बुलियों से खुद का बचाव कैसे करें

आपको धमाकेदार धुनों को सहन करने की ज़रूरत नहीं है। वे उन लोगों को कम करने के लिए धमकी और अपमान का प्रयोग करते हैं जो खुद को हिचकिचाते हैं या स्वयं का बचाव करने में असमर्थ हैं। अगर आप धमकियों को सुनने से थक गए हैं, उनकी धमकी और आदेश वे सही और छोड़ देते हैं, तो समय लेने का वक्त है आप उन्हें सुरक्षित और समझदारी से निपटना सीख सकते हैं, अपने आसपास के लोगों पर भरोसा कर सकते हैं और अपने आप को हमेशा के लिए बदमाशी को रोकने के लिए खेल में डाल सकते हैं। अपने आप को रक्षा। इस मुद्दे के बारे में अधिक जानने के लिए पहले चरण से लेख पढ़ना प्रारंभ करें।

कदम

भाग 1

एक धमकाने का सामना
बुलेज़ स्टेप 1 तक खड़े रहो छवि
1
उसे आंखों में देखो और उसे रोकने के लिए कहो अगर कोई बुरी आपके चेहरे पर अपना चेहरा लगाता है, तो वह अपने हाथ को यातायात सहायता की तरह बढ़ाता है, जिससे आप और उसके बीच एक बाधा पैदा कर सकते हैं। उसे आंख में देखो और चुपचाप उसे बताओ, लेकिन दृढ़ता से, "मैं चाहता हूं कि आप तुरंत रोक दें"।
  • यदि यह आपके क्षेत्र पर आक्रमण करने या किसी तरह से मजाक बना रहा है, तो वाकई दोबारा दोहराएं "बस! मैं चाहता हूं कि आप तुरंत रोक दें। रोक"। मत कहो या कुछ भी मत करो, लेकिन अपनी स्थिति रखो और उसी शब्द को दोहराएं।
  • बुलियों के चरण 2 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    2
    पता करें कि कैसे धुनों को लगता है बुली लोग इसे उन लोगों से लेते हैं जिन पर वे अनिच्छा से विचार करते हैं या स्वयं का बचाव करने में असमर्थ हैं वे जिनके साथ आसान लक्ष्य चुनते हैं "मैच" शब्दों और कार्यों के साथ उन्हें उत्तेजक। धमकाने को समाप्त करने का सबसे अच्छा और सबसे तेज़ तरीका है कि आप खड़े होकर खड़े हों और दृढ़ता से रोक दें, ऑपरेशन को दोहराएं जब तक आप इसे सुनें नहीं।
  • अगर आप बातचीत करने की कोशिश करते हैं, तो उसकी दोस्ती देखने या अपनी झुंझलाहट दिखाने की कोशिश करें, तो आप उसे और अधिक रस्सी देंगे और स्थिति को बदतर बना लेंगे। शिकायत न करें, रोने और दृढ़ रहने की कोशिश न करें। आप ऊबेंगे और अपना बचाव करने की कोशिश करते समय रुचि खो देंगे, क्योंकि आपको जारी रखने का कोई कारण नहीं होगा। कहने के बाद मस्ती करने के लिए कुछ भी नहीं है "काफी"। उन लोगों में मजाक किया जा सकता है जो अपने गर्व दिखाते हैं।
  • बुलियों के चरण 3 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    3
    वह अपने सिर के साथ चलता है और ऊपर से नीचे तक धुनों पर दिखता है जिस तरह से आप शारीरिक रूप से उनके सामने खड़े होकर ध्यान दें। यहां तक ​​कि अगर वे आप से बड़ा (और अक्सर वे हैं), आप सीधे खड़े हो जाओ और उन्हें आंखों में ठीक करें अपनी आँखों को ठंडा रखो Scrutali। उनको देखो, जैसे कि आपको कुछ पता है जो उन्हें नहीं पता है।
  • उन पात्रों के पसंदीदा पात्रों के बारे में सोचो जिनके पास चरित्र और एक महान इच्छाशक्ति है। कल्पना कीजिए कि विंस डीजल, अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर या क्लिंट ईस्टवुड दुश्मन के सामने खड़े हैं, जो उस पर ऊपर से देख रहे हैं: "चलो, गुंडे Spassiamocela!"। अपने आप को मेरिल स्ट्रिप की भूमिका में रखो शैतान प्रादा पहनता है, एंजेलीना जोली के "वांटेड" या एडम्स परिवार के एडम्स परिवार में। अस्थिर हो जाओ
  • बैलियां चरण 4 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    4
    अपने कानों को कवर करें उन बातों को न सुनो जो उन्हें कहते हैं और उनसे गंभीरता से नहीं लेते हैं वे खुद को श्रेष्ठ दिखाने के लिए करते हैं, इसलिए नहीं कि वे जो कहते हैं, उनका मानना ​​है, क्योंकि वे सच्चे हैं या क्योंकि वे मदद करने का प्रयास करते हैं। वे बेहतर महसूस करने के लिए आपको नीचे तोड़ने की कोशिश करते हैं, क्योंकि वे असुरक्षित और कमजोर हैं।
  • फॉर्मूला एक कार्य करने के लिए यदि आप निरंतर शिकार कर रहे हैं और अपने दिमाग में लगातार इसे दोहराते हैं, जबकि बदमाशी आपसे बात करता है यह एक गीत का पाठ हो सकता है जिसे आप पसंद करते हैं, प्रार्थना या वाक्यांश जो आपको साहस देते हैं अगर वह एक बर्फीले ताक़त के साथ पहुंचता है, तो उसे रोकने के लिए कहें शांत रहें और अपने मंत्र को दोहराएं
  • बुलियों के चरण 5 तक खड़े रहो छवि
    5
    बुद्धि के साथ खुद को बचाओ अपमान के आदान-प्रदान में मत लाना। आप लगभग हमेशा किसी भी मौखिक मौखिक मुकाबले में खो देंगे, भले ही आप मजाकिया, अजीब और बुद्धिमान हों (वास्तव में आप हैं)। धमाके खेल को बनाते हैं मजाकिया उत्तर और तीक्ष्ण अपमान के साथ इसे जांचने की कोशिश मत करो, क्योंकि आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन स्थिति खराब होगी।
  • अपने खेल को शामिल न करें उन्हें किसी भी अवसर न दें। कहने को रोकने के लिए, ऊपर से उन्हें देखें और एक लक्ष्य प्रदान करें जो कि उनकी रूचि पैदा न करें।
  • वैकल्पिक रूप से, बेवकूफ का बहाना। पेशेवर पहलवान स्टीव ऑस्टिन, जो कि के रूप में जाना जाता है "स्टोन कोल्ड", उन कुश्तों को रोकने के लिए सामान्य था जो बकवास चिल्लाते हुए बात कर रहे थे "क्या?" और जब वे बात करते थे तो एक उलझन में चलते हैं। इस तरह, उन्होंने पार्टी को बर्बाद कर दिया।
  • बुलियों के चरण 6 तक खड़े रहो छवि
    6
    ऑनलाइन धमाकेदार को अनदेखा करें. नेट पर लटका हुआ अनजाने धमाके का विरोध करने के लिए आप सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें अनदेखा कर दें। यदि आप ऑनलाइन धमकाने का शिकार ई-मेल, संदेश, फेसबुक या अन्य सामाजिक नेटवर्क के शिकार हैं, तो आपको जितना संभव हो उतना ही छूट देना चाहिए। किसी भी वेब प्लेटफ़ॉर्म पर अपमान या चर्चा के बदले में से बचें, खासकर उन लोगों के लिए "सार्वजनिक"। जैसे ही हो सकता है मोहक हो, बदले में कीचड़ को फेंकने की इच्छा से परीक्षा न करें।
  • यदि आवश्यक हो, तो अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदलें, अपने दोस्तों के दोस्तों को हटाने या आवश्यक होने पर एक नया खाता खोलें। सिर्फ इसलिए कि यह आपको व्यक्तिगत रूप से परेशान नहीं करता है, यह कम खतरनाक नहीं है
  • बुलियों के चरण 7 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    7
    पंच करने के लिए जानें. यह एक लड़ाई में खींच लिया जाना उचित नहीं है, लेकिन यदि आपको यकीन है कि आप कैसे बचाव करना चाहते हैं तो आप अधिक आत्मविश्वास और चरित्र हासिल कर पाएंगे, अगर यह समस्या है एक असली पंच खींचने के लिए जानें, जो कि आप का लाभ लेने वाले लोगों के साथ तुलना करें
  • आप सही तरीके से खड़े हैं. एक पैर आगे रखो और पैर फैलकर शरीर के वजन को संतुलित कर लें। अपने शरीर को अभी भी रखें और आगे बढ़ें, अपने पैर की उंगलियों पर कूद। यदि आप आगे बढ़ रहे हैं तो वे आपको मारने में सक्षम नहीं होंगे
  • अपनी मुट्ठी झपकी. अपनी उंगलियों के नीचे, अपनी अंगूठे के नीचे, अपने अंगूठे के नीचे नहीं, अपनी उंगलियों के किनारे पर रखें, जैसे कि आपके पास एक कीट होती है जिसे आप भागना नहीं चाहते हैं। इसे बहुत तंग न रखें
  • कमजोरियों के लिए लक्ष्य. यदि आपको एक पंच फेंकना है, तो उन स्थानों पर इंगित करें जहां आपके पास अधिक क्षति हो। अपने जबड़े को हड़ताल आपको लक्ष्य से अधिक नुकसान पहुंचेगी। नाक को देखो
  • अपनी कोहनी अपने धड़ की ओर झुकाव रखें. घूंसे और सीधे हिट फेंको, अनियंत्रित नहीं यदि आप अपने शरीर को सीधे सीधा रखते हैं, तो आप जो घूंसे देते हैं वह अधिक शक्तिशाली होगा, इसलिए अपने कोहनी को झुकाव रखें।
  • अपने आप को रक्षा की स्थिति में रखें हाथ रखो जो चेहरा की रक्षा के लिए ठोड़ी के पास नहीं लिखता है, इसके बजाय, जिस के साथ आप गाल के करीब लिखते हैं जब आप रक्षात्मक स्थिति में होते हैं, तो हिट होने से बचने के लिए अपनी मुट्ठी थोड़ी दूरी पर खोलें।
  • भाग 2

    बुलियों की रिपोर्ट करें
    बुलियों के चरण 8 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    1
    सबूत इकट्ठा जब भी आप बदमाशी का शिकार हो, तो इसे यथासंभव विशेष रूप से रिपोर्ट करें। लिखें कि कौन शामिल था, कहां और किस समय पर था यदि आपको चोट लग गई है, तो अपने शरीर पर प्रत्येक कट, खरोंच या खरोंच की तस्वीरें लें। अगर आप अपने कपड़े फाड़ देते हैं, तो उन्हें रखो। अगर किसी ने क्या हुआ है, तो उसे आगे बताना और दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करने के लिए उससे बात करने के लिए उससे बात करें।
    • साइबर धमकी के सबूत रखें जो आप प्रतियां बनाकर शिकार करते हैं, एक स्क्रीनशॉट या मुद्रण पेपर प्रतियां सहेजने के लिए एक सबूत के रूप में इस सामग्री का उपयोग करें
  • बैलस चरण 9 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    2
    किसी प्राधिकारी को बदमाशी की रिपोर्ट करें जैसे ही आप समझते हैं कि आप बदमाशी के कृत्य का शिकार हुए हैं, इन समस्याओं के आरोप में सक्षम प्राधिकारी के साक्ष्य और साक्ष्य के साथ समस्या की रिपोर्ट करें। सुनिश्चित करें कि आप शब्द का उपयोग करते हैं "धौंसिया", घोषित करते हुए कि आप अन्यायपूर्ण रूप से लक्षित हैं, इन लोगों के व्यवहार से भयभीत और परेशान किया जा रहा है
  • बुलियों के लिए खड़े हो जाओ शीर्षक से चित्र चरण 10
    3



    अपने माता-पिता को बताएं यदि आप स्कूल या अन्य जगहों पर एक झुंझलाहट में आ गए हैं, तो अपने माता-पिता को इसके बारे में बताकर शुरू करना सबसे अच्छा होगा। सुनिश्चित करें कि वे आपकी ओर से हैं और उन्हें सभी विवरण बताएं। यह आप पर निर्भर है कि आप खुद का बचाव करें, लेकिन अपने माता-पिता का समर्थन करना महत्वपूर्ण है।
  • बुलियों के लिए खड़े हो जाओ चित्र शीर्षक 11
    4
    इसे शिक्षकों, स्कूल के प्रिंसिपल या स्कूल के सलाहकारों को बताएं रुको और शांति से अपनी स्थिति को सक्षम प्राधिकारी को पेश करें। यदि आप स्कूल छोड़कर बदमाशी का शिकार करते हैं, तो काम पर नियोक्ता के इरादे से यह कह कर शायद पर्याप्त नहीं होगा यदि आप परेशान करने वाला व्यक्ति अपनी कक्षा में भाग लेते हैं, तो अपने शिक्षकों को बताएं यदि आप अपने से बड़े हो, तो स्कूल के निदेशक से बात करने पर विचार करें।
  • बुलियों के चरण 12 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    5
    यदि समस्या बनी रहती है तो कानून प्रवर्तन से बात करें यदि आप स्कूल में नहीं हैं या यदि आपका व्यवहार जारी है और आप नहीं रोक रहे हैं, तो पुलिस से संपर्क करें। आपके द्वारा एकत्र किए गए सबूत प्रदान करें और उनके निर्देशों का पालन करें।
  • बैलियां चरण 13 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    6
    सच्चाई बताओ एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए क्या हुआ न बताएं यह ईमानदार होना बेहतर है और सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छा प्रभाव बनाने के बजाय आवश्यक उपाय करें। यदि आप धमकाने के लिए कोई अवांछित जवाब देते हैं, तो इसे कबूल करें। यदि आप पहले पंच दिया है, तो इसे स्वीकार करें। इस स्थिति में आपके शब्दों के मूल्य अधिक हैं
  • भाग 3

    अन्य लोगों की रक्षा करें
    बैलियां चरण 14 तक खड़े रहो छवि का शीर्षक
    1
    किसी को भी, जो धमकाने का शिकार है, उस पर दया करें। बुली लोग उन लोगों को पसंद करते हैं जो लक्ष्य के रूप में कमजोर देखते हैं कौन सा कुछ दोस्त हैं या अधिक निराधार शारीरिक रूप से एक आसान शिकार बन जाता है चूंकि धमाके खुद पर भरोसा नहीं करते हैं, वे धमकाने और हावी होने के लक्ष्य चुनते हैं। उन लोगों के साथ दोस्त बनाकर जो शायद धुनों की दया में हैं, आप उन्हें परेशान करने के लिए कुछ अच्छे अवसरों से वंचित होंगे और संघ में आपको अधिक सुरक्षा मिलेगी।
    • आप किसी दूसरे लड़के को बुली की तरफ ध्यान हटाने की कोशिश कर सकते हैं, ताकि आप में रुचि खो सकें। "हे, अगर वे उससे छेड़छाड़ करते हैं, तो इसका मतलब है कि वे मेरे साथ ऐसा नहीं करेंगे!"। इसके बारे में कभी सोचें इसके विपरीत, पीड़ितों के पक्ष में तैनात और सब कुछ सर्वश्रेष्ठ के लिए होगा।
  • बैलस चरण 15 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    2
    बदमाशी के सबूत खोजें जब आप अपने स्कूल और पड़ोस में गलियारे के माध्यम से चलते हैं, तो बदमाशी के संकेतों पर नज़र रखें। जब भी आप किसी बड़े व्यक्ति को एक छोटे से एक या किसी भी समय इसे बाहर ले एक सहपाठ देखते हैं, जो पीटा और घबरा जाता है, वह ध्यान देना शुरू होता है और बदमाशी से लड़ने के लिए सीखता है।
  • बुलियों के चरण 16 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    3
    मित्रों के साथ खुद को चारों ओर से भरें दोस्तों के साथ स्कूल गलियारों के माध्यम से जाओ और अपने पड़ोस से दूसरे बच्चों के साथ घर में जाकर एक समूह में सुरक्षित रहें। बुली को लड़कों के समूह के साथ इसे लेने की संभावना कम होगी
  • अगर आपको धमकाने का सामना करना पड़ रहा है, तो एक समूह में रहें। एक योजना का पालन करें उसे रोकने, घूरने और अपने दोस्तों को उसी तरह से बात करने के लिए कहें। अपने आप को विश्वास करो
  • यदि एक धमकाने आपके समूह के मित्र को दोष देना शुरू करता है, तो हंसी मत करो और अहंकार की इन अभिव्यक्तियों में शामिल न करें। अन्यत्र उन्हें हटाने की कोशिश न करें, अन्यथा आप खुद को एक ही आक्रामक व्यवहार पर ले जाएंगे।
  • बैलस चरण 17 तक खड़े रहो छवि शीर्षक
    4
    सम्मान दिखाएँ यदि आप सम्मान चाहते हैं अन्य लोगों के सम्मान को प्राप्त करने के लिए अधिक लोगों के लिए दयालुता और दयालुता से अपने आप को व्यवहार करें। आप उत्पीड़न का शिकार नहीं होंगे यदि आप एक ऐसे लड़के के रूप में जाना जाता है जिसकी चरित्र, आत्मविश्वास और जो तुलना से डरते नहीं हैं किसी के साथ दया करो, अधिक या कम ज्ञात, यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ भी जो आपका बड़ा दोस्त नहीं हैं अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए दूसरों का फायदा उठाने या मजाक बनाने का अवसर न लें
  • बुलेज़ स्टेप 18 तक खड़े रहो छवि
    5
    बुलियोज को छोड़ दें जब आप अपने आसपास के लोगों के एक नेटवर्क का निर्माण करते हैं, तो उन लोगों को नज़रअंदाज़ करने के लिए उपयोग करें, जो आपको परेशान करते हैं और जो दूसरों को धमकी देने के लिए बदमाशी की रणनीति का इस्तेमाल करते हैं इन लोगों को हटा दें
  • अगर एक धमकाने आपको उससे बात करने के लिए या किसी विशेष गतिविधियों में अपनी उपस्थिति को डरा देने की आवश्यकता के आधार पर आप का सामना कर रहा है, तो आप क्या कर रहे हैं इसके बारे में सीधे बताएं "हम आपको जिस तरह से व्यवहार करते हैं वह पसंद नहीं करते यदि आप अपमानजनक और हर किसी को परेशान करते हैं, तो आपका स्वागत होगा। "
  • छवि जिसका शीर्षक डील, जब आपसे प्यार करता है और आप डॉन`t Love Them Back Step 6
    6
    शामिल हो जाओ धमकाने के लिए खड़े हो जाओ यह एक ऐसी संस्था है जो अक्सर बदमाशी पीड़ितों के समर्थन में बैठकों और घटनाओं को रखता है। बदमाशी के परिणामों के बारे में शिक्षकों, छात्रों और अन्य समुदायों को शिक्षित करने की कोशिश करें और इसे कैसे खत्म करें।
  • जैसे किसी संगठन के संपर्क में जाओ धमकाने के लिए खड़े हो जाओ या अपने क्षेत्र में अन्य विरोधी धमकाने वाले संगठनों की तलाश करें, अपने अनुभवों को साझा करें मदद के लिए पूछें और देखें कि क्या आप अपना समर्थन ला सकते हैं। गलती से निपटने के लिए पहला कदम उठाकर, पहल करें।
  • टिप्स

    • हमेशा अपने आप दोस्तों के साथ चारों ओर जो आप का समर्थन करते हैं। कौन जानता है ... हो सकता है कि इन लोगों के साथ भी यही समस्या हो।
    • आपको बदमाशी जहर मत देना। गलतियों इतनी दयनीय हैं कि वे अहंकार वाले लोगों से बात करते हैं। बस उनको अनदेखा करें, दूर जाएं या विषय को बदलें, अगर आप पहले से बातचीत कर रहे थे यदि यह घटना बहुत गंभीर हो जाती है, किसी से बात करें, अधिमानतः एक वयस्क, या क्लास को बदलने के लिए पूछें।
    • इसके बारे में बात करें। आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि आप एक चिकित्सक के पास जा सकते हैं या आप मेज पर उनके साथ बस इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com