कैसे सचेत होना

अभिनय में, फैशन में और यहां तक ​​कि व्यापार में, ध्यान आकर्षित करने के लिए जागरूक होना महत्वपूर्ण है। कुछ आध्यात्मिक मंडलियों में, चेतना और आत्मा एक ही बात है। ध्यान, चिंतन, अभिनय, नृत्य और खेल सभी गतिविधियों को गहराई से जुड़ा हुआ है। कुछ विचारधारा वाले स्कूलों का मानना ​​है कि चेतना को प्रतिबिंब और ध्यान के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है: यह लेख भी सही परिप्रेक्ष्य कैसे प्राप्त करेगा और इस लक्ष्य को हासिल करने के तरीके के साथ कैसे निपटता है। चेतना इतना मायावी नहीं है, सब के बाद! याद रखें कि सब कुछ सीखा जा सकता है चेतना के मामले में, किसी को अपनी मानसिक स्थिति को नियंत्रित करना सीखना चाहिए। "अच्छा क्या है, बुराई के बाहर"

कदम

भाग 1

अपनी खुद की चेतना को व्यवस्थित करना
छवि का शीर्षक है प्रेस्टेंस चरण 1
1
अपने आप को सुनिश्चित करें यदि आप असुरक्षा से भरे हुए हैं तो सचेत होना असंभव है। पल से शामिल होने और पूरी तरह से इसका अनुभव करने के बजाय, आप अपने आप को एक कोने में मिलेंगे, जो दूसरों के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कोई आलेख आपको सुरक्षा के विकास के लिए गणितीय सूत्र नहीं बता सकता है, लेकिन यह आपको बता सकता है कि आप कितने अद्भुत हैं, और आप निश्चित रूप से स्वयं को सुनिश्चित करने के अच्छे कारण हैं
  • जागरूक होने के लिए, चुप्पी के रूप में स्वयं की सुरक्षा के बारे में सोचने के लिए, यह महत्वपूर्ण है। इसका बहादुरी या अहंकार से कोई लेना देना नहीं है, और आपको यह दिखाने की आवश्यकता नहीं है कि आप कितने मजबूत या बहादुर हैं। चेतना स्वाभाविक है, और "है", बस तथ्य यह है कि आप अपने बारे में निश्चित हैं कि यह दिखाने के लिए कुछ नहीं है, यह आपके का हिस्सा होना चाहिए इसके बारे में सोचें जैसे कि यह आपकी ऊंचाई या आपकी आँखों का रंग था लोग इसे नोट करते हैं, भले ही आप कुछ भी न कहें। यहां बताया गया है कि यह क्या होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन चरण 2
    2
    उत्तेजित मत हो चलो यह मामला डालते हैं कि लौरा पॉज़िनी बाथरूम में प्रवेश करने के लिए आपके साथ मिलती है। आप उसके साथ वार्तालाप करना और एक साथ एक तस्वीर लेना पसंद करेंगे, लेकिन आपको पेशाब करना होगा। आप उस पल में कैसे सचेत और वर्तमान होंगे? ज्यादा नहीं इसलिए, किसी भी स्थिति में आप अपने आप को मिलते हैं (लौरा पॉज़िनी या नहीं), उत्तेजित मत हो। केवल इस तरह से आप खुद को सब कुछ दे सकते हैं
  • इसका मतलब है कि आपको अपना तापमान समायोजित करना है, बाथरूम जाना और आरामदायक पतलून पहनना है। यदि आप अपने दाँत के बीच कुछ महसूस कर रहे हैं या आप अपने नितंबों के बीच में अपने जांघकों को रख दिया है, तो आप अपनी उपस्थिति ठीक से पैदा नहीं कर पाएंगे। अपने मन से सभी चिंताओं को खत्म करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करो।
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन चरण 3
    3
    अपने आप को रहो चेतना को वास्तविकता की एक अच्छी खुराक की आवश्यकता है आखिरकार, यदि आप नकली काम करते हैं, तो आप कमरे में नहीं हैं, लेकिन आप बाकी दुनिया को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। बहुत से लोग इस तरह के व्यवहार को समझ सकते हैं, भले ही केवल अनजाने में हो तो स्वाभाविक रूप से व्यवहार करें अपने आप को रहो आप कुछ नहीं होने का बहाना करने के लिए क्या मिलता है?
  • जो लोग खुद के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं वे हमेशा एक मुखौटा रखने की कोशिश करते हैं जो उन्हें प्रतिनिधित्व नहीं करता। उन्हें लगता है जैसे वे सही जगह पर सही लोगों के साथ, हमेशा तैयार रहना चाहिए। उनके पास व्यक्ति के रूप में खुद का कोई सपना नहीं है, केवल एक चीज जो उनके लिए मायने रखती है वह दूसरों की राय है इन लोगों के पास कोई विवेक नहीं है, चेतना कुछ नहीं है जो आपको किसी और को दे सकता है!
  • छवि का शीर्षक है प्रेस्टेज चरण 4
    4
    आप कैसे देखते हैं इसके बारे में चिंता मत करो वास्तव में, यही हमने अब तक लिखा है। यदि आप उन लोगों को पसंद नहीं करते हैं जो आप अक्सर करते हैं, तो क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि आप उन्हें लंबे समय तक शामिल कर सकते हैं? नहीं। अगर आप बस खुद हैं (केवल एक ही व्यक्ति जिसे आप अपने जीवन के बाकी भाग में शामिल करेंगे), और अपनी छवि के बारे में चिंता न करें, अपना सर्वश्रेष्ठ हिस्सा दिखाएं।
  • कल्पना कीजिए कि प्रभावित होने के तथ्य को वास्तव में आपकी तरफ से दर्शाया गया धूल का सख्त होना है। आप स्वयं के लिए खुद को समझने के बजाय, लोग धूल को देखते हैं धूल खराब नहीं है, लेकिन यह अच्छा नहीं है, यह सिर्फ धूल है थोड़ा धूल हटाना आसान है। और यहां तक ​​कि अगर आप अन्य लोगों के साथ रह सकते हैं, तो धूल हमेशा छुपाएगा जो आपको खास बनाता है।
  • छवि का शीर्षक है प्रेस्टेंस चरण 5
    5
    शांत हो जाइए। यदि चेतना को आसानी से परिभाषित किया गया है, तो इसकी परिभाषा का हिस्सा "शांत का गहरा अर्थ" होगा विवेक और करिश्मे वाले लोग कभी भी उपद्रव नहीं उठाते हैं, न ही गुस्से में हैं, और निश्चित रूप से दूसरों को दंडित नहीं करते हैं। आमतौर पर किसी को अपने आप को गुस्से से पकड़ा जा सकता है, लेकिन जो चेतना है उसे इस भावना के साथ समय बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है, वह बहुत शांत है और अनावश्यक रूप से आंदोलन के लिए बना है।
  • छवि का शीर्षक है प्रेस्टेंस चरण 6
    6
    फोन को दूर रखें गंभीरता से। क्या आप कभी भी एक रेस्तरां में गए और मेज पर बैठे हुए एक युगल को कैंडी क्रश खेलने वाली लड़की और लड़की को खाने की तस्वीरें लेने के लिए देख रहे थे? यदि आप चाहते हैं कि लोग आपको नोटिस करें, तो स्क्रीन के पीछे छिपाने की कोई आवश्यकता नहीं है। अभी पकड़े जाओ। फोन को दूर रखें (न सिर्फ पक्ष से) और अपने आसपास के लोगों को उचित ध्यान दें।
  • यहाँ कुछ वैज्ञानिक स्पष्टीकरण हैं आप का अधिकांश लोगों का निर्णय इस बात पर आधारित है कि आप उन्हें कैसा महसूस कर सकते हैं। यदि आप उन पर ध्यान देते हैं, तो वे महत्वपूर्ण महसूस करेंगे, और वे सोचेंगे कि आप एक अच्छे श्रोता हैं। यदि आप किसी व्यक्ति से इश्कबाज़ करते हैं, तो आप इसे पसंद करेंगे क्योंकि आप उसे आकर्षक महसूस करते हैं जब आप फोन को दूर करते हैं, तो आप अपने आसपास के लोगों को दिखा रहे हैं कि आप वहां हैं, उनके साथ और उनके लिए, कि आप क्या कहते हैं और वास्तव में मायने रखता है। बूम। आप उनके बारे में जानते हैं और वह शब्द क्या है जो वास्तव में जागरूक लगता है? Mmm ...
  • छवि का शीर्षक है प्रेस्टेंस चरण 7
    7
    एक गहरी सांस लें मान लें कि आप एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने वाले हैं आप चाहते हैं कि दूसरों को आप पर गौर करें, आप अगली परियोजना के प्रभारी रहना चाहते हैं, केवल एक ही उचित प्रश्नों के साथ, और दूसरी तरह से नहीं। लेकिन आप थोड़ा परेशान महसूस करते हैं, और आप इसे अच्छी तरह जानते हैं सफेद झंडे लहराते हुए प्रवेश करने के बजाय, एक गहरी साँस लें। बालों को ठीक करने के लिए कुछ समय निकालें, जांचें कि क्या पैंट का ज़िप ऊपर है, अपने आंदोलनों को धीमा कर दें और तो कमरे में प्रवेश करें आप ऐसा कर सकते हैं किसी को क्यों सोचना चाहिए?
  • आप सही हैं, चेतना दिखाने के लिए कुछ नहीं है यह कुछ ऐसा नहीं है जब आप जल्दी में होते हैं। लेकिन अगर आप परेशान हैं, यदि आप मुर्गियों की तरह अभिनय कर रहे हैं तो उन्होंने आपके सिर काट लिया है, लोग आपको चेतावनी देंगे। आप अभी भी स्वयं के बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं और उचित तरीके से व्यवहार कर सकते हैं, लेकिन आप बहुत सहज समाप्त होने के लिए उस अमूर्त सुनहरा नेतृत्व को बाहर आने की इजाजत देंगे।
  • भाग 2

    चेतना में रहना
    छवि का शीर्षक है हज़ेंस पोज़िशन 8
    1
    एक शरीर की भाषा दिखाएं जिससे आप समझ सकते हैं कि आप इसमें शामिल हैं। उदाहरण के लिए स्टीव जॉब्स लें। बहुत शक्तिशाली चरित्र सुहावना, आकर्षक, समृद्ध अब कल्पना कीजिए कि वह एक ऐसी बैठक में जाता है जहां वह अलग रहता है, हर किसी की उपेक्षा करता है और अपने आईफोन के साथ खेलता है, और एक भ्रूभंग होता है। ठीक तरह से उस व्यक्ति की तरह नहीं जिसे आप जागरूक के रूप में लेबल करेंगे, है ना? तो यहां तक ​​कि अगर आप कमरे में केवल एक छोटे विवेक के साथ हैं, तो आपको इसे दिखाने के लिए है आगे बढ़ो, कमरा तुम्हारा है!
    • अपने आप को थोड़ा बड़ा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आश्वस्त लोगों को थोड़ा अधिक स्थान लेना सहज महसूस होता है। अपनी बाहों को मेज पर रखो उस व्यक्ति की ओर थोड़ा आगे बढ़ें जो उसे समझने के लिए बात कर रही है कि आप इसमें शामिल हैं। जब यह साफ हो जाए कि वह आपको कुछ कहने की कोशिश कर रहा है, तो उसे मंजूरी दें। उसे आंखों में देखो शरीर, आत्मा और दिमाग में मौजूद रहें
  • छवि का शीर्षक है हज़ेंस पर्स 9
    2
    सीधे चलें अगर आप जिस तरह से चलते हैं, उसके बारे में कभी नहीं सोचा है, ऐसा करने का समय है वास्तव में, यह प्रयोग के लिए समय है! मन शरीर के व्यवहार का जवाब देता है, इसलिए यदि आप गर्व वाले असर के साथ चलते हैं, तो आप भी इससे भी अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। इसे आज़माएं, आओ!
  • वह कमरे में आगे पीछे चलते हुए अपने सिर के मुंह से 90 डिग्री और उसके पीछे वापस आते हैं। मध्यम गति से चलना यह आपको कैसा महसूस करता है?
  • अब वह अपने सिर के झुके के साथ कमरे में आगे पीछे चलता है और उसके कंधे आगे आगे बढ़ते हैं। वह धीरे-धीरे चलता है चलने के अंत में, उस स्थिति को रखें। अब आप कैसा महसूस करते हैं? क्या आपको कोई मतभेद लगता है?
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन चरण 10
    3
    आँख से संपर्क रखें वास्तव में यह दिखाएं कि जब आप किसी व्यक्ति से बात करते हैं, तो उन्हें समझने के लिए कि वह क्या कह रहे हैं, वह महत्वपूर्ण है और आप इसमें रुचि रखते हैं, आपको आंखों के संपर्क बनाए रखना चाहिए। बहुत अच्छे लोग लड़की नहीं पा सकते हैं क्योंकि वे उसे आंखों में नहीं देख सकते हैं, कई व्यापारियों को उनकी बिक्री में असफल होते हैं क्योंकि उनके पूर्वाग्रह से उनके इरादों को धोखा होता है, और बहुत से लोग आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं और वे दूसरों से संपर्क नहीं कर सकते क्योंकि वे उस कनेक्शन को बनाने से डरते हैं। लोग आप पर गौर करते हैं, भले ही आप उन पर ध्यान दें या नहीं, तो उन पर पीछे क्यों न देखना है?
  • रिकॉर्ड के लिए, आंख के संपर्क और फिक्सिंग बनाए रखने के बीच एक बहुत ही अंतर है। एक साधारण नियम यह है कि किसी व्यक्ति को (और झपकी लेना!) जब वह एक अवलोकन कर रहे हों जवाब देते हुए आप थोड़ी दूर देख सकते हैं, और यदि अन्य व्यक्ति जबाव करता है या यदि बातचीत शांत हो जाती है तो आप आसानी से देख सकते हैं कि आप कहां चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन स्टैप 11
    4
    अंतरात्मा के साथ पोशाक जब विवेक की बात आती है, तो आदत भिक्षु को नहीं बनाती। हालांकि, कपड़ों का इस्तेमाल करने वाले पहले फिल्टर वाले लोगों का इस्तेमाल करने और फ्रेम करने के लिए उपयोग किया जाता है तो भले ही पोशाक आपको चेतना प्राप्त न कर सकें, तो भी आप कई दरवाजे खोल सकते हैं, और उन दरवाजों के माध्यम से आपको आपके लिए इंतजार कर रहे विवेक मिलेगा।
  • यह ब्रांडेड कपड़े या लक्जरी सामान पहनने के बारे में नहीं है बस अच्छी तरह से ड्रेसिंग और साफ होने के नाते यदि आप शॉवर लेते हैं, तो आप मुंडा जाते हैं, आप दुर्गन्ध दूर करते हैं और आप अच्छे कपडे पहनते हैं, तो आप महान कर रहे हैं
  • भाग 3

    चेतना होने का शो
    छवि का शीर्षक है हज़ेंस पर्सेंट 12
    1
    उपस्थित रहें यदि आपने पहले दो भाग पढ़े हैं, तो आप पहले से ही पता चल जाएगा कि यह कैसे करना है। इसका अर्थ है कि आपको फोन को दूर करना होगा, शरीर की भाषा में भाग लेना होगा, स्नान करना होगा और अपने पैरों को जमीन पर रखना होगा। एक कारण है कि इसे "चेतना" कहा जाता है, और यह है कि आपको उस समय के "जागरूक" होना चाहिए कि आप जी रहे हैं। यदि आप दिखाई नहीं देते तो आप उपस्थित नहीं हो सकते!
    • जुड़े रहें इसके बारे में सोचें जैसे कि यह आपका क्षण था। यदि आप मंच पर हैं, तो वह चरण तुम्हारा है, वह क्षण तुम्हारा है, और वह चरित्र तुम्हारा है। चिंता करने की कोई बात नहीं है आप वहां हैं, शरीर, मन और आत्मा में मौजूद हैं। कोई जज नहीं है, लड़की के साथ कोई झगड़ा नहीं, कोई फ़ुटबॉल खेल नहीं है, केवल आप ही जी रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक है हज़ेंस पर्स 13
    2



    किसी को पता नहीं कि आप उत्तेजित हैं उन्हें इस संतुष्टि न दें। विवेक के साथ एक व्यक्ति हमेशा शांत और आराम से होता है जब आपके आस-पास के सभी लोग अपने बालों को तनाव से बाहर आंसू देते हैं, तो आप उन चीजों को लेते हैं, जैसे वे अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ आते हैं। आप इसे अपनी आंखों के साथ भी बंद कर सकते हैं। ऐसी परिस्थितियां जैसे कि आप उन्हें नाश्ते के लिए खाते हैं आपको चिंता नहीं है
  • यह विशेष रूप से सच है अगर आप किसी मंच पर या कैमरे के सामने हैं आंदोलन या घबराहट का हर संकेत विफलता के रूप में व्याख्या किया गया है। आप शायद कुछ अभिनेता को देखा है जो चरित्र में नहीं जा सकता, क्योंकि वह बहुत व्यस्त सोच के बारे में सोचने में सक्षम नहीं है, या यह पता लगा रहा है कि वह सब कुछ सही कर रहा है या नहीं। जब आप हिलना शुरू करते हैं, तो आप पहले से ही आपके विश्वास को खो चुके हैं, और दूसरों की मदद नहीं कर सकती है, लेकिन पहिया में आपका अनुसरण कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन स्टैंप 14
    3
    अपने शब्दों को नरम मत करो। यह एक समस्या है जो अधिकतर लोगों पर चिंतित है। हमें सिखाया गया था "मुझे लगता है कि यह शायद मदद कर सकता है" के बजाय "यहां समाधान है" हम हमेशा हमारे शब्दों की व्याख्या करने की कोशिश करते हैं और अक्सर हम "मुझे बहाना" कहकर एक वाक्य शुरू करते हैं। Fregatene! हालांकि यह कुछ शिक्षा दिखा सकता है, कभी-कभी, बोलने का यह तरीका अक्सर बेकार होता है यदि आप यह दिखाने का प्रयास करते हैं कि आपको विश्वास है, तो आपको इन भाषाई औपचारिकताओं को छोड़ देना होगा।
  • अगर आपके मालिक ने आपको बताया, "आप जानते हैं, मैं सोच रहा था कि शायद हमें दिशा बदलनी चाहिए। मुझे पता है कि यह आपके लिए एक बड़ा काम है, और मुझे माफ़ करना, लेकिन मुझे वाकई लगता है कि यह एक अच्छा विचार है, क्या आपको नहीं लगता? ", आप इसका व्याख्या कैसे करेंगे? और अगर इसके बजाय उन्होंने कहा: "दोस्तों सुनो। हमें दिशा बदलना होगा वहाँ काम करने के लिए किया जाएगा, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा तो फिर? आप क्या सोचते हैं? ", जैसा कि आप व्याख्या करेंगे यह? वास्तव में।
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन चरण 15
    4
    मौन से डरो मत। आप उन शर्मनाक पहली तारीखों को जानते हैं जिसमें वार्तालाप थोड़ा सा मूर्खतापूर्ण लगता है और दोनों पार्टियां उस बोझिल चुप्पी से बचने के लिए कुछ दिलचस्प लग रही हैं? चिंता मत करो आपको उन्हें अपने होंठों से लटका देना चाहिए, लेकिन यदि आप हर समय बात करते हैं, तो वे कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन छोड़ने के लिए दरवाजे के करीब और करीब पहुंचने की कोशिश करें। अपने शब्दों को सावधानी से चुनें, ताकि आप उन्हें और अधिक शक्तिशाली बना सकें।
  • छवि का शीर्षक है प्रेस्टेंस चरण 16
    5
    स्पष्ट रूप से बोलें आपके मुंह से निकलने वाले प्रत्येक शब्द को श्रव्य होना चाहिए। आधे जैसे वाक्यों को मत छोड़ो ... यह कितना कष्टदायक है?! आप अपने शब्दों में विश्वास करते हैं, उन्हें छुपाने का कोई कारण नहीं है। क्या आप स्पष्ट रूप से बात करते हैं, अन्यथा आप किस बारे में बात कर रहे हैं?
  • चलिए पहले उदाहरण पर वापस जाना: "दोस्तों सुनो। हमें दिशा बदलना होगा वहाँ काम करने के लिए किया जाएगा, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा तो फिर? आप क्या सोचते हैं? " अब कल्पना करो कि भाषण यह है: "एहम, हे, लोग सुनो। हमें, जैसे, एक, उम, अलग दिशा लेनी चाहिए। हां, यहां। यह, ठीक है, थोड़ा मुश्किल होगा, आप जानते हैं, यह सब काम और इसी तरह, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा "। नहीं, नहीं, नहीं, नहीं! छंद नहीं छोड़ें! आप अपने दृष्टिकोण के बारे में सुनिश्चित कर रहे हैं, तो बेवकूफ बाहर थूक!
  • भाग 4

    अपना संतुलन ढूँढना
    छवि का शीर्षक है हज प्रेसन चरण 17
    1
    अपने आप को आसानी से रखो आप फर्श पर अपने पेट पर झूठ बोल सकते हैं या अपने आप को किसी अन्य आरामदायक स्थिति में डाल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपको विचलित करने के लिए कुछ भी नहीं है (फोन को अनप्लग करें, दरवाजा बंद करें, लोगों को परेशान करने के लिए न कहें, आदि)।
  • छवि का शीर्षक है प्रेस्टेंस चरण 18
    2
    अपनी आँखें बंद करें और अपनी सांस लेने पर ध्यान दें। हवा को किसी भी अवरोध के बिना शरीर में प्रवेश करने और निकालने की अनुमति दें यह सोचने की कोशिश करें कि आपका सांस कितनी दूर है। अपने सांस को वहां पहुंचने की अनुमति दें, और आराम करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी टिप्पणियों का न्याय नहीं करते हैं। अपने आप को उस स्थिति में रहने दें जहां आप हैं। यह भी समझें कि जिस स्थिति में आप हैं, वह लचीला है और बदल सकता है।
  • छवि का शीर्षक है प्रेस्टेंस चरण 1 9
    3
    अपने चेहरे की मांसपेशियों में आपका ध्यान रखें अपने सिर के ऊपर से शुरू करो और नीचे चलो। क्या आपकी भौहें उठती हैं? अपनी आँखें बहुत तंग रखें? होठों को कर्ल कर रहे हैं? क्या आप मुस्कुरा रहे हैं? जबड़ा आराम से है? और गर्दन?
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन चरण 20
    4
    आपके चेहरे पर हर तनाव पर ध्यान दें और एक गहरी साँस लें - आप अपने तनावग्रस्त चेहरे की ओर सीधे साँस लेने वाले सभी ऑक्सीजन को निर्देशित करने की कल्पना करें।
  • जब तक आपका चेहरे और गर्दन पूरी तरह से आराम नहीं करते, तब तक जारी रखें आप संचलन और साँस लेना में सुधार (आपको अपनी नाक से छुटकारा पाना चाहिए और आपको आपकी त्वचा पर झुनझुनी महसूस करना चाहिए) को नोटिस करना चाहिए। यहां तक ​​कि आपकी अभिव्यक्ति अलग दिख सकती है अपने आप का न्याय न करें, बस ध्यान दें कि क्या होता है
  • छवि का शीर्षक है हज़ेंस उपस्थिति चरण 21
    5
    अपने पूरे शरीर को आराम करने के लिए कुछ समय ले लो चलो हर क्षेत्र में तनाव आपके सांस से भर जाएगा इन क्षेत्रों को खोलने और आराम करने की अनुमति दें आपके शरीर की स्थिति पर ध्यान दें, क्योंकि यह आपको बताता है कि आप अपने जीवन को कैसे जीते हैं।
  • यदि कुछ बिंदु पर, जब आप इस नए चेतना का अध्ययन कर रहे हैं, तो आप महसूस करते हैं कि आप फिर से कड़ा हो रहे हैं, एक और बड़ी सांस लें और आराम करें।
  • इमेज का शीर्षक है हज़ेंस उपस्थिति चरण 22
    6
    आपके समाप्त होने के बाद, दर्पण पर जाएं और निरीक्षण करें। आपको हैरान हो सकता है, क्योंकि आप अपने आप को अलग दिखेंगे, किसी तरह कुछ मत करो, केवल निरीक्षण करें कि क्या बदल गया है।
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन स्टेप 23
    7
    आपसे किसी से बात करें आप देख सकते हैं कि आप थोड़ा अलग दिखते हैं यहां तक ​​कि आपकी आवाज भी बदल सकती थी। आप अधिक आत्मविश्वास, शांत महसूस करते हैं आपको परेशान मत करना यदि आप देखते हैं कि तनाव वापस आ रहा है, तो एक गहरी श्वास लें और फिर से आराम करें।
  • किसी मित्र या परिवार के सदस्य से बात करते वक्त, अपने चेहरे और शरीर दोनों से स्वयं को अभिव्यक्त करने की कोशिश करें, लेकिन उस अभिव्यक्ति को लंबे समय तक न रखें हमेशा प्राकृतिक होने की कोशिश करें, और आराम से रहें
  • छवि का शीर्षक है प्रेस्टेज चरण 24
    8
    जब आप अपने प्रियजनों से बात करने के तरीके को पूरा करने में कामयाब हो गए हैं, स्कूल में, काम पर और सामान्य रूप से दुनिया में चेतना की इस अवस्था को रखें। लोग आपको बता सकते हैं कि आप थोड़ा अलग दिखते हैं। निराश मत हो
  • यह बहुत संभावना है कि तनाव रिटर्न बस यह सुनिश्चित करें कि आप स्वयं का न्याय न करें यह प्रक्रिया व्यक्ति से अलग-अलग होती है तनाव के बारे में जागृत रहें और इसे आराम दें
  • छवि का शीर्षक है हज प्रेसन चरण 25
    9
    जब आप सड़क पर चलते हैं, तो अजनबियों के साथ नजर रखने की कोशिश करें एक विशेष तरीके से प्रतिक्रिया करने की कोशिश मत करो, एक अभिव्यक्ति अपने पूरे शरीर को भरने दें। फिर प्रतिबिंबित, आप मुस्कान रखने में कामयाब रहे? क्या आपके चेहरे या शरीर में कुछ तनाव वापस आ गया है? अभ्यास करें जब तक आप अजनबियों को निमन्त्रित न करें तब तक आप आराम से रह सकते हैं।
  • हर स्थिति में जागरूक होना महत्वपूर्ण है और इस तरह से रहना चाहिए। यदि आप चिंता या भय महसूस करते हैं, तो अपनी भावनाओं को तर्कसंगत बनाएं और उन्हें जाने दें। अपनी सांस लेने पर ध्यान दें और अपने सभी तनावों को उकसाना।
  • टिप्स

    • हम अक्सर आस-पास की दुनिया के तनाव को महसूस करते हैं जो हमें खुद को चेतना की स्थिति में बताने के लिए मजबूर करता है जो हमारे लिए नहीं है। यह सामान्य है, और हर कोई इस स्थिति से निपट रहा है। जब आप देखते हैं कि कोई आपको देख रहा है, तो उसे स्वीकार करने का प्रयास करें जो आप देखते हैं। आपकी धारणाओं को अवरुद्ध करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आपके पास जिस तरह से आपको लगता है, उसे बदलने की कोई शक्ति नहीं है, जब तक आप उसे अनुमति नहीं देते।
    • लक्ष्य को आराम करना है यदि आप स्वयं हो सकते हैं, तो दूसरों को आपकी उपस्थिति पर ध्यान दिया जाएगा। तनाव एक तंत्र है जो किसी को अपने स्वयं के स्वरूप को बनाए रखने और एक ही समय में मायावी होने की अनुमति देता है। याद रखें कि आप सुंदर हैं, चाहे आप कैसे हैं, सौंदर्य स्वीकृति से आता है।
    • चेतना आमतौर पर एक दुर्लभ गुणवत्ता माना जाता है, लेकिन वास्तविकता में हर व्यक्ति को यह है, और इसे विकसित करने की क्षमता है। चेतना कम आकर्षक लोगों को लुभावना या सुंदर बन सकती है जब आप अपनी चेतना विकसित कर लेते हैं, तो लोग आपको और अधिक ध्यान देंगे। डरो मत, वे आपकी प्रशंसा करेंगे
    • एक और शानदार अभ्यास है कि मिरर को देखने और एक पूर्ण मिनट के लिए मुस्कुराहट। इसके लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है
    • उन शब्दों की सूची तैयार करने की कोशिश करें जो आपकी चेतना का वर्णन करते हैं, और अन्य लोगों से पूछते हैं कि वे किस शब्द का उपयोग करेंगे (सूची में उन्हें डालकर केवल तभी यदि आपको लगता है कि वे सही हैं)।
    • जागरूकता प्राप्त करने की प्रक्रिया में आप उन लोगों से मिल सकते हैं जो आपकी नई स्थिति से ईर्ष्या कर रहे हैं और आपको कुछ अप्रिय चीजों को बता सकता है। जो लोग चेतना को प्राप्त करने और बनाए रखने में असमर्थ हैं, वे जो सफल हुए हैं उनके प्रति गहरी असंतोष विकसित करते हैं। याद रखें कि चेतना शारीरिक सौंदर्य से कहीं ज्यादा शक्तिशाली है
    • यह महत्वपूर्ण है कि जब आप सफलता हासिल करना शुरू करते हैं, तो आप बलून फुलाया करना शुरू नहीं करते हैं। यह आपके द्वारा प्राप्त चेतना को खोने का सबसे तेज़ तरीका है। दूसरों को देखते हुए खुद को न्याय मानने के लिए उतना ही बुरा है, और जब आप वाक्यों को नहीं बोल सकें, तब ही आप किसी भी तरह के फैसले से मुक्त हैं।
    • आपके भाव गतिशील होना चाहिए। आराम से रहने का मतलब अभी भी रहने नहीं है। आपको हमेशा छोटे आंदोलन करना पड़ता है अभिनेता कुछ तकनीकों का उपयोग तब भी करते हैं जब वे अभी भी हैं आप उनमें से कुछ कोशिश कर सकते हैं:
    • एक दिशा में गर्दन के साथ सिर घुमाएं
    • जैसा कि आप अपने सिर को घुमाते हैं, रोटेशन की चौड़ाई को कम करते हैं, छोटे और छोटे हलकों को बनाते हैं।
    • रोटेशन के आयाम को कम करने के लिए जारी रखें जब तक कि यह गायब नहीं हो रहा है। अगर आपको लगता है कि आपका सिर फंस गया है, तो धीरे-धीरे फिर से घूमना शुरू करें, जब तक कि आप अभी भी शेष गतिशीलता की भावना महसूस नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com