आवश्यक ध्रुवीय के कारणों का निदान कैसे करें

आवश्यक भूकंप एक विकृति है जिसमें हथियार, सिर, पलकों या अन्य मांसपेशियों के उत्तेजित और अनैच्छिक आंदोलन होते हैं - आप बिना कंबल कर सकते हैं और महसूस करते हैं कि आप एक बार शुरू होने पर आंदोलन को रोक नहीं सकते हैं। आम तौर पर, यह ज्यादातर पुरुषों और महिलाओं को प्रभावित करता है जो 65 वर्ष से अधिक पुरानी हैं। इस विकार के कारणों का निदान करने के लिए आनुवंशिक परीक्षणों का आकलन करने के लिए किया जाता है कि क्या कोई भी परिवार कारक है - चिकित्सक कारणों को परिभाषित करने के लिए अन्य जांच से गुजर सकता है

कदम

विधि 1

एक आनुवंशिक कारण निर्धारित करें
निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 1 का कारण है
1
किसी भी सदस्य को इस हालत से ग्रस्त या पीड़ित है, तो परिवार के सदस्यों से पूछें यद्यपि सटीक कारण ज्ञात नहीं है, तो विकार के एक आनुवंशिक घटक हो सकते हैं। यदि कोई रिश्तेदार प्रभावित हुआ है, उदाहरण के लिए माता-पिता, आप को भी पीड़ित होने की अधिक संभावना है- इस मामले में, हम आवश्यक परिवार के झटके की बात करते हैं, ऐसी स्थिति जिसमें माता-पिता असामान्य जीन करता है और बच्चे को अधिक संवेदना होता है विकृति।
  • यदि वे पीड़ित हैं तो माता-पिता से पूछें- यह देखने के लिए परिवार से बात करें कि यह रोग आपके रिश्तेदारों के बीच मौजूद है या नहीं।
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज की आवश्यकता के कारण व्याकुल चरण 2
    2
    ध्यान दें अगर परिवार में कोई व्यक्ति लक्षण दिखाता है आप देख सकते हैं कि कुछ रिश्तेदार इस बीमारी के लक्षण दिखाना शुरू करते हैं - आम तौर पर, वे 65 से अधिक लोगों के बीच दिखाई देते हैं, हालांकि वे भी लगभग 40 विकसित कर सकते हैं। ये कुछ सुराग हैं:
  • सिर पर बैठ कर;
  • हथियार, सिर और पलकों के ट्रेम्स या झटके;
  • टिमटिमा या अनिश्चित आवाज, जैसे कि उसे गला में दिलचस्पी है;
  • लिखने, ड्राइंग, ग्लास से पीने या उपकरण का उपयोग करने में कठिनाई
  • झटके एकांतर से हो सकते हैं, लेकिन आम तौर पर समय के साथ बदतर हो जाते हैं और शरीर के दोनों किनारों को उसी तरह प्रभावित नहीं कर सकते हैं।
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 3 का कारण है
    3
    चिकित्सक से आनुवंशिक परीक्षण करने में सक्षम होने के लिए कहें। यदि आपको संदेह है कि आपको बीमारी जीन विरासत में मिली है, तो इसके लिए जांच करने के लिए डॉक्टर से बात करें - वह एक मौखिक झुंड ले सकता है यह देखने के लिए कि क्या आवश्यक आनुवंशिकता के लिए जिम्मेदार एक आनुवंशिक उत्परिवर्तन होता है।
  • आनुवांशिक परीक्षण बीमारी के विभिन्न उपचार विकल्पों या प्रबंधन को नहीं बदलते, लेकिन ये समझने में उपयोगी हो सकता है कि क्या आप इस विकार से पीड़ित हैं।
  • विधि 2

    मेडिकल परीक्षा से गुजरना
    निहित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 4 का कारण है
    1
    हाइपरथायरायडिज्म के लिए टेस्ट कई विकार हैं जो आवश्यक थरथरा पैदा कर सकते हैं, जिसमें अत्यधिक थायराइड गतिविधि भी शामिल है। चिकित्सक आपको शारीरिक परीक्षा से हाइपरथायरायडिज्म से पीड़ित हैं, तो आप यह समझ सकते हैं - यदि आप पहले से अति अतिरक्त थायरॉयड से संबंधित लक्षण प्रकट करते हैं तो यह समझने के लिए आप अपने मेडिकल इतिहास के बारे में पूछताछ कर सकते हैं।
    • आप देख सकते हैं कि रक्तस्राव और टीएसएच (थायरॉयड उत्तेजक हार्मोन) के स्तर असामान्य हैं या नहीं, यह देखने के लिए कि क्या हाइपरथरायडिज्म हो सकता है।
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 5 का कारण है
    2
    पार्किंसंस के विशेषज्ञ से संपर्क करें यह एक अन्य विकृति है जो आवश्यक भूकंप के लिए संभावित रूप से जिम्मेदार है। एक स्पष्ट निदान पाने के लिए आपको जो रोगियों को जो इस रोग है, जो निर्धारित करने के लिए अगर वे एक शारीरिक परीक्षा और कई न्यूरोलॉजिकल परीक्षण करने के लिए sottoponendoti द्वारा मारा जाता है चपलता, संतुलन और मोटर कौशल का परीक्षण करने में सक्षम है से पीड़ित हैं के साथ काम करता एक पेशेवर के पास जाना चाहिए ।
  • चिकित्सक पार्किंसंस की बीमारी के अन्य लक्षणों को भी नियंत्रित करता है जो झटके से परे जाता है, जैसे संतुलन में कठिनाई, गति धीमा, हथियार, पैर और छाती की कठोरता
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज की आवश्यकता के कारण व्याधि चरण 6
    3
    एकाधिक स्केलेरोसिस परीक्षाओं के अधीन यह एक अन्य जरूरी आवेश से जुड़ी बीमारी है, जिसे रक्त परीक्षण द्वारा निदान किया जा सकता है। रीढ़ की हड्डी और मस्तिष्क की चोट की जांच के लिए एक तरल नमूना लेने के लिए रीढ़ की हड्डी की छिद्र भी आवश्यक हो सकती है, साथ ही एक एमआरआई स्कैन भी हो सकती है।
  • विशेषज्ञ एक चिकित्सा इतिहास को भी देख सकते हैं कि क्या आपने पहले इस लक्षण की उपस्थिति का संकेत देकर संकेत या लक्षण प्रदर्शित किए हैं या नहीं।
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज आवश्यक व्याधि चरण 7 के कारण
    4
    निर्धारित करें कि क्या आपके पास स्ट्रोक है आवश्यक भूकंप की उपस्थिति स्ट्रोक का नतीजा हो सकता है - चिकित्सक एक चिकित्सा जांच कर सकते हैं और यह निर्धारित करने के लिए रक्त नमूने का अनुरोध कर सकते हैं कि क्या आप प्रभावित हुए हैं या नहीं। यह स्ट्रोक के लक्षणों की जांच के लिए मस्तिष्क के कम्प्यूटरीकृत टोमोग्राफी या चुंबकीय अनुनाद को भी प्रदर्शन कर सकता है।
  • अतीत में एक स्ट्रोक की पुष्टि करने के लिए एक कैरोटिड अल्ट्रासाउंड, एक मस्तिष्क एंजियोग्राम और एक एकोकार्डियोग्राम भी हो सकता है।



  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 8 का कारण है
    5
    किसी भी अवैध पदार्थ के दुरुपयोग के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। यदि आप एम्फ़ेटामाइंस, कॉर्टिकॉस्टिरॉइड्स और मनोवैज्ञानिक दवाओं जैसी दवाओं का उपयोग करते हैं, साथ ही साथ अल्कोहल का दुरुपयोग करते हैं, तो आप आवश्यक भूकंप विकसित कर सकते हैं यदि आपके पास एक लत समस्या है, तो अपने चिकित्सक से बात करें कि क्या यह अनियंत्रित आंदोलनों का कारण हो सकता है।
  • जब आप वापसी के लक्षणों में होते हैं तब भी आप भूकंप का अनुभव कर सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, निषिद्ध करना आवश्यक व्यास के कारण चरण 9
    6
    अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या इस लक्षण के लिए जिम्मेदार अन्य बीमारियां हो सकती हैं। बुध की जहर, यकृत की विफलता या अन्य विकार भी इस बीमारी का कारण बन सकते हैं - यदि आप इन रोगों में से किसी से पीड़ित होने से डरते हैं, तो निदान की पुष्टि करने के लिए स्वयं को जांचने का विषय बनाएं।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि कभी-कभी आवश्यक भूकंप का कोई निश्चित और निश्चित कारण नहीं हैं - रोग विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य कारकों या अन्य कारणों से प्राप्त कर सकता है जो कि अभी तक पूरी तरह से समझा नहीं गए हैं।
  • विधि 3

    रोग का इलाज करें
    चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 10 के कारण
    1
    ड्रग्स ले लो लक्षण मध्यम रखते हैं, ड्रग थेरेपी जरूरी नहीं कि हो सकता है, लेकिन यदि आप गंभीर हैं और हर दिन के जीवन पर एक नकारात्मक प्रभाव है, डॉक्टर इस तरह के बीटा ब्लॉकर्स, आक्षेपरोधी और प्रशांतक के रूप में कई दवाओं, लिख सकते हैं। इन दवाओं के प्रत्येक वर्ग के साइड इफेक्ट्स और आप जो अन्य उत्पाद ले रहे हैं उससे नकारात्मक इंटरैक्शन के बारे में जानें।
    • कभी-कभी, आवश्यक भूकंपों की उपस्थिति में, एक बोटुलिनम विष इंजेक्शन की सिफारिश की जाती है - यह एक प्रोटीन है जो तीन महीने तक के लक्षणों को कम कर सकता है, लेकिन यह हाथों में इंजेक्ट होने पर उंगलियों में कमजोरी पैदा कर सकता है।
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 11 का कारण है
    2
    फिजियोथेरेपी के अधीन आपका डॉक्टर आपको इस इलाज या व्यावसायिक चिकित्सा की सिफारिश कर सकता है ताकि आप झटके का प्रबंधन कर सकें। फिजियोथेरेपी मांसपेशियों की ताकत और नियंत्रण में सुधार कर सकती है, लेकिन डॉक्टर आपको एक व्यावसायिक चिकित्सक को भी भेज सकते हैं।
  • चिकित्सा सत्रों के भाग के रूप में, आपको अपने दैनिक कार्यों में सहायता करने के लिए सुधारात्मक उपकरणों को पहनने या इस्तेमाल करने की आवश्यकता हो सकती है - भारी चश्मा और कटलरी, कलाई और लिखने वाले सहायक उपकरण का बड़ा और भारी रोज़ रोज़ाना आसान हो सकता है उन ज्वलंत झटके से पीड़ित
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 12 का कारण है
    3
    जीवन शैली में बदलाव करें आपकी उपचार योजना के हिस्से के रूप में, आपको शायद अपने दैनिक कार्यों में कुछ बदलाव करना चाहिए, जैसे कि अक्सर हाथ मिलाते समय आपको हाथों का इस्तेमाल करना चाहिए - आपको तनाव और चिंता के स्तर को भी कम करना चाहिए, जिससे वे आपके लक्षणों को बदतर कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कुछ आराम वाला शौक कर सकते हैं जिसमें न्यूनतम शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है, जैसे कि पढ़ने, संगीत सुनना या फिल्में देखना
  • शरीर पर अधिक जोर देने के बिना आप भावनात्मक तनाव को दूर करने की कोशिश करने के लिए गहन साँस लेने के व्यायाम या ध्यान भी कर सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज की आवश्यकता के कारण व्याकुल 13
    4
    बिजली की आपूर्ति बदलें आहार में परिवर्तन भी कंपन को और अधिक प्रबंधनीय बना सकते हैं। कैफीन और अल्कोहल जैसे अन्य उत्तेजक को कम करें - आपका डॉक्टर भी एक विशेष आहार की सिफारिश कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आपको अधिक ताजे फल और सब्जियां खाएं, साथ ही पूर्व-पैक भोजन के बजाय घर पर भोजन तैयार करें - आपका चिकित्सक कृत्रिम शर्करा, योजक और डाईस से बचने की सिफारिश कर सकता है, क्योंकि वे लक्षणों को ट्रिगर कर सकते हैं
  • अगर आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो उन्हें विशेष भोजन तैयार करने के लिए कहें, क्योंकि आपको झटके के कारण उन्हें खुद को तैयार करने में कठिनाई हो सकती है।
  • चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 14 के कारण
    5
    परिवार और दोस्तों से सहायता के लिए खोजें आपका डॉक्टर आपको उन लोगों की मदद करने के लिए सलाह दे सकता है जो आपको इस बीमारी पर पड़ने वाली कठिनाइयों के प्रबंधन और उनका निपटान करने में प्यार करते हैं। आप भावनात्मक कठिनाइयों पर काबू पाने के लिए एक सहयोग समूह में शामिल हो सकते हैं, साथ ही रोजाना गतिविधियों को आसान बनाने के लिए, यदि आवश्यक हो तो व्यक्तिगत सहायक को निर्देश दे सकते हैं।
  • लक्षणों की गंभीरता के आधार पर, चिकित्सक आपको सलाहकार, मित्र या परिवार के सदस्य को सलाह दे सकता है जो हर दिन स्थिति की जांच करता है - यह एक उत्कृष्ट समाधान हो सकता है अगर आपको रोग के कारण सामान्य दैनिक कार्यों में कठिनाई होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com