कैसे शतरंज मोहरे बनाने के लिए

विक्टोरियन युग में डिजाइन स्टैंटन शतरंज, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का आधिकारिक मॉडल है। आप हाथ से सेट स्टैंटन शतरंज बना सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने मैन्युअल कौशल को मज़े करना चाहते हैं या मज़े के लिए, तो आप एक मूल शतरंज सेट बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं।

कदम

इमेज शीर्षक से चेस मोसेस स्टेप 1
1
थीम और वर्ण चुनें। थीम आपके imagination- का उपयोग कर बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, भूत और राक्षसों का एक सेट, हैरी पॉटर पात्रों में से, मेंढक, मुर्गियों का एक सेट हैं या अधिक वंडरलैंड में चेकर ऐलिस के लिए प्रेरित कर सकते हैं। मूल अमेरिकी प्रेयरी से प्रेरित एक शतरंज सेट भी बहुत ही संवेदनशील हो सकता है
  • बनाओ चेस टुकड़े चरण 2
    2
    अपने शतरंज सेट में वर्णों की स्थापना करें एक मानक सेट में कुल 32 टुकड़ों के लिए एक राजा, एक रानी, ​​दो बिशप, दो घोड़े, दो टावर, सफेद में आठ पैदल चलने वालों और काले रंग में समान संख्या शामिल है।
  • इत्र शीर्षक से चेस मोहरे चरण 3
    3
    एक उत्कीर्ण तकनीक और सामग्री स्थापित करें उदाहरण के लिए, आप उच्च-गति वाले ड्रीमेल उकेदार, एक बेंच सैंडर और लकड़ी के पिन को उत्कीर्ण सामग्री के रूप में सेट कर सकते हैं।
  • बनाओ चेस टुकड़े कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शतरंज के माप की स्थापना पिछवाड़े या प्लास्टिक के एक बड़े हिस्से पर कब्जा करने के लिए पर्याप्त बड़े शतरंज सेट होते हैं ताकि वे जैकेट जेब के अंदर एक तह शतरंज में फिट बैठते हैं। हालांकि, सबसे आम शतरंज सेटों को किंग, मुख्य टुकड़ा की आवश्यकता होती है, जो 7 से 10 सेंटीमीटर लंबा और दूसरे छोटे और छोटे टुकड़ों के बीच होनी चाहिए। पहली बार है कि आप इस प्रयास में पकड़ के लिए मिल होने के नाते, इसके बारे में 9 सेमी के बारे में 1.5 सेमी की एक आधार के साथ लंबा के राजा बनाने के लिए सलाह दी जाती है, ऊंचाई के साथ अप करने के लिए लगभग 6 मिमी के अन्य हिस्सों के लिए कम हो जाती है पैदल यात्री के बारे में 6 सेमी एक समय में सही लंबाई के एक लकड़ी की लकड़ी की छड़ें काट लें। प्रत्येक आकार पर मार्क करें ताकि शतरंज का टुकड़ा संदर्भित हो।
  • बनाओ चेस टुकड़े चरण 5
    5
    टुकड़ों को डिज़ाइन करें त्रि-आयामी उत्कीर्णन स्थानिक संबंधों पर एक अभ्यास है। कोई भी मूर्तिकला को पांच आयाम (चार पक्षों और शीर्ष) पर उत्कीर्णन के रूप में भी सोच सकता है। सभी चार आयामों के लिए स्केल किए जाने वाले ऑब्जेक्ट की एक छवि विकसित करें ऊंचाई और चौड़ाई में आकार की सीमा याद रखें। ग्राफ पेपर डिजाइन चरण में उपयोगी है क्योंकि यह छवि को एक तरफ से आसन्न एक में स्थानांतरित करने में मदद करता है।
  • बनाओ चेस टुकड़े शीर्षक चरण 6



    6
    मानव नक्काशी में ये आयामों को ठीक से दोबारा recalibrate करने के लिए हमेशा मुश्किल होता है। इंटरनेट पर एक खोज करें, आपको निश्चित रूप से ऐसे चित्र मिलेंगे जो स्वाद के लिए पुनःआकार किए जा सकते हैं। सामान्यतया, रीसाइज़िंग आंकड़े के सिर के आयामों पर आधारित है।
  • बनाओ चेस टुकड़े कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक 5: 1 अनुपात स्थापित किया जाना चाहिए, जहां:
  • 1 सिर है;
  • 2 छाती के अंत तक गर्दन है;
  • 3 छाती से कूल्हे तक है;
  • 4 कूल्हों से घुटनों तक है;
  • 5 क्या रहता है
  • इमेज शीर्षक से चेस टुकड़े चरण 8
    8
    डिजाइन किए गए स्थानांतरण के लिए टेम्पलेट्स तैयार करें। सामने के प्रतिनिधित्व के लिए टेम्पलेट के एक तरफ एक रेखा खींचना साइड से एक रेखा खींचना जो आधा भाग में टेम्पलेट के अंत को विभाजित करती है। आकृति के पीछे, नीचे खींचा रेखा लाओ। एक रेखा खींचना जो शीर्ष पंक्ति को आधा में विभाजित करती है और इसे नीचे की तरफ और टेम्पलेट के बाईं ओर ले आती है।
  • मस्तिष्क शतरंज टुकड़े कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    लकड़ी पर अपने दो आयामी डिजाइन के चारों ओर ले जाने के लिए, यह सुनिश्चित कर लें कि बाएं और दाएं पक्षों का मिलान करें। यदि आपने नक्काशी सामग्री के रूप में लकड़ी के टुकड़ियों को चुना है, तो आप पहले से ही किसी न किसी प्रकार के नक्काशी का काम कर चुके हैं। यदि नहीं, तो अपने चित्रों पर सावधानी बरतें और उन आकृतियों पर रेखाएं ट्रेस करें जहां अतिरिक्त सामग्री है। पिंस पर अतिरिक्त सामग्री भी होगी, इसलिए यह टिप आपको समय बाद में बचाएगा।
  • टिप्स

    • प्रत्येक टुकड़े के लिए उपयोग किए जाने वाले पात्रों के पास अन्य शतरंज वर्णों की तुलना में पूरी तरह से भिन्न विशेषताएं हैं। आप एक शॉल नृत्य Regina- आरोग्य जो एक योद्धा दो पंख के साथ घुटना टेककर Alfiere- के रूप में भैंस सींग के साथ एक साफ़ा है प्रतिनिधित्व करने के लिए के साथ पुन: सुंदर भारतीय महिला प्रतिनिधित्व करने के लिए एक तीन पंख साफ़ा के साथ एक आदिवासी प्रमुख उत्कीर्ण कर सकते हैं एक घोड़े के रूप में (शायद आप एक ओर से सूरज से अपनी आंखों की रक्षा कर सकते हैं) और टॉवर के लिए एक तकनीक (एक शंक्वाकार आकार वाला ठेठ भारतीय तम्बू) पैदल चलने वाले केवल एक पंख पहनते हैं और बच्चे के आकार के अन्य पात्रों की तुलना में। वे जनजाति के युवा योद्धाओं की तरह दिखते हैं मापन, सामग्री और अपने कौशल के आधार पर, यथार्थवादी तत्वों का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि उन्हें प्रत्येक चरित्र की विशेषताओं को परिभाषित करने के लिए यथासंभव विस्तृत किया जा सके।

    चेतावनी

    • आप आकार के आकार को दोहरा सकते हैं और एक समय में दो टुकड़े काट सकते हैं, लेकिन यह एक अच्छा विचार नहीं होगा। अंत में दो टुकड़े अलग, व्यापार के उपकरणों की सहायता के बिना, आप जितना सोचना ज्यादा कठिन है।
    • यदि आप बेंच सैंडर का उपयोग करते हैं, तो आप बहुत ही ख़ास हैं: आवश्यक से अधिक निकालना आसान है और अपने आप को अनियमित ठिकानों और लूटपाट टुकड़े के साथ मिलना आसान है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक उच्च गति वाला उत्कीर्णन (तेज ब्लेड को हटा दें और उंगलियों पर ध्यान दें)।
    • लकड़ी के पिनों के दो अलग-अलग आकार (3 मिमी और 2.5 सेमी) लकड़ी के टुकड़े वर्ग लकड़ी के ब्लॉकों की तुलना में कम प्रसंस्करण की आवश्यकता होती है। ऐश की लकड़ी, बॉक्सवुड और चिनार की लकड़ी को आसानी से नक्काशीदार और सफेद टुकड़े के लिए सुंदर खत्म की गारंटी है, अगर आप प्राकृतिक खत्म में रुचि रखते हैं। उत्कीर्णन ड्रमेल भी कर्कथों पर अच्छी तरह से काम करता है। काले टुकड़ों के लिए एक सुंदर विपरीत लकड़ी लाल ओक है कोई भी बड़े हार्डवेयर स्टोर आपको सभी आवश्यक उपकरण प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपके पास छोटे पैमाने पर नक्काशी के साथ बहुत सारा अभ्यास नहीं है, तो आपको वह सामग्री दो बार खरीदना बेहतर है जिसे आप सोचते हैं कि आप उपयोग करने में सक्षम होंगे।
    • यह एक मिटर देखा या एक tagliacornici टेप का लाभ लेने के काम के अंत में टुकड़े के आधार स्तर के लिए शुरुआत छाया और एक बेंच Sander कटौती करने के लिए चोट नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com