चेकमेट कैसे करें

आम तौर पर, चेतना भी शतरंज के खेल को समाप्त करता है, शायद अंतःविषय खेलों के बाद भी। लेकिन यह परिणाम बेवकूफों के चेतना को दो चाल में बनाकर प्राप्त किया जा सकता है। यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है, लेकिन यदि आप मौका देखते हैं, तो इसे आज़माएं और त्वरित चेतना करें।

कदम

चित्रित करें एक मूर्ख`s Mate in Chess Step 1
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ब्लैक चुनें शतरंज के नियमों में, गोरे हमेशा पहले शुरू करते हैं। यदि आप पहली बार जाना चाहते हैं, तो एक और कदम की आवश्यकता होगी, या शायद चार या पांच
  • चित्रित करें एक मूर्ख`s Mate in Chess Step 2
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    जी 4 ई 5
  • चित्रित करें एक मूर्ख`s Mate in Chess Step 3
    गेट्स पैदल यात्री को जी 2 में चलाना शुरू कर देते हैं, इसे जी 4 में ले जाते हैं। यह एक मार्ग खोल देगा, जिसका उपयोग बाद में किया जाएगा।
  • चित्रित करें एक मूर्ख`s Mate in Chess Step 4
    ई 5 में दो वर्गों के ई 7 में मोहर को स्थानांतरित करके आप मुकाबला करते हैं। यह बोर्ड की तरफ के लिए एक विकर्ण मार्ग बनाता है।
  • चित्रित करें एक मूर्ख`s Mate in Chess Step 5
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    एफ 3 क्यू 4
  • चित्रित करें एक मूर्ख`s Mate in Chess Step 6
    सफेद चक्कर F2 में इसे f3 में ले जाते हैं, जिससे वह चेल्मैट के लिए राजा के बगल में एक जगह खोलता है।
  • चित्रित करें एक मूर्ख`s Mate in Chess Step 7
    अपनी रानी को डी 8 से एच 4 को विकर्ण मार्ग के साथ ले जाएं।
  • चित्रित करें एक मूर्ख`s Mate in Chess Step 8
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    शह और मात! आपकी चाल में राजा को जांच में डालता है गोरों को स्थिति का समाधान करने के लिए कोई टुकड़ा नहीं है, और यदि अश्वेतों ने राणी के रास्ते पर राजा को स्थानांतरित करने के बारे में था, तो यह कदम अवैध होता। खेल एक चेतना के साथ खत्म हो गया है
  • टिप्स

    • अपने प्रतिद्वंद्वी को और भी अधिक परेशान करने के लिए, अपने गर्व को दिखाने के लिए चेतनाशून्य बेशर्म की घोषणा करें, लेकिन अपनी बड़ाई न करें।

    चेतावनी

    • आपको बेहद सहयोगी प्रतिद्वंद्वी या बेवकूफ का सामना करने की शुरुआत करने की आवश्यकता है, इसलिए यह अक्सर नहीं होता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शतरंज और शतरंज
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