कैसे शताब्दी खाने के लिए

शतावरी खाने के कई तरीके हैं आप उन्हें गर्म, ठंडा, कच्चा या पकाया कर सकते हैं। आप उन्हें एक मुख्य कोर्स या साइड डिश के रूप में समृद्ध करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप उन्हें सूप, सलाद, स्टॉज में जोड़ सकते हैं या उन्हें अन्य सब्जियों के साथ सेट कर सकते हैं, लेकिन आप उन्हें स्वयं भी सेवा दे सकते हैं इस बहुमुखी सब्जी को कैसे चुनना और संग्रहीत करना सीखना पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

चुनें और स्टोर करें Asparagus
इट असिपरागस स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
Asparagus खरीदें गेरेंग्रेकर या बाजार से ताजा शतावरी एक लक्जरी सब्ज़ी है और कीमत इसकी पुष्टि करने के लिए होती है। आप उन्हें ताजा, जमी या डिब्बाबंद पा सकते हैं। यदि आप उन्हें ताजा खरीदना चाहते हैं, तो उन चमकीले हरे या बैंगनी रंग की युक्तियों के साथ चुनें Asparagus सबसे ऊपर होना चाहिए सीधे, फर्म, एक समान आकार के बिना और बिना inflorescences आदर्श उन्हें उसी दिन खरीदना है जिसे आप उन्हें खाना चाहते हैं।
  • शतावरी के उपजी विभिन्न आकारों में से हो सकते हैं: पतली, मोटी या मध्यम कुछ लोग दूसरे पर एक किस्म पसंद करते हैं, लेकिन आमतौर पर आकार गुणवत्ता या स्वाद को प्रभावित नहीं करता है। मोटा उपजी के साथ शतावरी अधिक परिपक्व होते हैं, जबकि पतले लोग छोटे होते हैं। आम तौर पर मोटी शतावरी आधार पर कठिन और अधिक वृक्षारोपण होता है, इसलिए अधिकांश लोग उन्हें खाने से पहले कम सिरे को निकालते हैं।
  • शतावरी जल्दी नष्ट हो जाता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें रेफ्रिजरेटर में रखा गया है। अगर उन्हें ठंडा नहीं रखा गया है, तो उन्हें खरीदना न करें, अन्यथा वे गलत तरीके से जा सकते हैं।
  • इट असिपारगस स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    समझे जब ताजा शतावरी खरीदने के लिए समय आ गया है। वे सर्दियों के अंत में पैदा होने वाली पहली हरी सब्जियों में से एक हैं। पहला फल फरवरी में फलों और सब्जियों के समतल पर दिखाई देते हैं, लेकिन उन्हें खाने के लिए सबसे अच्छा समय है, और उन्हें कीमतों में गिरावट के रूप में खरीदने के लिए, अप्रैल और मई है। फ्रोजन या डिब्बाबंद शतावरी पूरे वर्ष के दौर में उपलब्ध हैं, लेकिन बहुत से लोग ताजा लोगों को एक असली व्यंजन कहते हैं।
  • इट असिपरागस स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    रेफ्रिजरेटर या बर्फ पर asparagus रखें उन्हें उन समय के 2-3 दिनों के भीतर प्रयोग करें, जितनी जल्दी हो सके। यदि आपको उन्हें एक या दो दिनों तक रखने की जरूरत है, तो सबसे अच्छा तरीका है ठंडे पानी में खड़ी होने के कारण आप फूलों के साथ करते हैं। आप एक बुल, एक जार या एक फूलदान भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप उन्हें कुछ नम रसोई के पेपर में लपेटकर भोजन बैग में रख सकते हैं और उन्हें तीन दिनों तक रेफ्रिजरेटर में रख सकते हैं।
  • इट असिपरागस स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    यदि आप चाहें, तो आप कर सकते हैं शारापोथ को झकझोरना और फिर उन्हें स्थिर। इस तरह से आप उन एंजाइमों को अवरुद्ध कर सकते हैं जो क्षय का कारण बनते हैं। यह तकनीक अन्य सब्जियों के साथ भी काम करती है और इसके स्वाद, रंग और कुरकुरा को सुरक्षित रखती है। फ्रीजर में डालने से पहले शतावरी को ब्लेनिंग करना, विटामिन की गिरावट को धीमा करने के लिए और पैकेजिंग को सुविधाजनक बनाने के लिए, पृथ्वी के अवशेषों को खत्म करने में भी मदद करता है।
  • इट असिपरागस स्टेप 5 नाम वाली छवि
    5
    कोशिश करो बगीचे में संयंत्र asparagus. आप बीज का उपयोग कर खेती शुरू कर सकते हैं या आप तेजी से परिणाम के लिए सबसे ऊपरी भाग लगा सकते हैं। एक बार पौधे बढ़े तो 12-25 साल के लिए प्रत्येक नए शतावरी के लिए हर वसंत का उत्पादन होगा।
  • भाग 2

    मुख्य खाना पकाने के तरीके
    इट असिपरागस स्टेप 6 नाम वाली छवि
    1
    धमाकेदार शतावरी को कुक. उपजा के आधार को हटा दें यदि वे घने हैं। उन्हें ठंडे पानी से धो लें एक बार तैयार होने पर, कुछ सेंटीमीटर पानी को बर्तन में डाल दो, स्टीमर बास्केट को रखें और जांच करें कि यह पानी के नीचे के संपर्क में नहीं आता है। इस बिंदु पर टोकरी में asparagus जगह और एक फोड़ा करने के लिए पानी लाने के लिए। भाप उन्हें पकाना जब तक कि वे नरम हो या आप जिस निरंतरता को पसंद करते हैं,
    • यदि आप पिघले हुए मक्खन के साथ या साथ में खाना चाहते हैं, तो आप शतरंज के भस्म, पके हुए या भूनिर्माण के रूप में रात के खाने पर भूनें। होममेड हॉलैंडिज़ सॉस. आप एक कांटा के साथ खा सकते हैं, लेकिन अपने हाथों से भी।
    • गहराई का सफ़ेद नरम और अधिक आर्द्र होता है, इसलिए कुछ के लिए यह बहुत स्वादिष्ट नहीं हो सकता है। आप उन्हें नमक और अपनी पसंद के अन्य मसालों का उपयोग करके स्वादिष्ट बना सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि बहुत स्वस्थ होने के बावजूद, कई नमक या सॉस जोड़ने से, स्वास्थ्य लाभ से समझौता किया जाएगा।
  • इट असिपरागस स्टेप 7 नाम वाली छवि
    2
    बारबेक्यू पर शतरंज ग्रिल उपजा के आधार को हटा दें यदि वे घने हैं। उन्हें ठंडे पानी से धो लें एक को तैयार करें "पाक टिन" पन्नी के साथ में asparagus की व्यवस्था करने के लिए, पक्षियों को मसाला और खाना पकाने के रस को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त रूप से उच्च होना चाहिए। के नीचे ताने "पाक टिन" अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के 1-2 बड़ा चमचा के साथ पन्नी का, फिर एक व्यवस्थित ढंग से शतावरी की व्यवस्था। रखो "पाक टिन" बारबेक्यू पर और उन्हें मध्यम गर्मी के ऊपर पकाना जब तक वे आपके द्वारा पसंद की निरंतरता तक पहुंच न जाए।
  • उन्हें बार्बेक्यु शतावरी पर कुकते हुए कठिन बनाते हैं, लेकिन अभी भी अपने सभी रस को बनाए रख सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि वे आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे पोषक तत्वों को भी बनाए रखते हैं!
  • यह खाना पकाने की विधि वास्तव में सरल है, लेकिन इसके साथ आने वाला डिश अविश्वसनीय स्वादिष्ट है। यह समय के लिए बिल्कुल सही है जब आप जटिल व्यंजनों में उपक्रम नहीं करना चाहते हैं
  • इट असिपरागस स्टेप 8 नाम वाली छवि
    3
    कुक उन्हें ग्रील्ड करें. दांडा के आधार को नष्ट करने वाले शेंपेगास, फिर उन्हें थोड़ी अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल और मसालों को आप पसंद करते हैं। मसालों को समान रूप से वितरित करने के लिए उन्हें एक बॉल में मिश्रण करना बेहतर होता है एक बार तैयार हो जाने के बाद, उन्हें गर्म प्लेट पर रखें - यह धारीदार एक का उपयोग करना बेहतर होता है, लेकिन एक चिकनी कच्चा लोहा प्लेट ठीक है। उन्हें मध्यम गर्मी में पकाना जब तक वे नीचे को जला नहीं (यह 1-2 मिनट लगेगा), फिर उन्हें मोड़ और दूसरी तरफ टोस्ट करें गरम नौकर
  • इट असिपरागस स्टेप 9 नाम वाली छवि
    4
    ओवन में शतावरी को भुनाएं. ओवन में पकाए गए सब्जियां भी एक अमीर स्वाद प्राप्त करते हैं, इसलिए निम्नलिखित नुस्खा सबसे अधिक सराहना की गई है। उन्हें धो लें और आधार के लिए उन्हें काट लें, यदि आवश्यक हो तो सबसे अधिक वुडयुक्त उपजी भी, फिर उन्हें साफ करने के लिए एक साफ रसोई तौलिया के साथ दबाना। एक बेकिंग शीट में बड़े करीने से उपलब्ध है और थोड़ा तेल के साथ अनजिल उपलब्ध है। उन्हें समान रूप से पोशाक के लिए उल्टा मुड़ें नमक और हौसले से जमीन का काली मिर्च जोड़ें, फिर ओवन में 220 डिग्री सेल्सियस पर 10-15 मिनट के लिए सेंकना करें।
  • आप पास्ता के लिए एक रिसोट्टो या क्रीमयुक्त सॉस तैयार करने के लिए बेक्ड शतावरी का उपयोग कर सकते हैं। आप उन्हें मांस और मछली दोनों के साथ एक साइड डिश के रूप में भी सेवा कर सकते हैं
  • लहसुन के कुछ लौंग और दालचीनी छील के छिड़काव को जोड़ने पर विचार करें। मिठाई दाँत पिघला हुआ मक्खन और परमेसन या मोजजेरेला के साथ भी छिड़क सकता है।
  • एक बार तैयार होने पर, आप उन्हें बारीक टुकड़ा कर सकते हैं और बेक किए गए पास्ता पर उन्हें वितरित कर सकते हैं, यदि आप क्यूब्ड बेकन के साथ चाहते हैं



  • इट असिपरागस स्टेप 10 नाम वाली छवि
    5
    पैन में asparagus कुक. उन्हें लगभग 5 सेमी लंबा टुकड़ों में काट लें। एक या दो औबेरिनियों और कद्दू का एक टुकड़ा के साथ ऐसा ही करें सभी सब्जियों को पैन में रखो और उन्हें मध्यम-कम गर्मी में पकाना। नमक और काली मिर्च के साथ उदारता से मौसम, फिर कुछ टमाटर सॉस जोड़ें। अवयवों को 5-10 मिनट के लिए खाना बनाना, फिर उन्हें यह पता करने के लिए स्वाद ले लें कि क्या वे आपकी पसंद की निरंतरता पर पहुंच गए हैं। खाना पकाने का समय आपके स्वाद के अनुसार भिन्न हो सकता है।
  • टमाटर सॉस के साथ पैन में पकाये गये ये सब्जियां पास्ता के लिए एक उत्कृष्ट मसाले हैं
  • भाग 3

    वैकल्पिक खाना पकाने के तरीकों
    इट असिपरागस स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    शतावरी को उबाल लें. व्यास के आधार पर, उन्हें 3-5 मिनट के लिए उबलते पानी के बर्तन में उबाल लें। जब उपजी निविदा और उज्ज्वल हरे रंग के होते हैं, तो शतरंज को ठंडा पानी और बर्फ के क्यूब्स से भरा एक बाउल में खाना पकाने की प्रक्रिया को रोकने के लिए स्थानांतरित करें। उबलने वाले समय के लिए पानी ठंड में डुबोकर छोड़ दें। एक कोलंडर या रसोई के तौलिया का उपयोग कर लें।
    • ब्लैंचेड asparagus को एक सलाद के एक पूरक घटक के रूप में या अकेले, उन्हें अपने स्वाद के लिए मसालेदार के बाद परोसें। एक सरल लेकिन स्वादिष्ट पकवान तैयार करने के लिए, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल की बूंदा बांदी और कुछ नमक के टुकड़े जोड़ें।
    • अगर आप उन्हें स्टोर करने की आवश्यकता है तो शतावरी को ब्लंच करना एक उत्कृष्ट विकल्प है। यदि आप उन्हें पहले से उबल रहे हैं या यदि आप उन्हें पिकनिक में ले जाना चाहते हैं, तो उन्हें कागज के तौलिये में लपेटें और उन्हें खाना बैग में रखें
  • इट असिपरागस स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    पैन में asparagus को छोड़ें. अक्सर इस प्रकार के व्यंजनों में सब्जियों की एक विस्तृत विविधता शामिल होती है और शतावरी को मिश्रण का हिस्सा होना असामान्य नहीं है। आप उन्हें किसी भी संयोजन में जोड़ सकते हैं, जब तक कि वे अन्य अवयवों के साथ अच्छी तरह से शादी करते हैं।
  • यदि आपके पास उधम मचाते बच्चे हैं, तो अन्य सब्जियों के संयोजन में asparagus को जोड़ने से उन्हें खाने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है आप कटे हुए चिकन और आलू को भी जोड़ सकते हैं, शायद वे यह भी नहीं देखेंगे कि वे वहां मौजूद हैं।
  • इट असिपरागस स्टेप 13 नाम वाली छवि
    3
    पेनकेटा में उन्हें लपेटें. कुछ शतावरी के आसपास बेकन का एक टुकड़ा रोल करें। उन्हें पैन में व्यवस्थित करें और उदार मात्रा में तेल जोड़ें। ब्राउन 10 मिनट के लिए लिपटे शतावरी, फिर उन्हें एक सेवारत डिश में स्थानांतरित करें। बेकन को जलाने के लिए सावधान रहें, लेकिन एक ही समय में सुनिश्चित करें कि यह कुरकुरा हो जाता है। खाना पकाने के दौरान जारी किए गए वसा को खत्म करने के लिए `कोहनी ग्रीस के साथ व्यंजनों को साफ करने के लिए तैयार`
  • इट असिपरागस स्टेप 14 नाम वाली छवि
    4
    Asparagus की क्रीम तैयार करें यह एक खूबसूरत पकवान है जिसे एपेटाइज़र या पहले कोर्स के रूप में परोसा जा सकता है। यह सिर्फ 50 मिनट में तैयार हो जाएगा। इस मख़मली एक मुख्य पकवान के रूप में सेवा करने के लिए काफी मोटी है, लेकिन यह एक साइड डिश भी हो सकता है। निम्नलिखित खुराक 4 लोगों के लिए हैं
  • 12 एसपारगस के शीर्ष, कट से 4 सेंटीमीटर काट लें, फिर उन्हें मोटा होने पर आधा भाग को विभाजित करें। मख़मली को सजाने के लिए संरक्षित करें
  • बाकी हिस्सों को लगभग 1 सेमी लंबा टुकड़ों में काट लें।
  • एक बड़े प्याज को काट लें और इसे मक्खन के 2 बड़े चम्मच में मध्यम-निम्न गर्मी में भूनें। इसे नरम करने की प्रतीक्षा करें, कभी-कभी सरगर्मी करें नमक और काली मिर्च स्वाद के साथ asparagus के टुकड़े और मौसम जोड़ें। उन्हें 5 मिनट के लिए प्याज के साथ भूनें, अक्सर सरगर्मी। 1.2 लीटर शोरबा जोड़ें और इसे 15-20 मिनट के लिए, जब तक कि शतावरी बहुत नरम न हो जाए, आलू के कवर के साथ कम लौ पर उबाल लें।
  • जबकि सूप उबाल हो रहा है, 3-4 मिनट के लिए उबलते नमकीन पानी में asparagus सबसे ऊपर उबाल लें। जैसे ही वे नरम हो जाते हैं, उतनी ही नाली करें।
  • एक क्रीमयुक्त प्राप्त करने तक ब्लेंडर में सूप मिलाएं। उस बिंदु पर इसे बर्तन में वापस स्थानांतरित करें के जोड़ें क्रैमे फ्राईस और कुछ अन्य शोरबा क्रीम पतला, अगर आपको लगता है कि यह आवश्यक है। नमक और काली मिर्च के साथ सीजन, एक उबाल लें और मक्खन का एक बड़ा चमचा जोड़ें, फिर पिघल करने में मदद करने के लिए मिश्रण करें।
  • ताजे नींबू के रस का ¼ चम्मच जोड़ें और शतावरी युक्तियों के साथ सजाने के लिए। क्रीम के साथ गर्म कटोरे की सेवा करें
  • इट असिपरागस स्टेप 15 नाम वाली छवि
    5
    उन्हें अंडे के साथ एक नुस्खा में जोड़ें छोटे टुकड़ों में asparagus कट और उन्हें तले हुए अंडे में जोड़ें। यदि आपके पास कच्चा लोहा पैन है, तो ओवन में शतावरी के साथ एक आमलेट तैयार करने का प्रयास करें। आप शतावरी, लीक और पनीर या शताब्दी पाई के साथ शताब्दी और ज़िचिनी के साथ भरे हुए एक कुल्हे खाना पकाने से भी अपने आप को शामिल कर सकते हैं।
  • इट असिपरागस स्टेप 16 नाम वाली छवि
    6
    उन्हें कच्ची कोशिश करो यह एक अजीब विचार की तरह लग सकता है, लेकिन यह सभी पोषक तत्वों को लेने के लिए एक सरल और प्रभावी तरीका है। आप एक नाश्ते के रूप में कच्चे शतावरी खाने या उन्हें एक सलाद को जोड़ने के लिए, दूसरे मामले में, तुम सिर्फ उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें और सलाद पत्ता, पालक, टमाटर और किसी अन्य घटक आपके तालू कृपया सकता है के साथ सेवा कर सकते हैं। एक मसाला के रूप में आप एक हल्का शाकाहारी कपड़े तैयार कर सकते हैं।
  • इट असिपरागस स्टेप 17 नाम वाली छवि
    7
    उन्हें एक चिकनाई में जोड़ें बस एक फल शेक के लिए 1-2 asparagus को शामिल करें आप उन्हें मिश्रण कर सकते हैं या उन्हें कांच में पूरी कर सकते हैं, उन्हें सजावट के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • चाकू से लकड़ी की छोर निकालें यदि आवश्यक हो, तो आप किसी सब्जी छील से स्टेम के अंतिम भाग को छील कर सकते हैं और किसी भी तंतु को निकाल सकते हैं।
    • शतावरी के लिए बहुत सीज़िंग या नमक जोड़ना गंभीर रूप से स्वास्थ्य लाभ में हस्तक्षेप करता है
    • यदि संभव हो तो स्थानीय उत्पाद बाजार से शतावरी खरीद लें। वे ताज़ा हो जाएगा और आप एक खाद्य प्रणाली का समर्थन नहीं करेंगे जो दुनिया भर में शतावरी भेजता है।
    • बहुत ज्यादा मक्खन न जोड़ें, खासकर यदि आप चाहें तो डिनर अपने हाथों से शताब्दी खाने के लिए। अन्यथा कपड़े गंदे हो सकते हैं
    • वसंत में asparagus खाने की कोशिश करें जब वे मौसम में होते हैं, तो उन्हें दुनिया भर में यात्रा करने की बजाय नए और स्थानीय होने की संभावना होती है। वे अपने साथ मौसमी विनम्रता की मौलिकता भी लाते हैं। यह अवधारणा अन्य सब्जियों पर भी लागू होती है, न केवल शतावरी के लिए।

    चेतावनी

    • शतावरी खाने के बाद, मूत्र में एक मजबूत और विशिष्ट गंध है यह सामान्य है, प्रभाव कुछ घंटों के बाद फीका हो जाएगा।
    • ध्यान रखें कि अन्य लोग, विशेष रूप से जिन लोगों को आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उनके पास सही तरीके से शताब्दी खाने का सही तरीका हो सकता है। संदेह में वह उनके विचार सौजन्य का सम्मान करता है।
    • उन्हें खरीदने से पहले शतावरी के मूल स्थान की जांच करें। शून्य किलोमीटर पर उत्पादों को पसंद करने का प्रयास करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com