आप किस नफरत से नफरत करते हैं एक लड़की को अनदेखा कैसे करें

जब कोई व्यक्ति आपको दिल से नफरत करता है, तो यह स्वाभाविक है कि आप उसे जितना संभव हो उससे मिलने से बचना चाहते हैं। यह दर्दनाक, परेशानी और तनावपूर्ण है, जो आपके पैरों पर आपके पीछे खड़ा होने वाली लड़की को सार्वजनिक करता है या आप को परेशान करती है या आपको परेशान करती है यदि आप किसी से नफरत करते हैं, तो आपको समस्या की जड़ में वापस जाना चाहिए। किसी व्यक्ति की उपेक्षा करना एक समाधान है जो आपको तुरंत सबसे विस्फोटक स्थितियों से बाहर निकलने की अनुमति देता है। क्या आप किसी कारण के लिए बदमाशी का शिकार नहीं हैं या आपने बुरी तरह से एक लड़की का इलाज किया है जिसके साथ आपकी कहानी थी? इन मामलों में, इस समस्या से निपटने और एक सकारात्मक और रचनात्मक तरीके से आगे बढ़ने के लिए इतनी कड़वाहट के कारण को समझना आवश्यक है।

कदम

भाग 1

एक मोलेस्टा गर्ल के खिलाफ खुद को सुरक्षित रखें
इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गेट चरण 1 से नफरत है
1
इसे अपने फेसबुक दोस्तों से हटा दें साइबर धमकी वास्तविक जीवन में बदमाशी के रूप में परेशान और हानिकारक है। लोगों को गपशप फैलाने और अवांछित जानकारी साझा करने के लिए सामाजिक नेटवर्क पर किसी प्रोफ़ाइल को आसानी से लक्षित कर सकते हैं। अपने आभासी दोस्ती की सूची से परेशान लड़की को हटाने से, आप संभावित रूप से कठोर और अशिष्ट टिप्पणियों या फ़ोटो के साथ अपना प्रोफ़ाइल भरने से बचेंगे। इसके अलावा, इस तरीके से आप दिखाएंगे कि आपको उसके साथ संवाद करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • फेसबुक पर दोस्ती हटाने के लिए, अपने पृष्ठ पर जाएं, पर क्लिक करें "दोस्त" और फिर से "दोस्तों से निकालें"।
  • यह सभी सामाजिक नेटवर्क पर लागू होता है Instagram और Twitter पर उसे अब और न पालन करें और स्नैपचैट पर उसकी कहानियां न देखें।
  • इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गेट चरण 2 से नफरत है
    2
    दूर कदम। बैलियां अपने पीड़ितों पर मस्तिष्क के नियंत्रण की भावना से प्यार करती हैं। वे केवल उन में एक प्रतिक्रिया को भड़काने की कोशिश करते हैं। दूर जा रहे हैं, आप केवल एक लड़ाई में पकड़े जाने से न बचेंगे, लेकिन आप दिखाएंगे कि आप अपने जीवन पर किसी प्रकार के नियंत्रण में नहीं देने के लिए तैयार हैं।
  • नज़र से संपर्क करें। अपने सिर के साथ चलना और सीधे देखो ऐसा करने से, आप उन्हें समझेंगे कि आप सभी बेकार कंट्रास्ट से ऊपर हैं।
  • इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गेट्स 3 से नफरत करता है
    3
    एक समर्थन खोजें इस स्थिति से संबंधित कोई व्यक्ति से बात करें, लेकिन आप भरोसा कर सकते हैं। समझाओ कि एक लड़की है जो आपको परेशान करती है इससे आपको समस्या से निपटने में मदद मिल सकती है जो आप अकेले कर सकते हैं।
  • यदि आप सहपाठियों द्वारा परेशान और भयभीत हैं, तो एक शिक्षक से बात करें, अपने माता-पिता या किसी वयस्क व्यक्ति को आप यह समझाने के लिए भरोसा करें कि स्थिति कैसे संभालना है। वह आपकी सहायता करने और लड़की को अन्य लोगों पर हमला करने से रोकने में सक्षम होगा।
  • यदि समस्या आपके संबंध या आपके काम से संबंधित है, तो किसी मित्र को हस्तक्षेप करने या एक मनोवैज्ञानिक की मदद लेने का प्रयास करने का प्रयास करें।
  • इमॉन्र ए गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गेट चरण 4 से नफरत है I
    4
    खुद को श्रेष्ठ दिखाएं जब कोई लड़की आपको व्यक्ति पर हमला करता है या आपके पीछे बोलती है, तो आप उसी सिक्के के साथ इसे वापस भुगतान करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। निराधार आवाजों को चारों ओर मत डालो, नाचें ना करें या नाटक करें। आप कैसे व्यवहार करते हैं इसका उदाहरण दें यदि वह देखता है कि आप दयालु हैं, तो उसे आप के प्रति अपने दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • यदि वह दूसरे लोगों को तुम्हारे खिलाफ खड़े होने की कोशिश करता है, तो वह शांति से बताता है कि क्या हो रहा है। अधिक गपशप को जन्म देने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है कहने की कोशिश करें: "मुझे नहीं पता कि सारा ने आपको क्या बताया है, लेकिन यहां पूरी स्थिति का मेरा मकसद है"।
  • भाग 2

    एक मोलेस्टा गर्ल को हेड करें
    इमॉरोर ए गर्ल नामक छवि जिसका शीर्षक है आपका गप चरण 5 से नफरत है
    1
    शामिल न करें किसी व्यक्ति को अनदेखा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप उनसे संपर्क करने में दिलचस्पी नहीं रखते। अगर एक लड़की आपको परेशान कर रही है, तो अपने स्तर पर खुद को कम न करें। बल्कि, अप्रिय बातचीत में पकड़े जाने से बचें। एक कोमल और अलग रवैया रखें ताकि आपको अकेला छोड़ने के लिए मजबूर किया जा सके।
    • मान लीजिए आप इसे स्कूल में पार करते हैं और गलियारे के दूसरी तरफ आप पर चिल्लाना शुरू करते हैं। जवाब न दें इसे अनदेखा करें और चलते रहें।
  • इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गेट चरण 6 से नफरत है
    2
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें आम तौर पर, धमाकेदार को परेशान करने का व्यवहार होता है क्योंकि उनका आत्मसम्मान कम होता है वे अक्सर किसी को केवल इसलिए लक्षित करते हैं क्योंकि उन्हें पीड़ित की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे निजी मामला बनाने से बचें
  • व्यक्तिगत मामला बनाने से बचने के लिए, इस बात पर विचार करने की कोशिश करें कि इस व्यक्ति के जीवन में क्या मूल्य है क्या यह कोई है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं या सिर्फ जानते हैं? क्या आप वाकई में क्या सोचते हैं? क्या यह स्थिति उन लोगों को प्रभावित करती है जिनकी आप देखभाल करते हैं?
  • इसके साथ ही आप दूसरों के साथ व्यवहार कैसे करते हैं और क्यों यह लगभग हर किसी को नफरत करता है या जिनके लिए सताया जाता है? आपको ऐसा क्यों लगता है कि मैं ऐसा करता हूं? क्या यह असुरक्षित है? क्या आपको स्कूल में समस्याएं हैं? क्या कुछ ऐसा है जो आपको आक्रामक हो सकता है?
  • इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गेट्स 7 से नफरत करता है
    3



    इस स्थिति में मजेदार पक्ष ढूंढें क्रूर टिप्पणियों पर हंसते हुए, आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे और इसके अलावा, आप इसे इतना भ्रमित करेंगे कि यह रोक सकता है धमाकेदार ने अपने पीड़ितों को भड़काने की कोशिश की, इसलिए यदि आप सकारात्मक दृष्टिकोण से प्रतिक्रिया करते हैं, तो संभवतः आप इसे बाहर लेना जारी नहीं रखेंगे।
  • इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जो आपके गेट्स से नफरत करता है चरण 8
    4
    खुद को अपने जूते में रखने की कोशिश करें बुलियों को विचलित करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें चोट या ग़लत समझा जाता है। उस लड़की पर विचार करने की कोशिश करें जो आपको इंसान की पीड़ाएं पीड़ित है और जो अपनी समस्याओं का सामना करने के लिए खुद को आक्रामक दिखा रहा है। उसे आपको चोट पहुंचाने की अनुमति न दें बल्कि, उस पर सहानुभूति रखो और इसे लेने की अनुमति न दें।
  • इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जो आपकी गपशयों को नफरत करता है चरण 9
    5
    खुद की रक्षा. अगर इसकी अनदेखी की रणनीति में वांछित प्रभाव नहीं है, तो खुद को सम्मान देने में संकोच न करें। चीख या बहुत गर्म न होने की कोशिश करें। वह एक सरल और प्रत्यक्ष तरीके से बोलता है, उदाहरण के लिए कह रहा है: "मुझे आप जिस तरह से इलाज करते हैं, मुझे पसंद नहीं है आपको रोकना होगा"।
  • यदि आप इसे ईमानदारी से बोलते हैं तो आप निडर हो सकते हैं जब आप उससे मिलते हैं और आपको अपमानजनक तरीके से हमला करके अपनी आवाज उठाना शुरू कर देते हैं, तो उसे चुपचाप बताएं: "मैं वास्तव में आपके व्यवहार से परेशान हूँ"।
  • भाग 3

    एक उपाय खोजें
    इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गेट्स 10 से नफरत करता है
    1
    अपनी जिम्मेदारियों को मान लें यदि एक लड़की आपको नफरत करती है, तो शायद एक कारण हो। अपनी बाकी की ज़िंदगी को इसे अनदेखा करने के बजाय, किसी भी इशारे के अपराध को मानने से आपको घृणा करने के लिए प्रेरित किया गया है। इस मामले में, आपको प्रईंग आंखों से तुलना करना चाहिए।
    • आपकी ज़िम्मेदारियों को ग्रहण करने का सबसे आसान तरीका माफी मांगना है। इसे एक तरफ ले जाओ और बताओ: "मुझे पता है कि आप वास्तव में गुस्से से गुस्सा है कि मैंने पिछले कुछ महीनों में आपके साथ कैसे व्यवहार किया था, लेकिन मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैं माफी चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि हम स्थिति का सामना कर सकते हैं और समन्वय कर सकते हैं"।
  • इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाली छवि जो आपकी गपशयों से नफरत करता है चरण 11
    2
    उससे बात करने के लिए आमंत्रित करें चाहे आप अपने आप से नफरत करें क्योंकि आप उसके साथ गलत हैं या सिर्फ इसलिए कि वह एक आक्रामक व्यक्ति हैं, आप वैसे भी इससे निपटने में बेहतर हैं। उसे परेशान करने पर चर्चा करने के लिए कॉफी या चाय लेने का सुझाव दें। यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी गलत नहीं किया है और इसे आपको उत्तेजित करने के कारण से चकित हैं, तो आपको अभी भी पूरी स्थिति को स्पष्ट करना चाहिए। चुप लेकिन सार्वजनिक स्थान पर एक बैठक की अनुसूची करें, सही गोपनीयता रखने के लिए और जोखिम न लें।
  • उसे बताओ: "मैं वास्तव में हमारी समस्याओं को हल करना चाहूंगा क्या हम इसके बारे में बात करने के लिए आज दोपहर बार मिल सकते हैं?"।
  • अपने आप को पहले व्यक्ति में व्यक्त करें ताकि वह रक्षात्मक पर न हो। उदाहरण के लिए, कहने की कोशिश करें: "मुझे खेद है जब आप मुझे अपमान करते हैं"।
  • समझाएं कि आप क्या चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "मैं चाहूंगा कि आप मुझे अपमानित करना बंद करें"।
  • आप क्या सोचते हैं, इसकी आलोचना करने, धमकी देने, धमकाने या लेने से बचें अपनी मनोदशा और अपनी आवश्यकताओं के बारे में संवाद करने के लिए सीमित
  • यदि यह एक बदमाशी की समस्या है, तो चर्चा में भाग लेने के लिए किसी वयस्क से पूछें।
  • इकलौते एक गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गप चरण 12 से नफरत करता है
    3
    व्यवहार बदलें आप दूसरों के कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप अपना प्रबंधन कर सकते हैं स्थिति पर निर्भर करते हुए, आपके व्यवहार को मौलिक रूप से परिवर्तित करने के कई तरीके हैं और आपसे परेशान करने वाली लड़की से आपको स्वीकार करते हैं।
  • यदि आप बदमाशी के शिकार हैं, तो विचार करें कि आपका आक्रामकता व्यक्तिगत दुख से निकल सकता है। अधिक सौहार्दपूर्ण रहें: कुछ प्रकार के शब्दों का समाधान करें या उन्हें एक ब्रेक के दौरान आपके पास बैठने के लिए आमंत्रित करें और देखें कि क्या वे आपके प्रति अपना दृष्टिकोण बदलते हैं।
  • यदि आप अतीत में उसके साथ गलत हो गए हैं, तो उसके प्रति एक सौम्य भाव बनाकर अलग तरीके से लाने की कोशिश करें। उसे एक कॉफी या एक चॉकलेट बार दें और इस विचार के साथ एक नोट के साथ कहें कि आप अपने रिश्तों को बेहतर बनाना चाहते हैं। यह कहा नहीं है कि आप स्वीकार करते हैं, लेकिन कम से कम आपने अपने अच्छे इरादों को दिखाया है
  • टिप्स

    • लोगों का विरोध करने के लिए, उन्हें सम्मान और समझ के साथ व्यवहार करें।
    • यह सोशल नेटवर्क पर होने वाली अफसोसजनक चर्चाओं से बाहर रहता है।

    चेतावनी

    • अगर एक लड़की को आक्रामक या धमकी देने वाले तरीके हैं, तो उस व्यक्ति से संपर्क करें, जो एक निश्चित प्राधिकरण रखता है या 113 को कॉल करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com