकता है और वह थोड़ी देर के लिए कोशिश कर रहा है। तो, उसे हर समय उसे ज़रूर दे दो, उसे बताने दें कि जब आप बात करना चाहते हैं तो आप उसे सुनने के लिए तैयार हैं।
  • एक सद्भावना मित्र चरण 2 को प्रोत्साहित करें
    2
    इसे भावनात्मक रूप से समर्थन करें उसे याद दिलाएं कि वह कितना असाधारण है और यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। पहचानें कि वह कितना महसूस कर रहा है जब वह अपने दर्द से बाहर है। उसे बताने का प्रयास करें: "मुझे पता है कि यह कितना बुरा है जिससे आपको नुकसान हो सकता है मुझे खेद है आप इस के माध्यम से जा रहे हैं"। दयालु रहें और उसे प्रोत्साहित करें, हमेशा वफादार दोस्त की तरह बर्ताव करें यह इसे छोड़ने या इसे से बचने के लिए समय नहीं है।
  • चारों ओर मत जाओ और अपनी समस्या के बारे में अन्य लोगों को बताएं।
  • यदि वह आपको सलाह मांगता है, तो उसे उसे पेश करें
  • अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो उनको किसी दूसरे व्यक्ति से संपर्क करने की सलाह दीजिए जो उनकी मदद कर सकती है, जैसे मित्र, परिवार के सदस्य, या भरोसेमंद पेशेवर
  • एक सद्भावना मित्र चरण 3 को प्रोत्साहित करें
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि वह क्या चल रहा है। यदि आप अपने दृष्टिकोण को समझ नहीं सकते हैं, तो इसे ध्यान से सुनें आप अपने समर्थन की पेशकश कर सकते हैं बिना किसी ऐसे मार्ग को लेने के लिए प्रोत्साहित किए जो आप सहमत नहीं हैं। इसे निंदा मत करो और अपने घावों में ज्यादा नमक न जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि वह परेशान है क्योंकि उसने अपने साथी से झगड़ा किया है, तो उसे मत बताना: "मैंने हमेशा आपको बताया है कि आपको उससे कभी शादी नहीं करनी चाहिए"।
  • यदि आपको सुखदायक शब्द नहीं मिलते हैं, तो बस उसे बताने की कोशिश करें कि आप उसके पास बने रहेंगे, चाहे सब कुछ हो।
  • आप जो महसूस कर रहे हैं उसे तुच्छ न करें
  • एक गले और एक हाथ मिलाना शब्दों की तुलना में अधिक सुवक्ता हैं।
  • एक सद्दाम मित्र चरण 4 को प्रोत्साहित करें
    4
    धीरज रखो यह क्रोधी हो सकता है, कुछ शब्दों के साथ समाप्त हो सकता है या बुरी तरह उत्तर भी दे सकता है। व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें इस रवैये को अनदेखा करें और महसूस करें कि यह पूरी तरह से अपने आप में नहीं है। यह भारी तनाव में है और आप जानते हैं कि इसमें बेहतर और खुशहाल दिन हैं।
  • भाग 2

    उसे याद दिलाने के लिए याद दिलाएं
    एक सद्भावना मित्र को प्रोत्साहित करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    इसे हंसते हैं हास्यास्पद रहें कुछ संगीत डालें और दो भालू की तरह नृत्य करें आप कॉमेडी फिल्म देखते हैं उसे कुछ चुटकुले बताओ आपको एक साथ मज़ेदार क्षणों का याद दिलाया गया है
  • एक सद्भावना मित्र चरण 6 को प्रोत्साहित करें
    2



    अपने आप को उसके साथ बाहर जाने के लिए उसे जंगली जाने की पेशकश करें उन्हें खरीदारी के लिए जाने का प्रस्ताव दें: यह मजेदार हो सकता है उससे बात करने या लोगों के बीच में रहने के लिए दोपहर के भोजन के लिए उसे आमंत्रित करें। अपने चरित्र और अपनी रुचियों पर विचार करें अपने आप से पूछना: "उसे प्रोत्साहित करने और उसे विचलित करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं? आप क्या करना चाहते हैं?"।
  • प्रारंभ में, आपका आमंत्रण गिरावट हो सकता है इस मामले में, सुनिश्चित करें कि उसे कहीं भी जाने के लिए मजबूर महसूस न करना पड़े। उसे बताकर प्रोत्साहित करें कि वह इस तरह के कठिन समय में अकेले नहीं होना चाहिए और बेहतर होगा कि वह अन्य लोगों के साथ घिरे हुए हों।
  • एक सद्भावना मित्र चरण 7 को प्रोत्साहित करें
    3
    उसे उपहार खरीदें या उसे एक टिकट लिखें यह कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन सिर्फ मिठाई के एक बॉक्स, एक सुगन्धित लोशन या उसके पसंदीदा फूल यहां तक ​​कि एक नोट जिसमें आप अपनी समस्या का उल्लेख ठीक हो जाएगा। आपकी पसंद जो भी हो, आप यह दिखाएंगे कि आप इसकी कितनी सराहना करते हैं और जब ज़रूरत होती है तो इसे छोड़ नहीं सकते इस तरह से आप उसे अपनी समस्याओं से विचलित करने में भी मदद करेंगे, भले ही अस्थायी तौर पर ही।
  • आपके इशारों से आपको इस तथ्य का प्रमाण मिलेगा कि दुनिया में ऐसे लोग हैं जो विचारशील हैं, जब वे जमीन पर नैतिकता की चिंता करते हैं और जो उनकी मदद करना चाहते हैं।
  • जब वह अकेला और दुखी होता है, तो वह याद रखेगा कि आपने उसके लिए क्या किया।
  • भाग 3

    एक मित्र होने के नाते वह उस पर भरोसा कर सकता है
    एक सद्भावना मित्र चरण 8 को प्रोत्साहित करें
    1
    खुद को कुछ व्यवसाय करने में मदद करने के लिए उसे पेश करें। उससे पूछें कि क्या उसके लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। अपने बच्चों की देखभाल करने की पेशकश करें क्योंकि आप कुछ समय अकेले अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रहे हैं। खरीदारी करने के लिए और / या उसके स्थान पर खाना बनाना प्रस्तावित करें घर को साफ करने का प्रस्ताव यदि आपके पास एक बीमार माता पिता है, तो उससे पूछें कि क्या आप उसे डॉक्टर के पास ले जा सकते हैं।
  • एक सद्भावना मित्र चरण 9 को प्रोत्साहित करें
    2
    उसे उसके सामने अपनी उपस्थिति आश्वस्त करें उसे शायद अभी कुछ समय अकेले बिताने की ज़रूरत है। अपनी इच्छा का सम्मान करें, लेकिन उसे बताएं कि वह आपको किसी भी समय आपको जब चाहें कहें। अगर आप अपना प्रस्ताव स्वीकार करते हैं और सुबह दो को फोन करते हैं, तो फ़ोन का जवाब देने में संकोच न करें और उसे सुनें। यदि आपको सुबह तीन बजे देखना है, तो बिस्तर से बाहर निकलना और उसके पास जाना।
  • उसे नमस्कार करने के लिए कहने के लिए मत भूलें और उससे पूछें कि वह क्या कर रहा है और वह कैसा महसूस करता है।
  • एक सद्भावना मित्र को प्रोत्साहित करें शीर्षक 10 शीर्षक
    3
    उन दोस्तों को पता लगाएं जो आपके पास आम हैं साझा मित्रता आगे सहयोग और प्रोत्साहन देने के प्रयासों को बढ़ा सकते हैं। हालांकि, विश्वासों का खुलासा न करें जो आपने किया था उससे पहले पूछें अगर आप अन्य लोगों को संदर्भित कर सकते हैं जो आप कह सकते हैं कि एक मुश्किल और ईमानदार पल के माध्यम से जा रहे हैं।
  • एक सद्भावना मित्र चरण 11 को प्रोत्साहित करें
    4
    एक पेशेवर मदद का सुझाव अपने दोस्त को भावनात्मक रूप से ठीक नहीं होता है, तो उसके दुख उसे रोकता शांति से रहने के लिए या यदि आप का एहसास आपको कोई समस्या है कि उसे एक मुश्किल स्थिति की वजह से खुश अप, उसकी समस्या एक साधारण निराशा से अधिक गंभीर हो सकता है कर सकते थे एक अवसाद हो ईमानदार रहें और उसे बताओ कि आप उसके बारे में चिंतित हैं। उसे बताएं कि उसकी समस्याओं को किसी के लिए भरोसा है अपने आप को एक मनोचिकित्सक या मनोचिकित्सक ढूंढने में मदद करने के लिए और यदि आवश्यक हो, तो उसे नियुक्ति के लिए लाएं।
  • यदि आपको संदेह है कि वह आत्महत्या कर सकता है, तत्काल सहायता प्राप्त करें संपर्क "मित्र फोन" करने के लिए 199.284.284
  • यदि आप अचानक बुरा महसूस करते हैं, तो 118 को कॉल करें
  • चेतावनी

    • जब आप इसे प्रोत्साहित करने की कोशिश करते हैं तो उसे परेशान मत करो। वह निराश हो सकता है और यहां तक ​​कि आप से दूर हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com