मौखिक धमकाने से बचाव कैसे करें

बदमाशी अलग रूपों ले सकते हैं उदाहरण के लिए, ऐसे धमाकेदार होते हैं जो शस्त्रों के रूप में शब्दों का प्रयोग करते हैं। सीधे मौखिक धमकाने में शिकार की अपमान उनकी उपस्थिति में शामिल होती है अप्रत्यक्ष मौखिक बदमाशी की कार्रवाई इस व्यक्ति के पीछे होती है, जब वह सुन नहीं सकता। यह लेख आपको बताता है कि इस प्रकार की धमकाने से स्वयं का बचाव कैसे करें

कदम

प्रतिरक्षा विरुद्ध वर्बल धमाकेदार कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
मौखिक धमकाने का इलाज करना जैसे कि यह एक युद्ध था। युद्ध का मूल नियम "अपने दुश्मन को जानते हैं और अपने खेल को नहीं खेलें, उसे अपना खेल खेलें"। यदि आपको धमकाने का खेल नहीं समझता है, लेकिन आप वैसे भी खेलते हैं, तो आप खो देंगे यदि आप समझते हैं और भाग नहीं लेते हैं, तो आप जीतेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचाव के खिलाफ वर्बिल धमाके के चरण 2
    2
    धमकाने का खेल जानिए इस प्रकार की सभी धुनें एक ही खेल खेलें। वे आपसे कुछ चाहते हैं (वे सम्मान करना चाहते हैं, वे आप पर जोर देना चाहते हैं, वे नकारात्मक प्रतिक्रिया लेना चाहते हैं) और वे आपको उन चीज़ों को स्वीकार करने के लिए मजबूर करते हैं जो उनके (नकारात्मक ध्यान) से संबंधित हैं दूसरे शब्दों में, वे एक आदान प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं। वे क्या कभी आप से चाहते हैं? कि आप निम्नलिखित करते हैं:
  • उन पर ध्यान दें
  • अधिनियम के रूप में यदि आप चोट या दुखद थे।
  • धमकाने या बचने ("लड़ाई या चलाने" प्रतिक्रिया) के रूप में अभिनय करके प्रतिक्रिया करें
  • छवि का शीर्षक Defend Against Verbal Bullying चरण 3
    3
    युद्ध की कला बस इन चीजों को नकारने के लिए है जो धुनों को चाहते हैं। इस रणनीति के लिए दो उपयोगी रूपकों हैं: भूत और सीईओ का
  • कल्पना करो कि धमकाने एक आर्चर है जो एक भूत (आप) की ओर गर्म तीर (शब्द) को गोली मारता है। एक भूत के रूप में, आप थोड़ा खुश हैं और, एक ही समय में, इस मूर्खतापूर्ण आर्चर से नाराज। भूत को तीरों से चोट नहीं पहुंचाई जा सकती है भूत भाग नहीं लेते या बदला लेते हैं। भूत बस जंभाता है आर्चर भूत को क्या कर सकता है? कुछ भी नहीं, बस शूटिंग तीर रखें जो लक्ष्य को कभी नहीं मारेंगे। भूत जब मुस्कुराता है तो आर्चर अंत में ऊब जाता है और हारता, निराश हो जाता है।
  • कल्पना कीजिए कि आप एक भिखारी के सामने फॉर्च्यून 500 के सीईओ हैं। आप एक महत्वपूर्ण और शक्तिशाली आदमी हैं, कराटे का एक ब्लैक बेल्ट। आप एक बैठक में जाने के रास्ते पर हैं और आपके मन में हजारों विचार हैं। धमकाने एक कष्टप्रद भिखारी है जो आपको एक पेपर के फूल देने की कोशिश करता है ताकि आप अपनी टोपी में सिक्के डाल सकें। सीईओ परेशान नहीं है और न ही इस व्यक्ति से बातचीत करता है जैसे कि वह एक साथी है। वह शांति से उसके मुस्कुराते हुए और चलना जारी रखता है। सीईओ भिकारी के साथ नहीं है। यह व्यक्ति अपनी दुनिया में ही रहती है यह वह रवैया है जिसे आपको खेती करनी चाहिए। धमकाने आपको गर्म या ठंडा नहीं करता (yawn) और आपको भी स्पर्श नहीं करता है
  • भूत या सीईओ की रक्षा अप्रत्यक्ष है। एक ही सिक्के के साथ धमकाने को चुकाने के लिए, क्लासिक सीधे रक्षा के विपरीत। अप्रत्यक्ष रक्षा अधिक प्रभावी है क्योंकि इससे बदमाशों को बदले में कुछ भी न मिले बिना ऊर्जा बर्बाद करने की अनुमति मिलती है। जितना अधिक हम आप पर हमला करते हैं, उतना ही आप जितना कम करेंगे, उतना ही निराश होगा आपको लगता होगा। इसके विपरीत, सीधे रक्षा से कम से कम दो चीजें हैं जो वह चाहता है: वह समझ जाएगा कि आपके लिए इसका कुछ महत्व है और चुने हुए हथियार के साथ हमला किया जाएगा। डायरेक्ट डिफैंस केवल तब ही काम करता है जब आप इतना दर्द पैदा कर सकते हैं कि आपको फिर से नाराज नहीं मिलता है हालांकि, यहां तक ​​कि इस मामले में आप खतरनाक भावनाओं को उत्तेजित करने का जोखिम चलाते हैं।
  • छवि का शीर्षक Defend Against Verbal Bullying चरण 4
    4
    मुसीबत में पड़ने से बचें यह नियम इतना आसान है कि इसे अक्सर उपेक्षित किया जाता है होने वाली धमकाने वाली कार्रवाई के लिए, दो स्थितियां होनी चाहिए जो होनी चाहिए। उनके पक्ष में धमकाने वाला एक व्यक्ति है, जो अपने शिकार में बदल जाता है। कल्पना कीजिए कि एक बदमाशी की घटना एक लड़ाई है। जब भी आप कर सकते हैं, आप इसे धमकाने के बगल में नहीं खड़ा करके या युद्ध के मैदान पर खुद को पेश करके इसे शिकार की तरह देखे बिना रोका जा सकता है।
  • धमकाने से कैसे बचें? अपनी आदतों और प्राथमिकताओं के बारे में जानें यदि एक धमकाने हमेशा किसी खास जगह में होती है, तो रिकटेसी न करें, जब तक कि यह कड़ाई से आवश्यक न हो। उन स्थानों पर ध्यान दें जिन पर आप जाते हैं और जिन लोगों को आप जाना चाहते हैं योजना से बचने के मार्गों और छिपाने के लिए कोनों की पहचान करें। एक योजना को ध्यान में रखें
  • कभी-कभी आप धमकाने से बच नहीं सकते। इस मामले में, ठेठ शिकार के वर्णन के बारे में सोचें और उन्हें समान न बनाएं। आप सीधे हैं, लेकिन कठोर और तनावपूर्ण नहीं। अपना सिर रखो और अपने सामने देखो आत्मविश्वास से आगे बढ़ो, आंदोलनों को पार करने के बिना, कंधों और कूल्हों को थोड़ा-थोड़ा घुमाएं (यह बदमाशी के कृत्यों को अभिव्यक्त कर सकता है) धीरे से बोलो, जैसे कि प्रत्येक शब्द की गणना की जाती है आपके हर आंदोलन को साबित करना चाहिए कि आप डर नहीं रहे हैं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो लक्षित होने से बचने के लिए कठिन होगा लेकिन इसे प्रयास करें
  • यदि धमकाने का फैसला किया गया कि आप उसका शिकार हैं और आप लड़ाई से बच नहीं सकते हैं, तो लड़ाई का समय और स्थान चुनने का प्रयास करें। क्या धमकाने के लिए एक अच्छा दर्शकों की तरह है? तब इसके साथ सामना करना बेहतर होता है जब कुछ लोग आस पास होते हैं किसी विशिष्ट व्यक्ति की उपस्थिति में रवैया बदलना है? धमकाने के आसपास है, जबकि उसके करीब पाने के लिए प्रयास करें
  • अगर आपको मौखिक लड़ाई में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है, तो उसके पास जितने दोस्त हैं, उसके साथ रहें। हालांकि, यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि बैलियां अपने पीड़ितों को अलग करने में अच्छे हैं।
  • प्रतिबिंबित छवि वर्बिल धमाके के चरण 5
    5
    धमकाने के संबंध में आप जो भौतिक अभिविन्यास लेते हैं वह महत्वपूर्ण है। एक लड़ाई के दौरान, उस नियम पर विचार करना जरूरी है जो विरोधी के मुकाबले एक उच्च स्थिति लेने की सलाह देता है। यदि आप कर सकते हैं, तो खड़े रहो, जबकि धमकाने बैठे हैं या ऊंचे स्तर पर चढ़ना है। इसके अलावा, आप और प्रतिद्वंद्वी के बीच एक निश्चित दूरी रखें आपकी भौतिक अभिविन्यास एक विशिष्ट संदेश भेजना चाहिए: आप "श्रेष्ठ" और "अप्राप्य" हैं अपने सिर झुकाओ मत, मोड़ या जमीन को देखो। आसन और चेहरे की अभिव्यक्ति यह दिखाना चाहिए कि आप डर नहीं रहे हैं और यह कि, सबसे ऊपर, आपके खतरों पर आपका कोई अधिकार नहीं है।
  • प्रतिबिंबित छवि वर्बिल धमाके के चरण 6
    6
    यदि आप गलत समय पर और गलत जगह पर हमला कर रहे हैं, तो आप अभी भी अपने आप को बचाव कर सकते हैं अपने शरीर को अपने विरोधी से दूर ले जाएं, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि यह आपके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है। यदि आप कर सकते हैं, आगे बढ़ते रहें तो आप लड़ाई का नेतृत्व करते हैं (देखें कि आपके चारों तरफ क्या है) और वह आपका अनुसरण करेंगे जब भी संभव हो, उसे दीवार के खिलाफ धक्का न दें एक अपवाद तब होता है जब आप अपनी पीठ पर एक बार काउंटर पर आराम कर रहे स्टूल पर बैठे हुए होते हैं और वह आ रहा है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक Defend against Verbal Bullying चरण 7
    7



    परेशान मत देखो यदि आप बदमाशी के शिकार हैं, तो आप परेशान महसूस कर सकते हैं (और यह लगभग निश्चित रूप से आपके साथ होगा)। आप रोने के बारे में हो सकता है यह पूरी तरह से सामान्य है और उम्मीद है। अपने आप से गुस्सा करके ऊर्जा बर्बाद मत करो क्योंकि आप इस तरह महसूस करते हैं। उन्हें रखें। आपके बचाव की कुंजी यह नहीं दिखाती कि आप क्या सुनते हैं। अपना चेहरा और शरीर आराम करो यदि संभव हो तो मुस्कान मुस्कुराहट आपके निपटान में सबसे अच्छे हथियारों में से एक है, क्योंकि यह बदमाशों को क्या चाहता है, इसके विपरीत है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक Defend against Verbal Bullying चरण 8
    8
    अपने खेल को मत खेलो अपनी चिंता, अपने सम्मान या अपनी स्थिति "लड़ाई या पलायन" से इनकार करें अपनी अपेक्षाएं व्यक्त करता है भिखारी ने सिक्कों के बदले में पेपर फूल को स्वीकार करने के लिए सीईओ को मजबूर करने का प्रयास किया। सीईओ फूल लेने या पैसे देने से इनकार कर सकता है। सादृश्य से, हम निम्नलिखित नियम प्राप्त करते हैं: "भिखारी को धन न दे, या उसका फूल (अपमान) न करें"।
  • छवि का शीर्षक Defend Against Verbal Bullying चरण 9
    9
    धमकाने चाहता है कि आप उसे अपने प्रतिद्वंद्वी को इस खेल में बदलने के लिए और सीधे इसे सौंप दें। यह साबित करने के लिए कि वह खेलना नहीं चाहता है, वह सर्वनाम "आप" का उपयोग करके और सीधे उससे बात करने से बचा जाता है। क्यों? उनके साथ क्यों बात करें सीधे बताता है कि यह मायने रखता है इसके अलावा, उसे सवाल मत पूछो। क्यों? क्योंकि तब आप उससे कुछ चाहेंगे: एक जवाब या स्पष्टीकरण उसे कुछ पूछ कर, आप न केवल उन्हें समझते हैं कि आप उसे वजन देते हैं, लेकिन आप खुद को एक कमजोर स्थिति में भी ढूंढते हैं। वास्तव में, आप कुछ पाने की कोशिश करेंगे जो वह आपको देना नहीं चाहेंगे याद रखें: आप धमकाने से कुछ नहीं चाहते बुलेट (भिखारी) के पास तुम्हारे (सीईओ) के लिए पर्याप्त प्रासंगिकता नहीं है, इसलिए आप उससे कुछ नहीं चाहते हैं। बुली अपने जीवन में मुश्किल से मौजूद है
  • प्रतिरक्षा विरुद्ध वर्बल धमाके के चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    शारीरिक भाषा महत्वपूर्ण है यदि संभव हो तो, धमकाने से शरीर को निकाल दें और इसे आपके पीछे बोलें। अगर धमकाने आपकी तरफ से या आपके पीछे बोलती है, तो वह कमजोरी की स्थिति से आप पर हमला करता है। यदि आप उससे बात करते हैं, तो यह स्पष्ट रूप से करें जो कुछ भी आप कहते हैं और जो भी आप करते हैं वह एक सटीक संदेश भेजता है: "आप शून्य से कम हैं"
  • छवि शीर्षक शीर्षक Defend against Verbal Bullying चरण 11
    11
    विशेष रूप से, छह महान रणनीति का प्रयोग करें: 1) अनदेखा - 2) मुनाफा - 3) दिखाना - 4) एक्सप्रेस समझौते - 5) इसे छेड़ो और 6) आपको श्रेष्ठ दिखाएं
  • पर ध्यान न दें। यदि आप भागने की इच्छा रखने के बिना धमकाने की उपेक्षा करते हैं, तो यह रणनीति प्रभावी है जब आपके कान में हेडफोन हों, फोन पर बात करें या किसी और के साथ बातचीत करें तो यह बहुत अच्छा काम करता है आप धमकाने पर एक संक्षिप्त और सवाल पूछ सकते हैं, लेकिन फिर वह दूर दिखता है। आप अपने कंधों को थोड़ा बढ़ा सकते हैं इस तरह रहें जैसे आपने जो कुछ सुना है वह नहीं सुना था या जैसा उसने दूसरी भाषा में कहा था।
  • बकाया। इस रणनीति के लिए, आप धमकाने को पहचानते हैं, लेकिन आप इस से छुटकारा पा सकते हैं जिससे आप परवाह नहीं करते। इस रणनीति के लिए, मुख्य आंदोलन तुरंत दूर हो रहा है आपको धमकाने के सामने रहने की ज़रूरत नहीं है, और एक और टिप्पणी की प्रतीक्षा कर रही है।
  • आपको प्रेरित करने के लिए, फिर से एक सीईओ की कल्पना करें, जो एक भिखारी से छुटकारा दिलाता है। क्या आप कह सकते हैं कि "आप कैसे हैं?", "शायद बाद में" या "मैं करूँगा मुझे महसूस" और चले जाओ "हां", "विलक्षण", "शूरु", "राइट", "आई समझे", "ओके", "उह", "अंडरस्टाड" प्रभावी: कुछ शब्दों का उपयोग करके धमकाने से छुटकारा पाना प्रभावी है।
  • इससे छुटकारा गैर-मौखिक रूप से समान रूप से अच्छा है। धमकाने को दिखाएं कि यह शब्द बर्बाद नहीं कर रहा है वह yawns। आप हिला। अपने सिर हिला अपनी ठोड़ी खरोंच अपने होंठों को दबाएं भ्रमित करने की कोशिश करें, जैसे कि वे आपसे किसी दूसरी भाषा में बात कर रहे थे। किसी और को मुड़ें, आकाश में उठाएं और अंगूठे के साथ धमकाने को इंगित करें, "क्या आपने सुना है कि उसने क्या कहा?"
  • गलतफहमी दिखाएं इस रणनीति का उपयोग करने के लिए, एक बधाई प्राप्त करने का बहाना है यदि धमकाने ने आपको "क्या बुरी टोपी" बताया, तो ऐसा व्यवहार करें कि सीईओ ने भिकारी से इस तरह की तारीफ की है। "उह, धन्यवाद", "हां, यह एक बढ़िया टोपी है", "मुझे खुशी है कि आप इसे पसंद करते हैं", "आप एक अच्छी टोपी को पहचान सकते हैं" अपमान जो भी हो, उसे बधाई के लिए ले लो आप इसे एक मजाक में भी बदल सकते हैं: "क्या आपको यह पसंद है? जब मैं एक टोपी कंपनी खोलता हूं तो आप मेरा नंबर एक डिस्ट्रीब्यूटर हो जाएगा "।
  • न सुने का बहाना करने के लिए गलतफहमी का एक रूप है। आप अपने कानों पर कड़ी मेहनत करने का आभास कर सकते हैं और समझ नहीं सकते कि बुली क्या कहती हैं अगर आपने उसे सुना है, "आपकी एक बुरी शर्ट है", तो आप पूछते हैं कि "क्या किसी ने कुछ कहा था?" धमकी: "हाँ, मैंने कहा था कि आपके पास एक खराब शर्ट है"। आप: "मुझे लगता है कि किसी ने बुरी शर्ट ली है" या "आपकी शर्ट थोड़ी पुरानी है, लेकिन यह बुरा नहीं है। अपने आप पर इतनी मेहनत न करें। " धमकी: "बेवकूफ, आपने बहुत अच्छी तरह से सुना है जो मैंने कहा"। आप: "मैं एक चर्चा सुना, यह एक कीट होना चाहिए या वह कोई है जो बात कर रहा है? "। धमकी: "चुप रहो, बेवकूफ, आपने सुना है कि मैंने क्या कहा" आप: "शायद यह लड़का समझदार चीज़ों को कहता है कौन जानता है कि वह किस बारे में बात कर रहा है?
  • समझौता दिखाएं इस रणनीति के बारे में, धमकाने वाले के साथ समझौता दिखाएं, लेकिन फिर एक मजाक बनाएं यह रणनीति अच्छी तरह से काम करती है अगर यह एक गोली है जिसमें हास्य की भावना है। उदाहरण के लिए, यदि वह कहते हैं, "क्या बुरी टोपी!", तो उत्तर दें "यदि आपको यह पसंद नहीं है, तो आप को देखना चाहिए कि मैंने कल क्या पहना था। यह बहुत अधिक था "," मैं कुछ सेक्विन जोड़ने की सोच रहा हूं "या" लेकिन यह बायोडिग्रेडेबल है, मैं इसे पर्यावरण को बचाने के लिए लाता हूं "। असल में, एक मज़ाक बनाओ कि दूसरों को मज़े मिलेगा खुद को धमकाने हंसी सकता है उस मामले में, उसका हमला पूरी तरह से हानिरहित था याद रखें कि किसी अपमान को प्राप्त करने के बाद मजाक अप्रत्यक्ष रक्षा का नहीं है। हालांकि, कभी-कभी आप एक मजाक में अपमान डालें। अगर धमकाने का कहना है "क्या एक खराब हैट", आप हँसते हैं और कह सकते हैं "हां, मैं सहमत हूं। मैंने इसे ठीक करने के लिए अपने प्रेमी को बताया, लेकिन उसने एक गड़बड़ कर दी। " सावधान अगर आप इस रणनीति का उपयोग करते हैं आप अपने खुद के खेल बनाने के जोखिम को चलाते हैं।
  • मज़ा लें यदि आप इस रणनीति को चुनते हैं, तो अपनी मौखिक अयोग्यता के लिए धमकाने का मजाक उड़ाएं। कल्पना कीजिए कि एक अनाड़ी दोस्त आपको बास्केटबाल के लिए चुनौती देता है जब वह खींचने की कोशिश करता है, तो गेंद फिसल जाती है, इसलिए उसे तुरंत हार वह बेहोश विचार नहीं है कि कैसे खेलें! आप हँसते हुए फट सकते हैं और फिर एक शब्द न कहकर चले जाओ। इस प्रकार का दृष्टिकोण बहुत प्रभावी हो सकता है क्योंकि यह उसे दिखाता है कि टिप्पणी के लायक होने के लिए यह बहुत ही हास्यास्पद है। अपने सिर को हिलाएं और आप और तुम्हारे बीच घूमते रहो, जैसा आप दूर चलते हैं।
  • आपको श्रेष्ठ दिखाएं आप इस मामले में शब्दों का भी उपयोग कर सकते हैं। आप आसानी से हंसी कर सकते हैं, अपने सिर को हिला सकते हैं और कहते हैं, "यार, यह सबसे अच्छा आप कर सकते हैं? आपको प्रयास के लिए "10" अभ्यास की आवश्यकता है जब आपके पास सही कौशल है "या" आपका गेम बिल्कुल सुधार करने की आवश्यकता है "मेरे लिए आइए। संक्षेप में, आप समझते हैं
  • याद रखें, सभी दंडियां आपको कुछ (उनका ध्यान) देती हैं और बदले में कुछ पाने की कोशिश करती हैं (नकारात्मक प्रतिक्रिया)। निरंतर धुनों के खिलाफ एक प्रभावी रणनीति आपको प्राप्त सभी ध्यान का मजाक बनाने के लिए है। यह धमकाने की तरह आपको एक गेंद खींचती है और आप अपने आप को एक ढाल से बचाते हैं। गेंद उछाल और हिट होगा। अधिक गेंदें खींचेंगी, उतनी ही इसे खुद ही मारा जाएगा
  • प्रतिबिंबित छवि वर्बिल धमाके के चरण 12
    12
    अनुकूल बनाएं। जो कुछ भी सही समय पर काम करता है उसे करें किसी भी रणनीति एक निश्चित व्यक्ति के लिए एक निश्चित समय पर काम कर सकती है। सामान्य दिशानिर्देश किसी भी समय रणनीति का प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र है और अगर यह काम नहीं करता है। उदाहरण के लिए, अनदेखी कर सकते हैं अगर धमकाने लगातार है और आपको डरता है तो काम नहीं कर सकता उस स्थिति में, आप अपने आप को बेहतर दिखाने या उन विकल्पों को बदलाने की रणनीति का उपयोग कर प्रतिक्रिया कर सकते हैं जो समापन और अनुबंध दिखाते हैं। कोई नियम नहीं हैं किसी भी स्थिति में सबसे अच्छा काम करने के साथ प्रयास करें और आगे बढ़ें।
  • 13
    किसी भी रणनीति काम नहीं करता है? धमकाने के साथ चले जाओ या टकराने यदि मौखिक बदमाशी हमले वास्तविक लड़ाई में बदल जाता है, तो आपको यह तय करना होगा कि क्या रहने या पलायन करना है आपको पता होना चाहिए कि पिछले चरण को याद करके क्या करना है। जागरूक रहें और अपने आप को और दूसरों को बताने के लिए याद रखें! सामान्य तौर पर, हालांकि, अगर धमकाने को आप को मारना शुरू कर देना चाहिए, तो कोई बहस न करें, किसी को हस्तक्षेप करने की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास आइपॉड या एमपी 3 प्लेयर है, तो हेडफोन को जब आप जानते हैं कि धमकाने आएगा, तब डाल दें। अगर आप ये नहीं सुन सकते हैं, तो यह आपको चोट नहीं पहुंचा सकती है।
    • यदि वह आपको एक वाक्य बताता है जैसे "क्या आपने कभी दर्पण में देखा है? शायद आप नहीं जानते कि आप वास्तव में बदसूरत हैं ", तो आप जवाब देते हैं" ओह, हाँ, धन्यवाद। वास्तव में, मैं अपने आप को लगातार दर्पण करता हूं क्योंकि मैं अपने आप को प्रशंसा करने से कभी भी थक नहीं सकता हूं! " और वह गीगा। अगर वह आपको "आपको लगता है कि आप सुंदर हैं, लेकिन आप नहीं हैं" कहकर जवाब देते हैं और हंसते हैं, हंसते हैं और कहते हैं "क्या आपको लगता है कि आपकी राय कुछ के लिए गिनाती है? खैर, मुझे ऐसा नहीं लगता, इसलिए अपनी सांस बर्बाद मत करो! "
    • बेवकूफ धमकाने के लिए उसे अपमान करने के बिना महसूस करने के लिए एक और तरीका है। जब वह आपको बताकर अपमान करता है कि आप बेवकूफ हैं या आपको जीवित करना चाहिए, तो बस "कुछ लोगों को कुछ नहीं समझ" का जवाब दें। यह बहुत प्रभावी हो सकता है वास्तव में, यह न केवल साबित होता है कि बुलेट एक बेवकूफ है, यह भी स्पष्ट करता है कि वह क्या कहते हैं उसे महत्व नहीं देता। आप अपने शब्दों को और भी प्रभावी बना सकते हैं आपको बस अपने दिमाग से शर्मिंदा होना और असहमत होना चाहिए। आपको उसने जो कुछ बताया उससे आपको थोड़ा सा देखना चाहिए, निश्चित रूप से दुखी नहीं है। अगर वह तुम्हें फिर से अपमान करता है, तो बस चले जाओ। यदि आप किसी दोस्त की कंपनी में हैं, तो उसे बताएं कि "कुछ लोगों को जीवन के बारे में कुछ नहीं पता", आप देखेंगे कि वह आपके शब्दों का समर्थन करेगा और धमकाने से एक आंकड़ा भी बदतर होगा
    • दूसरों को धमकाने से आपको प्राप्त होने वाले उपचार के बारे में पता करें शायद वे आपको इसे हरा सकते हैं।
    • आप उन बिंदुओं का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं जो वह साबित करने के लिए समर्थन करते हैं कि वह गलत है, खासकर यदि वह अपने दोस्तों के साथ हैं यह उसे अपमानित कर सकता है और उसे अपनी दवा का स्वाद ले सकता है, लेकिन धमकाने की तरह अभिनय के बिना।
    • अन्य विविधताएँ हैं उदाहरण के लिए, आप स्पॉटलाइट में रहने के लिए अपनी ऐंठन की जरूरत पर हमला कर सकते हैं: "आपको बहुत अधिक ध्यान देने की ज़रूरत है कुछ लोग बिल्कुल स्वतंत्र नहीं हैं "या" मुझे आश्चर्य है कि आपका भूख ध्यान से कहाँ आता है। शायद घर पर वे तुम्हें पर्याप्त प्यार नहीं देते " यदि इसे काउंटर करना चाहिए, तो कृपया कहें "मैंने यही कहा है। देखभाल की जरूरत वाले व्यक्ति के लिए कुछ भी पर्याप्त नहीं है "।

    चेतावनी

    • कुछ गुनगुने पीड़ितों ने उसी तरीके से व्यवहार करने की कोशिश की, यह सोचकर कि इससे छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका है। दरअसल, यह एक बहुत बुरा विचार है, क्योंकि यह धमकाने को और भी गुस्सा बनाता है!
    • कभी-कभी भूत या सीईओ रणनीति को लागू करना काम नहीं करता है धमकाने शारीरिक रूप से आक्रामक हो सकता है इस मामले में, खेल पूरी तरह से बदलता है। यह लेख शारीरिक तुलना के मामले में प्रतिक्रिया करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करता है पढ़ना धमकाने से बीमार होने से कैसे बचें.
    • यदि आप सभी युक्तियों का प्रयास करते हैं और धमकाने के लिए आप को परेशान करना जारी है, तो एक जिम्मेदार और भरोसेमंद वयस्कों से संपर्क करने से डरना मत। अगर उन्हें आपको एक जासूस देना चाहिए, तो उत्तर न दें। मुस्कुराओ और चले जाओ, क्योंकि आप जानते हैं कि आपने सही काम किया है और आप जानते हैं कि गिनती की बातें क्या हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com