3 चालन में चेकमैट कैसे दें

आप संभवतया दो चाल में जांच कर सकते हैं बेवकूफ की पागल

और यहां तक ​​कि बार्बर के पागल आदमी के साथ, चार चाल में- लेकिन क्या आप तीन कदमों में सक्षम हैं? इसके लिए आपको मित्र की जरूरत है, सफेद टुकड़े रखें और आप देखेंगे कि यह खेल खत्म होने के बजाए बोर्ड पर टुकड़ों को व्यवस्थित करने में अधिक समय लगेगा! आप प्रतिद्वंद्वी को टुकड़ों को कैप्चर करने या नहीं, तीन कदमों में चेतन करने का प्रबंधन कर सकते हैं। दोनों मामलों में यह जरूरी है कि आपका प्लेमेट खराब ओपनिंग करता है जिससे आप उसे तुरंत शांत कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

कैप्चर के साथ
1
किंग के सामने मोहर को स्थानांतरित करने के लिए ई 4 की जगह। दोनों तरीकों के लिए, आपकी चाबी का टुकड़ा रानी है। वास्तव में यह उसके लिए धन्यवाद है कि आप चेतना प्राप्त करेंगे, पहले तो आपको इसे विकर्ण आंदोलन का स्थान देना होगा। किंग के सामने मोहरे दो प्यादे को आगे बढ़ाना, अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए।
  • यदि आप बीजीय शतरंज नोटेशन नहीं जानते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद अपनी याददाश्त को ताज़ा करने के लिए
  • जैसे ही आप रानी को रिहाइश करते हैं, आपके विरोधी को अपने राजा का पर्दाफाश करना चाहिए। यदि ब्लैक ने बिशप के मोहरे को सफेद मोहरे को धमकी देने के लिए दो चौराहों को आगे बढ़ाया है, तो तीन चाल में चेचक संभव है।
  • 2
    एफ 5 में विरोध मोहर कैद करें अब, एक विकर्ण चाल के साथ उस प्रतिद्वंद्वी को लेने के लिए अपने प्यारे का उपयोग करें संकेतन में आपकी चाल है e4xf5. आप जो कर रहे हैं वह प्रतिद्वंद्वी को जी -5 में बिशप दो बक्से को स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि वह आपके मोहरे के बगल में हो।
  • यह आपके प्रतिद्वंद्वी से एक चतुर चाल नहीं है, लेकिन शायद आप उसे त्रुटि में आकर्षित कर सकते हैं।
  • इस रणनीति का मूल विचार यह सुनिश्चित करना है कि अगली चाल के बाद प्रतिद्वंद्वी राजा को कोई रास्ता रोक नहीं सकता।
  • 3
    सफेद रानी को एच 5 (क्यू 5) में ले जाएं। शह और मात! सफल होने के लिए, रानी को तिरोहित रूप से एच 5 तक ले जाएं और आप विरोधी राजा को जीत हासिल करेंगे! खेल खत्म हो गया है आप यह देख सकते हैं कि यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने अपने मोहरे को पिछले मोड़ में दो वर्गों के आगे नहीं बढ़ाया था, तो वह अपने राजा को पैन को जी 6 में स्थानांतरित करके अपने रानी के रास्ते को अवरुद्ध कर सकता है।
  • तीन चाल में चेचक प्राप्त करने के लिए, आपके प्रतिद्वंद्वी को वास्तव में नाखुश खेलना चाहिए।
  • 4



    चेतना घोषित करें! अब आप रानी को तिरोपा जाकर विरोधी राजा ले सकते हैं और इस तरह एक बहुत ही त्वरित जीत का जश्न मना सकते हैं। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी जाल में गिर गया है, तो वह शायद थोड़ा नाराज हो जाएगा, इसलिए बहुत अधिक शर्मिंदा मत करो!
  • विधि 2

    कैद के बिना
    1
    मोहरा जो कि राजा के सामने डी 3 में है। यह विधि पहले एक के समान है व्यवहार में आप एक और दो वर्गों के क्रमशः विपरीत पैदल चलने वालों (बिशप और घोड़े के सामने) को स्थानांतरित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि अपनी रानी को मुक्त कर सकें जो बदले में हाउस एच 5 तक पहुंच जाएंगे। अंतिम परिणाम पिछले अनुभाग में बताए गए अनुसार समान होगा।
    • आपको अपने विरोधी की कोशिश करनी चाहिए, ताकि आप उन पैदल चलने वालों को आगे बढ़ सकें जो हार्स और बिशप के सामने हैं
    • इस रणनीति को लागू करने के लिए, आपके प्लेमेट को एक घर के वाहक के मोहरे को एफ 6 तक ले जाना चाहिए।
    • ट्रैप इस मोड़ के दौरान दो वर्गों के घोड़े के मोहरे को स्थानांतरित करने का फैसला करता है, भले ही यह काम करता है, लेकिन इस मामले में अगले कदम में बिशप के मोहरे एक वर्ग को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक है।
  • 2
    ई 4 बॉक्स में अपने राजा के मोहरे को आगे बढ़ाएं। इस बिंदु पर आपको रानी के रास्ते से मुक्त करना होगा ताकि वह अगले मोड़ पर चेतनाशून्य स्थिति तक पहुंच सकें। ऐसा करने के लिए, राजा के सामने प्यारे को दो बक्से से e4 तक ले जाएं। अब आपने रानी को प्रक्षेपवक्र 5 एच तक खोल दिया है।
  • विरोध करने वाले राजा को रास्ता साफ करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह मोहरे को दो चौकों के राजा के सामने जी 5 पर ले जाए।
  • 3
    इस बिंदु पर, सफेद रानी को एच 5 (क्यू 5) में लाएं। शह और मात! अब आप विरोधी राजा को पिछले विधि के रूप में उसी स्थिति में फंस गए हैं, लेकिन इस बार, एक भी टुकड़ा को कैप्चर किए बिना। खेल समाप्त हो गया!
  • याद रखें कि यह एक बहुत सरल चाल जैसा दिखता है और वास्तव में यह है। उम्मीद मत करो, हालांकि, कि आपके प्रतिद्वंदी अक्सर इसके लिए गिर जाएगी।
  • सिद्धांत रूप में, कई रूपांतर संभव है। लक्ष्य टुकड़ों को स्थानांतरित करने के लिए है ताकि आपकी रानी एच 5 बॉक्स तक पहुंच सकें और जो विरोध पैदल चलने वालों, जो घोड़े और बिशप के सामने हैं, उनके राजा से दूर हैं
  • चेतावनी

    • इन तरीकों से काम करने के लिए, आपके प्रतिद्वंद्वी को आपके पक्ष में कई गलती करनी चाहिए या बहुत चालाक नहीं होना चाहिए।
    • पता है कि एक गंभीर खेल में इस पद्धति की कोशिश कर आप चुकाने नहीं होगा अगर प्रतिद्वंद्वी आपके पक्ष में गलती नहीं करता है, तो आप तीन चाल में चेतना दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com