कैसे एक धमकाने से छुटकारा पाने के लिए

धमकाने को आम तौर पर "आक्रामक और अवांछित व्यवहार" के रूप में परिभाषित किया जाता है, जिसमें "वास्तविक या कथित शक्ति का असंतुलन शामिल होता है" और अक्सर समय के साथ ही उसे दोहराता है यह आज के युवा लोगों को चुनौती देने वाली सबसे चुनौतीपूर्ण चुनौतियों में से एक है और परिणामस्वरूप, अंततः कई समुदायों के शिक्षकों, अभिभावकों और सदस्यों के बीच अर्थपूर्ण चर्चा के केंद्र में एक समस्या बन गई है। यदि आपको धमकाने में कोई समस्या है या यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो इसका शिकार है, तो समस्या का समाधान करने का तरीका जानने के लिए इस लेख में दी गई सलाह देखें।

कदम

विधि 1

वयस्कों को शामिल करना
छवि का शीर्षक एक बुली चरण 1 के लिए जाओ
1
ऐसे व्यक्तियों को ढूंढें जो अधिकार की स्थिति रखते हैं और आपकी सहायता कर सकते हैं। बैलियां उनके आसपास के लोगों का लाभ लेती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके पास ऐसा करने की शक्ति है। उनके पास यह नहीं है जिन लोगों को वास्तव में प्रभारी हैं, उन्हें खोजें, ताकि आप उन्हें सहायता के लिए कह सकें। बदमाशी को समाप्त करने की उनकी ज़िम्मेदारी है
  • एक बुली चरण 2 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    2
    यदि पहले वयस्क जो आप से बात करते हैं, मदद करने के लिए तैयार नहीं लगते हैं, तो किसी और से संपर्क करने का प्रयास करें हाल के वर्षों में धमकाने चर्चा का एक गंभीर विषय बन गया है, और इसलिए अनदेखी करना मुश्किल है अतीत में, हालांकि, अक्सर ऐसा हो सकता है कि वयस्क समस्या को कम कर देंगे, और यह तर्क देते हुए कि युवा लोगों को अपनी समस्याएं सुलझाने में सक्षम होना चाहिए या पीड़ितों को सलाह देनी चाहिए कि वे केवल धुनों को अनदेखा करें। समस्या की बढ़ती जागरूकता, हालांकि, इन बयानों को जगह से बाहर कर दिया है यहां तक ​​कि सरकार ने बदमाशी के खिलाफ एक मजबूत रुख अपनाया है, और इस घटना से प्रभावित युवा लोगों की सहायता के लिए दिशानिर्देश तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है। कुछ वयस्कों ने एंटीफ़ोन को नहीं समझा, लेकिन आजकल अधिक से अधिक लोग , समझ गए कि बुलियों को लंबे समय तक सहन नहीं किया जा सकता है।
  • एक बुली चरण 3 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    3
    अपने माता-पिता से बात करें यह निश्चित रूप से परेशान होगा कि कुछ वयस्कों ने उन्हें सुनने से इनकार कर दिया होगा, लेकिन अगर जो लोग आपको स्वयं नहीं दिखाते हैं और आपको गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो कम से कम आपके माता-पिता की बात सुनने के लिए मजबूर हो जाएगा। स्कूलों और उनके सहयोगियों के प्रभारी अक्सर वे युवा लोगों का पर्यवेक्षण करने के लिए बाध्य नहीं होते हैं, लेकिन वे आम तौर पर अपने माता-पिता को गंभीरता से नहीं ले सकते हैं, क्योंकि वे ऐसे हैं जिन्होंने उन्हें अपने बच्चों पर अधिकार दिया है। यदि वे अभी भी स्थिति का सामना करने से इनकार करते हैं, तो कम से कम आपके माता-पिता उस पर्यावरण से बचने के अन्य तरीकों का मूल्यांकन शुरू कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप उनसे पहले बात नहीं करते हैं तो वे इस विकल्प पर विचार करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • विधि 2

    अकेले स्थिति का पता लगाएं
    छवि का शीर्षक एक बुली कदम 4 से प्राप्त करें
    1
    अपने आप को विश्वास करो बैलियां अक्सर उन लोगों को लक्षित करती हैं जो कमजोर या बहुत सतर्क लगती हैं यदि आवश्यक हो, तो अपने बारे में सुनिश्चित करने के लिए "ढोंग करें" आप सभी के बाद मिल सकते हैं, कि आप खुद पर गर्व कर रहे हैं
    • चारों ओर मत देखो जब एक धमकाने तुम पर झुकती है। शांत रहें, उसकी उपस्थिति को पहचानें और जो भी आप चाहते थे वह करना जारी रखें। यदि आप डरे लगते हैं या आपको परेशानी हो रही है, तो आप शायद सोचें कि आपके पास वास्तव में कुछ शक्ति है।
  • गली रिड ऑफ बुलली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    धमकाने का सामना करें इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको इसे शारीरिक रूप से सामना करना होगा या उसे नुकसान पहुंचाने की धमकी होगी, लेकिन आपको यह स्पष्ट करना होगा कि आप उससे डर नहीं रहे हैं। यह आसान नहीं होगा, लेकिन यह आवश्यक है। बैलरी पीड़ितों की तलाश करते हैं: यदि आप इस तरह के इलाज के लिए मना कर देते हैं तो यह कम होने की संभावना कम होगी।
  • एक बुली चरण 6 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    3
    मित्रों के एक व्यापक मंडली का विकास करें बुली अक्सर अलग-अलग व्यक्तियों को लक्षित करते हैं अगर आपके पास बहुत सारे दोस्त हैं, तो दो विशेष कारणों से आपको कम होने की संभावना होगी। सबसे पहले, अगर धमकाने से आपको शारीरिक धमकियां मिलनी चाहिए, दूसरों के साथ होने से आपको अधिक सुरक्षित दिखाई देगा। उन गुंडों के मामले में जो दूसरों का अपमान करना पसंद करते हैं, हालांकि, यदि आप उन लोगों से घिरे हुए हैं जो आपको जानते हैं और वास्तव में आपकी सराहना करते हैं, तो उनके अपमानजनक वक्तव्यों को कम महत्व मिलेगा।



  • एक बुली कदम 7 के बारे में जानें
    4
    याद रखें कि आपके द्वारा परिभाषित किए जाने की ज़रूरत नहीं है कि धुनों क्या कहें या करते हैं दूसरों के शब्दों या क्रियाएं आपके मूल्य का निर्धारण नहीं करती हैं। आप क्या हैं इसके लिए लायक हैं: आपके जीवन के छोटे क्षणों को धमकाने से बर्बाद कर दिया जाता है, इसलिए आपके लिए वास्तव में क्या ज़रूरी है, इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 3

    साइबरबुलिंग पर प्रतिक्रिया दें
    एक बुली चरण 8 के लिए Get Rid of Image शीर्षक
    1
    धमकाने के उद्देश्य को समझने की कोशिश करो पड़ोस की धमकाने के ठेठ स्टीरियोटाइप से साइबर धमकी अधिक जटिल हो सकती है जबकि परंपरागत धमकाने का प्रायः अक्सर अपने पीडि़तों से धमकाने को अधिक शक्तिशाली लगता है, साइबर धमकी अक्सर बहुत गुमनाम होता है यहां तक ​​कि अगर वह व्यक्ति जो बदनामी फैलता है या ऑनलाइन दूसरों को अपमानित करने की कोशिश करता है तो वह शक्तिशाली महसूस कर सकता है, उसका लक्ष्य आमतौर पर किसी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है। इसके अलावा, आम तौर पर अपने ऑडियंस को उन लोगों तक सीमित नहीं किया जाता है जो वे व्यक्ति या स्वयं या अपने आक्रामक कार्यों के शिकार में जानते हैं। इन सभी कारणों से, इसलिए, साइबर धमकी को रोकने के लिए मुश्किल हो सकता है और इसे रोकने के लिए जटिल हो सकता है
  • गली रिड ऑफ बुलली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने माता-पिता या कानूनी संरक्षक से बात करें अगर कोई आपको परेशान करता है या आपको धमकी देता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें इसके बारे में पता होना चाहिए। ऑनलाइन धमकियों से छुटकारा पाने के लिए आपको कई कदम उठाने की ज़रूरत जटिल हो सकती है, और यह एक अच्छा विचार है कि स्थिति के प्रभारी लोगों को जितनी जल्दी हो सके पता है।
  • एक बुली चरण 10 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी संभावनाओं का मूल्यांकन करें साइबरबुलिंग घटना की जटिलता के कारण, शायद ही कभी सरल समाधान होते हैं, लेकिन पारंपरिक बदमाशी के मामलों में, उन विकल्पों का उपयोग करना संभव है, जो सामान्य रूप से उपलब्ध नहीं हैं।
  • कई मामलों में, वास्तव में, स्कूल के अधिकारियों ने साइबर धमकी के मामलों को संभाल नहीं रखा होगा - वास्तव में, जब तक कि कोई सबूत नहीं कि धमाके ने स्कूल के गुणों का इस्तेमाल ऑनलाइन स्टंट करने के लिए किया हो, तो उनके पास कानूनी अधिकार नहीं है हस्तक्षेप करने के लिए
  • कई सेवा प्रदाताओं और ऑनलाइन कंपनियाँ, जैसे फेसबुक, साइबर पर विचार करें एक गंभीर समस्या को धमकाता है और यदि आप उनसे संपर्क करते हैं तो हस्तक्षेप कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, कुछ साइटों पर यह संभव है कि आप अपने प्रोफाइल को एक्सेस करने से रोकने के लिए बुलीज को रोक दें।
  • आप और आपके परिवार के पास कुछ कानूनी विकल्प भी हो सकते हैं। ऑनलाइन सामग्री उत्पीड़न या धमकियों का अतुलनीय प्रमाण हो सकता है हिंसा की धमकी - यहां तक ​​कि ऑनलाइन - गंभीर न्यायिक परिणामों का कारण बन सकता है। यदि आपको लगता है कि यह एक बहुत ही अत्यधिक समाधान है, तो ध्यान रखें कि आपके पास इस तरह की संभावना है, साथ ही स्थिति को बदलने की शक्ति है।
  • एक बुली स्टैप ऑफ द बुली स्टैप 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    धमकाने का सामना करें यह कदम परंपरागत धमकाने के मामले में भी अपेक्षित है, लेकिन यह अभी भी ऑनलाइन स्थिति को हल करने का सबसे तेज़ तरीका हो सकता है। इसे हर किसी को स्पष्ट करें कि आप साइबरबुलली से भयभीत नहीं महसूस करते हैं अपनी पोस्टों को अनदेखा करें और जितना संभव हो उतना जितना भी आपत्तिजनक टिप्पणियां हटा दें।
  • एक बुली चरण 12 के लिए Get Rid of Image शीर्षक
    5
    धमकाने से दूर चले जाओ पारंपरिक बुली के लिए यह एक सिफारिश की रणनीति है, लेकिन यह अक्सर रोज़मर्रा की जिंदगी में काम नहीं करता है। वास्तव में आपके सामने सही व्यक्ति को नजरअंदाज करना काफी कठिन है, जो बजाय ऑनलाइन करना आसान हो सकता है आखिरी विकल्प के रूप में, यदि सब कुछ काम नहीं कर रहा है, तो अपने खातों को बंद करने का प्रयास करें: यदि आपको लगता है कि आपकी महत्वपूर्ण ऑनलाइन रिपोर्टें हैं, तो आप पुराने को बदलने के लिए एक नया खाता बना सकते हैं, लेकिन निराश होने के लिए आवश्यक सभी चरणों को याद रखना धमकाने फिर से आप को ट्रैक करने के लिए
  • आप अपने सामाजिक संबंधों को ऑनलाइन बनाए रखने के लिए वैकल्पिक साइटें ढूँढ़ने का प्रयास कर सकते हैं उदाहरण के लिए प्रवासी और friendica वे वैकल्पिक और कम ज्ञात सामाजिक नेटवर्क हैं आपको यह पता लगाने में आश्चर्य होगा कि आप कितने लोगों को जानते हैं इन कम लोकप्रिय सामाजिक नेटवर्क पर पहले से ही सक्रिय हैं।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com