यौन रोग का निदान कैसे करें

यौन रोग, जिसे यौन विकार भी कहा जाता है, उन सभी समस्याओं में शामिल हैं जो एक व्यक्ति या जोड़े को अंतरंगता के दौरान संतोष प्राप्त करने से रोकते हैं। वे किसी भी स्तर पर हो सकते हैं यौन प्रतिक्रिया

: उत्तेजना, इच्छा, पठार, संभोग और संकल्प हालांकि कई लोग अपने डॉक्टर के साथ इन रोग के बारे में बात करने के लिए अनिच्छुक रहे हैं, यह वास्तव में एक बहुत अधिक आम समस्या से आप लोगों में से लगभग 31% और महिलाओं के 43% ग्रस्त immaginare- सकता है। यदि आप किसी भी यौन विकार होने से डरते हैं, तो एक निदान के बारे में डॉक्टर से बात करें और उचित उपचार प्राप्त करें।

कदम

भाग 1

एक निदान प्राप्त करें
छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 1
1
यौन रोगों की श्रेणी की जांच करता है हालांकि अधिकांश लोग इस माध्यम से जाते हैं "शाम नहीं", जब यह नियमित रूप से होता है और लैंगिक जीवन में हस्तक्षेप करता है तो विकार को एक समस्या माना जा सकता है ऋणात्मक एपिसोड पाया गया था, और यह कैसे यौन अनुभव को प्रभावित करता है जब पर विचार करें। चार अलग-अलग प्रकार के खराबी नीचे सूचीबद्ध हैं:
  • इच्छा विकार: तब होता है जब आपके पास लगातार यौन रुचि या बहुत कम न हो। महिलाओं के लिए, गर्भ निरोधकों जैसे कारकों की इच्छा कम या कम हो सकती है;
  • उत्तेजित विकार: इस मामले में आप यौन संबंध रखना चाहते हैं, लेकिन शरीर का जवाब नहीं है;
  • ऑर्गैजिकिक डिसऑर्डर: शरीर और भावनात्मक क्षेत्र यौन गतिविधियों में लगे हुए हैं, लेकिन आप शिखर तक पहुंचने में असमर्थ हैं, निराशा की स्थिति का सामना कर रहे हैं;
  • दर्द विकार: यह दिखाता है कि यौन गतिविधियों के कुछ चरणों में दर्दनाक कैसे होता है, विशेष रूप से प्रवेश
  • निदान छवि का निदान यौन रोग विकार चरण 2
    2
    संभोग सुख प्राप्त करने में कठिनाइयों की पहचान करें इसकी अनुपस्थिति को anorgasmia कहा जाता है डॉक्टर ऐसे मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक कारकों के बारे में सवाल पूछ सकते हैं जो इस तरह के विकार का कारण बनते हैं, जैसे कि यौन अवरोध, अनुभव की कमी, अपराध, चिंता या कुछ आघात या यौन शोषण। कुछ दवाएं या पुरानी बीमारियां हैं जो इस प्रकार की समस्याएं पैदा कर सकती हैं।
  • कभी-कभी पर्याप्त उत्तेजना द्वारा अनोर्गेशिया को कम करना संभव है।
  • छवि का निदान, यौन रोग विकार चरण 3 का निदान
    3
    यौन रोग के मेडिकल मूल के कारणों को पहचानता है तनाव अक्सर इन विकारों का मुख्य कारण है - हालांकि, मनोवैज्ञानिक या नैदानिक ​​कारक भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। जैसे मधुमेह, हृदय या मस्तिष्क संबंधी बीमारियों और हार्मोनल असंतुलन के रूप में भी रोगों यौन क्षेत्र की गड़बड़ी है, साथ ही कुछ दवाएँ, ड्रग्स और शराब के साइड इफेक्ट हो सकता है।
  • यदि आप 65 वर्ष से अधिक हैं, तो एक कम यौन प्रतिक्रिया बढ़ाने का मौका मिलेगा।
  • निदान छवि का निदान यौन रोग विकार चरण 4
    4
    मनोवैज्ञानिक कारणों की जांच करता है यौन प्रकृति की कुछ समस्याएं मनोवैज्ञानिक मूल हो सकती हैं, जैसे कि किसी के शरीर, मनोदशा संबंधी विकार, कुछ समस्याएं या पिछले यौन आघात का विचार।
  • मनोवैज्ञानिक कारकों को कम कामेच्छा, इच्छा या उत्तेजना में कमी, जननांगों में संभोग या संवेदनशीलता का नुकसान पहुंचने में असमर्थता हो सकती है।
  • निदान छवि का निदान यौन रोग विकार चरण 5
    5
    सामाजिक-सांस्कृतिक और आर्थिक कारकों को ध्यान में रखें ऐसे अपर्याप्त यौन शिक्षा, धार्मिक विश्वासों, सेक्स के संबंध में सांस्कृतिक मूल की शर्म की बात है, परिवार या काम करने की वजह से थकान, असंतोष पैदा करने में योगदान दे सकता है। बचपन, सांस्कृतिक मानदंडों और लिंग भूमिकाओं से उत्पन्न निर्वाचन समान भूमिका निभाते हैं।
  • इस बारे में सोचें कि आपके द्वारा सिखाया गया सांस्कृतिक विश्वास आपके अंतरंग जीवन को प्रभावित कर सकता है। अवधारणा है कि सेक्स आपको संचरित किया जाता है "एक बुरी चीज़" या आपको अपने शरीर से शर्म आनी चाहिए? ये ऐसे पहलु हैं जो दंपति रिश्तों में संतोष को प्रभावित कर सकते हैं।
  • छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 6
    6
    अपने चिकित्सक के साथ समस्याओं की चर्चा करें यदि यौन बीमारियां आपको परेशान कर रही हैं, तो आपका साथी या संकट में युगल के रिश्ते को डाल कर, डॉक्टर के पास एक नियुक्ति करें अपनी कठिनाइयों को समझें और याद रखें कि यह आपकी सहायता करने के लिए है - यथासंभव विशेष रूप से रहने का प्रयास करें, यह बताएं कि समस्याएं क्या हैं, कब और कितनी बार होती हैं और अगर आपको भी दर्द होता है
  • आप इन मुद्दों को सुलझाने के लिए शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आप सहायता की तलाश में हैं और उपलब्ध उपचार उपलब्ध हैं।
  • भाग 2

    महिलाओं में यौन रोग का निदान करें
    छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 7
    1
    स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें यात्रा के दौरान, आपको कुछ परीक्षण किए जा सकते हैं, शारीरिक जांच के अधीन और कुछ प्रश्नों को ला सकते हैं। शारीरिक रूप से आप की जांच करते समय, डॉक्टर कैंसर की जांच या पूर्वकाल स्थिति की जांच करने के लिए पैप टेस्ट के अलावा पेल्विक परीक्षा भी करता है।
    • आप सेक्स के बारे में अपने दृष्टिकोण के बारे में भी सवाल पूछ सकते हैं, अगर आपने अतीत में दर्दनाक अनुभव अनुभव किया है, अगर आपको जोड़ों, शराब या नशीले पदार्थों के साथ समस्याएं हैं।
  • निदान छवि का निदान यौन रोग विकार चरण 8



    2
    हार्मोन का स्तर जांचने के लिए परीक्षाओं से गुजरना। महिला कारक इच्छाओं को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं - स्त्री रोग विशेषज्ञ से पूछें कि वे संभव चिकित्सा कारणों या दोषों का आकलन करने के लिए परीक्षण करते हैं। आप एक कम कामेच्छा है, तो यह समझने के लिए अगर एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन की सांद्रता हैं Basse भी जांच उच्च रक्तचाप, किसी भी थायराइड रोग और मधुमेह के लिए उपयुक्त हो सकता है महत्वपूर्ण है।
  • अन्य तत्व जो विशेष रूप से प्रभावित कर सकते हैं स्तनपान कर रहे हैं, प्रसव के बाद हार्मोनल परिवर्तन और रजोनिवृत्ति
  • छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 9
    3
    चिकित्सा कारणों के लिए खोजें महिलाओं को विभिन्न समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि जननांगों में कम रक्त परिसंचरण, पेल्विक फ्लोर मांसपेशियों की कमजोरी, योनि आघात, रीढ़ की हड्डी की चोट या जननांग विकृति जो यौन संतोष के साथ हस्तक्षेप कर सकती है। ये विकार योनि सूखापन का कारण बन सकता है, कामेच्छा और संभोग के दौरान गंभीर दर्द कम हो सकता है।
  • स्त्री रोग विशेषज्ञ जांच कर सकते हैं और इनमें से कई पहलुओं को ध्यान में रख सकते हैं।
  • यदि आप दवा ले रहे हैं, तो डॉक्टर से पूछिए कि क्या वे इच्छा और यौन संतोष की कमी के लिए जिम्मेदार हैं।
  • छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 10
    4
    दर्द पर ध्यान दें यदि यौन कार्य दर्दनाक है, तो आप योनिजन या डिस्पेर्यूनिया से ग्रस्त हो सकते हैं। पहले मामले में, अनैच्छिक आंतों को प्रकट होता है कि प्रवेश में हस्तक्षेप होता है - इस विकार का कारण भय, अनुभवहीनता या अतीत में अनुभवी एक दर्दनाक घटना से भी हो सकता है। दूसरी समस्या यौन कृत्य के दौरान दर्द होती है और एंडोमेट्रियोसिस, डिम्बग्रंथि पुटी, योनि सूजन या निशान ऊतक की उपस्थिति का परिणाम हो सकता है।
  • छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 11
    5
    योनि सूखापन के साथ जुड़े लक्षणों की पहचान करें। कुछ महिलाओं को योनि को चिकना करना मुश्किल लगता है - यह स्तनपान या रजोनिवृत्ति के परिणामस्वरूप बदला जा सकता है। यदि आप सेक्स या मुद्दों जो दर्दनाक हो सकता है, के विचार के बारे में चिंतित हैं, पता है कि ये विचार सूखापन को प्रभावित कर सकते हैं।
  • के बारे में सोचो जब मुश्किलें होती हैं स्नेहन की कमी के बारे में आप क्या सोचते हैं या महसूस करते हैं? इस विकार को आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं (और साथी कैसे प्रतिक्रिया करता है)?
  • भाग 3

    पुरुषों में यौन रोग का निदान करें
    छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 12
    1
    डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें जब आपको यौन रोग के साथ निदान किया जाता है, तो डॉक्टर आपको एक यात्रा कर लेता है और आपको उन समस्याओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए कहता है जो आपको परेशान करते हैं। आप टेस्टोस्टेरोन स्तरों की जांच करने के लिए एक परीक्षा लिख ​​सकते हैं, जो आमतौर पर पुरुषों में यौन स्वास्थ्य का आकलन करने में पहला कदम है।
    • यह भी दवाओं आप वर्तमान में ले जा रहे हैं के बारे में पूछताछ कर सकते हैं, अपने आप से पूछना अगर तुम शराब या नशीले पदार्थों का उपयोग करें, और यदि आप जीवन शैली में बदलाव करने के बाद यौन संतुष्टि को प्रभावित कर सकते हैं।
    • विभिन्न परीक्षणों में से आपको रक्त गणना, मूत्र, ग्लिसेमिया, सीरम क्रिएटिनिन, लिपिड प्रोफाइल, टेस्टोस्टेरोन और / या प्रोलैक्टिन के स्तर मिल सकते हैं।
  • छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 13
    2
    सीधा होने के लायक़ दोष की समस्याओं का मूल्यांकन करें यह एक विकार है जो कई पुरुषों को प्रभावित करता है, विशेष रूप से 40 वर्ष से अधिक आयु वाले - को संभोग के दौरान निर्माण को बनाए रखने में असमर्थता के रूप में परिभाषित किया गया है। कुछ संभावित कारण जननांग क्षेत्र में सीमित रक्त परिसंचरण, एक तंत्रिका संबंधी विकार, पेनाइल घावों, कुछ पुराने रोग और कुछ दवाएं हैं। समय के साथ, यह रोग तनाव और चिंता पैदा कर सकता है।
  • यह समस्या कुछ बीमारियों जैसे डायबिटीज मेलेटस, कोरोनरी हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, हाइपरलिपिडामिया, रीढ़ की हड्डी संपीड़न और पिट्यूटरी ट्यूमर के साथ जुड़ी हुई है।
  • छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 14
    3
    स्खलन समस्याएं पहचानें कुछ पुरुषों को समय से पहले स्खलन से पीड़ित होता है, जो इस विकार के लिए ज़िम्मेदार मुख्य कारकों में से पहले या तत्काल पैठ के बाद होता है, तनाव को समझता है, यौन दमन के एक अतीत और आत्मविश्वास की कमी। कुछ पुरुष स्खलन करने में सक्षम नहीं हैं - कुछ संभावित कारण ड्रग्स (निश्चित प्रकार के एंटीडिपेंट्स), प्रदर्शन की चिंता या यौन क्षेत्र के पिछले आघात हैं। कभी-कभी गहरी धार्मिक प्रतिबद्धता यौन संतोष के साथ हस्तक्षेप कर सकती है।
  • छवि का निदान नामित यौन रोग विकार चरण 15
    4
    कामेच्छा की कमी की समस्याओं का पता लगाएं दोनों पुरुषों और महिलाओं को इस समस्या का अनुभव कर सकते हैं पुरुषों के लिए जिम्मेदार मुख्य कारकों के अलावा कम टेस्टोस्टेरोन के स्तर, शारीरिक बीमारी या कुछ farmaci- के दुष्प्रभाव हालांकि एक अंतरंग संबंध होने की इच्छा के साथ समस्या पैदा कर सकते के विचार से तनाव, अवसाद, प्रदर्शन की चिंता या चालू होने को याद दिलाना है, यह भी। यहां तक ​​कि जोड़े की कठिनाइयों कामेच्छा की कमी को प्रभावित कर सकता है।
  • मधुमेह और उच्च रक्तचाप जैसे रोगों पर भी विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com