यदि आप बाल या किशोरी हैं तो आप ऑनलाइन बदमाशी कैसे प्रबंधित करें

यह ऑनलाइन धमकाने जब एक बच्चे, preteen या किशोर, सताया धमकी दी है, परेशान, अपमानित किया जाता है, शर्मिंदा है या नहीं तो एक और बच्चे, preteen या किशोर जो इंटरनेट, इंटरैक्टिव प्रौद्योगिकियों और डिजिटल कैमरा या मोबाइल फोन का उपयोग करता है के द्वारा लक्षित बारे में बात करती ऐसा करने के लिए यह एक खतरनाक और खतरनाक घटना है, और दुर्भाग्य से प्रबंधन आसान नहीं है। सहायता प्राप्त करने और एक ऑनलाइन बदमाशी के प्रकरण पर प्रतिक्रिया करने का पता करने के लिए, पर पढ़ें

कदम

छवि शीर्षक वाला एक बच्चा या किशोर चरण 1 के रूप में साइबर धमकाने वाला शीर्षक
1
सभी संदेश सहेजें धमकाने ऑनलाइन होने के कारण आसान है क्योंकि शिकार शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है। लेकिन आप चालाक हो: सब के बाद, बस क्लिक करें "को हटा देता है" हर बार जब आप एक ईमेल, संदेश या पाठ संदेश प्राप्त करते हैं - हालांकि, यह एक समाधान नहीं है यदि धमकाना बनी रहती है, तो आपको इसकी रिपोर्ट करनी पड़ सकती है और आपको ऐसा करने के लिए सबूत की आवश्यकता होगी। आपको भेजे जाने वाले प्रत्येक संदेश को सहेजें और प्रिंट करें "पसंदीदा" में तंग करने के लिए उपयोग की जाने वाली सभी वेबसाइटें दर्ज करें एक दिन आएगा जब आप इस सामग्री को रखने में प्रसन्न होंगे।
  • छवि शीर्षक वाला साइबर गड़गड़ाहट जिसका शीर्षक बाल या किशोर के चरण 2 में है
    2
    आपको उसके साथ बातचीत करने की ज़रूरत नहीं है अगर "धमकाने" आपको एक संदेश भेजना था, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है कभी जवाब। दुष्टता का जवाब देते हुए कहते हैं कि चीजें केवल चीजों को और भी बदतर बनाती हैं। इंटरनेट पर अपलोड की गई हर चीज हमेशा के लिए रहती है - चाहे आप आगे क्या करते हैं चाहे आप उसे जवाब देने का फैसला करें क्योंकि आप नाराज, उदास या किसी अन्य तरीके से आपको महसूस करते हैं, निश्चित है कि आपको इसे पछतावा होगा। शांत रहो यह दुखी महसूस करना सामान्य है, लेकिन अपने हथियारों के उपयोग से धमकाने का जवाब देने से चीजों को ठीक नहीं होगा और केवल आग में ईंधन जोड़ देगा।
  • छवि शीर्षक वाला साइबर धमकाने वाला बच्चा या किशोर चरण 3 के रूप में शीर्षक
    3
    पता लगाएं कि वह व्यक्ति कौन है जो आपको परेशान कर रहा है। ई-मेल पता, उपयोगकर्ता नाम या धमकाने का अवतार उसकी पहचान के बारे में भ्रामक हो सकता है और इसे अस्थायी रूप से छुपाने में उसकी सहायता कर सकता है। हालांकि, गलत तरीके से अनदेखी करने के कई तरीके हैं सबसे पहले, ई-मेल पते या उपयोगकर्ता नाम पर ध्यान दें जो आपको सता रहे हैं अपने इनबॉक्स की जांच करें क्या आपने कभी इस व्यक्ति से संदेश प्राप्त किए हैं? यदि हां, तो यह एक सुराग के रूप में काम कर सकता है, अन्यथा ईमेल प्रबंधक की वेबसाइट (@ के बाद के पते का हिस्सा) पर जाएं और धमकाने के उपयोगकर्ता नाम को ढूंढें यदि प्रोफ़ाइल निजी नहीं है, तो आप इस व्यक्ति के वास्तविक डेटा को पढ़ने में सक्षम होना चाहिए। अगर यह काम नहीं करता है, तो दूसरों से मदद मांगिए बताएं कि आपके माता-पिता या प्रोफेसर को क्या हुआ। वे शायद ठग के आईपी पते को ट्रैक करने और उसका सटीक स्थान पता लगाने में सक्षम होंगे।



  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा या किशोर कदम 4 के रूप में डील के साथ साइबर बदमाशी
    4
    व्यक्ति में इसका सामना करें जो लोग ऑनलाइन बुली की तरह व्यवहार करते हैं, वे खो देते हैं सब उनकी साहसी जब वे एक कुंजीपटल के पीछे छिपा नहीं सकते उससे बात करने के लिए चेहरे से आप उसे भागने के लिए पर्याप्त उसे डरा सकता है इस व्यक्ति बिल्कुल भयभीत है, हालांकि, और वह अपने आप को सुखद या minacciandoti भी अधिक हिंसा के साथ प्रतिक्रिया नहीं मालूम था, तो हस्तक्षेप करने के लिए एक वयस्क के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक वाले बच्चे, किशोर या किशोर के चरण 5 के साथ डील
    5
    अगर चीजें खराब हो जाती हैं, तो पुलिस के साथ शिकायत दर्ज की गई है। इटली में ऐसे कानून हैं जो किसी भी प्रकार के धमकाने पर रोक लगाते हैं। अपने माता-पिता से बात करने के बाद, उन्हें धमकाने के साथ उनके बारे में बात करें (अगर स्कूल ने पहले से उनसे मुलाकात नहीं की थी) आप अपमान, मारपीट या धमकी के रूप में गंभीर खामियों का सामना करना पड़ा है, तो यह व्यक्ति, निलंबित किया जा सकता है निष्कासित कर दिया या यहां तक ​​कि गिरफ्तार, अपने कार्यों की गंभीरता पर निर्भर।
  • टिप्स

    • ऑनलाइन बदमाशी का शिकार बनने से बचने के लिए किसी भी व्यक्ति को अपना पासवर्ड कभी भी प्रदान न करें (ईमेल, ब्लॉग या चैट द्वारा), जब तक कि आप बालवाड़ी तक नहीं गए तब तक आप का भी सबसे अच्छा दोस्त भी नहीं जानते यह आपकी सुरक्षा और आपकी कल्याण के लिए है!
    • अगर चीजें हाथ से पूरी तरह से बाहर हो जाती हैं, तो घटना को आधिकारिक आंकड़े बताएं कभी-कभी सबसे अच्छी बात यह है कि किसी को इसे खत्म करने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए।
    • यदि कोई उपयोगकर्ता किसी तरह या किसी अन्य तरीके से अतिशयोक्ति करता है, तो आपको जवाब देना नहीं है। कभी कभी अनैतिकता को अनदेखा करना सबसे अच्छी बात है
    • अपना ई-मेल पता, अपने ब्लॉग या चैट पते को केवल लोगों को दें आप आँख बंद करके विश्वास करते हैं और व्यक्ति में जानते हैं

    चेतावनी

    • याद रखें, किसी अन्य प्रकार के बदमाशी और दुरुपयोग के साथ, यह आपकी गलती कभी नहीं है और आपको अकेले समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है आप झिझक के बिना धमकाने की निंदा करते हुए अपने और दूसरे लोगों के लिए एक एहसान करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com