बैडमिंटन में कैसे जीतें

बैडमिंटन एक मजेदार खेल है और व्यायाम का एक शानदार तरीका है। एक महान बैडमिंटन खिलाड़ी बनने के लिए, आपको बहुत तेज़ पैर, उत्कृष्ट तकनीक और रणनीति का अच्छा ज्ञान होना होगा।

कदम

बैडमिंटन चरण 1 पर जीतने वाली छवि
1
गति में सुधार बैडमिंटन में स्पीड बहुत महत्वपूर्ण है कभी आलस्य में न डालें और अपनी बाहों को फ्लाईविहेल का जवाब न दें।
  • बैडमिंटन चरण 2 में जीतने वाली छवि
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी को जानने के लिए जानें जब आप एक प्रतिद्वंद्वी के साथ खेलते हैं तो आप नहीं जानते हैं कि क्या यह एक परिवार या किसी परिवार के सदस्य के साथ एक दोस्ताना मैच है, आपको इसकी कमजोरियों को पता होना चाहिए। आपको इस तरह के पहलुओं पर गौर करना चाहिए: इसमें एक आक्रामक या रक्षात्मक स्टाइलस, धीमी गति से पैर खेलने, छोटी गेंदों को ठीक करने में कठिनाई आदि शामिल हैं।
  • बैडमिंटन चरण 3 पर जीतने वाली छवि
    3
    उसे भ्रमित करने और उसे थका हुआ बनाने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को ले जाएं और चलाएं। मैदान में एक ही स्थान पर सभी शॉट खींचें या आपके प्रतिद्वंद्वी हमेशा आपकी चाल की भविष्यवाणी करने में सक्षम होंगे।
  • बैडमिंटन के चरण 4 पर जीतने वाली छवि
    4



    हमेशा अपनी अगली चाल की योजना बनाएं नौसिखिया खुश है जब वह नेट पर फ्लाईवहेल भेजता है। एक अनुभवी खिलाड़ी समझता है कि आपको हमेशा शॉट्स को रणनीतियों के साथ रखना चाहिए, ताकि आप अपने प्रतिद्वंदी को ठीक वैसे ही स्थानांतरित कर सकें, जहां आप चाहते हैं और अगले शॉट के साथ बिंदु बना सकें।
  • बैडमिंटन चरण 5 पर जीतने वाली छवि
    5
    अपने प्रतिद्वंद्वी को अपनी शैली के अनुसार खेलते हैं। यदि आप नेट खेलना चाहते हैं, तो छोटी और छोटी गेंदों को मारना सुनिश्चित करें, और सुनिश्चित करें कि आपका प्रतिद्वंद्वी नीचे की रेखा पर उड़ नहीं सकता। यदि आप नीचे में और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो आपको लंबे समय तक और लंबे समय तक तेजी से शॉट्स की आवश्यकता होती है, ताकि आपके प्रतिद्वंद्वी को नेट से बाहर निकलने का अवसर न दें।
  • बैडमिंटन चरण 6 पर जीतने वाली छवि
    6
    फुटवर्क के साथ अभ्यास करें यदि आप क्षेत्र में खुद को स्थिर महसूस करते हैं, तो आप वार के जवाब नहीं दे पाएंगे। बजाय सुझावों पर रहें और जवाब देने के लिए तैयार हों अपने शरीर की भाषा को देखकर प्रतिद्वंद्वी के स्मैश और शॉट्स का अनुमान लगाने का प्रयास करें
  • बैडमिंटन चरण 7 में जीतने वाली छवि
    7
    फ्लाईवहेल की दिशा बदलें यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने सीधे आपके या नेट पर चक्कर लगाया है, तो उसे मारो और उसे उसे वापस भेजने की बजाए उसे एक अलग दिशा में भेजें, जहां वह उसके लिए इंतजार करने के लिए तैयार है।
  • बैडमिंटन चरण 8 पर जीतने वाली छवि
    8
    निराश मत हो और अपने प्रतिद्वंदी को कम मत समझो। यदि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आप शॉट्स को वापस पकड़ सकते हैं और खेल खो सकते हैं। इसी तरह, यदि आप अपने मौके से बहुत आश्वस्त हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी की क्षमताओं को कमजोर कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com