अपसलिंग कैसे करें

एक विक्रेता के सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक यह है कि खरीद के मूल्य में वृद्धि करना जिससे ग्राहक पहले से ही फैसला कर सके। कई अवसर हैं जो खो चुके हैं क्योंकि प्रत्येक ग्राहक मीटिंग के दौरान विक्रेताओं महत्वपूर्ण गलतियां करते हैं। एक बिक्री के मूल्य को बढ़ाने या बढ़ाना सीखना, एक मौलिक कौशल है, और आप इसे सीख सकते हैं!

कदम

अपस्सेल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने ग्राहक से बात करें यह काफी सरल, सही लगता है? लेकिन ग्राहक के साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से बातचीत करने के बजाय कई विक्रेताओं को केवल इशारा करते हैं और मुस्कुराते हैं, या मंडराना करते हैं। ग्राहक के साथ बात करने से आप सीख सकते हैं कि वह किस चीज में रुचि रखते हैं। इससे आपको एक छोटी सी बिक्री को बड़ा में बदलने में मदद मिलेगी
  • अपस्सेल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने उत्पाद को जानें जितना अधिक आप अपने उत्पादों के बारे में जानते हैं, उतना ही आपको पता चल जाएगा कि अलग-अलग उत्पाद आपके ग्राहक द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पाद के मूल्य कैसे जोड़ सकते हैं। ग्राहकों को बताएं कि ये चीजें उनके उत्पाद को बेहतर बनाने के लिए कैसे कर सकती हैं।
  • अपस्सेल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान दें कि ग्राहक क्या छूता है, ले जाता है, वह किस बारे में बात कर रहा है, और इसका उपयोग अन्य अधिक महंगे उत्पादों के सुझाव के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में करता है सावधान रहने का अर्थ है कि ग्राहक जिस पर दिलचस्पी रखते हैं, उस पर ध्यान दे। मान लें कि आप एक किताबों की दुकान में काम करते हैं आपका ग्राहक विज्ञान कथा विभाग की समीक्षा कर रहा है और "नर्निया के इतिहास" को छूने या देखना या बात करना जारी रखता है। उसे पूछिए या पूछें कि क्या वह उन सभी को पढ़ता है, और अगर वे द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स, "ये डार्क थिंग्स" या "क्रिनाइक्स ऑफ़ स्पाइडरविक" या "हैरी पॉटर" पढ़ते हैं, जो एक ही कथा शैली के हैं। पिछले चरण को देखें - सामान जानना बहुत ज़रूरी है। उपरोक्त सूचीबद्ध श्रृंखला समान लेकिन अलग-अलग पुस्तकों की श्रृंखला है, प्रत्येक श्रृंखला में तीन या अधिक पुस्तकों के साथ - आप यहां बहुत अच्छा कर सकते हैं, यदि आप अपने ग्राहक को एक या अधिक अन्य पुस्तकों की श्रृंखला में रुचि दे सकते हैं।
  • अपस्सेल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तय न करें कि ग्राहक क्या खर्च कर सकता है। ग्राहक को तय करने दें कई विक्रेताओं एक ऐसे उत्पाद को दिखाने में संकोच करते हैं जो पहले से ही बहुत अच्छी वस्तुओं की खरीद कर रहे हैं, इस डर से कि विधेयक उसका गुस्सा खो देगा। थोड़ा सा लगता है? यह आपकी समस्या नहीं है! क्लाइंट एक वयस्क है (उम्मीद है, या कम से कम वयस्क पर्यवेक्षण है), और अपनी वित्तीय स्थिति की स्थिति आपके द्वारा बहुत बेहतर जानता है चुनें कि ग्राहक कितना खर्च कर सकता है यदि वह कोई उत्पाद नहीं दे सकता है, तो वह आपको बताएगा।
  • अपस्सेल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सहायक उपकरण का प्रस्ताव यह सबसे तेज उतार-चढ़ाव है कभी भी ग्राहक को बुकमार्क या पारदर्शी कवर के बिना एक किताब खरीदना छोड़ दें। यदि ग्राहक डीवीडी का एक सेट खरीद रहा है, तो याद रखें कि संबंधित किताबें, पेन, समाचार पत्र, टकसालों, कुछ भी हैं! यदि कोई ग्राहक अखबार खरीद रहा है, तो एक पेन या एक पेपरबैक किताब का सुझाव दें। यदि आप ग्राहक खरीददारी करने वाले होते हैं, तो चीजें समझने की कोशिश करें - अगर आप एक कैमरा खरीदते हैं, तो आप एक अतिरिक्त बैटरी, एक मामला, एक अतिरिक्त मेमोरी और एक पाठक को अपने कंप्यूटर में फोटो ट्रांसफर करने के लिए चाहें - इस तरह से सामान यह बहुत महत्वपूर्ण है अपने आप को ग्राहक के जूते में रखो और सोचें - अगर आप इसे खरीद रहे हैं, तो आप इसके साथ क्या करेंगे? आप एक ग्राहक भी हैं, और आपकी राय किसी भी अन्य के समान है



  • अपसेल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विशिष्ट रहें ग्राहक कुछ अज्ञात खरीदने के लिए स्वीकार नहीं करेंगे। यदि ग्राहक एक हैमबर्गर का आदेश देते हैं, तो पूछें मत "क्या आप कुछ और चाहेंगे?" इसके बजाय, उस उत्पाद का चयन करें जिसे आप सोचते हैं कि वह ग्राहक की अपेक्षा कर सकता है और उदाहरण के लिए पूछना चाहिए "क्या आप आइस्ड कोका पसंद करेंगे?"
  • अपस्सेल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    ग्राहक को उत्पाद दें सिर्फ उन्हें इंगित न करें। उत्पादों को ले लो और उन्हें ग्राहक को सौंपें। एक बार जब ग्राहक को हाथ में ऑब्जेक्ट होता है, तो मनोवैज्ञानिक रूप से कुछ भी बिना खरीदारी छोड़ना अधिक कठिन होता है।
  • अपस्सेल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सौदा समाप्त करें ठीक है, ग्राहक आपके हाथों में है। वह (या वह) उस पुस्तक के अलावा जो आपने जिस किताब के लिए आया था (या आया था) एक लेखक की किताब ले ली है आपने पारदर्शी कवर की पेशकश की, और उसने सहमति दी कि यह एक अच्छा विचार था क्योंकि यह उन पुस्तकों का पहला संस्करण था। आपने प्रत्येक पुस्तक के लिए एक बुकमार्क चुना, उन्हें सुंदर लेबल दिखाया (जो उसने अस्वीकृत कर दिया, कोई समस्या नहीं), और नकदी रजिस्टर के पास उन्हें चॉकलेट प्रदान किया। यदि वह दुकान को देखने के लिए आशंका करती है, तो उससे पूछें कि क्या वह चाहती है कि आप अपनी किताबों पर कवर डाल दें, जबकि वह देखती रहती है उसके लिए उसके उत्पादों को रखें, जब वह हो, जाने के लिए तैयार हों। उसकी रुचि के अन्य विभागों के साथ साथ में, और, जब वह आखिरकार समाप्त हो गई, तो संकोच न करें - यदि आप करते हैं, तो वह जल्द ही खरीदने के लिए कुछ क्लेम कर सकती है। यदि आप उन्हें सोचने के लिए बहुत अधिक समय देते हैं, तो कई लोग अपने दिमाग में बदलाव करते हैं, इस सौदे को अब बंद करें की `, "ठीक है, क्या आपको लगता है कि आपने आज के लिए पर्याप्त नुकसान किया है?" और मुस्कान, उसे सीने में ले जाना। काउंटर पर मारो, और आखिरी बार पूछें, अगर आप कुछ और देखते हैं जो आप आज के बिना नहीं कर सकते हैं।
  • अपस्सेल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    सुनिश्चित करें कि आपके ग्राहक ने अच्छे विकल्प बनाए हैं यह बिक्री पद्धति का सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप बिक्री के अंत में अपने ग्राहक की खरीद को मजबूत करते हैं। कुछ कहो, "मुझे पता है कि आप इसे पसंद करते हैं - मुझे यह पता करने के लिए उत्सुक है कि जब यह किया जाता है तो आप इसके बारे में क्या सोचते हैं।" बहुत कम से कम, आप किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा लौटा सामान से बचेंगे, जिसकी खरीद के बाद दूसरा विचार था। सबसे अच्छे से, आप ग्राहक के साथ एक रिश्ते और संभवतः एक नियमित ग्राहक बनाएंगे। इस कदम के लिए आपके ग्राहक में वास्तविक रुचि की आवश्यकता है और सिम्युलेटेड नहीं किया जा सकता है। आपके ग्राहक ने आपके द्वारा अभी क्या खरीदा है, इसके लिए आपको वास्तविक उत्तेजना और उत्साह महसूस करना चाहिए। बिक्री के दौरान अपनी वार्तालाप के बारे में कुछ दोहराना या संक्षिप्त करना ठीक है, लेकिन तोते को उसी चीज को दोहराने से बचें बिक्री के इस हिस्से को उत्पन्न करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप अपने द्वारा खरीदे गए चीज़ों के बारे में फिर से सोचें। किस मौके पर आप खुद के लिए खुश थे? क्या आपने इसके लिए इंतजार किया, या क्या आप इसे जल्द ही उपलब्ध हो गए? क्या यह एक आवेग खरीद, या एक योजना का हिस्सा था? इस तरह के प्रश्नों का उपयोग करें कि ग्राहक ने अभी तक क्या किया है और अनुभव को समृद्ध बनाने के बारे में अपनी जागरुकता बढ़ाने के लिए।
  • टिप्स

    • सफल उतार-चढ़ाव वह है जहां ग्राहक को कभी अफसोस नहीं होता कि विक्रेता ने उसे क्यों फेंक दिया है खरीदार तब जीवन के लिए एक ग्राहक बन जाता है और हमेशा उस क्लर्क के लिए पूछता है। यह बात अंतिम ग्राहक संतुष्टि के लिए बढ़ रही है, न केवल दैनिक कारोबार को बढ़ाने के लिए। एक दीर्घकालिक रिश्ते की तलाश करें, ताकि ग्राहक को वह स्टोर में कोई हो जो वह कर सकता है "फिल्टर" और उस पर सुझाव देते हैं जो कि अन्यथा बड़ी मात्रा में माल की पेशकश की गई थी।
    • जब आप ग्राहक को कुछ देते हैं, तो उसे या उसके दो समान उत्पाद दें, लेकिन दूसरे के लिए एक के लिए एक स्पष्ट प्राथमिकता दिखाएं। , हाँ "आप"- आप ग्राहक को इसके बारे में सूचित करते हैं "आप" पसंद करते हैं। या, यदि आपके पास कोई वरीयता नहीं है, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि ग्राहक क्या पसंद कर सकता है और उसके बाद उसके बारे में सबसे सकारात्मक बिंदुओं का संकेत मिलता है। अध्ययन बताते हैं कि जब कोई ग्राहक दूसरे से बेहतर उत्पाद मानता है, तो वह खरीदारी के बाद खुश होगी।

    चेतावनी

    • आग्रह न करें आप को रोकने के लिए सीखना चाहिए, अगर आप अपने संभावित क्लाइंट को भागना नहीं चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com