धमकाने से बीमार होने से कैसे बचें

तुम उठो, स्कूल या काम पर जाओ और दिन पहले से ही बुरी तरह से शुरू हो रहा है: पूर्ण शरीर की गोलियों के एक समूह आप के चारों ओर से घेरे और आप को धक्का शुरू होता है यदि आप एक ही सिक्के के साथ उन्हें चुकाकर प्रतिक्रिया करने का निर्णय लेते हैं और लड़ाई जल्द ही आती है, तो आपको पता होना चाहिए कि अपने प्रतिद्वंद्वी से कैसे निपटें। कुछ समय के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने के बाद, वे समझ जाएंगे कि दूर रहना बेहतर होगा।

कदम

1
एक खतरनाक स्थिति ले लो, लेकिन बहुत हुकूमत नहीं, या आप एक मूर्ख की तरह दिखेगा आप इस धारणा को नहीं देना चाहते, क्योंकि शायद अन्य लोग इस दृश्य में भाग लेंगे। किसी भी मामले में, लोगों को क्या सोचेंगे, इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप शॉट्स एकत्र कर सकते हैं और खुद का बचाव कर सकते हैं, जिंदा बाहर आ सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक बुली चरण 2 द्वारा मारो ऊपर उठाना से बचें
    2
    एक वाक्य कहें जो प्रतिद्वंद्वी को उलट सकता है, जैसे "आप क्या चाहते हैं?"या" मैं तुम्हारे साथ लड़ना नहीं चाहता " अगर ऐसा लगता नहीं लगता है, तो अपने आप को बचाने के लिए तैयार हो जाओ
  • शीर्षक वाला चित्र एक बुली चरण 3 द्वारा मारो से बचें
    3
    वह स्पष्ट रूप से बोलता है कि धमकियों को डराता है। शर्मीली मत हो या डरे हुए स्वर अभ्यास स्पष्ट रूप से, स्पष्ट रूप से और सुरक्षित रूप से बोल रहा है यदि आप उसे शारीरिक रूप से नहीं हरा सकते हैं, तो आप उन लोगों को समझाने में सक्षम हो सकते हैं जिनकी आप अपनी श्रेष्ठता के बारे में ध्यान रखते हैं बुलेट बहुत शक्ति खो देंगे, जब वे वर्तमान में अपने श्रेष्ठता का सवाल करते हैं।
  • शीर्षक से चित्र एक बुली चरण 4 द्वारा मारो ऊपर उठो से बचें
    4
    उसे आंखों में देखो अपनी टकटकी नहीं ले जाएँ या इसे कम न करें इसे ठीक करें, लेकिन रोने की कोशिश न करें उसे देखो या, अगर यह बहुत मुश्किल है, भौहें पर ध्यान केंद्रित यदि आप विचलित हो जाते हैं, तो धमकाने आप को मार सकता है और आपको कमजोर स्थिति में छोड़ सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र एक बुली कदम से मारो ऊपर उठाना से बचें 5
    5
    अपना ध्यान दूर ले लो एक संभव संघर्ष के आधार पर तनाव को भंग करने का एकमात्र तरीका है, और इसे कहीं और चैनल देने के लिए विषय को बदलने के लिए सीखना है। शायद आप एक गैर-धमकी मजाक बना सकते हैं या फिर भी, बेहतर सवाल पूछ सकते हैं। इस व्यक्ति के साथ आपकी बातचीत के लिए प्रासंगिक विषय पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर है। अगर ध्यान को हटाने का आपका प्रयास बहुत स्पष्ट है, तो इसकी अनदेखी की जाएगी और तनाव का विकास जारी रहेगा।
  • शीर्षक वाला चित्र एक बुली कदम 6 द्वारा बीट अप करने से बचें
    6
    अपने आप को बचाने के लिए जानें खुद को धमकाने के सामने सुरक्षित दिखाएं, ताकि आप उसकी क्षमताओं पर शक कर सकें। शायद, अगर आपको इस व्यक्ति द्वारा बार-बार धमकी दी गई या परेशान किया गया है, तो आपने कुछ आत्मरक्षा कौशल को आत्मसात कर लिया है। आप एक फर्म के साथ कह सकते हैं लेकिन शांत स्वर: "सुनो, मैं अब एक साल के लिए कराटे का अभ्यास कर रहा हूं, मुझे नहीं लगता कि यह मेरे लिए एक अच्छा विचार है"। फिर, चले जाओ, लेकिन आप के पीछे देखो, और इस बीच, कुछ आत्मरक्षा तकनीक का अभ्यास करना जारी रखें।
  • शीर्षक शीर्षक वाली छवि को बुली कदम से मारो 7 से बचें
    7
    माता-पिता या शिक्षक की तरह, आपको भरोसा रखने वाले एक वयस्क को बताएं जब तक आप अपने स्कूल में नए न हों, आपको पता चल जाएगा कि विभिन्न प्रोफेसरों में बदमाशी के मामलों पर क्या प्रतिक्रिया होती है। सबसे पहले, उन लोगों से बात करें जो बुलेट की सराहना करते हैं और घृणा करते हैं। शिक्षक के रुख बहुत भिन्न हो सकते हैं, इसलिए किसी से बात न करें जो हमेशा व्यस्त है या कौन पूछ सकता है कि "आपने उसे उत्तेजित करने के लिए क्या किया है?" अगर आपको पीटा जाना है कुछ प्रोफेसरों को वास्तव में विश्वास हो सकता है कि बुलेट कारण के पक्ष में है। यह उनके दर्शन और इस मुद्दे पर स्कूल की पर निर्भर करता है।



  • शीर्षक वाला चित्र एक बुली चरण 8 द्वारा मारो ऊपर उठाना से बचें
    8
    अपने लड़ाकू कौशल के बारे में झूठ बोलना उचित नहीं है! किसी भी धमकाने के लिए यह लड़ने का निमंत्रण होगा। संभावित हमले के प्रति प्रतिक्रिया करने के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश करें, लेकिन आप जो सीखते हैं उसके बारे में ब्वॉय न करें। कभी-कभी, धमकाने की सुरक्षा अज्ञात द्वारा खतरे में पड़ सकती है।
  • शीर्षक से चित्र एक बुली कदम 9 द्वारा मारो ऊपर उठो से बचें
    9
    आप मुस्कान। जैसा कि आप वास्तव में सराहना करते हैं कि वास्तव में क्या होगा, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह आपके विचार में नहीं है। सामान्य तौर पर, अगर आप उस पर गौर करें और उस पर मुस्कुराएं, तो वह सोचें कि आप कुछ चीजों की साजिश रच रहे हैं। यह संदेह करना शुरू करने का एक आसान तरीका है कुछ मामलों में यह हमलों से बचने की चाल है अगर वह आपको पूछता है कि आप मुस्कुरा रहे हैं, तो कुछ भी मत कहो। वह ऐसा करने के लिए जारी रखता है और उसे कम से कम थोड़ा डराता है,
  • शीर्षक वाली छवि को बुली कदम से 10 मारो
    10
    अपने आप को सुरक्षित रखें। यदि आपको किसी लड़ाई में हस्तक्षेप करने के लिए मजबूर किया जाता है और आप जानते हैं कि आप इसे से बच नहीं सकते हैं, तो ऐसे विभिन्न कार्य हैं जो आपकी रक्षा कर सकते हैं।
  • हाथ चेहरे के स्तर पर होना चाहिए, इसे कवर करने के लिए और धमकाने से विश्वासघात की मुट्ठी से बचाने के लिए। इसके अलावा, यदि आप इस क्षेत्र को मारने की कोशिश करते हैं तो अपने एबट को सीधा कर दें।
  • थोड़ा सा तरफ बारी करें, इसलिए आपका शरीर एक आसान लक्ष्य नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र एक बुली कदम 11 द्वारा मारो ऊपर उठाना से बचें
    11
    तुम्हारे पीछे देखो बैलियां आम तौर पर समूहों में हमले करते हैं अभी, आपको अपने जीवन के लिए लड़ना होगा वास्तव में, एकमात्र नियम जीवित रहने के लिए है, जो आप कर सकते हैं और उन्हें दूर करने के लिए कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि एक बुली कदम 12 द्वारा मारो जाने से बचें
    12
    परिणामों के बारे में सोचो आप एक फिल्म के सेट पर नहीं हैं गलत व्यक्ति को मारो और आपको इस बात के बारे में चिंतित करना होगा कि जब आप खरीदारी करते समय आपको देखते हैं कि आपके मित्र क्या सोचते हैं, तो बार जाना या स्कूल जाना वास्तविक जीवन में, किसी को मारने के परिणाम हैं उस स्थिति में शामिल न हों जिसके लिए आप बिल्कुल तैयार नहीं हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक बुली चरण 13 द्वारा मारो ऊपर उठो से बचें
    13
    यदि लड़ाई आसन्न है, व्यवहार करें और हरा दें जैसे कि आपको खोने के लिए कुछ नहीं था, और सुनिश्चित करें कि दृश्य सार्वजनिक है आप सोच सकते हैं कि आप हास्यास्पद दिखते हैं क्योंकि उन्होंने आपको पूरे स्कूल के सामने मार दिया था, लेकिन यह प्रयास आपको गोली को दंडित करने के लिए आवश्यक साक्ष्य प्राप्त करने में आपकी मदद करेगा और आपकी समस्या हल हो जाएगी।
  • टिप्स

    • यदि धमकाने से पहले आप संघर्ष में शामिल हो गए हैं और वह वास्तव में चोट लगने की कोशिश कर रहा है (वह सिर्फ आपको छिछले नहीं है, वह आपका चेहरा लात मार रहा है या उसे हथियार मिल गया है), वह आपके जीवन के लिए लड़ रहा है एक निश्चित बिंदु पर, यदि आप अपने पक्ष में संघर्ष को बदलने का प्रबंधन करते हैं, तो लाभ को खोना नहीं, एक गैर-घातक तरीके से लड़ाई का अंत डाल दें, उदाहरण के लिए एक हड्डी तोड़कर यह चरम लगता है, और यह है। परिणामस्वरूप, यह क्रिया केवल गंभीर संघर्ष के मामले में ही इस्तेमाल की जानी चाहिए। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को हरा सकते हैं, भागो और सब कुछ खत्म कर सकते हैं। अपने सिर को इकट्ठा करने के बाद उसे हराकर, खुराक बढ़ाना एक बार जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो लड़ाई खत्म हो गई है (यह सलाह लागू करने के लिए बहुत खतरनाक है - यदि आप अपना जीवन जोखिम में रखते हैं तो इसे ध्यान में रखें)।
    • धमकाने और उसके इरादों को जानें क्या आप अपने खर्च पर चार हंसी चाहते हैं या खुद को चोट लाना चाहते हैं? पहले मामले में, वह शायद इस तरह के संघर्षों में आप से बेहतर नहीं है। हालांकि, यदि आप लगातार संघर्ष में शामिल होने की कोशिश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने गार्ड को नीचे न दें। यदि वह खुद के बारे में बहुत यकीन है, तो उसे पता होना चाहिए कि वह क्या कर रहा है।
    • यदि आप इसके पीछे खड़े हो सकते हैं, तो आपको इसे दबाने का प्रयास करना चाहिए: जितना अधिक आप हिलाएं, जितना अधिक ऑक्सीजन का उपयोग होगा। इससे वह मोटर कौशल पर नियंत्रण खो देगी, जिससे आपको वह जितना स्पष्ट रूप से सोचना चाहिए। एक बार जब आप स्थिति की मंशा ले लेते हैं, तो इसे फैलाओ और सुनिश्चित करें कि यह आपको फिर से परेशान नहीं करेगा। आपको इसे याद रखने की जरूरत है सब कुछ करो।

    चेतावनी

    • अगर धमकाना आपके माता-पिता (या किसी अन्य वयस्क) में से एक है, तो उसे रिपोर्ट करना अधिक कठिन है क्योंकि इस व्यक्ति का अधिकार है यदि यह आपको परेशान करता है और आपको शारीरिक दृष्टिकोण से परेशान करता है (उदाहरण के लिए, यह आपको मारता है या आपको यौन उत्पीड़न करता है), उस व्यक्ति से बात करें जो आप पर भरोसा करते हैं।
    • अपनी आवाज़ वयस्कों (और बैलियां) द्वारा सुनाई गई, जो सोचते हैं कि बच्चों को अनदेखा करना चाहिए। लेकिन याद रखें कि सभी वयस्क वयस्क बच्चों का समर्थन नहीं करते हैं जो बदमाशी की रिपोर्ट करते हैं। किसी भी मामले में, सवाल उठाने से आप खुद को सुन सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास दस्तावेज होंगे जो साबित करेंगे कि आप कानून के किनारे एक नागरिक हैं (परेशान नहीं लग रहे एक)। इस तरह की धमकी नहीं होगी? यह स्पष्ट है अपने मनोवैज्ञानिक दबाव में मत देना। समय के साथ अधिकारियों को अपने व्यवहार को खारिज करना एक समर्थन नेटवर्क बना देगा, जो खरोंच के लिए मुश्किल होगा।
    • जब आप विशेष जोखिम नहीं लेते हैं तो धमकाने का कार्य रिपोर्ट करें, लेकिन यह समझने की कोशिश करें कि यह प्रक्रिया का सामना करना आसान नहीं है। कई पुलिसकर्मियों, माता-पिता और शिक्षकों का मानना ​​है कि स्कूल के वातावरण में अन्य बच्चों की रिपोर्ट करना गलत है। और आपके पास सुनने के लिए कोई विकल्प नहीं हो सकता है। बुलियंस की रिपोर्ट करते समय पूरी तरह ईमानदार रहें सत्ता में रहने वालों का भरोसा पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है
    • यदि आप किसी वयस्क की रिपोर्ट करते हैं, तो अपनी स्वयं की रक्षा कार्यों सहित, पूरी स्थिति को सावधानीपूर्वक समझाओ। इस तरह, जब वे इस मामले का बेहतर विश्लेषण करते हैं, तो वे यह जान लेंगे कि आप अपने आप को सोचने की बजाए ईमानदार रहे हैं कि आप समस्याओं की तलाश में बेईमान हैं।
    • ध्यान रखें कि यदि कोई व्यक्ति आपको आपकी अनुमति के बिना और उचित कारण के बिना उद्देश्य पर छू लेता है, तो इसकी सूचना दी जा सकती है, भले ही अपराधी एक बच्चा था आपको उस वयस्क को बताना चाहिए जो आप पर भरोसा करते हैं, जब तक कि बीती बातों में नहीं, यह प्रकरण बिल्कुल गंभीर नहीं था।
    • आत्मरक्षा को समझें और इसकी सीमाएं जानें। यह आपकी रक्षा करने के लिए कार्य करता है कभी-कभी इसकी आवश्यकता होती है कि आप जिस व्यक्ति पर हमला करते हैं, दूसरों को दम तोड़कर या अन्य तरीकों से समस्या से बच कर मारकर प्रतिक्रिया करें। जब आप किसी ललाट हमले पर प्रतिक्रिया करते हैं, तो याद रखें कि आपको शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने से बचने के लिए ही जाना चाहिए। कभी-कभी आत्मरक्षा आपके खिलाफ आरोपों को चालू कर सकती है (आप को आपराधिक जैसा दिखाना - कुछ मामलों में यह एक न्यायाधीश होगा जो निर्धारित करता है कि कौन गलत है)। स्वयं निर्णय लेने के बाद आपको यह तय करना होगा कि आत्मरक्षा का उपयोग करने के बाद किसी हमले की रिपोर्ट करना है या नहीं।
    • आपातकालीन स्थितियों की रिपोर्ट करें, जैसे एक सक्षम वयस्क की अनुपस्थिति में आपके स्वास्थ्य, जीवन या संपत्ति के लिए तत्काल खतरा पैदा करने वाले हमलों। जितनी जल्दी हो सके पुलिस को बुलाओ। ऐसे व्यवहार की रिपोर्ट करें जो त्वरित, लेकिन एक शिक्षक, प्राचार्य, नर्स, स्कूल मनोवैज्ञानिक या आपके माता-पिता को संभावित खतरनाक खतरों से मुक्त है। यदि आवश्यक हो, तो वे आपको पुलिस स्टेशन के साथ शिकायत दर्ज करने में मदद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com