कैसे एक विवाद से दूर हो जाओ

चाहे विवाद आप की ओर जाता है, या आप इसे जो इसे उकसाया था, इसे से दूर जाना सीखना सबसे अधिक परिपक्व और जिम्मेदार चीजें हैं जो आप अपने जीवन में कर सकते हैं में से एक है। हालांकि, यह करना सबसे आसान काम नहीं होगा, और आपको अपनी आंखें खोलने की आवश्यकता होगी, एक बार जब आप चले गए हालांकि, दीर्घावधि में आपको यह बताते हुए यह सुनिश्चित करता है कि आप इससे पहले की स्थिति से भी बदतर स्थिति नहीं बनाते हैं।

कदम

1
हमेशा नियंत्रण रखें गुस्सा, आतंक, डर और हताशा सभी भावनाएं हैं जो निश्चित रूप से आप अलग हो जाएंगे और क्रोधी हो जाएंगे, जिससे आप अपने आसपास के हालात को तर्कसंगत बनाने की अनुमति नहीं देंगे। एक लड़ाई से दूर होने के कारण, एक दूरी पर जो आपको विचारों को फिर से व्यवस्थित करने की अनुमति देता है, अक्सर सबसे अच्छा विकल्प होता है
  • उन स्थितियों को पहचानने और उनसे बचने के लिए सीखने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, जो अनिवार्य रूप से, झगड़े का कारण बनती हैं। सावधान रहें, इसलिए, इस तरह के वृद्धि हुई तनाव, शराब की उपस्थिति, रात की देर घंटे या एक पहले से ही किसी को या कुछ और की वजह से परेशान की उपस्थिति के रूप में विभिन्न चेतावनी के संकेत, करने के लिए और दूर रखना। जल को शांत करने की कोशिश करें क्योंकि वे उत्तेजित हो जाते हैं।
  • 2
    भौतिक दूरी बनाएं शायद अन्य व्यक्ति नाराज और नाराज़ या डरा हुआ है जैसा आप कर रहे हैं, और यह स्थिति को हाथ से बाहर निकालना पड़ता है। एक कदम पीछे ले जाना, या कम से कम कुछ मीटर दूर रहना, आप एक स्पष्ट संकेत दिखाते हैं कि आप लड़ाई शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं। इस दूरी को रखें - अगर दूसरे व्यक्ति का दृष्टिकोण है, तो फिर से आगे बढ़ें।
  • 3
    मूल्यांकन करें कि क्या संवाद कार्य कर सकता है या नहीं कई मामलों में, मस्तिष्क एक चर्चा शुरू करने के लिए बहुत उज्ज्वल हैं हालांकि, अगर आपको लगता है कि आप शब्दों में सब कुछ डाल सकते हैं, तो बहस के बजाय अन्य व्यक्ति को बात करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें: "अरे, मैं लड़ना नहीं चाहता आप इसे या तो नहीं चाहते हैं हम उचित होने की कोशिश करते हैं और इसके बारे में बात करते हैं "
  • यह गहरी कारणों का पता लगाने और अन्य व्यक्ति अस्पष्ट करने के लिए सही समय नहीं हो सकता है, लेकिन यह अपने क्रोध या निराशा पहचान करने के लिए और पता चलता है कि आप अपने शिकायतों के पूरा ध्यान भुगतान कर रहे हैं एक अच्छा अवसर है।
  • आरोपों से बचें, "यह आपकी सारी गलती है" जैसी बातें कह रही है, "आप कायर हैं" या "अपनी मुट्ठी के साथ सोचें, न कि आपके मस्तिष्क"। इस प्रकार की टिप्पणी केवल स्थिति को उकसाने के लिए काम करेगी।
  • 4
    अपमान या नकारात्मक टिप्पणियों पर ध्यान न दें जो अन्य पार्टी आपको फेंकता है I ऐसा होने की संभावना है और आपको तैयार होना चाहिए। वे आपको कायर, कमजोर, और अन्य द्वेष या सभी प्रकार और प्रकारों के चिढ़ा कह सकते हैं। यह प्रतिद्वंद्वी कि, अभी भी नाराज, एक अब संतुष्ट झगड़ा, आप इस प्रकार झगडा की ओर लौटने में जलन पैदा करने के लिए नवीनतम कदम चालू करने के लिए एक अवसर देखता द्वारा पिछले हताश प्रयास है। उन शब्दों को पहचानें जो वे हैं और व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेते हैं
  • आप अपने परिवार या अन्य प्रियजनों के कुछ सदस्यों के प्रति परेशान महसूस कर सकते हैं एक बार फिर, जो आपको एक कान से प्रवेश करती है और दूसरे से बाहर आती है आपका प्रतिद्वंद्वी किसी भी रणनीति की कोशिश कर रहा है और किसी के सम्मान की वजह से कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है, क्योंकि एक व्यक्ति खुद को ऐसे विवेकपूर्ण कहने की अनुमति देता है। इसे गर्व की बात नहीं लेना चाहिए - यह क्या है, एक बेवकूफ का उत्तेजना
  • 5



    चर्चा को बिगाड़ने से बचें ऐसे सिद्धांत हो सकते हैं जिनके लिए आप वफादार बने रहना चाहते हैं, उन प्रश्नों को जो आप स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना चाहते हैं और आपको लगता है कि आपको स्पष्ट रूप से निष्पक्ष लगता है। आप सोच सकते हैं कि आपके विरोधी पूरी तरह से गलत हैं। लेकिन इनमें से कोई भी पूरी तरह से सही नहीं है, न ही यह किसी भी तरह से उपयोगी हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि विवाद से बचने के लिए आप के बीच महत्वपूर्ण विवाद को अलग कर दिया जाए।
  • दूसरे व्यक्ति का अपमान न करें और उसे पागल मत करो। शांत रहें और उसे समझने की पूरी कोशिश करें कि हिंसा करना एक बुरा विचार है।
  • यदि आवश्यक हो, तो अन्य व्यक्ति को स्वीकार करें कि उसके व्यवहार के लिए एक उचित प्रेरणा है, भले ही आप स्पष्ट रूप से कारण के पक्ष में हो। प्रश्न के कारण और गलतियों को बाद में तोड़ा जा सकता है, एक बार जब सभी शांत हो जाते हैं
  • 6
    जब आप किसी लड़ाई से बचने की कोशिश करते हैं, तो आँख से संपर्क रखें और अपने हाथों पर ध्यान देने की कोशिश करें। समस्याओं के बारे में बात करें और आपके लिए कुछ भी कारणों से खेद है, भले ही कारण आपके पक्ष में हो। पानी को शांत करने की कोशिश करते हुए यह महत्वपूर्ण है, कि आप अपने हाथों को रक्षात्मक लेकिन आक्रामक स्थिति में नहीं रखते हैं। साथ ही, मानसिक रूप से अपने आप को इस तरह का बचाव करने की संभावना के लिए तैयारी करें:
  • अपने आप को "लड़ाई की स्थिति" में डाल दिए बिना, चेहरे या शरीर में अनपेक्षित घूंसे को ब्लॉक करने के लिए तैयार रहें।
  • यह दोनों हाथ हथेलियों के साथ एक "प्रार्थना की स्थिति" को गोद लेती है, जो पहली नज़र में धमकी नहीं लगती, लेकिन चेहरे को हाथों से संरक्षित करने की अनुमति देता है।
  • हमलेवर के हाथों को बाहर रखने की कोशिश में, "वेट रेट्रो" स्थिति का उपयोग करें
  • ठोड़ी या सिर पर हाथ से, "मैं सोच रहा हूँ" स्थिति का लाभ उठाएं याद रखें: संरक्षित रहने के दौरान जब आप इसे कर रहे हैं, प्राकृतिक होने का प्रयास करें
  • 7
    जब सबकुछ बेकार हो जाता है, तो घूमो और जाओ। याद रखें कि बचने में कोई शर्म नहीं है - आपने सबसे अच्छा किया एक लड़ाई से भाग साबित नहीं होता है कि आप एक कायर (कोई बात नहीं क्या अन्य व्यक्ति मैं रोना होगा) कर रहे हैं - यह साबित करता है कि आप एक परिपक्व व्यक्ति जो जानता है कि न केवल खुद के लिए, लेकिन यह भी लोग हैं, जो परिणाम भुगतने होगा जिम्मेदारी से सोचने के लिए कैसे, कर रहे हैं, अपने परिवार और दोस्तों की तरह इन सबसे ऊपर, याद रखें कि विकल्प भी बदतर हैं: आप अपने जीवन जोखिम, गंभीर रूप से घायल या जेल जाना जा सकता है। सोचें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और आपके जीवन पर होने वाले लड़ाई के प्रभाव
  • 8
    जब आप छोड़ने का प्रयास करें तो सावधान रहें यदि अन्य व्यक्ति विशेष रूप से गुस्सा है, तो वह पीछे से आप पर हमला करने का फैसला कर सकता है तो दूर बारी पीछे की ओर, जो व्यक्ति आपको से बचने के लिए है कि आप आश्चर्य द्वारा जब्त होगा क्रम में समस्याओं के कारण है पर नजर रखने, और केवल जब आप एक सुरक्षित स्थान पर हैं घूम, अपने घर या कार के पास उदाहरण के लिए।
  • चारों ओर एक त्वरित नज़र डालें और शांत होने की कोशिश करते हुए संभावित पलायन मार्गों की पहचान करने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • यदि आप स्कूल में होते हैं, तो अभी दूर हो जाओ। यदि आप गाड़ी चला रहे हैं, तो परेशान किए बिना अपनी सड़क के साथ आगे बढ़ें। उन चर्चाओं को भूल जाओ जो केवल भविष्य में परेशानी लाएंगे। यह किसी नाराजगी को ध्यान में रखते हुए लायक नहीं है आप केवल एक बार रहते हैं, इसलिए अपना सर्वश्रेष्ठ करें और जो कुछ करने की जरुरत नहीं है, उसे समय बर्बाद मत करो।
    • पानी शांत करने की कोशिश में नैतिकता पर भरोसा मत करो उदाहरण के लिए, कह रही है कि "मेरे पास सड़कों पर फंसे की तुलना में बेहतर काम है" या "लड़के की तरह लड़ने के लिए" हमलावर को अन्यथा साबित करने के लिए धक्का दे सकता है वह हर किसी को दिखाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेगा कि वह आपसे बेहतर है। दूर ले जाने से आपको यह निश्चित होगा कि एक लड़ाई किसी भी समस्या का समाधान नहीं करेगी। कुछ चर्चाएं शुरू हो सकती हैं क्योंकि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाते हैं जो किसी को पसंद नहीं करती हैं, और यदि वे इसे आपके साथ लेते हैं - किसी को भी आप को रोकना न दें यह बेहतर है कि आप बेहतर (लेकिन एक शानदार और परेशान तरीके से) देखो बनाने के लिए "जीत" करने का प्रयास करने का एक और तरीका है - आपका लक्ष्य जीतना नहीं है, बल्कि किसी भी कीमत पर लड़ाई का हिस्सा नहीं होना चाहिए।
    • ऐसे लोगों के लिए जो एड्रेनालाईन विस्फोटों से परिचित नहीं हैं, दूर हो जाना असंभव है। वे ऐसा कर सकते हैं यदि स्थिति उन्हें हिंसा का उपयोग करने के लिए ले जाती है हालांकि, यह आवश्यक नहीं है लड़ाई को रोकना आपको सफल बनाना होगा। जो लोग एड्रेनालाईन का नियमित और शांतिपूर्ण प्रवाह करते हैं, वे तनावपूर्ण परिस्थितियों में खुद पर अधिक नियंत्रण करते हैं। इसके बावजूद, एक शांत और संतुलित मन रखने की कोशिश करें, शब्दों से किसी भी तरह अपने आप को चोट न दें। आपके खिलाफ जो भी कहा गया है, उसे अनदेखा करें। आप जानते हैं कि क्या सच है और क्या नहीं है यदि ऐसी परिस्थितियां आपको हलचल देती हैं, तो कुछ आत्म-नियंत्रण तकनीक सीखने का समय है, और जल्दी से आप परामर्श के एक चक्र के लिए धन्यवाद मदद प्राप्त कर सकते हैं, जो समय की अवधि में गहराई से डर के भय को रद्द कर देगा। जितना संभव हो उतना संलग्न न करें जो भी कहा जाता है उस पर प्रतिक्रिया न करें। जैसा कि आप सुन नहीं पा रहे हैं कि वे क्या कह रहे हैं। बेहतर रहें
    • यदि आप पहले से ही लड़ाई में शामिल हो गए हैं, तो अपने हाथ की हथेली का इस्तेमाल तथाकथित "कामदेव के धनुष" को मारने के लिए करें, अर्थात् नाक और ऊपरी होंठ के बीच थोड़ा सा गुदा। सावधान रहें, यह एक अत्यंत खतरनाक कदम है जिसका इस्तेमाल केवल महान खतरे की स्थिति में किया जाना चाहिए, न कि स्कूल की सेटिंग में।
    • वास्तव में खतरनाक स्थिति में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका अहंकार एक तरफ डालना है अपने विरोधी को बताएं कि वह क्या सुनना चाहता है
    • उस व्यक्ति पर ध्यान न दें जो आप को मार देते हैं, जब तक कि यह आपके सबसे अच्छे दोस्त न हो। इस मामले में, शब्दों में चीजों को व्यवस्थित करें
    • यदि आप पाते हैं कि स्थिति विशेष रूप से हिंसक हो रही है तो पुलिस को बुलाओ।

    चेतावनी

    • कुछ स्थितियों में, कोई व्यक्ति आपको किसी तरह से उत्तेजित कर सकता है। लेकिन, एक बार फिर, श्रेष्ठ हो और इसे अनदेखा करें
    • हमेशा ध्यान रखें कि लड़ने से इंकार करने में कुछ भी गलत नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप लोगों में से हैं, तो भाषण बदलता नहीं है। छेड़छाड़ होने पर आपके हाथों को पाने के लिए कुछ नहीं है याद रखें जब आप एक ऐसी ही स्थिति में खुद को पाएं इसके अलावा, आपको लड़ाई में हिस्सा लेने के लिए चुनने के लिए अधिक परिपक्व होना चाहिए, और याद रखें: "युद्ध आपको मजबूत नहीं करता"
    • स्वाभाविक रूप से, यदि संभव हो, खतरे की रिपोर्ट करने के प्रभारी लोगों को चेतावनी देने में संकोच न करें।
    • लड़ाई एक खेल नहीं है और यह तुच्छ संघर्ष को सुलझाने का एक तरीका नहीं होना चाहिए। गंभीर कानूनी और शारीरिक परिणाम हो सकते हैं किसी भी लड़ाई के दौरान सबसे बुरी बात यह हो सकती है कि किसी को मार डाला जाए।
    • जब आप चले जाते हैं, तो अपने दुश्मन पर अपनी पीठ नहीं बदलें। यह एक घात करना आसान करना होगा एक दीवार के साथ चलना और एक भीड़ के लिए शीर्षक से स्थिति पर नज़र रखना। किसी भी बाधाओं पर ध्यान दें क्योंकि यदि आप गिर जाते हैं, तो आप पर हमला होने का जोखिम।
    • सड़क पर कोई नियम या रेफरी नहीं हैं, और मरने वाला व्यक्ति आप हो सकता है।
    • कभी-कभी जो व्यक्ति आपको सामना करना चाहता है, उसके पास कोई और मन नहीं है और वैसे भी ऐसा करेंगे। सबसे अच्छा विकल्प अभी भी भागने की कोशिश करना है, लेकिन अगर वह व्यक्ति खतरा है, और आप बच नहीं सकते हैं, तो आपको खुद का बचाव करने की कोशिश करनी चाहिए आम तौर पर पहला शॉट सबसे मजबूत हो सकता है और आश्चर्यजनक रूप से हमलावर को पकड़ सकता है एक और, तुरंत बाद, विवाद को तुरंत समाप्त कर सकता है, अगर समय पर और सही तरीके से दिया गया हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com