अस्पताल में एक प्राकृतिक जन्म कैसे किया जाए

एक प्राकृतिक प्रसव के बाद एक शानदार लक्ष्य है कि ज्यादातर महिलाओं को चिकित्सा हस्तक्षेप के बिना सुरक्षित रूप से बाहर ले जाने में सक्षम हैं। यदि आपके पास गर्भावस्था के एक उच्च जोखिम है, या आपातकाल के मामले में विशेष चिकित्सा उपचार की संभावना का पता लगाने के लिए, आप अब भी अधिकांश अस्पतालों में प्राकृतिक प्रसव प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

प्राकृतिक प्रसव को अग्रिम में व्यवस्थित करें

अस्पताल में एक प्राकृतिक जन्म हो सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि आप अपने फैसले को अग्रिम में बताएं। ज्यादातर डॉक्टर आपकी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करेंगे: आज, कई अस्पतालों में महिलाओं के लिए विशेष प्रसूति वार्ड या विकल्प प्रदान किए जाते हैं जो प्राकृतिक जन्म लेना चाहते हैं।

1
एक डॉक्टर या दाई चुनें जो आपकी इच्छाओं का सम्मान करता है हालांकि कई डॉक्टरों एक औरत है जो एक प्राकृतिक जन्म चाहता है का समर्थन करने की कोशिश करेंगे, कुछ पारंपरिक एलोपैथिक डॉक्टरों कम विचार करने के लिए अनुकूल हैं, या महज एक प्राकृतिक जन्म के दौरान एक महिला की सहायता के लिए में सहज महसूस नहीं करते।
  • सीधे एक प्राकृतिक जन्म और अपनी जरूरत के एक डॉक्टर जो इच्छा और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने की क्षमता है उनकी सहायता करने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके डॉक्टर को अस्पताल में जन्म देने में मदद करने की अनुमति दी गई है। यदि आप अपने प्राकृतिक जन्म समर्थन के आधार पर एक प्रसूति या रोस्टर का चयन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने अस्पताल के साथ एक समझौता है। यह आपको गारंटी देता है कि आपकी पसंद के डॉक्टर प्रसव के दौरान आपकी सहायता कर सकते हैं और अस्पताल के अन्य कर्मचारियों के साथ बातचीत कर सकते हैं, साथ ही साथ प्राकृतिक भागों के लिए अस्पताल द्वारा उठाए गए उपायों के बारे में अपने प्रश्नों के उत्तर दे सकते हैं।
  • 3
    अस्पताल के लिए उपलब्ध संसाधनों के आधार पर बच्चे के जन्म का आयोजन। अगर आपके द्वारा चुनी गई अस्पताल में प्रसूति वार्ड है, तो आप उस यूनिट को जन्म देना चाह सकते हैं, हस्तक्षेप से मुक्त स्टाफ होने की सबसे अच्छी संभावना का आनंद लेने के लिए।
  • कुछ अस्पतालों में भी आपके बच्चे को एक ही कमरे में जन्म देने के लिए आपके अनुरोध को समायोजित किया जा सकता है जैसे कि आप रात बिताते हैं, ताकि आप खुद को एक कम अवैयक्तिक परिवेश में पा सकें।
  • पूछें कि प्रसूति वार्ड बाथटब है, अगर यह, कई जन्म परिचारिकाओं की उपस्थिति की अनुमति देता है Doulas के साथ काम करने के लिए कि क्या और अगर यह मदद करता है महिलाओं में इस तरह के ब्राडली विधि, लमाज़, पानी जन्म या के रूप में तकनीकों के माध्यम से स्वाभाविक रूप से जन्म देने के लिए अलेक्जेंडर तकनीक
  • अगर अस्पताल किसी प्राकृतिक जन्म को बढ़ावा देने के लिए बहुत ही इच्छुक नहीं है या आप जो सेवाएं चाहते हैं, वह नहीं प्रदान करता है, तो एक अन्य अस्पताल चुनने पर विचार करें
  • विधि 2

    एक Doula या एक बच्चे के जन्म सहायक चुनें

    अपने प्राकृतिक प्रसव के लिए समर्थन सुनिश्चित करने के लिए डौला या डिलीवरी सहायक चुनने में कुछ समय व्यतीत करें।

    1
    उसे बताएं कि आप अस्पताल में प्राकृतिक जन्म लेना चाहते हैं। अधिकांश डौलस और जन्म सेवक डॉक्टरों और नर्सों के साथ आराम से काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे घरों में भाग लेना पसंद करते हैं जो घर या जन्म केंद्र में होते हैं। कोई ऐसा व्यक्ति चुनें, जो अस्पताल में प्राकृतिक जन्म लेने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए तैयार है। यदि संभव हो, तो डिलीवरी सहायक का चयन करें जो पहले से ही अस्पताल में प्राकृतिक भागों का अनुभव कर चुके हैं।
  • 2
    अपने चिकित्सक से मिलने के लिए अपने जन्म सेवकार से पूछें यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपके चिकित्सक कौन होगा, तो सुझाव दें कि आपका डौला या जन्म सेवानिवृत्ति उसके जन्म से पहले मिलती है, ताकि वे इस बात के बारे में बात कर सकें कि उनकी बातचीत और प्राकृतिक प्रसव के विवरण कैसे होंगे। एक प्रारंभिक बैठक श्रम के दौरान संघर्ष या तनाव से बचने में मदद कर सकता है।
  • 3
    डिलीवरी के दौरान अपने निर्णयों की रक्षा करने में आपकी सहायता करने के लिए अपने सहायक को बताएं। अपने प्रसव सहायक को बताएं कि आप अपेक्षा करते हैं कि वह आपकी प्राथमिकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करे ताकि सबकुछ स्वाभाविक रूप से किया जा सके, जब तक आप आपातकाल का सामना नहीं कर रहे हों इस तरह से, यह श्रम के दौरान रुकावटों को रोक सकता है और बाद के मामलों में, और चिकित्सकीय कर्मियों से हस्तक्षेप को कम कर सकता है।
  • विधि 3

    जैसे ही आप अस्पताल में भर्ती होते हैं, चिकित्सा कर्मचारियों के साथ अपने इरादों के बारे में बात करें

    यहां तक ​​कि अगर आपने पहले से विवरण (अत्यधिक अनुशंसित) में सहमति व्यक्त की है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप प्राकृतिक प्रसव के निर्णय के चिकित्सा और नर्सिंग स्टाफ को याद रखें।

    1



    जैसे ही आप अस्पताल में भर्ती होते हैं, नर्सिंग स्टाफ को अपना निर्णय याद दिलाना कुछ अस्पतालों में आपको तुरंत पूछा जाएगा कि आपकी इच्छा दर्द दवाओं और चिकित्सा निगरानी के लिए क्या है श्रम की प्रगति निर्धारित करने के लिए कई सुविधाएं में, शारीरिक जांच और परीक्षा तुरंत आयोजित की जाएगी। जब तक आपके बच्चे के जन्म के उच्च जोखिम पर मूल्यांकन नहीं किया जाता है, तब तक विन्यास और शारीरिक हस्तक्षेप के दौरान विनियमन कम किया जाना चाहिए।
  • 2
    दर्द को दूर करने के लिए दृढ़ता से दवाओं को अस्वीकार करें दवाओं का विरोध करने के लिए अपनी पसंद में दृढ़ और निश्चित रहें, या डिलीवरी सहायक आपके स्थान पर इन मामलों को प्रबंधित करने दें। यदि कर्मचारी आपको दर्द दवा देने के लिए दूसरी बार प्रदान करता है, तो अपने प्राकृतिक प्रसव के निर्णय को दोहराएं और उसे बताएं कि आप नशीली दवाओं के और अधिक प्रस्ताव प्राप्त नहीं करना चाहते हैं।
  • 3
    किसी भी हस्तक्षेप की इच्छा न करने की अपनी इच्छा दोहराएं, जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो। जब तक एक हस्तक्षेप आपके स्वास्थ्य या बच्चे के स्वास्थ्य के लिए जरूरी साबित न हो, तो संदंश, एपीसीओटमी और सीजेरियन सेक्शन का इस्तेमाल मना कर दें।
  • विधि 4

    आसानी से जाओ

    प्राकृतिक प्रसव से लाभ लेने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक है, चिकित्सा कर्मचारियों से हस्तक्षेप को कम करने और संभव के रूप में आपको आराम से प्राप्त करना।

    1
    व्यक्तिगत सामान युक्त अस्पताल में आप के साथ एक बैग ले लो जो आपको आसानी से रखेंगे संगीत, आरामदायक कपड़े, सुगंधित लोशन, मालिश तेल और तकिए सिर्फ निजी वस्तुओं है कि आप आप के साथ लाने के लिए जब आप अस्पताल में भर्ती हैं जन्म देने के लिए चाहते हैं।
  • 2
    यदि आप चाहें, तो आगे बढ़ें। अस्पताल वार्ड में चलता है, एक स्नान या एक शॉवर, अभ्यास सांस लेने की तकनीक लेने के लिए और आप प्राकृतिक प्रसव पर एक पाठ्यक्रम में सीखा है स्ट्रेचिंग, या पाने के लिए किसी भी स्थिति में आता है में आप सहज महसूस करते।
  • यदि आप परेशान नहीं करना चाहते हैं, तो अपने बच्चे को जन्म लेने के लिए पूछें, जिसके लिए चिकित्सा अस्पताल आपको अकेला छोड़ने की आवश्यकता है जब तक कि आप आराम से चलने या जांच न करें।
  • 3
    जिस तरह से आप बेहतर महसूस करते हैं उसे जन्म दें प्रसव के दौरान, कुछ महिलाओं को सक्रिय स्थिति अधिक आरामदायक मिलती है, जबकि अन्य झूठ या नीचे बैठना पसंद करते हैं।
  • यदि आप डिलीवरी बिस्तर में आराम महसूस नहीं करते हैं या अपने पैरों को रकाब में डालते हैं, तो पूछें कि आप बिस्तर की स्थिति बदल दें या अपनी स्थिति बदल दें, ताकि डिलीवरी संभवतः जितना आसान हो सके।
  • टिप्स

    • अस्पताल में प्राकृतिक जन्म लेने की आपकी क्षमता पर अपना आत्मविश्वास रखें। एक तरह से, अस्पतालों में दोनों दुनिया का सबसे अच्छा प्रस्ताव पेश करने में सक्षम हैं: आराम से प्राकृतिक जन्म को पूरा करने के लिए संसाधन और आपातकालीन चिकित्सा सहायता की उपलब्धता।

    चेतावनी

    • मेडिकल स्टाफ है कि चिकित्सा हस्तक्षेप के बिना, आप या आपके बच्चे स्वास्थ्य के लिए गंभीर नुकसान के जोखिम को चलाने के लिए या मौत के खतरे में हैं कहते हैं, तो याद रखें कि अपने लक्ष्य को एक safe- बच्चे के जन्म के एक हस्तक्षेप के साथ दखल होना चाहिए , अगर आप अपने या अपने बच्चे को नुकसान से बच सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com