कैसे जीतें 4

फोर्ज़ा 4 दो प्रतिभागियों के लिए एक रणनीतिक गेम है, जो कंप्यूटर पर, या वास्तविक पर अपने इलेक्ट्रॉनिक संस्करण में खेला जा सकता है, स्कोरबोर्ड और चेकर्स के माध्यम से। खेल बोर्ड एक ग्रिड है जिसमें स्तंभों को सम्मिलित किया जाता है जिसमें टुकड़े सम्मिलित किए जाते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी, अपने खेल की बारी के दौरान, चुने गए कॉलम के भीतर एक टुकड़ा छोड़ देगा। खेल का उद्देश्य 4 टुकड़ों से बना एक ऊर्ध्वाधर, क्षैतिज या तिरछी अनुक्रम बनाना है। यद्यपि यह सरल लग सकता है, एक बड़ी रणनीति की आवश्यकता होती है और आपको नियमित रूप से जीतने में सक्षम होने के लिए विभिन्न तकनीकों और रणनीतियां प्राप्त करने की आवश्यकता होती है

कदम

भाग 1
बुनियादी रणनीतियाँ

छवि कनेक्ट 4 पर कनेक्ट शीर्षक चरण 1
1
बोर्ड के केंद्र की जांच करें फोर्ज़ा 4 खेलने के लिए बुनियादी रणनीतियों में से एक बोर्ड के केंद्र में केंद्रित सबसे अधिक संख्या में टुकड़े रखने की कोशिश करना है। इस तरह आप जीतने के क्रम बनाने के लिए और अधिक संभावनाएं पड़ेगी। चूंकि उपलब्ध कॉलमों की संख्या अजीब है, इसलिए केंद्रीय जांचकर्ताओं में उनके चेकर्स होने से किसी भी दिशा में विजेता अनुक्रम बनाने की संभावना होती है।
  • यदि आप पहले खिलाड़ी हैं, तो अपना टुकड़ा केंद्र स्तंभ के निचले स्लॉट में डालें। किसी भी मामले में, खेल बोर्ड के केंद्रीय स्तंभ के भीतर सबसे अधिक संख्या में टुकड़ों को सम्मिलित करने का प्रयास करें।
  • छवि कनेक्ट शीर्षक 4 पर खिताब चरण 2
    2
    अपनी चालें अग्रिम में योजना बनाएं बस शतरंज की तरह, हर कदम आप अपने प्रतिद्वंद्वी को जीतने से रोकने के लिए एक काउंटर-हिल करने के लिए मजबूर करता है। इस प्रकार की स्थितियों का आपके लाभ के लिए उपयोग किया जा सकता है, इसलिए आपकी चाल के आगे योजना करना और विशेषकर प्रतिद्वंद्वी के संभावित कदमों की भविष्यवाणी करना अच्छा है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप किसी विशेष स्थिति में अपना टुकड़ा रख सकते हैं, तो आपको अपने विरोधी को बोर्ड पर एक अलग बिंदु पर जीतने की संभावना को अवरोधित करने के लिए बाध्य करना होगा। इस तरह आपके प्रतिद्वंद्वी को एकमात्र कदम चलाने के लिए मजबूर किया जाएगा जो आपको जीतने से रोकता है, जिससे आपको मूल रूप से योजना बनाई जाने वाली एक को पूरा करने का मौका मिलेगा।
  • इसी तरह, अपना कदम उठाने से पहले, जांचें कि यह आपके विरोधी की मदद नहीं कर सकता है। आपका लक्ष्य जीतना है और अपने चैलेंजर की जीत की सुविधा प्रदान करने के लिए नहीं है, इसलिए यह सोचने की कोशिश करना अच्छा होगा कि बाद में उसके पक्ष में आपकी चाल का फायदा कैसे उठाया जा सकता है।
  • छवि कनेक्ट 4 पर कनेक्ट शीर्षक 4 चरण 3
    3
    अपने विरोधी को रोकें किसी भी गेम में अपनाया जा सकता है, जो एक बहुत सरल रणनीति, सक्रिय रूप से उसे जीतने से रोकने के लिए अपने चैलेंजर का विरोध करने के लिए है। फोर्ज़ा 4 में प्रतिद्वंद्वी के हर एक कदम का विरोध करने के लिए, रक्षात्मक पर पहुंचने का मतलब है फिर आपको अपने टुकड़ों को उन सभी स्थितियों में रखना होगा जो उन्हें जीतने के क्रम को पूरा करने की अनुमति देगा।
  • जब भी संभव हो, अपने चैलेंजर को तीन टोकन का क्रम बनाने से रोकने का प्रयास करें, क्योंकि उस स्थिति से वह जीत से केवल एक ही कदम बढ़ सकता है।
  • इसके अलावा, तीन टुकड़ों के अनुक्रम को रोकने से रोकने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को एक स्थिति को लागू करके एक जाल खींचने से रोकना होगा जिसमें वह बोर्ड पर कई बिंदुओं पर या कई दिशाओं में 4 टोकन का अनुक्रम बना सकता है।
  • छवि कनेक्ट 4 पर कनेक्ट शीर्षक 4 चरण 4
    4
    अपने चैलेंजर की गलतियों का लाभ उठाएं फोर्ज़ा 4 में एक क्लासिक त्रुटि में प्रतिद्वंद्वी के कदम को अवरुद्ध नहीं किया गया है, इस प्रकार उसे आसानी से जीतने की संभावना छोड़ देते हैं इस स्थिति से बचने के लिए, गेम बोर्ड को सावधानी से देखें, प्रत्येक चाल के निहितार्थ का विश्लेषण करें इस तरह आप त्रुटियों का पूरा फायदा उठाने में सक्षम होंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास तीन टोकन्स का एक क्षैतिज अनुक्रम है और आपका प्रतिद्वंद्वी इसे ब्लॉक नहीं करता है, तो आपका अगला कदम गलती का लाभ लेना और जीतने वाले संरेखण को पूरा करना है।
  • छवि कनेक्ट 4 पर कनेक्ट शीर्षक चरण 5
    5
    हमला चलायें रक्षात्मक पहलू के महत्व के बावजूद, प्रतिद्वंद्वी की संभव चाल को रोकने के लिए, फोर्ज़ा 4 पर जीतने का एकमात्र तरीका अपने प्यादे के साथ 4 तत्वों का एक क्रम बनाना है। यहां बताया गया है कि आप इस परिदृश्य को कैसे लागू कर सकते हैं:
  • ग्रिड या बोर्ड के बाहरी बिंदु को दर्शाती है कि क्षैतिज दृश्यों का निर्माण
  • ऊर्ध्वाधर दृश्यों को बनाने के लिए अपने टुकड़ों को एक-दूसरे के ऊपर ढेर कर दें
  • दोनों पंजों और स्तंभों का उपयोग करके तिरछे संरेखण बनाने के लिए अपने प्यादे और आपके विरोधी के टुकड़ों का उपयोग करें।
  • जब आपके पास मौका होता है, तो अपने चेकर्स को बॉक्स में रखें, जो आपको कई दिशाओं में विजेता दृश्य बनाने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास दो टुकड़ों को एक पंक्ति या कॉलम से विभाजित किया गया है, तो एक मध्यवर्ती स्थान खोजें, जिससे आप उन्हें कनेक्ट कर सकते हैं और अनुलंब, क्षैतिज रूप से या तिरछे स्थानांतरित करने का मौका प्राप्त कर सकते हैं।



  • छवि कनेक्ट शीर्षक 4 में कनेक्ट करें चरण 6
    6
    एक स्लॉट पर कब्जा न करें जो आपको खेल खो सकते हैं फोर्ज़ा 4 में इस स्थिति को तीन विरोधी मोहरे के अनुक्रम के आस-पास एक निशुल्क जगह की विशेषता है, जो कि अगर कब्ज़ा कर लिया गया है, तो आपके चैलेंजर को इस गेम को अपने पक्ष में समाप्त करने का मौका दे सकता है। कभी-कभी इस तरह की धमकी को पहचानना मुश्किल है क्योंकि यह खाली जगहों से घिरे बोर्ड में एक स्लॉट की विशेषता है, जो आपके टुकड़ों में से किसी एक पर कब्जा कर लेता है तो आपके चैलेंजर को तत्काल जीत के लिए ले जाएगा।
  • इसी तरह, यदि आप जीत हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपको अपने प्रतिद्वंद्वी द्वारा कब्जा करने के लिए एक निश्चित नि: शुल्क स्लॉट की आवश्यकता है, तो इसे अपने मोहरे से भरना न पड़े, अन्यथा जीतने का मौका अनिवार्यतः रद्द हो जाएगा।
  • भाग 2
    उन्नत रणनीति

    छवि कनेक्ट शीर्षक 4 पर जीतें शीर्षक 7
    1
    ट्रेन। 4 अरब से अधिक संयोजन हैं जिनके साथ आप एक गेम पूरा कर सकते हैं - इसका मतलब यह है कि किसी संभावित परिदृश्य के सभी सही चाल को याद रखना असंभव है। हालांकि अभ्यास परिपूर्ण बनाता है, इसलिए अपनी रणनीति और अपने कौशल को सुधारने के लिए ट्रेनिंग की दिशा में और प्रतिद्वंद्वियों को सुधारने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें।
    • फोर्ज़ा 4 के कई संस्करण हैं जो आप अभ्यास करने के लिए उपयोग कर सकते हैं - आप उन्हें सीधे ऑनलाइन खेल सकते हैं या उन्हें कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों पर डाउनलोड कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप पूर्व निर्धारित परिदृश्यों का अध्ययन करके अपनी रणनीति को परिष्कृत कर सकते हैं।
  • कनेक्ट 4 पर कनेक्ट शीर्षक छवि 8 चरण 8
    2
    एक बहु-दिशात्मक हमले की रणनीति को अपनाना यह परिदृश्य तब होता है जब आप 3 चेकर्स के अनुक्रम बना सकते हैं जो आपको इसे विभिन्न दिशाओं में पूरा करके गेम जीतने की अनुमति देता है।
  • जब ऐसी स्थिति आती है, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को उस स्थिति में रखें जहां उसका प्रतिद्वंद्विता केवल जीतने की आपकी संभावनाओं को ब्लॉक कर सकता है, जिससे आपको शेष चाल में से एक का उपयोग करके खेल को समाप्त कर सकते हैं।
  • बहुत सारी योजनाओं की आवश्यकता के अलावा, ऐसा ही एक परिदृश्य आपके प्रतिद्वंद्वी की अपनी रणनीति पर ध्यान देने और गलतियों को न करने की आशंका करने की क्षमता पर निर्भर करता है।
  • छवि कनेक्ट शीर्षक 4 में जुड़ें चरण 9
    3
    की रणनीति का उपयोग करें "7"। यह आपके टुकड़ों को खेल बोर्ड पर रखने के लिए विशिष्ट कदमों की एक श्रृंखला है, ताकि वे आकार की आकृति बना सकें "7"। इस रचना को 2 प्यादे से बना एक विकर्ण अनुक्रम के दायीं ओर 3 क्षैतिज पंस द्वारा प्रस्तुत किया गया है।
  • इस विन्यास को किसी भी तरह से बनाया जा सकता है: जैसा ऊपर वर्णित है, उल्टा, उल्टा या उल्टा और उल्टा है
  • यह गेम स्कीम एक महान रणनीति है क्योंकि यह खिलाड़ी को 4 टोकन के विजेता अनुक्रम को पूरा करने के लिए अधिक अवसर देता है।
  • छवि कनेक्ट शीर्षक 4 पर खिताब 10
    4
    एक हमले की रणनीति का प्रयोग करें "settina"। यह बहु-दिशात्मक रणनीति के समान दृष्टिकोण है, लेकिन एक बहुत बड़े पैमाने पर। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह रणनीति सात अलग-अलग दिशाओं में जीतने के क्रम को विकसित करके खेल को खत्म करने की संभावना प्रदान करती है। इसे अभ्यास में रखने में सक्षम होने के लिए, आपको चेकर्स का एक विशेष कॉन्फ़िगरेशन बनाने और खेल बोर्ड पर निम्न बॉक्स की जांच करने की आवश्यकता है:
  • निचले पंक्ति की केंद्रीय स्थिति
  • दूसरी पंक्ति में, नीचे से शुरू होने पर, आपको केंद्र के आस-पास के स्थान पर कब्जा करना पड़ता है।
  • तीसरी पंक्ति पर, हमेशा नीचे से शुरू होता है, यह तीन केंद्रीय पदों (क्षैतिज रूप से) पर कब्जा करने के लिए आवश्यक है।
  • अंत में, यह नीचे से शुरू होने वाले केंद्रीय स्तंभ के चौथे और पांचवें बक्से पर है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com