अल्जाइमर के पहले लक्षणों को कैसे पहचानें

अल्जाइमर एक दुखद रोग है कि व्यक्ति जो प्रभावित होता है के विमान मन और व्यक्तित्व को नष्ट करके पीड़ितों और खुशी के वर्षों के लिए उनके परिवारों लूटता है। यद्यपि अभी तक कोई इलाज नहीं है, फिर भी ऐसे ड्रग्स हैं जो लक्षणों का इलाज करते हैं और अल्जाइमर्स की प्रगति में देरी करते हैं, यदि शुरुआती निदान किया गया है यह एक नया तरीका, जैव बारकोड परख है, जो अल्जाइमर रोग से जुड़ा रीढ़ की हड्डी में तरल पदार्थ में एक विशिष्ट प्रोटीन की पहचान करने, रोग के प्रारंभिक निदान में इसकी उपयोगिता का निर्धारण करने में सक्षम होगा विकसित किया गया है। आशा है कि निकट भविष्य में इस बीमारी के निदान और उपचार में यह महत्वपूर्ण बदलाव है। उस समय तक, अल्जाइमर के शुरुआती लक्षणों के बारे में जागरूक होने से वह उसे प्रारंभिक अवस्था में आश्चर्यचकित करने और उसके बिगड़ने में देरी का सबसे अच्छा तरीका है।

कदम

हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
1
भूलने की बीमारी पर ध्यान दें, रोग के पहले लक्षणों में से एक। किसी को याद है, जहां वह कार पार्क की गई है या क्या छूट लेने के लिए कठिन होता है, तो impaurisca नहीं किया जाएगा, यह भी सामान्य उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का एक लक्षण हो सकता है। स्मृति हानि, अल्पकालिक स्मृति से जुड़े अल्जाइमर जल्दी से जुड़ा हुआ चीजें हैं जो हाल ही में हुआ है, इस तरह के रूप में याद नहीं है आप एक घंटे पहले दोपहर के भोजन के लिए क्या खाया अर्थात्। एक और संकेत यह तथ्य हो सकता है कि चश्मा या चाबियाँ जैसी हर रोज़ वस्तुएं, उन जगहों पर अक्सर और लगातार स्थानांतरित होनी चाहिए, जहां हम कभी उन्हें नहीं डालेंगे। या अजीब जगहों में भी, जैसे फ्रिज में।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आपका इयर चरण 6
    2
    ध्यान से सुनो ऐसा भी हो सकता है कि आप सामान्य वस्तुओं जैसे चम्मच या ब्रश के नाम को याद करने में सक्षम नहीं हैं। यह कुछ भी नहीं वर्णन करने के लिए शब्द भूल अस्थायी रूप से एक ही बात नहीं है व्यक्ति को अब पता नहीं है कि किसी ऑब्जेक्ट को कैसा बुलाया गया है या कोई शब्द इस्तेमाल कर सकता है या उस शब्द के साथ ध्वनि या अर्थ के समान शब्द का प्रयोग कर सकता है। बोलने और समझ की संकायों को धीमा कर दिया जाता है और अल्जाइमर वाले लोगों को एक वाक्य के बीच में भाषण के धागे को खो दिया जा सकता है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    ध्यान दें एक और चिन्ह नई चीजों को सीखने में कठिनाई है और नई यादें बनाने में है। व्यक्ति का ध्यान सीमित सीमा हो सकता है, दोहराए जाने वाले प्रश्न पूछ सकते हैं और परिवर्तन के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं। इसमें विचारों को व्यवस्थित करने और तर्क का उपयोग करने में भी कठिनाई होती है। प्रसंस्करण कौशल की हानि सरल गणना जैसी चीज़ों को करने या आइटम के लिए भुगतान करने के लिए भूल जाने की अक्षमता में स्पष्ट हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक है बज़ कॉन्फिडेंट इन आपकी ब्यूटी चरण 23



    4
    तलाश में समय बिताएं अल्जाइमर का एक और प्रारंभिक लक्षण पहले की तरह प्रयास किए बिना साधारण दैनिक गतिविधियों को प्रदर्शित करने में असमर्थता है। व्यक्ति रोज़ाना गतिविधियों में और अधिक समय बिता सकता है और जब वह जल्दबाजी में काम करता है तो उत्तेजित हो जाता है। कोई भी आसानी से खो सकता है, यहां तक ​​कि उससे परिचित स्थानों पर जाने के लिए, और यहां तक ​​कि नींद / वेक लय भी गड़बड़ी दिखा सकती है।
  • छवि अच्छा संचार कौशल चरण 2 शीर्षक है
    5
    व्यवहार परिवर्तनों से अवगत रहें किसी व्यक्ति के प्रारंभिक परिवर्तनों में से एक यह हो सकता है कि वह जीवन में या जिन चीज़ों को पसंद करता है, उनकी रुचि हो। यहां तक ​​कि कम ऊर्जा, सहजता की कमी, कोई स्पष्ट कारण के लिए तंत्रिका टूटने और शत्रुता सभी लक्षण हैं व्यक्ति भी अवरोधक ब्रेक का नुकसान प्रदर्शित कर सकता है जो ऐसे व्यवहारों का कारण बनता है जैसे कि सार्वजनिक रूप से खाली करना या अनुचित टिप्पणी करना समय और स्थान पर केंद्रित होने और घटनाओं को समझने की क्षमता की हानि एक पागल व्यवहार के कारण हो सकती है।
  • गेट ए गुड अलावेंस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य लक्षण पजामा में बाहर जा रहे हैं, स्वच्छता और व्यक्तिगत देखभाल की उपेक्षा कर रहे हैं, जो रोगी से संबंधित चीजों को चोरी / चलने / बदबूदार करने का आरोप लगाते हैं।
  • टिप्स

    • प्रारंभिक निदान भविष्य के लिए निर्णय लेने के लिए रोगी और परिवार के समय को देता है, और चिकित्सा देखभाल और वित्तीय और कानूनी पहलुओं से संबंधित सभी चीजें
    • जितनी जल्दी हो सके उपचार शुरू करने से व्यक्ति को बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को अधिक आरामदायक और लंबे समय तक कुछ व्यक्तिगत कार्य करने में सक्षम होना चाहिए। यह उस व्यक्ति के लिए चीजें भी आसान बना देगा जो रोगी की देखभाल करने के लिए तैयार है।
    • ऐसी दवाएं हैं जो स्मृति के कुछ लक्षणों को कम कर सकती हैं जैसे कि स्मृति में सुधार और चिंता को कम करना रोगी रोग की प्रारंभिक अवस्था में इलाज के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देता है

    चेतावनी

    • उपरोक्त सूचीबद्ध लक्षण मनोभ्रंश से जुड़े हुए हैं एक मामूली पागलपन मामूली रूप या समय से पहले में अल्जाइमर रोग के कारण हो सकता है, लेकिन यह भी निर्जलीकरण, विटामिन की कमी, थायराइड की समस्याओं, और नशीली दवाओं प्रतिक्रियाओं, इलाज और प्रतिवर्ती सहित अन्य बीमारियों, का एक लक्षण हो सकता है। यदि आप अपने स्वास्थ्य या किसी और के बारे में चिंतित हैं, तो जल्द से जल्द डॉक्टर से संपर्क करना महत्वपूर्ण है।
    • सिर्फ इसलिए कि आप चीजों को भूल जाते हैं (कार की चाबियाँ, बोतलबंद पानी, आदि) इसका अर्थ यह नहीं है कि आपके पास अल्जाइमर है अगर आपको लगता है कि आप प्रभावित हैं तो डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com