यौन हताशा कैसे प्रबंधित करें

यौन हताशा एक काफी सामान्य घटना है जो हर किसी को दुःख कर सकती है इसमें कई कारण हो सकते हैं: जिनके साथ आप अपने आप को यौन संबंध रखते हैं, एक भागीदार नहीं है, जो आपकी यौन ज़रूरतों को पूरा नहीं करता है, या आपके शरीर या मानसिक स्वास्थ्य के कारण भी कमरे में कठिनाइयों का सामना नहीं करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आपके जीवन में इस हताशा के कारण क्या हो सकता है और बेहतर महसूस करने के लिए कदम उठाएं (और अपने पार्टनर को भी एहसान करें)।

कदम

भाग 1

अकेले निराशा का सामना करना
छवि का शीर्षक फोन सेक्स चरण 6 है
1
हस्तमैथुन। हस्तमैथुन अक्सर निषिद्ध है, अपराध और गलत सूचना से घिरा हुआ है। हकीकत में, हालांकि, यह आपको खुशी देता है क्या सीखने का एक उत्पादक, स्वस्थ और सुरक्षित तरीका है। हस्तमैथुन के साथ अपने शरीर की खोज करने में आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और इसे अपने साथी को बताएं।
  • याद रखें कि हस्तमैथुन प्राकृतिक और स्वस्थ है। किन्से इंस्टीट्यूट के अध्ययन से पता चलता है कि 90% पुरुष और 64% महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं, लेकिन ये संख्या शायद कम करके आंका जा सकें, क्योंकि आज भी कई लोग इसे स्वीकार करने के लिए शर्मिंदा हैं।
  • कई मिथक महिला संभोग सुख को घेर लेते हैं सबसे आम में से एक यह है कि एक तरीका है "सही" संभोग सुख तक पहुंचने के लिए यह सच नहीं है। महिलाओं के शरीर अलग-अलग तरीकों से उत्तेजना का जवाब देते हैं - कुछ लोग मुख्य रूप से क्लिटोरल उत्तेजना के माध्यम से संभोग सुख तक पहुंच सकते हैं, जबकि अन्य अन्य क्षेत्रों के उत्तेजना को पसंद कर सकते हैं। यदि आप कुछ पसंद करते हैं तो दोषी महसूस न करें कि अन्य लोग (या इसके विपरीत) की सराहना नहीं करते हैं
  • जब वे हस्तमैथुन करते हैं तो बहुत से लोग सेक्स-खिलौने का उपयोग करते हैं। यह सामान्य और स्वस्थ है यदि आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी निर्देश पढ़ते हैं और उन्हें साफ और सुरक्षित रखने के लिए एक निस्संक्रामक का उपयोग करें
  • हस्तमैथुन एंडोर्फिन की रिहाई का कारण बनता है, प्राकृतिक पदार्थ जो मूड में सुधार कर सकते हैं। वे तनाव और चिंता को कम कर सकते हैं, यौन हताशा के मुख्य अपराधियों ऑर्गेसम्स भी डोपामाइन और ऑक्सीटोसिन की रिहाई के कारण होता है, जो पदार्थ आपको आराम करने में मदद कर सकते हैं।
  • अपने आप पर कई तकनीकों के साथ प्रयोग करें आराम से जगह ढूंढें और सीखें कि आपका शरीर स्पर्श, दबाव, पहुंच और शारीरिक श्रम की तरह उत्तेजनाओं के प्रति प्रतिक्रिया करता है।
  • यदि हस्तमैथुन आपको धार्मिक, दार्शनिक, या अन्य व्यक्तिगत कारणों से परेशान करता है, तो मनोवैज्ञानिक से बात करने से आपको अपराध या शर्म की भावनाओं को दूर करने में मदद मिल सकती है।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति के मानकों के ऊपर उठाने से बचें कुछ मामलों में, विशेष रूप से महिलाओं के लिए, यौन हताशा पर्याप्त गुणवत्ता के प्रदर्शन के होने की भावना पर निर्भर करता है। याद रखें कि कोई मात्रा नहीं है "साधारण" सेक्स करने के लिए, या एक तरह से "साधारण" यौन सुख का अनुभव करने के लिए दूसरों के मानकों को अस्वीकार करने के बारे में आपको जो प्रयास करना चाहिए, आपको आपकी खुशी पर ध्यान केंद्रित करने और आपको और आपके साथी को क्या पसंद है।
  • उदाहरण के लिए, कुछ महिलाओं को लगता है कि वे orgasms कोशिश नहीं करते क्योंकि उनकी orgasms फिल्मों या अश्लील साहित्य में दिखाया से हल्का हैं। अपने आप को बाहरी मानकों से तुलना करने के बजाय, आप क्या महसूस कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें
  • अन्य लोगों के बारे में सोचने से बचें कुछ जोड़ों को सेक्स की मात्रा न बनाने की चिंता हो सकती है "साधारण"और यह हताशा का कारण बन सकता है, भले ही उनके पास सुखद है कुछ लोग सोच सकते हैं कि उनकी इच्छाएं या ज़रूरतें नहीं हैं "साधारण"और यह उन्हें असंतुष्ट महसूस करने का नेतृत्व कर सकता है, क्योंकि वे उन्हें व्यवहार में डाल देने से डरते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको अपनी इच्छाओं या जरूरतों के लिए खुद को या अपने साथी का न्याय नहीं करना चाहिए, तो याद रखें कि सभी यौन गतिविधियों को सहमति वयस्क वयस्कों के बीच किया जाना चाहिए। ऐसी गतिविधियां जो दूसरों को चोट पहुँचाती हैं या किसी के अधिकारों का उल्लंघन करती हैं, वे स्वीकार्य नहीं हैं। यदि आप अपनी इच्छाओं या जरूरतों के बारे में चिंतित हैं, तो एक मनोचिकित्सक से बात करें
  • यहां तक ​​कि यौन इच्छाओं और प्रथाएं जो लगती हैं "अपरंपरागत", सदोमाशास्त्री की तरह, एक सम्मानजनक और स्वस्थ तरीके से कोशिश की जा सकती है महाकाव के रास्ते में इन प्रथाओं को कैसे जानें, यह जानने के लिए आपको निर्देश या जानकारी देखने की आवश्यकता हो सकती है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 1
    3
    खुद को स्वीकार करना सीखें यौन हताशा आपके शरीर के साथ असंतोष का कारण हो सकता है यदि आप अपने स्वरूप से खुश नहीं हैं तो यौन आनंद को स्वीकार करना मुश्किल है यहां तक ​​कि अगर आप योग्य महसूस नहीं करते या आपको लगता है कि आप प्रेम के लायक नहीं हैं, तो यह आपको खुद संबंधों में ताला लगा सकता है। अपने आप को प्यार और स्वीकार करना सीखना, जैसा कि आप हैं, यौन हताशा को कम करने का एक मूलभूत पहलू है।
  • कुछ सर्वेक्षणों के अनुसार, अमेरिकी महिलाओं में से 91% अपने शरीर से नाखुश हैं। विशेष रूप से महिलाएं, उपस्थिति की छवियों के साथ लगातार बमबारी होती हैं "चाहिए" उनके शरीर हैं इन अवास्तविक छवियों को नकार दें और अपने शरीर के तत्वों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप प्यार करते हैं, जो भी हो, इसकी उपस्थिति।
  • अपने आप को उन सकारात्मक लोगों से चारों ओर से घेरे जो आपको प्यार करते हैं और आपकी देखभाल करते हैं। दोस्तों और प्रियजनों को जो आपके लिए अपने स्नेह दिखाते हैं और आपको स्वीकार करते हैं, जैसे आप अपनी सुरक्षा में सुधार के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं।
  • आपकी कामुकता का उचित। अपनी कामुकता के बारे में दोषी या विरोधाभासी लग रहा है, चाहे वह यौन इच्छा, मार्गदर्शन या किसी और चीज के कारण, बहुत निराशा पैदा कर सकता है आप को पसंद करना पसंद करना स्वीकार करें आप को आकर्षित करने के लिए जो आप को आकर्षित कर रहे हैं आकर्षित कर रहे हैं किसी को भी आप का न्याय न करें या आपको बताने न दें कि आपको अलग होना चाहिए
  • अपने आप को एक नियुक्ति पर ले लो स्वीकार करने के लिए आपको खुद को उस व्यक्ति के रूप में देखना होगा, जिसके साथ यह समय व्यतीत करना और प्यारा इशारों का निर्माण करना है। अपने आप को रात्रिभोज के लिए ले लो अकेले एक रोमांटिक फिल्म देखें समुद्र तट पर एक लंबा सफर तय करें एक अच्छी किताब के साथ बार पर जाएं और कुछ पेय खरीदें। अनमोल और वांछनीय होने के लिए याद रखें
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 8
    4
    संभोग करने के लिए बहुत महत्व देने से बचें कुछ मामलों में, लोगों को सेक्स को देखने के लिए संभोग के विचार से इतना तय किया जा सकता है "असफलता" अगर वे इसे तक नहीं पहुंचते हैं यह अकेले और एक साथी के साथ अनुभवों पर लागू होता है। अकेले संभोग करने के लिए महत्व देते हुए एक सुखद अनुभव से लिंग एक टू-डू सूची में बदल सकते हैं। संभोग करने के लिए और पूरे अनुभव की सराहना करने के लिए, यौन हताशा को दूर करने के लिए अधिक महत्व देना न सीखें, खासकर यदि आपको अक्सर चरमोत्कर्ष तक पहुंचने में कठिनाई हो।
  • उत्तेजना के बाद संभोग सुख प्राप्त करने में अक्षमता कहा जाता है "अनोर्गास्मिया", और कई लोगों को प्रभावित करता है, खासकर महिलाएं कुछ मामलों में यह शारीरिक स्थिति के कारण होता है, अन्य मनोवैज्ञानिक स्थितियों में संभावित कारणों के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें और पूछें कि कौन से उपचार सबसे उपयुक्त है
  • छवि कोपेप नामक कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता 13
    5
    एक पेशेवर से सहायता प्राप्त करें कुछ मामलों में, यौन कठिनाइयों या निराशा पैदा होने वाली वजहों से उत्पन्न होती है। अवसाद, चिंता और तनाव कुछ उदाहरण हैं वही पिछला दुर्व्यवहार या मुश्किल बचपन पर लागू होता है एक मनोवैज्ञानिक, खासकर यौन विशेषज्ञ, आपकी कामुकता का पता लगाने में आपकी मदद कर सकता है और समझ सकता है कि आपकी निराशाओं और चिंताओं का क्या कारण है
  • हालांकि सेक्सोलॉजिस्ट मुख्य रूप से जोड़ों के साथ काम करते हैं, कई लोग व्यक्तियों के साथ भी काम करने के लिए सहमत होते हैं। आप मनोवैज्ञानिक, सामाजिक कार्यकर्ता, डॉक्टर, विवाह परामर्शदाताओं या अन्य विशिष्ट पेशेवरों से इस प्रकार की चिकित्सा प्राप्त कर सकते हैं।
  • जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में मनोवैज्ञानिक के साथ बात करने में सहायक हो सकता है - आप अपने सेक्स जीवन को प्रभावित कर सकते हैं, इस पर आश्चर्य हो सकता है
  • सेक्सोलॉजिस्ट अपने ग्राहकों के साथ यौन संबंध नहीं रखते हैं वास्तव में, उनके ग्राहकों के प्रति यौन या रोमांटिक अग्रिमों से बचने के लिए उनके पास एक नैतिक दायित्व है यदि यह आपके साथ होता है, तो उचित एसोसिएशन ऑफ़ प्रोफेशनल को इसकी रिपोर्ट करें
  • एक पेशेवर के साथ अपने यौन जीवन पर चर्चा करना आपको शर्मिंदा महसूस कर सकता है, लेकिन आपको यह धारणा होनी चाहिए कि आपका चिकित्सक बिना किसी न्याय के सुनता है। यदि आपको यह महसूस नहीं है, तो चिकित्सक को बदल दें।
  • संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी यौन कठिनाइयों के लिए एक सामान्य उपचार है यह आपके और सेक्स के बारे में सोचने के अस्वास्थ्यकर तरीके को पहचानने और दूर करने में आपकी मदद कर सकता है जो आपकी निराशा का कारण बन सकता है
  • भाग 2

    पार्टनर के साथ कार्य करना
    ट्रीट अ गर्ल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी आवश्यकताओं पर चर्चा करें यदि आप एक रिश्ते में हैं, शायद, आपकी ज़रूरतों और पार्टनर के बीच मतभेद होंगे। कुछ लोगों को यौन इच्छाएं या ज़रूरतें पूरी तरह से संरेखित होती हैं और इसका अर्थ है कि आप और आपके साथी को अपनी आवश्यकताओं के बारे में एक खुली और ईमानदारी से बातचीत करना चाहिए।
    • यौन ज़रूरतों पर चर्चा करना आपको शुरुआत में शर्मिंदा महसूस कर देगा, लेकिन वास्तव में, यह आपके साथी के साथ अधिक बंधन का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
    • बात करने के लिए एक क्षण ढूंढें जिसमें आप विचलित नहीं होंगे या बाधित नहीं होंगे। आप दोनों को इस बात पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए कि आपको रिश्ते में क्या ज़रूरत है और ऐसा अक्सर नहीं होगा यदि आपका पसंदीदा टीवी शो पृष्ठभूमि में है या यदि काम के बाद दोनों बहुत थक गए हैं।
    • स्पष्ट और ईमानदार शब्दों का प्रयोग करें प्रेयोक्तियां अक्सर एक संकेत होती हैं कि आप अपने शरीर और आपकी ज़रूरतों के बारे में बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं। दुर्भाग्य से, हालांकि, प्रेयोक्ति आपके शब्दों के अर्थ को भी भ्रमित कर सकती है, और अपने साथी को यह समझने की अनुमति न दें कि आप क्या पूछ रहे हैं। शर्मिंदा महसूस न करें जब आप अपने शरीर और अपनी इच्छाओं का वर्णन करने के लिए उचित शर्तों का उपयोग करें "योनी", "लिंग", ओ "मौखिक सेक्स" वे बुरे शब्द नहीं हैं
    • अपनी आवश्यकताओं की चर्चा दीर्घकालिक रिश्तों में उन लोगों के लिए आरक्षित नहीं है। यहां तक ​​कि एक भी लोग और अनौपचारिक रिश्तों वाले लोगों को जरूरतों और इच्छाओं के बारे में खुला और ईमानदार चर्चा से फायदा हो सकता है।
    • यौन गतिविधि के दौरान अपने साथी को संकेत दें इसे न्याय न करें और उस पर दबाव न डालें। इसके बजाय चीजों को कहें "मुझे यह पसंद है" या "निरंतर"। जैसे शब्दों का उपयोग करने से बचें "ऐसा नहीं है"- आप इसके बजाय कहते हैं, "जब आप ऐसा करते हैं तो यह अधिक सुंदर होता है" या "मुझे पसंद है अगर आप ऐसा करते हैं"। इस प्रकार का संचार भागीदार को अपनी आवश्यकताओं को समझने और संतुष्ट करने में मदद करता है।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    2
    दोष या न्याय करने से बचें। अगर आपके पास रिश्ते में यौन समस्या है, तो यह सोचना आसान हो सकता है कि यह आपके साथी की गलती है भाषा जो दोष या न्यायाधीश - कैसे "तुम मुझे क्या ज़रूरत नहीं देते" - अपने साथी को रक्षात्मक और इंटरप्ट उत्पादक संचार पर डालता है इसके बजाय, एक स्वस्थ और उत्पादक चर्चा करने के लिए निम्नलिखित तकनीकों का प्रयास करें:
  • प्रथम-व्यक्ति बयान का उपयोग करें वे आपको यह समझने में मदद करते हैं कि आप अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात कर रहे हैं और आप अपने साथी को शर्मिंदा या दोष देने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, "हाल ही में, मुझे लगा है कि जब हम यौन संबंध रखते हैं, तो सब कुछ उम्मीदवार और डिस्कनेक्ट हो जाता है। मुझे आपसे जुड़ा नहीं लगता क्योंकि मैं चाहता हूं"।
  • उसकी भावनाओं को साझा करने के लिए पार्टनर को आमंत्रित करें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक-तरफ़ा चर्चा नहीं है सेक्स एक पारस्परिक अनुभव है, इसलिए अपने साथी की इच्छाओं और प्राथमिकताओं के बारे में सवाल पूछिए। उदाहरण के लिए: "क्या सेक्स आप के लिए सार्थक बनाता है?" या "जब आप मुझे छूते हैं तो आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है?"। उपयोगी प्रश्न किसी को दोष नहीं देते हैं और अन्वेषण के लिए सड़क को बंद नहीं करते हैं।
  • यौन संबंध के लिए पार्टनर को दोषी महसूस करने का प्रयास करना कभी न करें। आप सोच सकते हैं कि आपकी यौन हताशा यह संकेत है कि आपका साथी आपकी आवश्यकताओं का ध्यान नहीं रखता है, लेकिन वास्तविकता लगभग कभी भी सरल नहीं होती है ऐसे वाक्यों का उपयोग करें, जैसे दोष, जैसे "यदि आप वास्तव में मुझसे प्यार करते हैं, तो आप ____ क्या करेंगे" यह रिश्ते को हानि पहुँचाता है यह करने से बचें। इसके बजाय, पहले व्यक्ति के बयानों का प्रयोग करें और आप क्या महसूस कर रहे हैं इसके बारे में जोर दें: "जब ____ नहीं होता है, मुझे आकर्षक या वांछित नहीं लगता"।
  • स्पाइस अप आपका सेक्स लाइफ स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अंतरंगता के लिए समय खोजें फिल्मों में सेक्स बहुत अच्छा लग रहा है आंखें मिलती हैं और कुछ ही सेकंड में कपड़े फाड़े और जमीन पर फेंक दिए जाते हैं। वास्तविक जीवन में, यह ऐसा काम नहीं करता है तैयारी की जानी चाहिए, यहां तक ​​कि उन लोगों द्वारा भी जो नियुक्ति चरण में हैं। प्रत्येक भाग एक कार्यक्रम स्थापित करता है, फ़ोन कॉल का आदान-प्रदान होता है, हम खुद को धोते हैं, हम खुद को सर्वश्रेष्ठ में तैयार करते हैं और केवल तब मज़ा शुरू होता है। यह रिश्तों में क्यों भिन्न होना चाहिए? यह पृष्ठभूमि में सेक्स पर्ची देना आसान हो सकता है, जहां तक ​​यह गुस्से या हताशा में विस्फोट हो जाता है। जानबूझकर सेक्स और अंतरंगता के लिए समय खोजने से तनाव कम करने और यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आप दोनों को आप क्या चाहते हैं।
  • अपना रूटीन बदलें यदि आप आमतौर पर अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने के दिन के अंत तक इंतजार करते हैं, तो इसे बदलने और सुबह सुबह या दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान भी ऐसा करने का प्रयास करें। यदि आप रात में थका हुआ हो तो यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है याद रखें: भागीदार कंपनी का आनंद लेने के लिए कोई गलत समय नहीं है आपको जो करना चाहिए वह करना चाहिए
  • योजना सेक्स आप सोच सकते हैं कि योजना बना रोमांस को मारता है, लेकिन, वास्तव में, 80% विवाहित जोड़ों ने अपने यौन संबंधों की योजना बनाई है। योजना न केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कार्य करती है कि आप अपने साथी को समय समर्पित करना याद रखें, लेकिन खुशी के साथ इंतजार करने के लिए कुछ भी देता है।
  • स्पाइस अप आपका सेक्स लाइफ स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अनुभव। यदि आप लंबे समय से एक रिश्ते में रहे हैं, तो यह काफी स्वाभाविक है कि जब आप पहली बार मिले, तब से आपका सेक्स लाइफ कम तीव्र या रोमांचक है। आराम और परिचितता अंतरंगता और प्रतिबद्धता का निर्माण ब्लाकों हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक या यहां तक ​​कि मैकेनिकल सेक्स भी बना सकते हैं, जिससे बहुत हताशा हो सकती है। कामुकता को अपने संबंधों में वापस लाने के तरीके खोजने के लिए अपने साथी से बात करें याद रखें: सेक्स यौन क्रिया से बहुत अधिक है रचनात्मक रहें और चीजों को खोजने के लिए अपने साथी के साथ काम करें जो आपको उत्साहित करेंगे और आपको संतुष्ट करेंगे।
  • एक साथ यौन गतिविधियों के प्रकार का अभ्यास करना, जिसे आप आमतौर पर नहीं करते हैं, जैसे पारस्परिक हस्तमैथुन, आपके यौन जीवन को फिर से उगाने में सहायता कर सकते हैं।
  • आप सेक्स के खिलौने या अन्य टूल के उपयोग को भी शामिल कर सकते हैं। वे विशेष रूप से उपयोगी हो सकते हैं यदि किसी एक व्यक्ति को संभोग सुख तक पहुंचने में कठिनाई हो।
  • अगर दोनों लोग उनकी सराहना करते हैं तो छवियां और कामुक कहानियां रोमांचक हो सकती हैं वे आपसी कल्पनाओं की खोज और साझा अनुभव की भावना विकसित करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं। अगर, हालांकि, आप या साथी इन चीजों के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं या उनकी सराहना करते हैं, तो इस सलाह से बचें
  • उन गतिविधियों के बारे में सोचें जो आप एक साथ कर सकते हैं जो कामुक हैं लेकिन किसी यौन कार्य को शामिल नहीं करते हैं इससे आपको दिनचर्या से बाहर निकलने में मदद मिल सकती है और सुखद अनुभवों को बढ़ा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसे अपने प्रेम जीवन में एकीकृत कर सकते हैं "संवेदी फोकस"। यह एक चिकित्सा तकनीक है जिसमें आपको उत्तेजना प्राप्त करने के लक्ष्य के बिना कामुक स्पर्श देने और प्राप्त करने पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा। यात्रा की गणना करें, गंतव्य नहीं
  • महिलाओं का अक्सर कहना है कि वे संभोग से संतुष्ट हैं, भले ही वे संभोग नहीं पहुंचें, और वे एक साथी के लिए भावनात्मक लगाव व्यक्त करने के साधन के रूप में सेक्स का आनंद ले सकते हैं। संभोग सुख को इतना महत्व न दें कि आप पूरी तरह से भाग लेने और आपके द्वारा किए जाने वाले गतिविधियों का आनंद लेते रहें।
  • छवि का निर्धारण करें यदि कोई लड़का परेशान है तो वह आपको पसंद करता है क्योंकि वह आपको चरण 7 पसंद करता है
    5
    आप उत्साहित होने का निर्णय लेते हैं बहुत से लोग, विशेषकर महिलाओं को सेक्स में रूचि होने से पहले शारीरिक रूप से उत्साहित होना पड़ सकता है। अगर आप यौन इच्छा की प्रतीक्षा करते हैं तो आप यौन संबंध रखने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, आप बहुत उम्मीद कर सकते हैं और इससे निराशा हो सकती है। स्वेच्छा से उत्साहित होने और सेक्स के लिए तैयार होने का निर्णय लेने से इस हताशा को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • ऊपर वर्णित यौन मुठभेड़ों की योजना आपकी मदद कर सकती है। यदि आप जानते हैं कि शुक्रवार की शाम शाम है "नियुक्ति"यह संभवतः सही मूड में होना आसान होगा और आपको उत्साहित करने में सक्षम होगा।
  • महिला यौन प्रतिक्रिया चक्र अधिक जटिल है (सामान्य तौर पर) पुरुष की तुलना में जबकि कई पुरुषों के लिए यौन गतिविधि काफी रैखिक (इच्छा, उत्तेजना, संभोग) है, महिलाओं में यौन प्रतिक्रियाएं अधिक चक्रीय रूप से कोशिश कर सकती हैं। वे इन चरणों को अलग-अलग क्रम में देख सकते हैं, या वे इनमें से एक या अधिक छोड़ सकते हैं। इस वजह से, महिलाओं के लिए प्रयास करने से पहले शारीरिक रूप से उत्साहित होने के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है
  • यौन प्रतिक्रिया चक्र में यह अंतर नहीं यह एक औरत लाने की कोशिश करने का औचित्य है जो यौन संबंध नहीं चाहता है। अगर कोई व्यक्ति कहता है "नहीं", यह कोई मतलब नहीं है प्रेस न करें
  • स्पाइस अप आपका सेक्स लाइफ चरण 5 का शीर्षक
    6
    समझौता करने के लिए नीचे आओ अक्सर, आपको और आपके साथी के पास अलग-अलग ज़रूरतें या इच्छाएं होती हैं शायद आप में से एक काल्पनिक है जो दूसरे को पसंद नहीं है या आप में से किसी को दूसरे की तुलना में अधिक यौन बातचीत की आवश्यकता है। एक स्वस्थ और सुखी यौन जीवन रखने के लिए आपको समझौता करना सीखना होगा, जिससे कि हर किसी की इच्छाएं संतुष्ट हों और सभी को आरामदायक और सम्मानित लगता है।
  • उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी एक कामुक फंतासी है जिसे आप साझा नहीं करते हैं, तो आप उसे हस्तमैथुन करते हुए रखने की पेशकश कर सकते हैं, बेडरूम में वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं जो इस कल्पना को याद करते हैं या उस कल्पना के बारे में एक कामुक कहानी पढ़ते हैं। लेकिन ऐसा कुछ मत करो जो आपको असहज महसूस करता है
  • सबसे आम मिथकों में से एक यह है कि महिलाओं को पुरुषों के रूप में ज्यादा सेक्स करना नहीं है, लेकिन यह गलत है। वास्तव में, कई महिलाएं करना चाहते हैं अधिक अपने पुरुष साथी से सेक्स करना चाहते हैं कई अध्ययन बताते हैं कि वयस्क पुरुष और महिला लगभग एक ही समय के लिए सेक्स के बारे में सोचते हैं। यह मत मानो कि आप जानते हैं कि आपका साथी क्या चाहता है: पूछें
  • स्पाइस अप आपका सेक्स शीर्षक वाली छवि चरण 4 बुलेट 2



    7
    अन्य क्षेत्रों में अंतरंगता पर कार्य करें सेक्स दो लोगों के बीच प्रेम व्यक्त करने और अंतरंगता बढ़ाने के प्राथमिक साधन हो सकते हैं। लेकिन अगर आपको लगता है कि आप अंतरंगता को सेक्स के साथ की जरूरत नहीं है, तो रिश्ते को प्रभावित हो सकता है। अंतरंगता बढ़ाने के अन्य तरीकों की तलाश करें यह सेक्स के दबाव को कम करने में मदद कर सकता है, जैसे कि संबंधों का एकमात्र पल।
  • उदाहरण के लिए, एक शौक या एक मनोरंजक गतिविधि को एक साथ मिलाने का प्रयास करें। एक लक्ष्य हासिल करने के लिए मिलकर काम करना, भले ही सिर्फ एक साथ खाना पकाने के लिए, अंतरंगता की भावना बढ़ सकती है
  • हर दिन भागीदार के लिए सराहना और प्यार व्यक्त करने के लिए समय ले लो जितना संभव हो उतना विशिष्ट रहें, ताकि आपके शब्दों में पार्टनर में प्यार करने के लिए तत्वों को ढूंढने की आपकी प्रतिबद्धता हो। उदाहरण के लिए, "यह नीली स्वेटर मेरे पसंदीदा में से एक है क्योंकि यह आपकी सुंदर नीली आँखों को निकालता है", या "मैंने वास्तव में इस बात की सराहना की है कि आप बच्चों के लिए रात का खाना तैयार करते हैं, ताकि मैं सिनेमा में जा सकूं। मुझे लगता है कि आप समझते हैं और अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करते हैं I"।
  • छवि ऊतक पीठ दर्द चरण 15
    8
    एक मनोचिकित्सक से सहायता मांगने पर विचार करें थेरेपी एक व्यक्ति के रूप में आप के लिए उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन अक्सर जोड़ों के लिए यह बहुत उपयोगी होता है एक अधिकृत शादी सलाहकार या सेक्सोलॉजिस्ट आपसे बेहतर तरीके से संवाद कैसे सीख सकते हैं और आपको उपयोगी और स्वस्थ तरीके से निराशा को संभालने के तरीके सीख सकते हैं।
  • भाग 3

    वेंचर निराशा को क्रियाकलाप खोजना
    छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 3
    1
    शरीर का उपयोग करें किसी भी प्रकार की हताशा शारीरिक श्रम से कम हो सकती है। किकबॉक्सिंग या मार्शल आर्ट जैसे खेल विशेष रूप से प्रभावी हैं वे अपना समय लेते हैं, अपने दिमाग में व्यस्त रहते हैं और अपने एड्रेनालाईन को स्वस्थ बनाते हैं।
    • जो भी व्यायाम सकारात्मक है, यहां तक ​​कि यह भी योग, भारोत्तोलन और सामान्य कार्डियोवास्कुलर गतिविधियों। शारीरिक गतिविधि के दृष्टिकोण के मानसिक दृष्टिकोण से और कई लाभकारी प्रभाव हैं, जाहिर है, भौतिक से एक।
  • छवि शीर्षक लाइव जीवन चरण 3
    2
    कला या अन्य आरामपूर्ण शौक का प्रयोग करें जैसे वेंट अगर आप खेल या फिटनेस से प्यार नहीं करते हैं, तो एक आउटलेट वाल्व के रूप में अधिक कलात्मक शौक खोजें। ये क्रियाकलाप बहुत कठोर और आरामपूर्ण हो सकते हैं - इसके अलावा, चिंता कम करने से निराशा कम हो सकती है जितना कम हो उतना ही आप पर जोर दिया जाएगा, उतना ही आप सेक्स के प्रति शांत रहेंगे।
  • इस पर विचार करें चित्र, खाना पकाने, DIY परियोजनाएं, मोमबत्तियों या मिट्टी के बर्तनों का सृजन, एक संगीत वाद्ययंत्र, लकड़ी के काम या किसी अन्य शौक को जो आप पसंद करते हैं आप प्रतिभा भी विकसित करेंगे!
  • स्पाइस अप आपका सेक्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रौद्योगिकी का उपयोग करें आज की तकनीक के लिए धन्यवाद, लंबी दूरी के संबंध कभी आसान नहीं रहे हैं। यदि आप यौन निराश हैं क्योंकि आपकी पसंद के व्यक्ति दूर हैं, स्काइप, फॅकटाइम या बस का उपयोग करें सेक्सी संदेश की. उन्हें सेक्स के समान प्रभाव नहीं होगा, लेकिन वे मदद कर सकते हैं!
  • कुछ लोगों को फोन पर सेक्स के विचार या शर्मिंदगी से शर्मिंदा हैं। आपको पार्टनर के साथ धीरे-धीरे कोशिश करनी पड़ सकती है छोटे चरणों से शुरू करें, जैसे कि उन्हें बताएं कि आप कितना याद करते हैं और जब आप इसे छूना चाहते हैं और वहां से आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं
  • भाग 4

    हताशा के अन्य कारणों पर विचार करें
    छवि के साथ सौदा विदारक दर्द के चरण 22
    1
    एक डॉक्टर से बात करें यौन हताशा के कुछ कारण, जैसे स्तंभन दोष या उत्तेजित होने या उत्तेजना तक पहुंचने में कठिनाई, चिकित्सा कारण हो सकते हैं। आपका डॉक्टर उपचार विकल्पों या आपकी जीवन शैली में बदलाव की सिफारिश कर सकता है जो आपकी समस्याओं को हल कर सकता है, और नतीजतन निराशा
    • सीधा होने के लायक़ दोष यौन निराशा का एक आम कारण है, न केवल पुरुषों के लिए बल्कि उनके भागीदारों के लिए भी। हृदय की समस्याएं, मधुमेह, मोटापे और कुछ दवाएं एक निर्माण को प्राप्त करने और बनाए रखने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप कर सकती हैं।
    • आयु पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए यौन हताशा का एक और सामान्य कारक है उम्र के साथ यौन रोग अधिक आम है आपके चिकित्सक आपकी समस्याओं को कम करने के लिए इलाज के विकल्प ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है
  • छवि बिग ब्रेजर नेचुरल चरण 5
    2
    बाकी अधिक यौन समस्याएं जैसे कि स्तंभन दोष और संभोग सुख प्राप्त करने में कठिनाई के लिए थकान ज़िम्मेदार हो सकती है। थका होने से उत्तेजना और यौन प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। आप निराश महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप यौन संबंध चाहते हैं लेकिन आपके पास ताकत नहीं है, या आप इसे करने की कोशिश करते हैं और आप थकान में रूचि नहीं रख सकते हैं। पर्याप्त सो रही है आपको पुनर्जन्म महसूस करने और यौन संबंध के लिए तैयार होने में मदद मिल सकती है।
  • स्लीप एपनिया एक कमजोर पड़ने वाला कारक हो सकता है, विशेष रूप से पुरुषों और अधिक वजन वाले लोगों के लिए यदि आप अक्सर थके हुए जागते हैं और पर्याप्त सोए जाने के बाद भी आपको विश्राम नहीं दिया जाता है, तो संभावित चिकित्सकों के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • छवि का शीर्षक
    3
    तनाव पर ले लो तनाव आपकी संभोग का आनंद लेने की क्षमता को प्रभावित कर सकती है। यदि आप तनाव को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते, तो संभव समाधान खोजने के लिए किसी मनोवैज्ञानिक या अपने चिकित्सक से बात करें। आपके यौन लक्षण बहुत अधिक तनाव का साइड इफेक्ट हो सकता है
  • एक सरल तरीके से तनाव को कम करने के लिए, इसे आज़माएं योग, ध्यान और मैं गहरी साँस लेने के व्यायाम.
  • स्क्रीज़ द लिम्फ सिस्टम चरण 15
    4
    चेहरा अवसाद अवसाद यौन रोग के कई मामलों में मुख्य अपराधियों में से एक है। यदि आपके पास अवसाद की समस्या है, तो आपको कामेच्छा में कमी आ सकती है, जो आपको या आपके साथी को हताशा दे सकती है। अवसाद के साथ मदद के लिए एक मनोवैज्ञानिक से पूछो और कामेच्छा को पुनर्जीवित करें
  • मस्तिष्क मनुष्य के लिए मुख्य यौन अंग है, और इसे ठीक से काम करना चाहिए ताकि आपके यौन जीवन खुश और स्वस्थ हो। नैदानिक ​​अवसाद अक्सर रासायनिक असंतुलन के कारण होता है जो कामेच्छा और यौन प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है।
  • डिप्रेशन अक्सर उदासी या कम व्यक्तिगत मूल्य की भावना पैदा कर सकता है जो यौन इच्छाशक्ति को महसूस करने की क्षमता में हस्तक्षेप कर सकती है। अवसाद का समाधान करने से आप इन भावनाओं को दूर कर सकते हैं, अधिक इच्छा महसूस कर सकते हैं और अधिक वांछनीय महसूस कर सकते हैं।
  • कुछ एंटीडिपेंटेंट लैंगिक इच्छाओं में हस्तक्षेप कर सकते हैं यदि आप एंटीडिपेंटेंट्स ले रहे हैं और अवांछित दुष्प्रभावों से पीड़ित हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें बंद मत करो कभी दवा लेने के लिए और अकेले खुराक में परिवर्तन नहीं करते
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 10 बनाएं
    5
    आनंद के वैकल्पिक स्रोतों के लिए देखो यदि आपकी यौन हताशा शारीरिक विकलांगता का परिणाम है, तो निराशा न करें। कई विकलांग लोग स्वस्थ और संतोषजनक यौन जीवन जीते हैं।
  • अध्ययनों से पता चला है कि शरीर के लगभग हर क्षेत्र ईरगायन ज़ोन के रूप में कार्य कर सकता है। आप जननांगों तक ही सीमित नहीं हैं
  • सभी इंद्रियों का उपयोग करें याद रखें कि लिंग जननांग संपर्क से परे है अपने यौन अनुभवों में दृष्टि, गंध, सुनवाई, स्पर्श और स्वाद संलग्न करें।
  • बहुत से लोग जो जननांग क्षेत्र में संवेदनशीलता खो चुके हैं, अब भी जननांग उत्तेजना के माध्यम से संभोग का अनुभव कर सकते हैं। आप सामान्य एक से शरीर के एक अलग हिस्से में खुशी महसूस कर सकते हैं
  • तांत्रिक सेक्स तकनीक के इस्तेमाल से आपको लाभ हो सकता है इस प्रकार के सेक्स में जागरूकता के प्राच्य दर्शन और वर्तमान क्षण के जीवन का उपयोग शामिल है। यह उन गतिविधियों का आनंद लेने में आपकी सहायता कर सकता है जिन्हें आप foreclosed हैं उन लोगों के बारे में चिंता किए बिना प्रयास कर सकते हैं उदाहरण के लिए, केवल एक गतिविधि या सचेत साँस लेने की भावना पर ध्यान केंद्रित करने से आपको रहने में मदद मिल सकती है "फिलहाल"।
  • टिप्स

    • हमेशा सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें कंडोम, गर्भ निरोधकों का उपयोग करें और अपने साथी से अपनी यौन पृष्ठभूमि और किसी भी यौन रोग पर जानकारी के लिए पूछें।

    चेतावनी

    • वयस्कों की सहमति से लिंग का अभ्यास करना चाहिए
    • किसी व्यक्ति को यौन संबंध रखने के लिए कभी भी दबाएं, और उसे हेरफेर करने के लिए अपराध का प्रयोग न करें। न कहने का अधिकार का आदर करना
    और पढ़ें ... (67)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com